एसक्यूएल का प्रयोग कैसे करें

एसक्यूएल स्ट्रक्चर्ड क्वेरी लैंग्वेज का मतलब है और शुरूआत में आईबीएम ने रिलेशनल डेटाबेस के साथ बातचीत करने के लिए 70 के दशक में विकसित किया था। एसक्यूएल आम डेटाबेस भाषा है, काफी पठनीय और जानने के लिए अपेक्षाकृत सरल (और भी बहुत शक्तिशाली)।

कदम

छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 1 का उपयोग करें
1
`एसक्यूएल `एस-क्यू-एल` (स्ट्रक्चर्ड क्वेरी लैंग्वेज) एसक्यूएल को आईबीएम द्वारा डोनाल्ड डी। चाबरलीन और रेमंड एफ। बॉयस द्वारा शुरू में विकसित किया गया था, 1 9 70 के दशक के आरंभ में। यह पहला संस्करण सीक्वेल (स्ट्रक्चर्ड इंग्लिश क्वार्ज़ लैंग्वेज) कहा जाता है
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 2 का उपयोग करें
    2
    (एसक्यूएल के माइक्रोसॉफ्ट के संस्करण T-SQL या Transact-SQL कहा जाता है कई एसक्यूएल बोलियों रहे हैं, लेकिन सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल डेटाबेस आज एएनएसआई SQL99 मानक के अनुरूप है, और कई निर्माताओं ने मानक के लिए अतिरिक्त सुविधाएं लागू की गई है, जबकि ओरेकल का संस्करण पीएल / एसक्यूएल है)।
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 3 का प्रयोग करें
    3
    डेटा पुनर्प्राप्त करें इसके अलावा, यह एसक्यूएल है ऐसा करने के लिए, हम चयन कथन का उपयोग करते हैं - यह कथन क्वेरी या SQL डेटाबेस से डेटा पुनर्प्राप्त करता है।
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एक सरल उदाहरण कुछ ऐसा हो सकता है: `tbl मेरी सीडीएलआईस्ट से चुनें` यह कथन सभी स्तंभ (तारांकन द्वारा इंगित किया गया) और तालिका `tblMyCDList` में निहित पंक्तियां देता है
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 5 का प्रयोग करें



    5
    प्रश्न आम तौर पर अधिक जटिल होते हैं। यह कथन विशेष स्तंभों और पंक्तियों को निकालने और कई तालिकाओं के डेटा से लिंक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, या, उस मामले के लिए, पूरे डेटाबेस से।
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    यदि हम इस निर्देश के माध्यम से पढ़े गए स्तंभों को फ़िल्टर करना चाहते हैं, तो हमें कॉलम को पुनः प्राप्त करने के लिए "कहाँ" खंड शामिल करना चाहिए। `का चयन करें * से जहां tblMyCDList CDID = 27` लाइनों जहां CDID क्षेत्र 27. के बराबर है दिखाने यदि नहीं, तो डार्क साइड% `` एक वाइल्डकार्ड वर्ण के शून्य या अधिक उदाहरण का प्रतिनिधित्व करता है का उपयोग करता है `जहां की तरह tblAttribute strCDName से चयन *` होगा हर चरित्र, और उम्मीद है कि मुझे बताओ कि मेरे संग्रह में वास्तव में मेरा पसंदीदा पिंक फ़्लॉइड एल्बम है।
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 7 का प्रयोग करें
    7
    सम्मिलित करें और अद्यतन बयान SQL डेटाबेस (लिंक में सूचीबद्ध नीचे आप उत्कृष्ट गाइड इस भाषा के बारे में अधिक जानने के लिए मिलेगा) में जोड़ सकते हैं और संपादित करने के लिए डेटा का उपयोग किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक एसक्यूएल चरण 8 का प्रयोग करें
    8
    डेलीटे स्टेटमेंट का प्रयोग एसक्यूएल डाटाबेस से डेटा को हटाने के लिए किया जाता है।
  • टिप्स

    • Wamp या xampp का उपयोग करें, phpmyadmin (mysql) के साथ उपयोग करने के लिए एक वेब सर्वर आसान है
    • लिनक्स के तहत, सबसे लोकप्रिय डेटाबेस MySQL और PostgreSQL हैं। यदि कंसोल आपके लिए नहीं है, तो ExecuteQuery या अन्य समान खुले स्रोत प्रोग्राम का उपयोग करें।
    • निम्नलिखित पुस्तकें उपयोगी हो सकती हैं: क्लाइन, केविन, डैनियल क्लाइन और ब्रांड हंट। 2001. संक्षेप में एसक्यूएल। दूसरा संस्करण ओ रेली & एसोसिएट्स, इंक।
    • एसक्यूएल डाटाबेस को माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस के साथ प्रबंधित करना बहुत आसान है (इसकी क्वेरी टूल एसक्यूएल मोड में इस्तेमाल किया जा सकता है, भले ही सिंटैक्स एसक्यूएल सर्वरों और अन्य डाटाबेस पर इस्तेमाल से थोड़ा अलग हो)।
    • माइक्रोसॉफ्ट क्वेरी एक विंडोज टूल है - यह एसक्यूएल प्रश्नों के लिए एक ग्राफिकल इंटरफेस के साथ आता है।

    चेतावनी

    • "डेटाबेस" का अर्थ भ्रामक हो सकता है - शब्द डेटाबेस को टेबल सेट के कंटेनर के बारे में बात करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, जैसे कि सीडी संग्रह या मास्टर डाटाबेस के लिए डेटाबेस सर्वर सॉफ़्टवेयर जिस पर डेटाबेस स्थित है उसे "डेटाबेस इंजन" या "डाटाबेस सॉफ़्टवेयर" कहा जाता है, और यह बाद में है जिसमें डेटाबेस शामिल होता है। इन सॉफ्टवेयर के उदाहरण SQL सर्वर 2005 एक्सप्रेस, MySQL और एक्सेस 2003 हैं।
    • एक संबंधपरक डेटाबेस आम तौर पर एक प्रणाली है जहाँ उपयोगकर्ताओं है कि आम डेटा मान माध्यम से एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और आम तौर पर प्रणालियों में "रिलेशनल डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम" कार्यान्वित किया जाता है तालिकाओं का एक संग्रह के रूप में डेटा देख सकते हैं (RDMS) MySQL के रूप में , साइबेस, एसक्यूएल सर्वर या ओरेकल सख्ती से संबंधपरक डेटाबेस सिस्टम ई.एफ. द्वारा `संबंधपरक डेटाबेस के बारह सिद्धांतों` का पालन करते हैं। "टेड" कोडेड कई लोग माइक्रोसॉफ्ट सहित एक रिलेशनल डेटाबेस के रूप में पहुंच मानते हैं। जिस तरीके से इंजन बनाया गया है, वह वास्तव में एक अनुक्रमित अनुक्रमिक एक्सेस विधि (आईएसएएम) डाटाबेस या फ्लैट फ़ाइल डेटाबेस बनाता है। मतभेद पहली नजर में देखने के लिए आसान नहीं हैं एसक्यूएल के अपने स्वयं के कार्यान्वयन के साथ एक्सेस इंजन भी प्रदान किया गया है (देखें https://ssw.com.au/SSW/Database/DatabaseDocsLinks.aspx अधिक जानकारी के लिए) कुछ परिचालन एक्सेस पर धीमा हो जाएगा, जबकि अन्य सरल क्वेरी SQL सर्वर पर धीमी गति से चलेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com