कैसे एक SonicWall ब्लॉक बाईपास करने के लिए

आप स्कूल में हैं, मनोरंजन उबाऊ है और आप फेसबुक का उपयोग करना चाहते हैं लेकिन जब भी आप वेब एड्रेस लिखते हैं तो ब्लॉकिंग संदेश ध्वनिवॉल से दिखाई देगा। आपको लगता है कि आप अब वेब का उपयोग नहीं कर सकते, लेकिन इस ब्लॉक के आसपास आने के कुछ तरीके हैं। कैसे जानने के लिए नीचे दिए गए लेख पर एक नज़र डालें

कदम

विधि 1

सुरक्षित संस्करण का प्रयास करें
1
जो साइट अवरुद्ध है उस पर जाएं। मुझे सामान्य संदेश देखना होगा "अवरुद्ध साइट"। यहां तक ​​कि एक बुरी तरह से विन्यस्त सोनिक फायरवाल उन साइटों को ब्लॉक कर सकती है जिनके लिए इसे स्थापित किया गया था।
  • 2
    "HTTP" के अंत में एक "S" जोड़ें पता बार में, "https://example.com" से "https://example.com" पर पता बदलें इस तरह आप साइट के एन्क्रिप्टेड संस्करण को लोड करने का प्रयास करेंगे। अगर साइट एन्क्रिप्शन के लिए सेट नहीं है, तो यह विधि काम नहीं करेगी
  • 3
    साइट लोड करने का प्रयास करें यदि ध्वनिवॉल ठीक से कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है, तो आप उस साइट तक पहुंच सकते हैं, जिसे आप इस पद्धति से चाहते हैं। यदि यह काम नहीं करता है, तो इस आलेख में वर्णित अन्य तरीकों में से एक के साथ जारी रखें।
  • विधि 2

    वेब प्रॉक्सी का उपयोग करें
    1
    एक प्रॉक्सी सूची खोजें। एक वेब प्रॉक्सी आपको उस साइट से कनेक्ट करने की अनुमति देगा जो आप मध्यवर्ती सर्वर के माध्यम से करना चाहते हैं जो आपके लिए पेज को स्थानांतरित और पुन: स्थानांतरित करता है। इस तरह आप उन्हें विश्वास दिलाकर आप अपने रिटा को धोखा दे देंगे कि आप एक अज्ञात और अनब्लॉक साइट पर जा रहे हैं।
    • कई वेबसाइटें हैं जो प्रॉक्सी सूचियों की पेशकश करती हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। Proxy.org एक महान प्रारंभिक बिंदु है और इसकी सूची लगातार अद्यतन रखती है।
    • प्रॉक्सी वेबसाइट जैसी प्रॉक्सी सूचियों की पेशकश करने वाली साइटें स्कूलों और कार्यालयों के नेटवर्क द्वारा अवरुद्ध होने का एक अच्छा मौका है अवरुद्ध कंप्यूटर पर प्रयास करने के लिए घर पर साइट पर जाएं और 10-15 प्रॉक्सी साइटों की एक सूची संकलित करें
    • ओवरक्लोज़ किए गए प्रॉक्सी देखे जाते हैं और अवरुद्ध होते हैं, जिन्हें आप हर दिन उपयोग करते हैं।
    • प्रॉक्सी का प्रयोग करना नेविगेशन काफी धीमा कर देगा इसका कारण यह है कि यातायात को प्रॉक्सी के माध्यम से पुनः निर्देशित किया जाता है, फिर से परिभाषित किया जाता है और फिर आपके कंप्यूटर पर भेजा जाता है। आप जानते हैं कि वीडियो और वेबसाइट अपलोड करने में अधिक समय ले सकते हैं।
  • 2
    एक प्रॉक्सी साइट चुनें अगर साइट को अवरुद्ध कर दिया गया है, तो किसी दूसरे को आज़माएं। प्रॉक्सी सूची से साइट चुनने पर, भौगोलिक रूप से आपके पास के उन लोगों का उपयोग करने का प्रयास करें इस तरह आप गति नुकसान को कम कर देंगे। अन्य देशों से प्रॉक्सी का उपयोग करने से उस वेबपेज को देश के मूल भाषा में लोड किया जाएगा जहां प्रॉक्सी स्थित है।
  • 3
    URL बार चुनें जिस साइट पर आप यात्रा करना चाहते हैं उसका पता दर्ज करें चूंकि प्रॉक्सी साइट उस वेबसाइट के डेटा को पुन: परिभाषित करती है जिसे आप एक्सेस करने का प्रयास कर रहे हैं, संभावना यह है कि साइट सही तरीके से लोड नहीं होगी। सामान्यतः, वीडियो अपलोड नहीं किए जाएंगे। यदि यह मामला है, तो एक अलग प्रॉक्सी साइट के साथ फिर से प्रयास करें।
  • विधि 3

    टोर का उपयोग करें


    1
    Tor ब्राउज़र पैकेज डाउनलोड करें। टो एक नि: शुल्क वितरित नेटवर्क है जो आपको गुमनामित करते हुए ब्राउज़र के माध्यम से जुड़ा हुआ है। जानकारी को कई अलग-अलग रिले के माध्यम से बाउंस किया जाता है जो पूरे ग्रह में बिखरे हुए हैं। Tor आपको आपके कनेक्शन पर किसी फ़ायरवॉल या प्रतिबंध को बायपास करने की अनुमति देता है। यह नुकसान यह है कि वेबसाइटें बहुत धीमी गति से लोड हो जाएंगी, क्योंकि डेटा तक पहुंचने से पहले आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी चाहिए।
    • टोर ब्राउज़र पैकेज एक आत्मनिहित कार्यक्रम है जिसे इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। इससे विशेष रूप से विद्यालय या काम कंप्यूटर के लिए उपयोगी होता है आप इसे एक यूएसबी स्टिक में रख सकते हैं और इसे हर कंप्यूटर में डाल सकते हैं। यह पैकेज विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
  • 2
    ब्राउज़र शुरू करें टोर ब्राउज़र फ़ायरफ़ॉक्स का एक संशोधित संस्करण है और उसके इंटरफ़ेस शेयर कई समानताएं हैं। जब आप ब्राउज़र शुरू करते हैं, तो एक स्क्रीन Tor कनेक्शन स्थिति दिखाएगी। कनेक्शन स्थापित होने पर, ब्राउज़र खुल जाएगा।
  • टोर ब्राउज़र (फ़ायरफ़ॉक्स) के माध्यम से केवल ट्रैफिक भेजा जाएगा जो टो नेटवर्क के माध्यम से भेजा जाएगा। इसका मतलब यह है कि इंटरनेट एक्सप्लोरर, क्रोम, सफारी या किसी अन्य ब्राउज़र को टो नेट नेटवर्क के जरिए टोनी शुरू नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, एक सामान्य फ़ायरफ़ॉक्स स्थापना खोलने से टोर पैकेज के साथ काम नहीं किया जाएगा।
  • 3
    कनेक्ट होने के लिए जांचें जब ब्राउज़र विंडो खुलती है, तो एक पृष्ठ देखें जो पुष्टि करता है कि आप सफलतापूर्वक टो नेटवर्क से कनेक्ट हैं। अब आप उन सभी साइटों को एक्सेस कर सकते हैं जो पहले ब्लॉक किए गए थे ब्राउज़र विंडो को बंद करने से टॉर के समापन का परिणाम होगा
  • हालांकि टो नेटवर्क के भीतर डेटा एन्क्रिप्ट किया गया है, लेकिन उनमें से आने वाले लोग नहीं हैं। इसका मतलब यह है कि हर सुरक्षित लेनदेन आपको करना ज़रूरी है, जैसा कि आप टो का उपयोग नहीं कर रहे थे। अपनी व्यक्तिगत जानकारी केवल उन साइटों के साथ साझा करें जिनके पास SSL सक्षम है आपको HTTP: // के बजाय HTTPS: // देखेंगे और ब्राउज़र का एड्रेस बार लॉक दिखाएगा।
  • विधि 4

    दूरस्थ डेस्कटॉप का उपयोग करें
    1
    अपने घर कंप्यूटर पर रिमोट डेस्कटॉप कॉन्फ़िगर करें फ़ायरवॉल के चारों ओर जाने का एक तरीका अपने घर कंप्यूटर से कनेक्ट करना है और रिमोट डेस्कटॉप का उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करना है। इसकी आवश्यकता है कि घर कंप्यूटर चालू हो और इंटरनेट से जुड़ा हो।
  • 2
    ब्राउज़र का उपयोग करके अपने दूरस्थ डेस्कटॉप से ​​कनेक्ट करें अपने दूरस्थ डेस्कटॉप से ​​जुड़ने के लिए, आपको एक ऐसी सेवा का उपयोग करने की आवश्यकता होगी जो आपको एक ब्राउज़र या एक प्रोग्राम के माध्यम से आपके कंप्यूटर तक पहुंचने की अनुमति देती है जिसके लिए स्थापना की आवश्यकता नहीं होती है। सबसे अच्छा विकल्पों में से क्रोम रिमोट डेस्कटॉप और टीम विवर
  • 3
    उस साइट पर पहुंचें, जिसे आप अपने रिमोट सिस्टम पर देखना चाहते हैं। एक बार आपके दूरस्थ कंप्यूटर से कनेक्ट होने पर, आप इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे जैसे कि आप इसे सामना कर रहे थे। इसमें आपके वेब ब्राउज़र को खोलना और सामान्य रूप से नेविगेट करना शामिल है। आप अपने होम इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग उन साइटों तक पहुंचने के लिए करेंगे, जो सोनिकवॉल ब्लॉक को दरकिनार करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com