अदृश्य वेब में खोज कैसे करें

वर्ल्ड वाइड वेब पर ट्रिलियन पृष्ठों पर Google इंडेक्स जैसे खोज इंजन, लेकिन वेब पर ऐसी जानकारी है जो सामान्य खोज इंजन द्वारा प्राप्त नहीं की जाती है इनमें से अधिकांश डेटा सूचना डेटाबेस में पाए जाते हैं और उन्हें किसी विशिष्ट वेबसाइट से सीधे खोजा जाना चाहिए। गहरी वेब का एक छोटा हिस्सा अधिकारियों द्वारा पहचान से बचने के लिए वहां रहने वाले सुपर-गुप्त समुदायों की मेजबानी करने के लिए कुख्यात है।

कदम

भाग 1

दीप वेब डेटाबेस की खोज करें
दी दीप वेब चरण 1 पर क्लिक करें
1
एक नियमित खोज इंजन के साथ डेटाबेस खोजें आप खोज करने के लिए एक सामान्य इंजन का उपयोग कर सकते हैं "प्रकृति डेटाबेस", "हिप हॉप डेटाबेस" या समान शर्तें चूंकि आप इन डेटाबेस में सूचना का उपयोग केवल एक खोज शब्द लिखकर कर सकते हैं, और एक लिंक का पालन नहीं कर सकते हैं, इसलिए अधिकांश खोज इंजन बॉट्स उन्हें नहीं मिल पा रहे हैं, और इससे उन्हें उनका हिस्सा मिल सकता है "गहरी वेब"। हालांकि, खोज इंजन आपको साइट के मुख्य पृष्ठ पर ले जा सकता है, हालांकि, जहां आप खोज पट्टी का उपयोग करके आप क्या चाहते हैं यह ढूंढ सकते हैं।
  • दी दीप वेब चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विशेष डेटाबेस अनुसंधान का उपयोग करें जैसे साइटें इंटरनेट पब्लिक लाइब्रेरी, डायरेक्ट सर्च, ई Infomine डेटाबेस और उच्च गुणवत्ता की जानकारी के अन्य स्रोतों के लिए लिंक का एक संग्रह प्रदान करते हैं। आप भी देख सकते हैं searchengineguide.com एक विशिष्ट विषय पर डेटाबेस और जानकारी में विशेष रूप से एक खोज इंजन ढूंढने के लिए
  • दी दीप वेब चरण 3 में खोज की गई छवि
    3
    पुस्तकालय कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हुए कुछ शोध करें पुस्तकालय, विशेषकर विश्वविद्यालय, अक्सर कई भुगतान डेटाबेस की सदस्यता लेते हैं, जिसमें जानकारी होती है जो सामान्य खोज इंजन के साथ नहीं मिलती। स्टाफ से पूछें कि उनके पास किस डेटाबेस का उपयोग है आप अपने पुस्तकालय कार्ड के क्रेडेंशियल का उपयोग करके इन डेटाबेस का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह पुस्तकालय और डेटाबेस स्वामी पर निर्भर करता है।
  • दी दीप वेब चरण 4 में खोज की गई छवि
    4
    इंटरनेट संग्रह ब्राउज़ करें इंटरनेट पुरालेख परियोजना इसे दीर्घकालिक रखने के लिए डिजिटल जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास करें गायब होने वाली वेबसाइटों, हार्ड-टू-डिस्प्ले वीडियो और पुरानी वीडियो गेम सिस्टम की कॉपी भी अभिलेखागार खोजने के लिए अपने व्यापक संग्रह को ब्राउज़ करें।
  • भाग 2

    टो नेट नेटवर्क खोजें
    दी दीप वेब चरण 5 में खोजें
    1
    टो नेटवर्क को जानने के लिए जानें गहरे वेब के इस क्षेत्र में, कुछ मामलों में डार्क नेट का उपयोग किया जाता है, एक्सचेंजों, वार्तालापों और सूचनाओं के लिए उपयोग किया जाता है जो उपयोगकर्ता निजी रखना चाहते हैं। उपयोगकर्ताओं को डोमेन के साथ वेबसाइटों पर जाकर वेब के इस क्षेत्र का उपयोग करने के लिए टो के नाम से एक प्रोग्राम का उपयोग करना चाहिए ".onion"। यद्यपि इन गतिविधियों में से कई अवैध हैं या वैधता की सीमा पर, इन साइटों को भी अज्ञात स्रोतों के साथ बोलने के लिए पत्रकारों द्वारा और अल्ट्रा-निजी इंटरनेट की अवधारणा की सराहना करते हुए लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है
    • गहरी वेब के इस क्षेत्र तक पहुंचना कानूनी है, हालांकि यह उन गतिविधियों पर लागू नहीं होता है जिन्हें आप इसमें शामिल कर सकते हैं।
  • दी दीप वेब चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2



    Tor ब्राउजर डाउनलोड करें यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जो आपको गुमनाम रूप से वेब पृष्ठों से कनेक्ट करने की अनुमति देता है, और यदि आप उचित सावधानी बरतते हैं, तो यह किसी भी व्यक्ति के लिए आपकी इंटरनेट गतिविधि को पंजीकृत करना कठिन बना देता है आप बहुत ही गहरी वेब समुदायों को केवल टो नेटवर्क के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं, क्योंकि वे गुमनामी, गोपनीयता और गोपनीयता पर आधारित हैं। यहाँ से टोर ब्राउजर डाउनलोड करें नेटवर्क तक पहुँचने के लिए शुरू करें
  • टो नेटवर्क के वेब पेज स्थिर नहीं हैं और कई घंटे, दिन या हमेशा के लिए अक्सर नहीं पहुंचा जा सकता है। अपलोड भी धीमा हो सकता है, क्योंकि टोके आपके नाम न छापने की रक्षा के लिए अन्य लोगों के कंप्यूटर पर आपका कनेक्शन उछल रहा है।
  • यद्यपि एंड्रॉइड और आईओएस के लिए टोर ब्राउजर का एक संस्करण है, ये सुरक्षित या अनुशंसित प्रोग्राम नहीं हैं। इसी तरह, अन्य ब्राउज़रों के लिए टॉर ऐड-ऑन भी सुरक्षित नहीं हैं और आमतौर पर टो संगठन द्वारा समर्थित नहीं हैं।
  • दी दीप वेब चरण 7 में खोज की गई छवि
    3
    अपनी अनामता को सुरक्षित रखें टो के गहरे वेब नेटवर्क को एक्सेस करना कानूनी है, लेकिन कई लोग अवैध गतिविधियों में भाग लेने के लिए नाम न छापने का लाभ लेते हैं। इन सावधानियों को लेने से कंप्यूटर के हमलों से बचने या कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा ट्रैक किए जाने की अत्यधिक सिफारिश की जाती है:
  • आइकन पर क्लिक करें "एस" टॉर ब्राउज़र एड्रेस बार के बाईं तरफ, और क्लिक करें "विश्व स्तर पर स्क्रिप्ट का निषेध"
  • फ़ायरवॉल को विंडोज या आपके मैक पर सक्रिय करें
  • टेप के साथ अपने कंप्यूटर के वेब कैम को कवर करें
  • कभी भी एक Tor वेब पेज से एक फ़ाइल डाउनलोड न करें, यहां तक ​​कि .doc या .pdf फ़ाइल भी नहीं। टोरेंट साझा करना विशेष रूप से सुरक्षित नहीं है
  • दीप वेब चरण 8 में खोजें
    4
    गहरी वेब के परिचय के साथ शुरू करें गहरी वेब समुदाय में सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक है छिपे हुए विकी, जो गहरी वेब लिंक एकत्र करता है जो आप देख सकते हैं। यदि आप उस ब्राउज़र को उस ब्राउजर से नहीं एक्सेस कर सकते हैं, तो कोशिश करें यह या यह. तुम भी समुदाय के पूछ सकते हैं "सतह वेब" (हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामान्य इंटरनेट) वर्तमान निर्देश और सलाह। उपठेके के बारे में पूछने का प्रयास करें / आर / deepweb, / आर / प्याज, या / आर / टो.
  • इस खंड में अधिकतर गहरी वेब लिंक्स को केवल टोर के साथ ही पहुंचाया जा सकता है, सामान्य ब्राउज़र के साथ नहीं।
  • दी दीप वेब चरण 9 में खोज की गई छवि
    5
    गैर गहरी वेब खोज इंजन का उपयोग करें गहरी वेब का पता लगाने और बनाए रखने में विशेष रूप से मुश्किल है, इसलिए ये खोज इंजन सामान्य लोगों के रूप में प्रभावी नहीं हो सकते हैं। अधिक परिणाम खोजने के लिए, एक से अधिक की कोशिश करें, जैसे की मशाल, TorSearch, और अहिमिया
  • यदि आप एक प्रसिद्ध गहरी वेब साइट की तलाश में हैं, तो आप अक्सर Google जैसे किसी खोज इंजन के लिंक भी खोज सकते हैं।
  • दी दीप वेब चरण 10 में खोज की गई छवि
    6
    गहरी वेब में विशेष सेवाओं का उपयोग करें यद्यपि गहरी वेब इसके भीतर की गई गैरकानूनी गतिविधियों के लिए कुख्यात है, फिर भी यह वैध साइटों को होस्ट करता है। कुछ परिचित अवधारणाओं पर आधारित हैं, जैसे कि छवियों का साझाकरण. दूसरों को गहरी वेब संस्कृति की अधिक विशेषता है, जैसे की सुरक्षित जानकारी के आदान-प्रदान पर साइटें और ईबुक संग्रह विध्वंसक कार्यों के लिए समर्पित है.
  • दी दीप वेब चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    7
    गहरी वेब के निवासियों से बात करें। गहरी वेब के इस क्षेत्र में महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण साइटों को खो दिया जाता है, आंशिक रूप से अवैध गतिविधियों की खोज के कारण, और आंशिक रूप से क्योंकि कई साइटें उन व्यक्तियों या छोटे समूहों के लिए बनाई जाती हैं, जिनके पास बड़े वित्तीय संसाधन नहीं हैं। उन साइट्स को खोजने के लिए जो उन्हें बदल दिया है या उनकी लोकप्रियता विरासत में मिली है, अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ इसका इस्तेमाल करते हैं OnionChat.
  • टिप्स

    • विशिष्ट प्रकार की सामग्री के लिए ऊर्ध्वाधर खोज इंजन हैं, उदाहरण के लिए https://findthatfile.com यह एक मोटर है "फ़ाइलों के लिए विशिष्ट", सभी प्रकार के स्रोतों से बाइनरी फ़ाइलों को ढूँढने में सक्षम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com