अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग कैसे करें

क्या आपके पास कम बजट की विज्ञापन गतिविधि है? यदि हां, तो सस्ता विज्ञापन और प्रचार उपकरण प्राप्त करने के कई तरीके हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई गतिविधि है और आप अपने क्षेत्र में विस्तार करना चाहते हैं लेकिन ऐसा करने के लिए धन नहीं है, तो आप कम लागत पर खुद को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। हर कोई एक गतिविधि है आजकल इंटरनेट पर है और वे सुविधा का आनंद लेते हैं और आसानी से वे अपने उद्योग से संबंधित नई चीजें खरीदते हैं या सीखते हैं। ऑनलाइन रहें और अपने ग्राहकों को वे क्या चाहते हैं

कदम

अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी वेबसाइट सेट करें आप इसे स्वयं कर सकते हैं या आप इसे करने के लिए किसी को भुगतान कर सकते हैं। आप डोमेन नाम और साइट पता के लिए € 3 प्रति माह प्लस वार्षिक शुल्क का भुगतान करके खुद के लिए एक वेबसाइट तैयार कर सकते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, आपकी साइट को नेविगेट करने में आसान होना चाहिए, महत्वपूर्ण जानकारी से भरा हुआ और अनावश्यक जानकारी के बिना। अपने ग्राहकों को विचलित कर सकते हैं जो कुछ भी उपयोग करने से बचें - यह तब है जब एक योग्य वेब डिजाइनर की मदद बेहतर होगा
  • आपके व्यवसाय के बारे में जानकारी और आपके उत्पादों पर छूट के अतिरिक्त, आप और क्या पेशकश कर सकते हैं? लेखों, कर्मचारियों और घटनाओं की व्यक्तिगत कहानियों, आपके उत्पादों या सेवाओं का उपयोग करने के तरीके, सीखने वाले नैतिक पाठ, मुफ्त किताबें या मुफ्त के लिए डाउनलोड किए जाने वाले ट्यूटोरियल जैसे मुफ्त सेवाओं आदि के बारे में सोचें। उदार रहें और आपके ग्राहक आश्चर्यचकित होंगे और अक्सर आपके पास वापस आएंगे।
  • अपनी वेबसाइट को साइटों की विभिन्न सूचियों में सबमिट करें आप साइटों की मुफ्त सूचियों के लिए इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं और कुछ साइट्स के लिए अपनी साइट बना सकते हैं।
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    भुगतान प्रति क्लिक विज्ञापन का उपयोग करें ऑनलाइन विज्ञापन बहुत व्यापक हैं और कई वेबसाइटों में मदद करता है। हर बार जब कोई आपके द्वारा सेट किए गए विज्ञापन पर क्लिक करता है तो आप भुगतान करने के लिए एक कीमत निर्धारित कर सकते हैं। आपको केवल भुगतान करना होगा अगर कोई विज्ञापन पर क्लिक करता है अगर कोई भी क्लिक नहीं करता है, तो आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा ये विज्ञापन प्रारूप आपको एक दैनिक बजट निर्धारित करने की अनुमति देते हैं, जिसे आप चाहते हैं जब भी बदल सकते हैं।
  • `पक्ष घोषणाओं` का उपयोग करें वे विज्ञापन दिखाते हैं जबकि लोग ऑनलाइन खेलते हैं स्मार्टफ़ोन और टैबलेट के माध्यम से खाते के विज्ञापनों में भी लें।
  • Google बार के आगे Google विज्ञापन का उपयोग करें यदि आप कुछ लिखते हैं, तो यह परिणाम में एक छोटी सी घोषणा के रूप में दिखाई देगा।
  • अपनी साइट पर विज्ञापन डालते समय सावधान रहें और दिखाने के लिए विज्ञापनों के प्रकार का चयन करें। क्या आप वास्तव में प्रतियोगिता विज्ञापन दिखाना चाहते हैं?
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए यूट्यूब का उपयोग करें संभवतः जानकारी प्रदान करने का सबसे लोकप्रिय और रचनात्मक तरीका वीडियो के माध्यम से है ऐसा करने के लिए कुछ उदाहरण शामिल हैं:
  • अपने व्यवसाय के बारे में एक वीडियो अपलोड करें और अन्य विषयों के कई लिंक डालें ताकि लोग उन्हें देख सकें।
  • अपने व्यापार के द्वारा बिताए गए व्यापार रात्रिभोज या अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों को पंजीकृत करें, ताकि जो भी लोग आने में सक्षम नहीं हैं वे वैसे भी ईवेंट देख सकते हैं।
  • अपने व्यवसाय के बारे में प्रदर्शन वीडियो रिकॉर्ड करें, जो लोगों को समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकता है, और उन्हें आपके बारे में अधिक जानना चाहते हैं। वीडियो "इसे स्वयं करो" आम और बुनियादी समस्याओं पर आपके व्यवसाय को साझा करने और नए संभावित ग्राहकों के हित को आकर्षित करने का एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है
  • एक सतत कहानी बनाएं जो दर्शाती है कि ग्राहक आपके उत्पादों और सेवाओं का उपयोग कैसे करते हैं और उनका आनंद उठाते हैं। यह अधिक काम ले सकता है लेकिन कहानियों का उपयोग लोगों के ध्यान को पकड़ने और याद रखने के लिए किया जाता है, खासकर यदि वे नियमित रूप से आपके मिनी सोप ओपेरा का पालन करते हैं!
  • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का प्रयोग करें शीर्षक 4 चित्र
    4
    मंचों और ब्लॉगों में भाग लेना यह आपके उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने का एक तरीका है, जो अपने आप को एक विशेषज्ञ के रूप में दिखा रहा है जो वास्तव में लोगों की समस्याओं को हल करना चाहता है आप अक्सर इसे मुफ्त में कर सकते हैं हालांकि, एक बड़ी आवश्यकता है - मंचों में लिखना सुनिश्चित करें, जो विज्ञापन की अनुमति दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप प्रकाशन के साथ अपने व्यवसाय के विवरण शामिल कर सकते हैं। सभी मंचों की अनुमति नहीं है, इसलिए यदि आप इसे गलत जगह में करते हैं, तो वे आपको रोक सकते हैं और इसके बारे में बुरी बात कर सकते हैं। कुछ मामलों में आपको कुछ साइटों पर ऐसा करने के लिए शुल्क देना पड़ता है, लेकिन आम तौर पर आपको इसकी आवश्यकता नहीं होती है। कई मामलों में, बस कहना है कि आप संस्थापक / मालिक / प्रबंधक / प्रबंधक हैं, आदि। एक वेबसाइट उन लोगों को सूचित करने के लिए पर्याप्त हो सकती है कि आपके पास एक ऑनलाइन व्यवसाय है उन्हें आराम करो, आप इंटरनेट पर खोज रहे हैं - उपभोक्ता स्मार्ट हैं
  • उस साइट पर उपयोगकर्ता पृष्ठ का उपयोग करें, जो इसे अनुमति दें। आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, खासकर यदि आप साइट की जानकारी में योगदान देते हैं जो अधिक जानकारी के लिए पाठकों को आपके पेज लाता है।
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    ई-मेल विपणन का उपयोग करें आप ग्राहकों की एक सूची बना सकते हैं, या संभावित ग्राहकों के साथ आप नियमित रूप से अद्यतन रख सकते हैं हालांकि, कई ऑनलाइन मेलबॉक्स स्पैम के रूप में आपके ई-मेल को वर्गीकृत करेंगे और ग्राहक शिकायत कर सकते हैं। ई-मेल भेजने से पहले हमेशा ग्राहक की सहमति पूछिए और हमेशा स्पैम के कानूनों को ध्यान में रखें, जो कि आप उन लोगों को जानकारी नहीं भेज सकते हैं जो उन्हें प्राप्त नहीं करना चाहते हैं। किसी भी मामले में, यह केवल उन लोगों को ई-मेल भेजने के लिए अधिक समझदार है जो एक विशेष उत्पाद के बारे में खबर रखने में रुचि रखते हैं। आप इन ई-मेल को मात्रा में भेज सकते हैं, जैसे आप नियमित मेल के लिए करते हैं
  • ऐसे ईमेल बनाएं जो उपभोक्ताओं के लिए वाकई उपयोगी हों सामान्य रूप से जीवन के बारे में उपयोगी जानकारी से भरा न्यूज़लेटर तैयार करें, विनोदी बातें, आदि के साथ - अपने उत्पादों और अपने क्षेत्र के बारे में जानकारी न भेजें। स्मार्ट रहो!
  • शीर्षक वाला छवि अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें चरण 6
    6
    यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है, तो एक फेसबुक खाता बनाएं। भले ही आपके व्यवसाय के पास पहले से फेसबुक खाता हो, तो सुनिश्चित करें कि यह सभी संभव लाभों के लिए अनुकूल है अपने व्यवसाय में जो हो रहा है, उसके बारे में अपने प्रशंसकों को अपडेट करने के लिए फेसबुक विज्ञापन, अपडेट और फैन पृष्ठ का उपयोग करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक है पेज फेसबुक और एक नहीं प्रोफ़ाइल- प्रोफाइल सामान्य लोगों के लिए हैं और इसलिए एक गतिविधि के प्रबंधन तक सीमित हैं। साथ ही, यदि फेसबुक को पता चला कि आप को बढ़ावा देने के लिए एक प्रोफ़ाइल का उपयोग करते हैं, तो वे इसे बंद कर सकते हैं और आप सभी संपर्कों को खो देंगे और आपने पहले से ही प्रगति की है।
  • प्रासंगिक और दिलचस्प अपडेट प्रदान करें आप जो भी करते हैं, उसके बारे में न सिर्फ बात करते हैं - बातें साझा करें, नए आइटम, आपने फैन पेजों, चित्रों आदि पर उन चीजों पर टिप्पणी की जिन्हें आपने देखा है।
  • एक छोटे पुरस्कार जीतने के लिए ग्राहकों के बीच एक प्रतियोगिता बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आपका एक पर्यावरण-अनुकूल गतिविधि है, तो अपने प्रशंसकों के लिए एक प्रश्नोत्तरी तैयार करें या उन्हें बताएं कि आप अपने पारिस्थितिक उत्पादों में से किसी एक को जीतने के लिए ईको-टिकाऊ कर रहे हैं। बाद में, ऑनलाइन प्रशंसकों के साथ इंटरैक्ट करने के लिए किसी भी तरह का उपयोग करके हाथ-चरणों में अपने उत्पाद के साथ विजेता की तस्वीर प्रकाशित करें प्रतियोगिता में, बटन का उल्लेख नहीं करें "जैसा", "शेयर" और "टैग" क्योंकि वे फेसबुक विनियमन के खिलाफ जाते हैं
  • अधिक जानकारी के लिए, अपने व्यवसाय के लाभ को बढ़ाने के लिए अपने फेसबुक पेज का उपयोग कैसे करें और अपने बारे में विज्ञापन दें



  • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक 7 चित्र
    7
    अपने व्यापार को ट्विटर पर लाएं एक अच्छा नाम चहचहाना चुनें और लोगों को अपडेट करना शुरू करें हालांकि, याद रखें कि ट्विटर एक वार्तालाप है, न केवल अपने उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए जगह है सुनिश्चित करें कि आपके कर्मचारी ग्राहकों के साथ सहभागिता करें।
  • यदि आपके पास एक छोटा सा व्यापार है, तो कम से कम अंतराल बनाए रखने के बारे में सुनिश्चित करें, फिर अपने कर्मचारियों से पूछें कि वे एक समान ट्विटर खाते का इस्तेमाल करते हैं, उनकी राय के अनुसार। यह आपके व्यवसाय के लिए भी पहुंच, अभिगम के प्रवाह को बनाए रखने और विश्वास बनाए रखने में सहायता करता है। एक समग्र ट्विटर अकाउंट का उपयोग करने का एकमात्र अपवाद है, अगर आप अपने कर्मचारी पर भरोसा नहीं करते हैं इस मामले में, आप उस पर भरोसा क्यों नहीं करते? क्या यह कोई है जो आपकी टीम का हिस्सा है या जिसे अभी भी बहुत कुछ सीखना है? स्वयं के साथ ईमानदार रहें
  • उन लोगों के लिए राय और राय पूछें जो आपकी सहायता करते हैं पूछें कि वे आपके व्यवसाय से क्या चाहते हैं, चाहे वह कुछ अलग हो या हटाया जाए। ये राय बहुत उपयोगी जानकारी हैं और बातचीत के प्रवाह का हिस्सा हैं।
  • अपनी जानकारी को साझा करने के लिए उसे दिलचस्प बनाते हुए प्रचार करें ताकि यह लोगों के लिए उचित समय हो। आपके व्यवसाय के बारे में जानकारी के अलावा, आप मजेदार चीजें भी साझा कर सकते हैं जैसे फ़ोटो, उत्तेजक संदेश और दान काम जिसमें आप भाग लेते हैं।
  • वास्तविक समय में क्या हो रहा है लोगों को दिखाने के लिए अपनी वेबसाइट पर ट्वीट्स जोड़ें
  • आपको पूरे दिन बैठने की आवश्यकता नहीं है और ट्विटर का उपयोग करें। जब आप दूसरी चीजें करते हैं तो खबर को ऊपर उठाने के लिए तय करने के लिए ट्वीटलाटर या हूटसूइट जैसी सेवाओं का उपयोग करें। इस तरह आपको दुनिया के विभिन्न समय क्षेत्रों का भी फायदा होगा। आप ई-मेल डाइजेस्ट (स्वचालित रूप से जनरेट किया ई-मेल) का उपयोग कर सकते हैं और समय पर इंटरैक्शन का जवाब दे सकते हैं यदि यह मामला है इसके अलावा, डायजेस्ट मेल, ट्विटर रुझानों और विषयों को ट्रैक करने के लिए उपयोगी होते हैं जो आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण और प्रासंगिक हैं।
  • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का प्रयोग करें शीर्षक 8
    8
    Pinterest का एक हिस्सा बनें Pinterest ने एक दृश्य सामाजिक मंच बनाया है जो आपके व्यवसाय का उपयोग आपके व्यवसाय की गुणवत्ता की फ़ोटो, या अन्य प्रासंगिक छवियों द्वारा कर सकते हैं। उन्हें रोचक, समझाने और साझा करने योग्य बनाएं - आपको उन्हें कुछ रचनात्मकता की आवश्यकता होगी ताकि वे Pinterest उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकें। विज्ञापन के लिए, उस पर ध्यान दें, जो आपके उत्पाद को दिलचस्प और वांछनीय बनाता है और इसे फ़ोटो के माध्यम से दिखाने का प्रयास करें
  • लोगों के साथ Pinterest पर काम करना लोगों को अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक रचनात्मक तरीका है अपने Pinterest प्रशंसकों से वे फ़ोटो पोस्ट करने के लिए पूछें या अपने उत्पाद को दिखाने के लिए। इन फोटो को बुलेटिन बोर्डों पर रखें "प्रिय ग्राहक"। यह आपके ग्राहकों को दिखाएगा कि आपने उन्हें और भविष्य के ग्राहकों को भी देखा है कि लोग आपके उत्पादों का उपयोग करते हैं - और उन्हें पसंद करते हैं!
  • कर्मचारियों को अपनी वेबसाइट और आधिकारिक कार्यक्रमों के फोटो पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि उन्हें मित्रों के साथ साझा किया जा सके। ग्राहकों से ध्यान आकर्षित करने के लिए उसे तस्वीर के साथ एक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए कहो, लेकिन उन्हें यह नहीं बताएं कि यह कैसे करना है - वे अक्सर स्वभाव से अच्छा करते हैं, आप जितना चाहते हैं उतना ही!
  • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक 9 चित्र
    9
    Google+ बिज़नेस पेज पर जाएं जन संचार की दुनिया में हाल ही की एक सेवा है, इसका उपयोग अपने व्यवसाय के साथ-साथ ट्विटर और फेसबुक के लिए करें। यह अभी भी विकास में है, इसलिए आपके व्यवसाय की उपस्थिति स्थापित करने का यह एक अच्छा समय है। Google Hangouts का उपयोग करके समूहों में शामिल हों, फ़ोरम, जानकारी साझा करें और अपने ग्राहकों के साथ इंटरैक्ट करें
  • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक 10 शीर्षक
    10
    अपने व्यवसाय के बारे में राय पाने के लिए सर्वेक्षण का उपयोग करें आप अपनी साइट और ट्विटर, फेसबुक और Google+ खातों के माध्यम से सर्विइमिक करने के लिए सर्वेक्षण लिंक कर सकते हैं। आपको यह समझना चाहिए कि लगभग हर व्यक्ति चुनावों को प्यार करता है लोगों को सीधे पूछें कि वे क्या चाहते हैं और आपको थोड़े समय में पता चल जाएगा।
  • लोगों को अपने उत्पादों, सेवाओं और प्रचार पर टिप्पणी छोड़ने के लिए कहें ईमानदारी के लिए तैयार!
  • संक्षिप्त और दिलचस्प चुनाव का उपयोग करें
  • अपने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    महत्वपूर्ण और सम्मानपूर्ण सामाजिक संपर्क बनाए रखें मास संचार एक गतिविधि के लिए एक महान उपकरण है लेकिन वे बुरी तरह से उन ग्राहकों के लिए शिकायतों और annoyances बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो वापस नहीं आ सकते हैं। इस के भाग के रूप में:
  • अपने प्रशंसकों और समर्थकों को पहले लोगों की तरह देखें, ग्राहक बाद में एक मानव कनेक्शन स्थापित करें क्योंकि यह ऐसी बात है जो बड़े पैमाने पर संचार की जरूरत है और अपेक्षा करते हैं और एक गतिविधि से अधिक आश्चर्य की बात है जो श्रेष्ठता मानती है। दोस्त बनाएं, अपने ग्राहकों का पालन करें और उन में रुचि रखें क्योंकि आप चाहते हैं कि उन्हें आपकी रुचि हो। बातचीत करें और उनसे बात करें - ऐसा न करें कि उन्हें केवल एक चीज की जरूरत है जो आप ऑनलाइन बेचते हैं।
  • महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करें जो महत्वपूर्ण है आप जो साझा करते हैं, कहते हैं और ऑनलाइन उत्पन्न करते हैं, उन लोगों से मेल खाना चाहिए जो आपके अनुसरण करते हैं और सिर्फ एक आदर्श वाक्य नहीं हैं "हमारे उत्पाद खरीदें"। उन लोगों और संगठनों से कनेक्ट करें, जिनके साथ यह करना अच्छा है और उनकी सामग्री भी साझा करता है, उनके साथ ऑनलाइन बोलना।
  • जन के अनुसरण के बजाय स्मार्ट रहें ट्विटर और फेसबुक पर टैगिंग अभियान समझाने योग्य हो सकते हैं लेकिन क्या वे आपके ब्रांड के विचार के लिए चिपक जाती हैं? अगले दिन तक आने वाले मामले का समर्थन करने के बजाय तथ्यों को प्रस्तुत करने तक इंतजार करना सबसे अच्छा होता है
  • यहां तक ​​कि अगर आपके कर्मचारियों पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है, जो आपके जन संचार का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास है "समझ में आ" इसका अर्थ है कि दूसरों को ऑनलाइन कनेक्ट करने और उनके साथ इंटरैक्ट करने का क्या मतलब है कर्मचारियों को ऐसा करने के लिए मजबूर न करें यदि वे सहज नहीं हैं या सनकवाद या चिड़चिड़ापन के लक्षण दिखाते हैं प्रेरणा की कमी के कारण आपका व्यवसाय कठोर हो सकता है या गलत कदम उठा सकता है।
  • ऑनलाइन संसाधनों और जन संचार का उपयोग करके गलतियों से जानें आप गलतियां करेंगे, लेकिन आप इनमें से क्यू लेने से बेहतर होंगे। इन घटनाओं से सबक सीखें और उन्हें दोबारा दोबारा मत दो।
  • टिप्स

    • विपणन के साथ रचनात्मक रहें और समय और पैसा बचाओ
    • आम तौर पर, अपनी निजी वेबसाइट बनाने के लिए, आपको एक होस्टिंग नेटवर्क सेवा खरीदनी पड़ती है, जैसा कि पहले बताया गया है, केवल एक महीने में केवल 3 € खर्च होता है आम तौर पर, आप केवल € 7/10 महीने के लिए एक सुविधाजनक पैकेज खरीद सकते हैं इसके अलावा, आप ऑनलाइन स्टोर साइट्स कहला सकते हैं, जो कि ऑनलाइन वाणिज्य साइटें हैं, लगभग € 40 एक महीने के लिए
    • अपने व्यापार की मूल बातें याद रखें विज्ञापन का सबसे अच्छा तरीका मुफ़्त है - मुंह का शब्द अगर आपके पास महान ग्राहक सेवा के साथ एक उत्कृष्ट व्यवसाय है, तो आपके ग्राहक इसके बारे में बात करेंगे उनके परिवार और दोस्तों को आपको याद होगा जब उन्हें उत्पाद और / या सेवा की आवश्यकता होती है
    • आप स्थानीय दुकानों में अपने बिजनेस कार्ड को भी छोड़ सकते हैं, जब आप डिस्काउंट करते हैं तो निवासियों के लिए यात्रियों को भेजें, आपके शहर में एक है, पोस्टर और अधिक लटकाए जाने की गतिविधियों की सूची दर्ज करें। यदि आप पत्रक या पोस्टर मुद्रित करते हैं, तो अपनी वेबसाइट और ट्विटर और फेसबुक अकाउंट्स को आसानी से लोगों द्वारा ऑनलाइन मिलना शामिल करें
    • अपने आप को विज्ञापित करने का दूसरा तरीका अपने व्यवसाय से जुड़े सेमिनारों पर जाना है। वहां आप अपने व्यवसाय से संबंधित अन्य लोगों के साथ संबंध रख सकते हैं और अच्छे और बुरे विचार प्राप्त कर सकते हैं। प्रतियोगिता का अध्ययन खुद को सुधारने और अन्य लोगों की गलतियों से सीखने का एक अच्छा तरीका है! उन अवसरों पर जिन लोगों पर आप मिले थे, उनके साथ अद्यतित रहने के लिए एक ई-मेल अकाउंट या विकी या फेसबुक समूह बनाएं।
    • यहां तक ​​कि अगर इंटरनेट विज्ञापन आपको थोड़ी कम खर्च कर सकते हैं, तो यह करने का सौंदर्य और ऑनलाइन स्टोर करने का तरीका यह है कि आपको कागज विज्ञापन पर बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा इसके अलावा, आप पेड़ और प्लास्टिक जैसे बहुत अधिक प्राकृतिक संसाधनों को बर्बाद नहीं करेंगे, जब आप इंटरनेट के माध्यम से खुद को बढ़ावा देंगे। और आप ऐसा कर सकते हैं "आप से" बहुत महंगा विज्ञापन एजेंसियों को भुगतान करने के बजाय।
    • यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करते हैं तो ट्विटर पर टैब रखने के लिए, ट्विटर फोकस एक्सटेंशन का इस्तेमाल ट्विटर पर सभी समय को खोलने के लिए करें।
    • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए वेबिनार (वेब ​​बेनिफिट) को अनदेखा न करें लोग वेबिनार (ऑनलाइन प्रस्तुतियों, व्याख्यान और सेमिनार) को प्यार करते हैं - वे कुछ सीखते हैं, सीखते हैं। कई उत्कृष्ट वेबिनार प्रोग्राम हैं जो आप आसानी से उपयोग करना सीख सकते हैं - आपको बस इतना करना होगा कि इससे निपटने के लिए एक सभ्य विषय चुनें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि हर कोई ऑनलाइन सामग्री तक पहुंच नहीं सकता है उदाहरण के लिए, वीडियो देखने वाले लोगों को ऑनलाइन सामग्री और जन संचार के बाद बहुत अधिक कठिनाई होगी। और इसके अलावा, ऐसे लोग भी हैं जो बहुत समय तक ऑनलाइन नहीं बनना चाहते हैं - ज्यादातर लोग ऐसा ही हैं! इन लोगों को प्रचार रणनीतियों से मत भूलना
    • ऑनलाइन ग्राहक बेवकूफ बातचीत के लिए बहुत चालाक, स्मार्ट और बुद्धिमान हैं। अपने ग्राहकों के साथ व्यवहार करें जैसे कि आप अजनबियों को प्रभावित करना चाहते हैं। उन्हें धोखा देने की कोशिश न करें, खुले और ईमानदार रहें और उन लोगों से अपेक्षा न करें जो आपके साथ बातचीत करते हैं, आपके उत्पाद खरीद लेंगे, लेकिन कम से कम आपने अपने अच्छे इरादों के साथ उन पर अच्छी छाप छोड़ी है। जब आप कम से कम उनसे अच्छा व्यवहार करते हैं और उन्हें दिलचस्प, अर्थपूर्ण जानकारी और साझा किए गए मज़ेदार अनुभव देते हैं, तो उन्हें महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ इलाज करते हुए कुछ भी आपके ग्राहक बन जाएंगे, भले ही वे आपके ग्राहक न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com