वेब पृष्ठों पर चुनावों को कैसे निरोधक करना

क्या आप एक फ़ाइल या वेबसाइट तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन एक सर्वेक्षण में प्रवेश अवरुद्ध हो रहा है? सर्वेक्षण एजेंसियों द्वारा उपयोगकर्ताओं से सूचना एकत्र करने के उद्देश्य से कार्यान्वित किया जाता है, और कई वेबसाइटों द्वारा मुनाफा बनाने के लिए उपयोग किया जाता है यदि आप अनुरोधित जानकारी दर्ज नहीं करना चाहते हैं, तो आपको किसी भी तरह सर्वेक्षण को दरकिनार करना होगा। और यहां तक ​​कि अगर सर्वेक्षणों को खारिज करते हुए भी वेब पेज की वांछित सामग्री तक पहुंचने की गारंटी नहीं देता है, तो यह उस साइट पर आपके व्यक्तिगत डेटा को दर्ज करने से बेहतर है, जिसका विश्वसनीयता अज्ञात है। ऑनलाइन सर्वेक्षण में आने से बचने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

नोस्क्रिप्ट का उपयोग करें
1
NoScript ऐड-ऑन स्थापित करें। इस ब्राउज़र ऐड-ऑन में आने वाली वेबसाइटों पर निष्पादन स्क्रिप्ट को अवरुद्ध करने का कार्य है। यह सभी सर्वेक्षणों पर काम नहीं करता है, लेकिन यह उनमें से ज्यादातर को ब्लॉक कर सकता है। यह ऐड-ऑन फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र के लिए मुफ्त में उपलब्ध है, लेकिन क्रोम के लिए नहीं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करें और फिर "अतिरिक्त घटकों"। digita "NoScript" खोज बॉक्स में और Firefox के लिए NoScript सुरक्षा सुइट जोड़ें।
  • 2
    चुनावों को अक्षम करने के लिए स्क्रिप्ट को ब्लॉक करें सर्वेक्षण का निर्धारण कैसे किया गया था इसके आधार पर, आप इसे नोस्क्रिप्ट का उपयोग करके बायपास करने में सक्षम हो सकते हैं। जब आप पृष्ठ को लोड करते हैं तो स्क्रीन के नीचे एक बार दिखाई देगा। बटन पर क्लिक करें "विकल्प" अवरुद्ध सामग्री को संपादित करने के लिए
  • इसमें कोई गारंटी नहीं है कि इस तरह आप एक सर्वेक्षण के आसपास मिल सकेंगे। यदि आप जिस पृष्ठ या फ़ाइल को एक्सेस करने का प्रयास कर रहे हैं, उसे सर्वेक्षण पूरा करने की आवश्यकता है, इस स्थिति में आप इसे एक्सेस नहीं कर पाएंगे।
  • कुछ हैं "स्क्रिप्ट ब्लॉकर्स" क्रोम के लिए उपलब्ध है, लेकिन वे फ़ायरफ़ॉक्स के लिए नोस्क्रिप्ट के रूप में कार्यात्मक नहीं हैं।
  • विधि 2

    पोल निकालना बुकमार्कलेट का उपयोग करें
    1
    XJZ सर्वेक्षण रीमेजर बुकमार्कलेट स्थापित करें। यह एक बुकमार्कलेट है जिसे आप अपने बुकमार्क बार में डाल सकते हैं। जब आप किसी साइट को एक सर्वेक्षण सबमिट करते हैं, तो आप उसे निकालने का प्रयास करने के लिए बुकमार्क पर क्लिक कर सकते हैं।
    • एक्सजेज़ बुकमार्कलेट डेवलपर की वेबसाइट पर निःशुल्क उपलब्ध है। बुकमार्क बनाने के लिए, बस बुकमार्क बार में प्रासंगिक लिंक खींचें।
  • 2
    एक वेबसाइट पर जाएँ जो एक सर्वेक्षण प्रदान करता है एक बार सर्वेक्षण खुला है, एक्सजेज़ सर्वे रीवॉम्र बुकमार्कलेट पर क्लिक करें। वेबसाइट को पुनर्गठित किया जाएगा, और अगर सफल हो, तो आप सर्वेक्षण द्वारा अवरुद्ध की गई सामग्री देखेंगे।
  • यह विधि केवल सर्वेक्षणों के लिए काम करती है जो सामग्री को कवर करती है। यदि आप सर्वेक्षण पूरा करने के बाद ही सामग्री तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं, तो यह विधि काम नहीं करेगी।
  • आप XJZ सर्वेक्षण हटाने के विस्तार को भी स्थापित कर सकते हैं, भले ही यह भुगतान किया गया हो और बुकमार्केट की तुलना में बेहतर कामकाज की गारंटी नहीं दे।
  • विधि 3

    एलिमेंट का विश्लेषण करें का उपयोग करें
    1
    एक वेबसाइट पर जाएँ जो एक सर्वेक्षण प्रदान करता है आप फ़ंक्शन को एक्सेस करने के लिए किसी भी प्रमुख इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं "तत्व का विश्लेषण करें"। यह आपको किसी वेबसाइट के कुछ तत्वों को अक्षम करने की अनुमति देगा, जिसमें सर्वेक्षण शामिल हैं।
  • 2



    सर्वेक्षण पर राइट क्लिक करें चुनना "तत्व का विश्लेषण करें" ड्रॉप-डाउन मेनू से एक ब्राउज़र विंडो के नीचे दिखाई देगा। जब आप वेबसाइट के विभिन्न हिस्सों पर माउस करते हैं, तो स्क्रीन पर विभिन्न ऑब्जेक्ट्स को हाइलाइट किया जाएगा।
  • 3
    प्रविष्टियों के साथ परिणाम खोजें "सर्वेक्षण" और "ओवरले"। पेज के विभिन्न हिस्सों को उजागर करते हुए, कोड में दिए गए शब्दों की खोज करें "सर्वेक्षण" और "ओवरले"। ये तत्व हैं जो पृष्ठ की सामग्री को ब्लॉक करते हैं।
  • 4
    जिन आइटमों को आप निष्क्रिय करना चाहते हैं उन पर क्लिक करें आपको कोड में सूचीबद्ध वस्तुओं पर साइट पर ऑब्जेक्ट पर नहीं राइट-क्लिक करना होगा। चुनना "तत्व बंद करें" या "नोड हटाएं" ऑब्जेक्ट को वेबसाइट से निकालने के लिए
  • 5
    उन सभी सर्वेक्षण वस्तुओं के लिए आपरेशन दोहराएं जिन्हें आप हटाना चाहते हैं। सर्वेक्षण को हटाने के अलावा, आपको ओवरले को हटाने की आवश्यकता होगी (अर्थात, वेबपेज पर अतिसंवेदनशील तत्व) जो आपको अंतर्निहित सामग्री से बातचीत करने से रोकता है। ओवरले निकालें "हल्का होगा" पृष्ठ, आप अधिसूचित तत्व के तहत वस्तुओं को क्लिक करने के लिए अनुमति देता है
  • ओवरले को हटाने से स्क्रॉल सलाखों को हटाया जा सकता है। आप एक स्क्रॉल व्हील के साथ एक माउस का उपयोग करके इस समस्या से बच सकते हैं।
  • टिप्स

    • सर्वेक्षणों को दरकिनार करने के लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में जानने के लिए Google क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स या इंटरनेट एक्सप्लोरर के लिए ऐड-ऑन या एक्सटेन्शंस की तलाश करें। अधिकांश उत्पादों को केवल कभी-कभी उपयोगी भी होते हैं, क्योंकि सर्वेक्षण करने वाले वेबसाइट विशेष रूप से उपयोगकर्ता चुनावों के उन्मूलन से बचने के लिए क्रमादेशित होते हैं।

    चेतावनी

    • ब्राउज़र के लिए विस्तार और ऐड-ऑन डाउनलोड करते समय सावधान रहें, आप अपने कंप्यूटर के लिए दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं।
    • अगर आपको आपके द्वारा देखी जाने वाली वेबपृष्ठ की सामग्री अपलोड करने के लिए एक सर्वेक्षण पूरा करने की जरूरत है, और यह एक ऐसा सर्वेक्षण है जो सामग्री को केवल कवर नहीं करता है, तो आप सर्वेक्षण को दरकिनार करने या हटाने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com