नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कैसे करें

क्या आप पैसे बनाने के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं, लेकिन आप हमेशा गलत वेबसाइटों को समाप्त करते हैं? ऑनलाइन सर्वेक्षण एक हैं उत्कृष्ट

न्यूनतम प्रयास और आपके समय के साथ गोल करने की विधि अधिकृत साइटों को खोजने के लिए, पंजीकरण करें और सर्वेक्षणों के उत्तर देने के लिए योग्यता प्राप्त करें, इन निर्देशों का पालन करें

कदम

विधि 1

ऑनलाइन सर्वेक्षण के लिए योग्यताएं
मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 1
1
तैयार हो जाओ। कौन से चुनाव विशिष्ट लोगों के लक्ष्य के लिए दिखता है, इसलिए आप सभी चुनावों के लिए एकदम सही नहीं हो सकते (यदि आप पच्चीस साल का हो और 60 वर्षीय सोफे की तलाश कर रहे हैं, निश्चित रूप से मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं)।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 2
    2
    प्रारंभिक प्रश्नावली पूरी करें जब आप साइन अप करते हैं, तो कई सर्वेक्षण कंपनियां आमतौर पर अवैतनिक प्रश्नावली शुरू करने की पेशकश करती हैं
  • हालांकि, यह एक महत्वपूर्ण पहला कदम है, जो उस समय के लायक है जब इसे पूरा करने में लग जाता है अधिक जनसांख्यिकीय सूचना कंपनियां आपके बारे में हैं, अधिक चुनाव आपको भेज सकते हैं.
  • याद रखें: आप केवल उन सर्वेक्षणों को प्राप्त करेंगे जिनके लिए आप योगदान कर सकते हैं, इसलिए यदि आप प्रारंभिक प्रश्नावली में खाली फ़ील्ड छोड़ते हैं, तो आपके अवसर कम हो जाएंगे।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 3
    3
    अक्सर जांचें! दोनों साइट और आपके इनबॉक्स पर नज़र डालें ताकि आप चुनावों को याद न रखें। कुछ साइटें दूसरे की तुलना में अधिक चुनाव करती हैं और निश्चित रूप से आप उन्हें याद नहीं करना चाहते हैं!
  • प्रत्येक सर्वेक्षण साइट आपको एक पूरे महीने केवल एक जोड़े प्रदान कर सकती है। जितनी अधिक कंपनियां आप साइन अप करें, उतने अधिक चुनाव आप कर सकते हैं।
  • आगामी चुनावों को चिह्नित करें, ताकि मेल प्रत्येक रिसेप्शन पर रिंग करे और मेल अग्रभूमि में होगा। अग्रभूमि में सर्वेक्षण करने के लिए जो कुछ भी आप करते हैं वह उपयोगी होगा।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 4
    4
    सर्वश्रेष्ठ सर्वेक्षणों को चुनें और पूरा करें एक बार आपके पास बहुत से उपलब्ध हैं, तो आप अधिक चुनिंदा बन सकते हैं और उन लोगों को चुन सकते हैं जो आपके समय के योग्य लगते हैं। यदि समय कोई समस्या नहीं है, तो दूसरी तरफ, आप सभी का जवाब दे सकते हैं। लेकिन यदि आप नहीं चाहते हैं तो उन्हें पूरा करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 2

    अधिकृत साइटें खोजें
    मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 5
    1
    कुछ शोध करें लेकिन सावधान रहें कई कंपनियां हैं जो सशुल्क सर्वेक्षण करती हैं कौन सा पाठ्यक्रम का मतलब है कि इतने सारे बेईमान लोग काम करने के बिना कुछ पैसे बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यहां बताया गया है कि कैसे घोटालों से दूर रहना है।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वे चरण 6
    2
    कभी भी अग्रिम भुगतान न करें कुछ साइट आपको पूछताछ सूची तक पहुंचने के लिए एक छोटा शुल्क देने के लिए कहेंगे, जो बिल्कुल गलत है। आइटम पर जांचें नियम और शर्तें, पूछे जाने वाले प्रश्न, या साइट के किसी भी अन्य पेज में जहां कंपनी की नीतियों पर जानकारी होती है (यदि ऐसी सूचना मुश्किल या असंभव है, तो साइट को याद किया जाना है या लाल झंडे के साथ मुहर लगी है)।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 7
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको नकद में भुगतान किया जाता है कई इंटरनेट खोज हैं जो कि नकद (या धन में बदलने के लिए) में भुगतान की जाती हैं, लेकिन कुछ साइटें उपहार कार्ड या खजाना गेम के साथ भुगतान करती हैं।
  • कुछ साइटें दोनों के संयोजन की पेशकश करती हैं, जो एक लाभ हो सकती हैं या नहीं चेक करके इनाम के प्रकार पर पहले की जांच करने के लिए बेहतर पूछे जाने वाले प्रश्न, पेज नियम और शर्तें, आदि
  • कुछ कंपनियां पुरस्कार या उत्पादों की पेशकश करते हैं, या विनिमय के अंक के संचय की अनुमति देते हैं। इन मदों में से कई नकद के रूप में उपयोगी या मूल्यवान नहीं होंगे, लेकिन आप भाग्यशाली हो सकते हैं एक पुरस्कार स्वीकार करने से पहले (या आवश्यक अंक एकत्र करने के लिए समय और ऊर्जा का निवेश करना), अपने वास्तविक मूल्य पर खोज करना
  • छोटे खंडों से सावधान रहें कुछ वेबसाइट्स लिखते हैं कि उदाहरण के लिए, आप Xbox360 या एक नया पीसी जीते हैं, लेकिन अगर आप निकटता से देख रहे हैं तो आप के आगे एक तारांकन देखेंगे "विंची"। ऐसी प्रत्यारोपण अभिव्यक्तियों के लिए देखें "आप पहले से ही जीता हो सकता है" या "नया पीसी € 5,000 या उससे अधिक का चिपचिपा भालू की खरीद से जुड़ा हुआ है"। इस प्रकार के जाल में मत आना, वे बेतुका और बेकार हैं।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 8
    4
    पढ़ें गोपनीयता नीति. यह आमतौर पर साइट के होमपेज के निचले भाग में स्थित है। यह महत्वपूर्ण है: आपकी जानकारी किसके साथ साझा की जाएगी? हमेशा पंक्तियों के बीच खोज करें: "हमारी कंपनी को प्रदान किए गए ईमेल पते कभी भी आपकी सहमति के बिना, बेचा या तृतीय पक्षों को प्रदान नहीं किए जाएंगे"। जैसा कि आप पढ़ते हैं, अपने आप से पूछें कि क्या भाषा में कुछ भी है जो बजाय इसके उलट की पुष्टि करता है



  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 9
    5
    आयु सीमा की जांच करें ऑनलाइन सर्वेक्षण बच्चों के लिए एक महान आर्थिक संसाधन हो सकता है, लेकिन सभी साइटें उन्हें स्वीकार नहीं करती हैं (बहुत पहले माता-पिता की अनुमति की आवश्यकता है)
  • मनी मनी विथ फ्री निशुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 10
    6
    जांच करें कि भुगतान के लिए न्यूनतम राशि की आवश्यकता है या नहीं। अधिकांश साइट आपको तब तक भुगतान नहीं करेंगे जब तक कि आप एक निश्चित राशि तक नहीं पहुंच पाते, जिससे उनके हिस्से में लेनदेन की संख्या कम हो जाती है (स्पष्ट रूप से साइट में निवेश करने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी)।
  • सुनिश्चित करें कि स्वीकार किए जाने की राशि स्वीकार करने से पहले उचित है - 20 यूरो सामान्य है - और सबसे महत्वपूर्ण, यदि आपको साइट पसंद नहीं है और जितनी जल्दी हो सके नकद करने की योजना है, सुनिश्चित करें कि भुगतान को अनलॉक करने से पहले आपको बहुत अधिक सर्वेक्षणों का जवाब नहीं देना पड़ेगा।
  • मनी मनी विथ फ्री निशुल्क ऑनलाइन सर्वे चरण 11
    7
    उन साइटों की खोज करें जिनके पास अच्छी रेटिंग है एक सर्वे एग्रीगेटर साइट (जैसे GetPaidServveys या BigSpot) ढूँढना जो सदस्यों को आपके द्वारा काम की गई कंपनियों का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है, ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है साइटों को स्वयं द्वारा पोस्ट किए गए किसी राय या प्रमाण-पत्रों को ध्यान में न दें।
  • विधि 3

    पोलिंग साइट्स के लिए रजिस्टर करें
    मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 12
    1
    केवल सर्वेक्षणों के लिए एक ईमेल खाता खोलें यह आपके मुख्य मेलबॉक्स से इलेक्ट्रॉनिक कचरा दूर रखेगा। साइटें यह भी बता सकती हैं कि वे आपकी जानकारी नहीं बेचेंगे, लेकिन वे उनके पक्ष में आदान-प्रदान कर सकते हैं। सूचना समाप्त होने के बाद, यह चला गया है।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 13
    2
    कानूनी साइटों पर रजिस्टर करें आम तौर पर आपको मूलभूत जानकारी जैसे कि आपका नाम, ईमेल पता, जन्म तिथि, लिंग, और डाक का पता करने के लिए कहा जाएगा। इसके अलावा, आपको अपना पेपैल खाता प्रदान करना होगा - आमतौर पर एक ईमेल पते से जुड़ा हुआ है - ताकि आप अपने द्वारा अर्जित किए गए धन प्राप्त कर सकें।
  • यह समीक्षा करने का सबसे अच्छा समय है नियम और शर्तें और गोपनीयता नीति, यदि आवश्यक हो, जैसा कि आपको कानूनी रूप से स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा
  • मनी मनी विथ फ्री निशुल्क ऑनलाइन सर्वे चरण 14
    3
    सत्यापन के लिए अपना ईमेल जांचें पंजीकरण के बाद, कंपनियां आपको इसे सत्यापित करने के लिए प्रदान किए गए पते पर एक ईमेल भेज देंगे। मेल खोलें और पुष्टि करने के लिए खाते को सक्रिय करें
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 15
    4
    अपनी पता पुस्तिका में साइट का पता जोड़ें। यदि ईमेल पता से आने वाले पते से ईमेल आता है, तो पता बॉक्स में उनसे मेल नहीं खाती, तो आपका बॉक्स स्वचालित रूप से इसे स्पैम के रूप में वर्गीकृत कर सकता है।
  • टिप्स

    • सर्वेक्षण औसत केवल कुछ युरो कमाते हैं, लेकिन थोड़े समय की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि अगर आप एक दिन में केवल 3 यूरो कर रहे हैं, तो आप 90 यूरो से अधिक अर्जित करेंगे!
    • यदि आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो डब्लूओटी विस्तार का उपयोग करने के लिए घोटाले की साइटें समाप्त न करें।
    • किशोर भी सर्वेक्षण के साथ पैसा कमा सकते हैं, लेकिन उन्हें हमेशा यह जानना चाहिए कि कंपनियों द्वारा भागीदारी की अनुमति कब है।

    चेतावनी

    • कई ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों में अक्सर स्पायवेयर और वायरस होते हैं, इसलिए ध्यान दें।
    • अगर किसी चीज को सच्चा होना अच्छा लगता है, तो उसे स्वीकार न करें।
    • अपना फोन नंबर देने से बचें, क्योंकि यह टेलीमार्केटिंग कार्यकर्ताओं के लिए दरवाजे खोल सकता है। कुछ अवरुद्ध संख्याओं की सूची से पहले ही प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि आपने सूचना प्राप्त करने के लिए अधिकृत किया है।
    • अपने आप से पूछें कि आपका लक्ष्य क्या है पोल अपनी नौकरी छोड़ने के बिना कुछ अतिरिक्त पैसा पाने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप 100 से अधिक € एक माह ऑनलाइन प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो आपको सहबद्ध विपणन पर अपने आप को निर्देशित करना चाहिए।
    • अधिकांश सर्वेक्षण स्थलों (और संबद्ध कंपनियों) आपको स्पैम के साथ बौछार करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com