सॉस कैसे पकाने के लिए

जब सही ढंग से पकाया जाता है, सॉसेज बाहरी और स्वादिष्ट और रसीला अंदर फर्म और खस्ता है। यह परिणाम प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला खाना पकाने के तरीके अलग हैं। चाहे आप उन्हें ग्रिल करना चाहते हैं, उन्हें उबाल लें, उन्हें एक पैन में भूरे या ओवन में पकाएं, कुछ बुनियादी चीजों का ज्ञान आपको उन्हें पूर्णता के लिए पकाने की अनुमति देगा। ध्यान दें कि यह आलेख पूरी सॉस खाना पकाने के बारे में है, लेकिन वर्णित विधियां सॉसेज बर्गर या एक ही भराई के लिए भी लागू की जा सकती हैं।

कदम

विधि 1

ब्राउन पैन में सॉसेज
कुक सॉसेज स्टेप 1 नामक छवि
1
स्टोव पर एक मजबूत या कास्ट आयरन पैन गरम करें, मध्यम या मध्यम उच्च गर्मी पर। बहुत गर्म होने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • जब पैन थोड़ा धुएं शुरू होता है या जब तल पर पानी डाला जाता है, तो तत्काल वाष्पीकरण होता है, इसका मतलब है कि आप खाना पकाने शुरू कर सकते हैं।
  • 2
    थोड़ा तेल डालो सॉसेज एक स्वाभाविक रूप से फैटी घटक हैं, इसलिए न्यूनतम मात्रा पर्याप्त होगी। चूंकि सॉसेज वसा खाना पकाने के पहले चरण में आवरण में फंस रहे हैं, तेल उसे पैन के नीचे और छिद्रित जलने के लिए छड़ी नहीं करने देगा। समान रूप से वितरित बीज के तेल का एक चम्मच सॉसेज वसा बाहर आना शुरू होता है जब तक greased सतह रखेंगे।
  • जैतून का तेल से सावधान रहें अन्य तेलों के मुकाबले कम धूम्रपान बिंदु होने के कारण, कम तापमान पर जला होता। हालांकि खतरनाक नहीं, आप धूम्रपान अलार्म ट्रिगर कर सकते हैं और सॉसेज के स्वाद को प्रभावित कर सकते हैं।
  • 3
    गर्म पैन में सॉसेज व्यवस्थित करें सावधानी के साथ एडज, एक समय में एक। सुनिश्चित करें कि वे एक दूसरे को नहीं छूते हैं सॉसेज के बीच की जगह सभी पक्षों पर एक समान खाना पकाने की गारंटी होगी। यदि आपको मात्रा में खाना बनाना है, तो आपको इसे कई चरणों में करना पड़ सकता है
  • यदि आवश्यक हो, स्ट्रिंग को काट लें जो उन्हें पैन में रखने से पहले उन्हें एकजुट करती है।
  • 4
    भूरे ब्राउन जब तक कि सभी पक्षों पर भूरा न हो। शुरू में उन्हें उन्हें छूने के बिना पकाना। लगभग दो मिनट के बाद, उन्हें विपरीत दिशा में बदलें उन्हें हर कुछ मिनटों तक मुड़ते रहें, जब तक कि वे एक समान रूप से भरे हुए न हों। आकार के आधार पर, यह लगभग 10-15 मिनट लग सकता है।
  • जब वे अच्छी तरह से भूरे रंग के होते हैं, आधा में एक सॉसेज काट मांस फर्म और पूरी तरह से पकाया जाना चाहिए। जाँच करें कि कोई गुलाबी भाग नहीं हैं और मांस का रस पारदर्शी है। यदि आवश्यक हो, इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए खाना पकाने जारी रखें।
  • सॉसेज को जोड़ी के टुकड़े के साथ संभालकर अपने आप को वसा की गर्म भट्ठी से बचाने के लिए।
  • कुक सॉसेज चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    5
    यदि आप खाना पकाने के समय को कम करना चाहते हैं, तो सॉसेज खोलें या समतल करें। यदि आप जल्दी में हैं या यदि आप इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित विधियों में से किसी एक द्वारा तैयारी को तेज कर सकते हैं:
  • आधा में सॉस खोलें एक तेज चाकू लें और उसे एक छोर से दूसरे तक लटका दें अप्रैल पूरी तरह से जैसा कि आप आधे से एक किताब खोल रहे थे और इसे पैन में व्यवस्थित करते थे, अंदर की तरफ घूम रहे थे। जब तक वे सुनहरे न हों तब तक उन्हें कुक।
  • सॉसेज को अपनी मोटाई कम करने के लिए समतल करें, जिससे कि वे तेजी से पकाएं। खाना पकाने शुरू करने से पहले एक भारी पैन के नीचे उन्हें क्रश करें।
  • कुक सॉसेज चरण 5 नामक छवि
    6
    यदि आवश्यक हो, तो भाप को पूरा करें। कुछ सॉसेज, खासकर बड़े वाले, आंतरिक रूप से पकाने के लिए कुछ समय ले सकते हैं यदि आपको डर है कि उन्हें बहुत लंबे समय तक जलाए जाने के लिए पैन में छोड़ दिया जाए, तो निम्न तकनीक का प्रयोग करें इस मामले में आपको ढक्कन के साथ पैन का उपयोग करना होगा।
  • उन्हें सामान्य रूप से सेंकना, जब तक वे अच्छी तरह से बाहर पर browned हैं, लेकिन अभी भी आंशिक रूप से कच्चे अंदर।
  • उबलते पैन के नीचे आधा गिलास पानी डालो ढक्कन के साथ सॉसेज को कवर करें पानी की वजह से भाप पैन में फंस पाएगा और सॉसेज के दिल में घुस जाएगा।
  • लौ को एक मध्यम-निम्न स्तर पर कम करें 5-10 मिनट के लिए खाना पकाना जारी रखें, फिर उबलते भाप से जलने से बचने के लिए ढक्कन को ध्यान से हटा दें। सॉसेज को अपने कुरकुराहट को पुनर्स्थापित करने के लिए कुछ और मिनटों के लिए ब्राउन करना जारी रखें।
  • विधि 2

    सॉस जमा करें
    कुक सॉसेज चरण 7 नामक छवि
    1
    बारबेक्यू चालू करें सब्जियां भूनें ब्राउनिंग से एक पैन में बहुत अलग नहीं है शुरू करने के लिए, बारबेक्यू को चालू करें और जब तक यह गर्म न हो जाए यदि आप गैस बारबेक्यू का उपयोग कर रहे हैं, तो एक मध्यम-उच्च लौ का उपयोग करें। यदि आप एक चारकोल बारबेक्यू का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो एक उदार राशि रोएं और इंतजार करें जब तक यह गर्म न हो और राख के साथ कवर किया जाए।
    • यदि आप एक लकड़ी का कोयला बारबेक्यू का उपयोग कर रहे हैं और आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि आप इसे ठीक से कैसे बदल सकते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद विस्तृत निर्देश प्राप्त करने के लिए
  • कुक सॉसेज चरण 8 नामक छवि
    2
    एक क्षेत्र बनाने, आधे में बारबेक्यू को विभाजित करें "गरम" और एक क्षेत्र "ठंड"। एक बार जब आप बारबेक्यू को ठीक से गरम कर लेते हैं, तो आपको इसे व्यवस्थित करना होगा: एक तरफ बहुत गर्म छोड़ दें, लेकिन विपरीत पक्ष पर गर्मी कम करें यह एक बहुत आसान काम है, यहां बताया गया है कि कैसे:
  • यदि आप एक गैस बारबेक्यू का उपयोग कर रहे हैं, तो बस एक बर्नर को निम्न स्तर पर सेट करें
  • यदि आप एक लकड़ी का कोयला बारबेक्यू का प्रयोग कर रहे हैं, तो एक विशेष धातु के उपकरण का उपयोग करें, एक तरफ अधिकांश अंगों को स्थानांतरित करने के लिए, दूसरे पर केवल एक पतली परत छोड़कर। गर्म पक्ष पर ग्रिल रखें
  • कुक सॉसेज स्टेप 9 नामक छवि
    3
    बारबेक्यू के गर्म किनारे पर ब्राउन सॉसेज गर्म ग्रिल पर एक बार उन्हें एक जगह रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि गर्म हवा को पार करने और वर्दी खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए वे एक-दूसरे को स्पर्श न करें। पैन में खाना पकाने के लिए, यदि जरूरी हो तो सॉसेज को ग्रिल पर रखकर, स्ट्रिंग काट दें जो उन्हें एक साथ रखता है।
  • दो मिनट के लिए प्रतीक्षा करें, फिर उन्हें विपरीत दिशा में बदलें ग्रिड के संपर्क में हिस्सा एक सुखद सुनहरा रंग लेना चाहिए था। जारी रखने से पहले एक या एक मिनट के लिए ब्राउन।
  • कुक सॉसेज स्टेप 10 नामक छवि
    4
    उन्हें स्थानांतरित करें "ठंड" खाना पकाने को पूरा करने के लिए बारबेक्यू का एक बार अच्छे के लिए सोने का पानी चढ़ा, उन्हें बारबेक्यू की दूसरी तरफ लंबी रसोई के टुकड़े या एक कांटा का उपयोग करें। जबकि खाना बनाना जारी है, वे बहुत तेज गर्मी के कारण जलने का जोखिम नहीं उठाएंगे। लगभग 10 मिनट के लिए कुक, समय-समय पर घूम रहा है।
  • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, सॉसेज पकाए जाते हैं, जब वे बाहर, फर्म पर गुलाबी रंग के होते हैं और बिना गुलाबी हिस्से के अंदर। खाना पकाने का रस भी पारदर्शी होना चाहिए।
  • विधि 3

    सॉस को उबाल लें
    कुक सॉसेज स्टेप 11 नामक छवि



    1
    एक बर्तन में तरल डालो, इसे अपनी क्षमता के 3/4 भरने के लिए भरें। आप बस पानी का उपयोग कर सकते हैं - इस मामले में, हालांकि, आप सॉसेज को कोई अतिरिक्त स्वाद नहीं देंगे। यदि आप चाहें, तो अपने व्यक्तिगत स्वाद के बाद पानी में कुछ अन्य तरल पदार्थ जोड़ने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, शोरबा, शराब, टमाटर सॉस, बियर, सभी सामग्री है जो सॉसेज के स्वाद को समृद्ध करते हैं।
    • उबले हुए सॉसेज उन्हें बाहर से खस्ता नहीं बनाते हैं, लेकिन उनके अंदर नमी और वसा पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। इस कारण से सलाह है कि कुछ ठीक और सजातीय सॉस उबाल लें, जिसमें दुबला मांस, वसा वाले मांस और पानी के बीच अच्छा संतुलन होता है। इसके अलावा सॉसेज इस प्रकार के खाना पकाने के लिए उपयुक्त हैं।
  • कुक सॉसेज स्टेप 12 नामक छवि
    2
    एक फोड़ा को पानी लाओ। खाना पकाने के लिए जरूरी पानी की बड़ी मात्रा को प्रभावी ढंग से गर्म करने में सक्षम होने के लिए सबसे बड़े स्टोव का प्रयोग करें। पानी को फोड़ा करने में कुछ समय लग सकता है
  • 3
    सॉसेज को उबलते पानी में डुबो दें। छिड़कने से बचने के लिए, उन्हें एक बार में बर्तन में रख दें, लंबी रसोई के टुकड़ों की एक जोड़ी का उपयोग करें। उन्हें पानी में गिरने न दें आखिरी सॉसेज को डुबोने के बाद, पानी को थोड़ी सी उबालने के लिए लाकर गर्मी कम करें
  • 4
    उन्हें खाना बनाना छोड़ दें ढक्कन के साथ बर्तन को कवर करें सटीक सॉसेज के मामले में, आपको पूरी तरह गर्मी करने के लिए केवल कुछ मिनट इंतजार करना होगा। अन्यथा, सॉसेज के आकार और मात्रा के आधार पर खाना पकाने का समय 30 मिनट तक भी पहुंच सकता है। दोनों स्थितियों में, एक समान परिणाम सुनिश्चित करने के लिए कभी-कभी इसे मिश्रण करने के लिए मत भूलना।
  • उबले हुए सॉस एक पैन में ग्रील्ड या सॉस से अलग दिखते हैं बाह्य रूप से वे सुनहरे नहीं हैं, लेकिन आंतरिक रूप से वे समान रूप से फर्म होंगे, बिना गुलाबी भागों सॉसेज की विविधता के आधार पर, अधिग्रहित छाया सबसे अधिक आमंत्रित नहीं हो सकता है - चिंता न करें, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे पूरी तरह से पकाए गए हैं।
  • कुक सॉसेज स्टेप 15 नामक छवि
    5
    यदि आप चाहें, तो पैन में कुछ मिनट के लिए उन्हें भूरे रंग के। आपकी उबला हुआ सॉस खाया जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन यदि आप सुनहरे और कुरकुरे के प्रशंसक हैं, तो आप अन्य खाना पकाने के तरीकों से गारंटीकृत एक ही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। एक मजबूत फ्राइंग पैन या कास्ट आयरन गरम करें, कुछ मिनटों के लिए तल पर तेल का एक बड़ा चमचा और ब्राउन सभी पक्षों पर सॉस डालना या उन्हें अपने स्वाद के लिए भूरे रंग में डाल दें।
  • परंपरागत रूप से, मध्य और पूर्वी यूरोपीय देशों के कुछ सॉसेज को उबला हुआ खाया जाना चाहिए। पैन में एक हल्का ब्राउनिंग अभी भी उन्हें स्वादिष्ट रखती है
  • विधि 4

    बेक्ड सॉस कुक करें
    कुक सॉसेज स्टेप 16 नामक छवि
    1
    पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन सही तापमान तक पहुंचने के लिए इंतजार करते समय अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • कुक सॉसेज स्टेप 17 नामक छवि
    2
    एक बेकिंग पैन तैयार करें आप सॉसेज को कई तरीके से सेंकना कर सकते हैं - एक धातु पैन में उन्हें सीधे डालना सबसे आसान तरीका है हालांकि, यदि आप एक आदर्श परिणाम की गारंटी लेना चाहते हैं, तो इस पद्धति का प्रयास करें, जिससे आपको मांस से निकलने वाले वसा से निकलने की अनुमति मिलती है जैसे कि ग्रिल पर खाना पकाना:
  • एल्यूमीनियम पन्नी के साथ पैन को कवर करें। पकाया जाता है, सफाई बहुत आसान होगी
  • लेपित पैन पर एक धातु ग्रिल रखें एक ग्रिल चुनें जो सॉसेज पैन में गिरने से रोकता है
  • कुक सॉसेज स्टेप 18 नामक छवि
    3
    ग्रिल पर सॉस व्यवस्थित करें पिछले विधियों की तरह, सुनिश्चित करें कि वे एक दूसरे को नहीं छूते हैं हर तरफ दो या तीन सेंटीमीटर मुफ्त स्थान से वर्दी खाना पकाने सुनिश्चित होगा सॉस को ग्रिल पर रखने से पहले स्ट्रिंग निकालें।
  • कुक सॉसेज चरण 1 9 नामक छवि
    4
    20 मिनट के लिए सेंकना ओवन के बीच में पैन डालें और सॉसेज को उल्टा होने से पहले 10 मिनट प्रतीक्षा करें। उन्हें छूने के बिना किसी और 10 मिनट के लिए खाना पकाना जारी रखें।
  • लंबे रसोई के टुकड़ों की एक जोड़ी के साथ सॉसेज को संभाल लें, ताकि गर्म वसा से खुद को जला नहीं जा सके।
  • कुक सॉसेज चरण 20 नामक छवि
    5
    खाना पकाने की डिग्री की जांच करें एक बेक्ड सॉसेज बारबेक्यू पर पकाया जाता है जब पकाया जाता है, तो बाहर समान रूप से सुनहरा और कुरकुरा होना चाहिए, जबकि अंदर फर्म, रसीला और गुलाबी भागों से पूरी तरह से रहित होना चाहिए। मांस से निकलने वाले रस को पारदर्शी होना चाहिए।
  • यदि सॉसेज पकाया नहीं लगता है, तो टाइमर को पांच मिनट के अंतराल पर फिर से सेट करें और उन्हें बार-बार जाँच करें। बड़े सॉसेज के बीच में अच्छी तरह से पकाने के लिए कुछ समय लग सकता है।
  • टिप्स

    • एक पका हुआ सॉसेज का आंतरिक तापमान 60-66 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए यदि आपके पास मांस थर्मामीटर है, तो इसे आदर्श खाना पकाने की डिग्री की जांच करने के लिए उपयोग करें।
    • सॉस के भूरे रंग के बाद, पैन के तल पर शेष वसा का उपयोग करने के लिए एक और नुस्खा तैयार करने का प्रयास करें, जैसे सॉटेड सब्जियां या फ्राइड ब्रेड आपके व्यंजन स्वादिष्ट स्वाद के एक नोट प्राप्त करेंगे।
    • कभी-कभी सॉसेज पैकेजिंग पर दिए गए संकेतों को यहां वर्णित विधियों से भिन्न होगा। इस मामले में आप यह तय करने में सक्षम होंगे कि क्या आपको पारंपरिक तरीके से सुझाए गए तरीके का पालन करना है या अपनी पसंद की विधि के अनुसार अपने नुस्खा को कस्टमाइज़ करना है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com