कैसे ग्रिल प्याज के लिए

अगले ग्रिल के मेनू में प्याज जोड़ने से न केवल व्यंजन के स्वाद के लिए एक प्यारा नोट मिलेगा, यह सुनिश्चित करेगा कि स्वास्थ्य के मामले में लाभ भी मौजूद हैं। प्याज खाने से नियमित रूप से कैंसर के संकेतन की संभावना कम हो सकती है और ब्रोंकाइटिस से वसूली तेज हो सकती है। कैसे ग्रिल प्याज सही ढंग से सीखना आप एक बिल्कुल सही, स्वादिष्ट और स्वस्थ साइड डिश, किसी भी पाठ्यक्रम के साथ उपयुक्त सेवा करने की अनुमति देगा।

कदम

भाग 1

ग्रिल और सामग्री तैयार करें
छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 1
1
इसे इस्तेमाल करने से पहले ग्रिड को साफ करें यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप प्याज को धातु के ग्रिल के साथ सीधे संपर्क में पकाने का इरादा रखते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक अलग तकनीक अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो पता है कि एक साफ ग्रिड और एकदम सही हालत में एक गंदा से बेहतर खाना बनाती है।
  • ग्रिल को साफ करने के लिए, अतिरिक्त कुंवारी जैतून के तेल के साथ अवशोषित कागज का एक टुकड़ा तेल दें, फिर किसी भी बिना बाहर निकलने के बाद, इसे तैयार करने वाले स्टील सलाखों को ध्यान से रगड़ें। यदि आप चाहें, तो आप सीधे ग्रिल पर तेल फैला सकते हैं और उसके बाद एक स्पॉटुला या लोहे के ब्रश का उपयोग करके इसे खरोंच कर सकते हैं।
  • कुछ बारबेक्यू में एक आत्म-सफाई समारोह होता है। यदि ऊपर वर्णित कदम ग्रिल को साफ करने के लिए पर्याप्त नहीं थे और आपकी बारबेक्यू इस फ़ंक्शन से सुसज्जित है, तो इसका उपयोग सफाई चरण को पूरा करने के लिए करें।
  • ग्रिल ओनियन स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बार ग्रिल पूरी तरह से साफ हो जाता है, खाना पकाने के दौरान चिपकने से खाना रोकने के लिए इसे तेल से तेल दें। तेल, ग्रिल को साफ करने के लिए उत्कृष्ट उपकरण होने के अलावा, खाना पकाने के दौरान एक गैर छड़ी कार्य भी होता है इस कदम को पूरा करने के लिए सुनिश्चित करें पहले बार्बेक्यु को चालू करने के लिए अन्यथा यह प्रभावी नहीं होगा
  • इस कदम के लिए आप किसी भी प्रकार के वनस्पति तेल का उपयोग करना चुन सकते हैं क्योंकि यह नहीं है कि आप प्याज के मौसम के लिए क्या उपयोग करेंगे। यदि आप उन्हें ग्रिल के साथ सीधे संपर्क में पकाने का इरादा रखते हैं, तो एक उच्च गुणवत्ता के तेल का चयन करना हमेशा बेहतर होता है - अगर इसके बजाय आपने एक कंटेनर या एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करने का फैसला किया है, तो आप एक सस्ता तेल का चयन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 3
    3
    चयन करें कि टिनफ़ोइल का उपयोग करना, उच्च या निम्न पक्षों या लकड़ी या धातु की थूक के साथ पैन कटा हुआ प्याज के मामले में, उन्हें छीलने का सबसे आसान तरीका है वर्दी खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए सबसे उपयुक्त उपकरण का उपयोग करना और उन्हें ग्रिल से गिरने से रोकने के लिए। टिनफ़ोइल से बना एक पेपर बैग, उच्च या निम्न पक्षों वाला पैन या प्यास को छिड़कने वाले थूक से सभी अच्छे समाधान होते हैं
  • आप ग्रिड पर जगह रखने के लिए एक साधारण एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करने के लिए भी चुन सकते हैं, जिससे छोटे छेद बनाने में मदद मिलती है ताकि गर्मी भोजन के साथ सीधे संपर्क में आ सकें।
  • यदि आप लकड़ी के स्कूटर का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें पानी में पहले पानी में विसर्जित कर दें, ताकि वे खाना पकाने के दौरान आग लगा सकें।
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियन चरण 4
    4
    यदि आपके पास किसी भी उपकरण का वर्णन नहीं है, तो प्याज को मोटी स्लाइस में काटने या उन्हें पूरी तरह छोड़ दें। पहले समाधान का विकल्प चुनना बेहतर है, चूंकि ग्रिल पर पूरे प्याज को पकाने में काफी मुश्किल है - यह वास्तव में लगभग अपरिहार्य है कि एक तरफ दूसरों की तुलना में मजबूत है
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 5
    5
    उनको चुनकर पीसने से पहले प्याज को कैसा लगाएं। पसंद पूरी तरह से आपके स्वाद पर आधारित है, लेकिन आमतौर पर एक अच्छा अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च एक उत्कृष्ट समाधान है। आप मसाले, जड़ी बूटी या अन्य सामग्री जो आप पसंद करते हैं उन्हें जोड़ने के लिए भी चुन सकते हैं। कुछ लोग मक्खन और दानेदार बीफ़ स्टॉक का उपयोग करना चाहते हैं ताकि वे नुस्खा के अंतिम स्वाद को आगे बढ़ा सकें। उपयोग किए जाने वाले प्याज की परवाह किए बिना, यहां से आकर्षित करने के लिए अन्य विचारों की एक सूची दी गई है:
  • सरसों और शहद सॉस;
  • बाल्मिक सिरका;
  • बीबीक्यू सॉस;
  • वूस्टरशायर सॉस;
  • ग्रील्ड मांस के लिए मसाला मिश्रण
  • भाग 2

    कटा हुआ या कटी हुई प्याज को भुनें
    छवि शीर्षक ग्रिल ओनियन चरण 6
    1
    बड़ी प्याज चुनने के लिए अपनी किराने की दुकान पर जाएं, जिसमें फर्म की स्थिरता है स्वर्ण प्याज अक्सर उनके आकार और स्वाद के कारण सबसे आम पसंद होते हैं। मीठा और कम तीखे स्वाद के साथ प्याज ग्रील्डिंग के लिए आदर्श होते हैं। यहां तक ​​कि ट्रोपेआ के लाल प्याज भी उनके प्राकृतिक मिठास के कारण परिपूर्ण हैं।
    • किसी भी मामले में, बशर्ते कि उनके पास पर्याप्त आकार है और ताज़ा है, विकल्प किसी भी किस्म पर गिर सकता है यदि आपने पूरी तरह से पकाने का फैसला किया है, तो प्याज को बिना किसी प्रयास के समान एक समान खाना पकाने के लिए सममित चुनने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 7
    2
    स्टेम का हिस्सा निकालें, फिर प्याज छील कर दें। बाहरी छील की कोई भी परत निकालें जो शुष्क दिखाई देती है या पहले से बाकी बल्ब से अलग है। किसी भी शुष्क या क्षतिग्रस्त भागों के लिए निम्नलिखित परतों को ध्यान से देखें और यदि आवश्यक हो, तो उन्हें निकालें। सबसे पहले, लुगदी से भरी हुई परतों तक पहुंचने के बाद आपको यह पता लगाने में सक्षम होना चाहिए कि
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 8
    3
    प्याज काटें उन्हें टुकड़ा करने के लिए, उन्हें जड़ भाग से पकड़ो, फिर उन्हें काट बोर्ड पर क्षैतिज रूप से रखें लगभग 1-2 सेंटीमीटर मोटी के बड़े टुकड़ों में प्याज को टुकड़े टुकड़े करना जारी रखें।
  • बहुत लौंग प्राप्त करने के लिए, प्याज के निचले हिस्से को पूरी तरह से हटाएं, जहां रूट मौजूद है, क्योंकि अन्यथा परतें खाना पकाने के दौरान अलग होती हैं। प्रत्येक खंड में लगभग 2-3 सेमी की चौड़ाई होना चाहिए एक अच्छे आकार प्याज से आपको 4-6 स्लाइस के बारे में जाना चाहिए।
  • ये सिर्फ साधारण सुझाव हैं आप प्याज को जैसे-जैसे बड़े हिस्सों में या आप जितना पसंद करते हैं, तब तक काट सकते हैं जब तक आप उन्हें पूरी तरह से छोड़ने का फैसला नहीं करते। याद रखें, हालांकि, छोटे टुकड़े ग्रिड से निकल जाते हैं और अंगारों या गर्मी स्रोत में गिर जाते हैं। यदि आपने छोटे प्याज को चुना है तो आपको इसे रोकने के लिए विशेष उपकरण का उपयोग करना होगा।
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 9
    4
    चयनित सामग्री के साथ प्याज का मौसम आप चाहते हैं कि किसी भी मसाला, जैसे तेल, नमक, काली मिर्च, मसालों, जड़ी बूटियों, आदि जोड़ें। पिछले चरणों में विकल्पों की एक छोटी सूची पहले से ही प्रदान की जा चुकी है, क्योंकि आपको याद होगा कि मानक मसाला में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च शामिल हैं। जो कुछ भी आपकी पसंद है, प्याज को समान रूप से सीजन के मौसम के बारे में सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 10



    5
    एक मध्यम गर्मी का उपयोग कर ग्रिल पहले से गरम करें। प्याज स्लाइस सीधे गर्म ग्रिल पर रखें। वैकल्पिक रूप से आप एक बेकिंग शीट या फ़ॉइल पेपर बैग का उपयोग कर सकते हैं। प्याज को लगभग 3-5 मिनट तक पकाने के लिए या जब तक गर्म ग्रिल दिखाई नहीं देता तब तक क्लासिक अंधेरे निशान छोड़ दें। यदि आप प्याज को बहुत मोटी स्लाइस में काटते हैं, तो खाना पकाने में 7 मिनट लग सकते हैं।
  • यदि आपने उन्हें पन्नी में पकाने का विकल्प चुना है, तो एल्यूमीनियम पन्नी पर प्याज के स्लाइस को रखें, फिर उन्हें आधे में रख दें, उन्हें बचाने के लिए, फिर उनको सील करने के लिए पक्षों को बांधे रखें।
  • यदि आपको प्याज काट पांव में काटते हैं, तो अलग-अलग परतों को अलग-अलग होने से रोकने के लिए स्कूवर्स का उपयोग करना आदर्श है। इस मामले में, सुनिश्चित करें कि उपयोग करने से पहले पानी में लकड़ी के थूकने को विसर्जित करें, ताकि वे खाना पकाने के दौरान प्रज्वलित नहीं कर सकें।
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 11
    6
    रसोई के टुकड़ों का उपयोग करके प्याज के स्लाइसें मुड़ें। कुक को एक और 3-5 मिनट या जब तक इस तरफ क्लासिक ग्रिल के निशान दिखाई नहीं देते हैं। यदि आप अधिक मसाला या अधिक तेल जोड़ने की इच्छा रखते हैं, तो इसे अब करें
  • परिणाम का स्वाद लें प्याज के बाहर अभी भी कुरकुरे है, अंदर नरम है और उसका रस कैरमेट कर दिया जाता है? बढ़िया, यही वह है जिसे आप हासिल करना चाहते थे!
  • ग्रिल ओनियन स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    ग्रिल से प्याज के स्लाइस निकालें, फिर अपने व्यंजन के लिए एक साइड डिश के रूप में सेवा करें। ग्रीस प्याज कई तैयारी के लिए एकदम सही संगत है, साथ ही अगर सॉस, करी, सलाद, पुलाव सब्जियों या कई अन्य शाकाहारी व्यंजनों में जोड़ा जाता है तो उत्कृष्ट है।
  • भाग 3

    पूरे प्याज को मिलाकर
    छवि शीर्षक ग्रिल ओनियां चरण 13
    1
    बाहरी छील की हर परत को हटा दें जो सूखी दिखाई देती है और शेष बल्ब से अलग हो गई है। किसी भी शुष्क या क्षतिग्रस्त भागों के लिए निम्नलिखित परतों को ध्यान से देखें और यदि आवश्यक हो, तो उन्हें निकालें। यदि आप जो परत देख रहे हैं वह आपको संतुष्ट नहीं करता है और आप इसे खाने की इच्छा के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, इसे समाप्त करें
    • जड़ मौजूद है जहां प्याज के अंत को दूर मत करो। यह स्टेम के विपरीत भाग है
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियन्स चरण 14
    2
    प्याज तैयार करें बल्ब के शीर्ष के 1/3 हिस्से को निकालकर प्रारंभ करें, फिर सब्जी के दिल को निकालने के लिए आगे बढ़ें। ऐसा करने के लिए, प्याज के मध्य भाग के एक हिस्से के साथ चाकू डालें, जड़ तक पहुँचने से पहले रोकना (अन्यथा आप अब पूरी प्याज नहीं लेंगे)। प्याज के मध्य भाग में चीरा दोहराएं जब तक आप इसे हटा नहीं सकते। याद रखें कि बल्ब के निचले हिस्से को छिदाना नहीं, जहां रूट रहता है।
  • प्याज के अंदर की परतों को बाहर से बाहर जाने के बिना काटें, अन्यथा आपको कुछ स्लाइस मिलेगी और पूरे प्याज नहीं। यह व्यवस्था सब्जी की सभी आंतरिक परतों को समान रूप से स्वाद के लिए ड्रेसिंग की अनुमति देती है।
  • वैकल्पिक रूप से आप चाकू की नोक का उपयोग प्याज के केंद्रीय खंड में छोटे चीरों को बनाने के लिए कर सकते हैं। यह इन चीरों में है कि आपको मसालों को सम्मिलित करना होगा।
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियन चरण 15
    3
    प्याज के रूप में आप की तरह सीजन अधिकांश लोग सरल मक्खन या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के साथ शुरू करते हैं, फिर नमक, काली मिर्च, मसालों या जड़ी बूटियों जैसे अन्य इच्छित सामग्री जोड़ें। इस अनुच्छेद के पहले भाग में सुझावों की एक छोटी सूची दी गई है, लेकिन किसी भी तत्व को आप सोचते हैं कि आप ग्रील्ड प्याज के साथ अच्छी तरह से शादी कर सकते हैं।
  • अपने द्वारा तैयार या तैयार मसाले और जड़ी-बूटियों के मिश्रण का प्रयोग करें। यह प्याज एक पूर्ण और गहन स्वाद देगा। इस मार्ग में, यह ध्यान में रखें कि आप एक मीठा या अधिक स्वादिष्ट स्वाद चुनने के लिए चुनने के लिए उन्हें क्या जोड़ना चाहते हैं।
  • ग्रिल ओनियन स्टेर 16 नाम वाली छवि
    4
    पन्नी के शीट में प्याज लपेटें, फिर उन्हें सावधानी से मुहरें। उन बिंदुओं पर सीधे ग्रील पर रखें जहां गर्मी मध्यम-मजबूत है, फिर लगभग 20-30 मिनट के लिए खाना बनाना छोड़ दें। संचित गर्मी और नमी को एल्यूमीनियम पन्नी के अंदर फंसे रहने की अनुमति देने के लिए स्पंज से खाना पकाने की जांच करें।
  • पकाने के प्याज 45 मिनट तक ले सकते हैं, जो कि विविधता, आकार और गर्मी की डिग्री पर निर्भर करता है। यदि प्याज 20-30 मिनट के बाद पकाए नहीं जाते हैं, तो चिंता न करें, खासकर यदि वे बड़ी हों यदि आपको खाना पकाने की डिग्री के बारे में संदेह है, तो कुछ मिनटों तक प्रतीक्षा करें यदि प्याज पूरी तरह से पका नहीं रहे हैं, तो केंद्र में केवल गर्म ही हो सकता है
  • छवि शीर्षक ग्रिल ओनियन चरण 17
    5
    ग्रिल से प्याज निकालें, फिर उन्हें अपने व्यंजन के लिए एक साइड डिश के रूप में सेवा दें। ग्रील्ड प्याज स्टाप, करी और कई अन्य गर्म सब्ज़ी व्यंजन सहित कई तैयारी के लिए एकदम सही सहयोग है। इसके अलावा, वे एक छोटे से सलाद और अच्छी रोटी के सरल जोड़ के साथ एक पूर्ण भोजन का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब आप ग्रील्ड प्याज को टुकड़े टुकड़े करने के लिए तैयार करते हैं, तो उस रूट को न हटाएं जहां जड़ मौजूद है। उन्हें बरकरार छोड़कर काटने के दौरान अलग से प्याज की परतों को रोकने में आसान हो जाएगा
    • यह लेख सुनहरा प्याज का उपयोग करने से सुझाव देता है, लेकिन एक बार जब आप ग्रिल पर खाना पकाने के सभी रहस्यों को सीखते हैं, तो आप उस विविधता का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं प्रत्येक किस्म के प्याज की एक विशिष्ट स्वाद है, जो उस सीमा तक एक विशेष खुशबू देने में सक्षम है जिसके लिए यह संयुक्त है। बिक्री पर प्याज की सबसे आम किस्में और आसानी से किसी भी फल और सब्जी की दुकान या सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं: सफेद, सुनहरा / तांबे और लाल
    • यदि आप उपयोग कर रहे ग्रिल में बहुत बड़ा मेष है या यदि प्याज के टुकड़े बहुत पतले हैं, तो वे गर्मी स्रोत पर गिर सकते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, आप एक छोटे से टिनफ़ोइल टोकरी बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एल्यूमीनियम की एक बड़ी शीट को फाड़ दें, फिर उसे आधा में बांटना अब प्रत्येक पक्ष को लगभग 2.5 सेमी की ऊंचाई तक बढ़ा दें, फिर टोकरी के कोनों को अपनी उंगलियों से चिपकाने के लिए दबा दें। पन्नी के कंटेनर के अंदर प्याज के स्लाइस को रखें और इसे पकाने के लिए ग्रिल पर रखें।
    • अब प्याज (पूरे और कटा हुआ दोनों) के खाना पकाने का समय, नरम, वे अंत में होंगे। निरंतरता प्राप्त करने के लिए अलग-अलग समय का प्रयोग करके प्रयोग करें जो आपके तालु को संतुष्ट करता है।

    चेतावनी

    • जब ग्रील्ड पेन्सियन टुकड़े करना, तो सुनिश्चित करें कि काटने वाले बोर्ड पर हाथ पकड़ने के लिए पूरी तरह से सूखा है ताकि बल्ब को काटने के दौरान फिसलने से रोका जा सके। गलती से अपने आप को घायल होने की संभावना को और कम करने के लिए हाथ की उंगलियों को हथेली में छिड़क प्याज रखकर और चाकू के ब्लेड से दूर रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्याज़
    • रसोई काटना बोर्ड
    • ग्रिड
    • चाकू
    • अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल या मक्खन और मसाला
    • रसोई चम्मच
    • फ़ॉइल पेपर (अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com