हरपीस के साथ कैसे जीना है

एक बार जब आपको हरपीज मिल गया है, तो आप इसे अपने सभी जीवन मिल गया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसके लिए ज़िंदगी खराब होनी चाहिए। हरपीज अक्सर निष्क्रिय होता है, और जब यह चमक जाता है तो लक्षणों को सहन करने योग्य बनाने के कई उपाय होते हैं। हर किसी के साथ सौदा करने के लिए शारीरिक समस्याएं हैं, और आपका दाद के लिए सीमित है वायरस के साथ जीने का सबसे अच्छा तरीका यह स्वीकार करना है कि यह आपकी का हिस्सा है और इसे प्रबंधित करने के लिए, अपने जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में आसानी महसूस कर रहा है।

कदम

1
माफ कर दो वह व्यक्ति जो आपको हर्पिस भेजता है यहां तक ​​कि अगर आपको धोखा दिया गया है और आपकी सहमति के बिना जोखिम में डाल दिया गया है, क्रोध और असंतोष को रोकना न केवल आपके स्वास्थ्य को बढ़ा देता है, बल्कि एक नकारात्मक घटना के लिए आपको मनोवैज्ञानिक भी बांधता है कि आपको बदलने की कोई संभावना नहीं है।
  • 2
    दाद के अनुबंध के लिए खुद को माफ़ कर दें दाद के साथ बहुत से लोग गंदे महसूस करते हैं, शर्म महसूस करते हैं, नफरत महसूस करते हैं और कई लोगों के लिए एक त्वचा संक्रमण के लिए समझौता करते हैं, न कि एक मध्यम एक्जिमा से भी बदतर। हरपीज और तथ्य यह है कि आप शायद अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए यह होगा सहमत हैं, और आप समझते हैं कि ऐसा क्यों नहीं है कि आप संक्रमित होने से पहले अधिक अनैतिक, कम नैतिक, कम आकर्षक या कम योग्य हैं।
  • 3
    खुले में बाहर जाओ ज्यादातर हर्पीज से संबंधित कलंक एक ही संक्रमित लोगों से आता है। अपने मित्रों और परिवार को बताएं कि आपके पास हरपीज है उसी तरह से समर्थन और समझने के लिए पूछें, जिससे आप पूछेंगे कि क्या आपके पास गैर-यौन संचारित बीमारी है। अक्सर जिस तरह से दूसरों के साथ आप प्रतिक्रिया करते हैं, आप उनके प्रति दृष्टिकोण कैसे दिखाते हैं। जितना अधिक आप अपने दाद के साथ शांति में हैं, उतना अधिक संभावना है कि आप अपने आसपास के लोगों से समर्थन और समझ पाएंगे। वयस्क आबादी का 60% प्रकार 1 या 2 हर्पीज है, इसलिए आप बहुमत के सदस्य हैं और अस्पष्ट अल्पसंख्यक नहीं हैं



  • 4
    ट्रिगरिंग कारकों की पहचान करें हरपीज को तनाव से पुन: सक्रिय किया जाता है, सूरज से बहुत ज्यादा जोखिम, खराब भोजन विकल्प, कैंडिडा खमीर की समस्या, बहुत कम नींद और / या बहुत से पार्टियां जो आपके रूटीन में विकार लाती हैं हरपीज एक रेगिस्तान में एक बीज की तरह है यदि वह अंकुरण को संकेत नहीं दिया जाता है तो वह अनिश्चित काल में सो जाता है।
  • 5
    इसके साथ रहने के लिए जानें चाहे प्रार्थना, रचनात्मक दृश्यताएं, ध्यान, सकारात्मक पुष्टि या संपूर्ण, आपको वायरस के साथ शांत महसूस करने की अनुमति मिलती है। क्रोध, असंतोष और पीड़ा के चलते चलें। यदि आप अपने दिमाग और शरीर में संतुलन और शांति बनाए रखते हैं, तो दाद आपके जीवन में एक गैर-महत्वपूर्ण तत्व बन जाता है।
  • टिप्स

    • भावी उतार-चढ़ाव के लिए दूसरों के बाद, उपचार के प्रकारों को वैकल्पिक रूप से चुनना सुनिश्चित करें। उपचार बदलने से अक्सर दाद से दवाओं को जल्दी से आदत डालकर रोकती है
    • कभी भी किसी को यह बताने की अनुमति न दें कि हरपीज आपको यौन संबंध रखने से रोकता है (एक सक्रिय विस्फोट के दौरान)। यह एक मामूली त्वचा विकार है और यौन जीवन को प्रभावित नहीं करना चाहिए।
    • ओम्गा फैटी एसिड जैसे भांग और अलसी, सामन, ट्यूना, सार्डिन और मैकेरल, एवेकादोस और जैतून में समृद्ध पदार्थों के साथ फ़ीड करें। जैविक दही हर दिन कम से कम 2.5% दूध वसा के साथ खाएं बहुत सारे लहसुन खाएं या पूरक के साथ इसे लें। एक शराब बनानेवाला खमीर खाओ या एक सेलेनियम पूरक ले।
    • जब एमिनो एसिड एसिनाइन की तुलना में एमिनो एसिड लाइसेन आहार में कुछ अधिक होता है (कुछ खाद्य पदार्थ और पेय से प्राप्त होता है), दाद अधिक कठिनाई के साथ फैलता है जब, इसके विपरीत, यह लाइसिन का प्रमुख आर्गिनिन है, दाद तेजी से गुणा किया जाता है।
    • नद्यपान जड़ दाद के लिए प्रभावी है तीव्र चरणों के दौरान हर दिन एक चाय पीते हैं लोशन और क्रीम में इस्तेमाल होने पर लीकोरिस रूट एक्स्ट्रेक्ट बहुत अच्छी तरह काम करता है। चेतावनी: गर्भवती महिलाओं द्वारा इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
    • वेलेरियन और जुनून फूल नसों को शांत करने के लिए आदर्श जड़ी-बूटियां हैं, लेकिन नींबू बाम और हाइपरिकम भी उतना ही प्रभावी हैं।
    • लाइसिन की खुराक बहुत प्रभावी होती है, यदि आप उन्हें जल्द से जल्द लेते हैं, जैसे कि आप प्रकोप के लक्षणों को देखते हैं, या इससे भी बेहतर, सामान्य ट्रिगर कारकों का सामना करने से पहले। आपको सूरज एक्सपोजर, चॉकलेट और अखरोट के काटने, शराब आदि से पहले उन्हें ले जाना चाहिए। मट्ठा प्रोटीन लाइसिन का एक प्रमुख स्रोत है और इसमें अन्य अमीनो एसिड शामिल हैं, इसलिए जब आपको नियमित रूप से दीर्घकालिक उपयोग करने की आवश्यकता होती है तो यह अधिक उपयुक्त होगा। मट्ठा के साथ प्रोटीन पेय बहुत स्वादिष्ट होते हैं। चेतावनी: नियमित रूप से अधिक चॉकलेट, नट, शराब, आदि खाने के हकदार महसूस करने के लिए लाइसिन की खुराक पर भरोसा मत करो। एक दिन, वायरस इसका इस्तेमाल कर सकता था और लाइसिन अब ज्यादा प्रभावी नहीं रहेगा। तो, विस्फोट को ठीक करने के बाद इसे अब और न लें। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप हर दिन एक मट्ठा प्रोटीन पी सकते हैं
    • ध्यान या प्रगतिशील विश्राम तंत्रिकाओं को शांत कर सकते हैं
    • एक निश्चित परिप्रेक्ष्य से दाद के बारे में जानें यह एक नैदानिक ​​अप्रासंगिक वायरस है और ज्यादातर समय यह सक्रिय नहीं है।
    • हार्परिकम भी दाद के लिए प्रभावी एक जड़ी बूटी है इसे चाय या सामयिक क्रीम, बाष्म या लोशन के रूप में प्रयोग करें। अगले दिन सूर्य में बहुत अधिक रहने से बचें, हालांकि सूर्य के कुछ जोखिम हाइपरिकम की प्रभावशीलता को बढ़ाते हुए लगता है।
    • अपने आहार में सभी रूपों में कैफीन से बचें, फिर चॉकलेट, कॉफी, हरी चाय और काली चाय में। निकोटीन और अत्यधिक शराब सेवन से बचें सन बीज और सन बीज को छोड़कर किसी भी तरह का नट और बीज न खाएं। किशमिश, कार्बो, जेली और अनाज से बचें। तीव्र संकट के दौरान आपको शराब और अंगूर भी छोड़ देना चाहिए। कम चीनी आहार का पालन करें केवल रोटी की एक सामान्य राशि और आलू के पास्ता के साथ।
    • आप उन खाद्य पदार्थों को पा सकते हैं जिनमें वे शामिल होते हैं लाइसिन और arginine संबंधित लिंक पर क्लिक करना
    • योग या ताई-ची या क्यूई-गोंग करें बहुत सारे मुक्केबाजी या टेनिस खेलते हैं, स्क्वैश या पैडल
    • नींबू बाम एक बहुत प्रभावी संयंत्र है, और यह जर्मनी में नियमित रूप से निर्धारित उपचार है। आप चाय के रूप में नींबू बाम पी सकते हैं, और लोशन या क्रीम में सामयिक उपयोग के लिए निकालने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको इस उपचार को दूसरे प्रकार के साथ वैकल्पिक रूप से बदलना चाहिए, चूंकि हर्पीस नींबू बाम के लिए अनुकूल है और समय के साथ इसका प्रभाव कम हो जाएगा - लेकिन यह उन सभी लोगों के लिए एक समस्या है जो पूरे वर्ष के दौरान कई प्रकोपों ​​से पीड़ित हैं।
    • जब आप दाद के कारण एक दाने या त्वचा के घावों को देखते हैं, तो तुरंत एक दिन में तीन बार चाय के पेड़ के तेल के एक छोटे से बूंद को एक कपास झाड़ू का उपयोग करके घावों पर लागू होता है। तेल को सीधे घाव पर छोड़ने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यह बहुत ही शक्तिशाली है और यदि बहुत अधिक उपयोग किया जाता है तो जला सकता है। विस्फोट एक या दो दिन के भीतर गायब हो जाना चाहिए।
    • आप प्रत्येक तीव्र चरण के दौरान लाइसिन आधारित क्रीम का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हर दूसरे दिन एक अन्य प्रकार के उपचार के साथ। उदाहरण के लिए, एक दिन आप लाइसिन क्रीम और अगले दिन एक घास डाल सकते हैं
    • यदि आपके पास जननांग दाद है, तो फैब्रिक सॉफ्टनर्स का उपयोग न करें।
    • इबोप्रोफेन जैसे विरोधी भड़काऊ दवाएं और जड़ी बूटियां, गुदा और योनि क्षेत्र सहित संवेदनशील क्षेत्रों में वायरस से जुड़े सूजन को कम करने के लिए दिखायी गयी हैं। हालांकि यह आमतौर पर लक्षणों में कमी नहीं करता है, यह अभी भी दर्द के खिलाफ मदद करता है
    • अगर विवादास्पद रूप के दौरान हर्पीज "बुलबुले" पूर्ण और "प्रौढ़", आप एक गर्म शावर लेकर महान राहत प्राप्त कर सकते हैं, फिर टॉयलेट पेपर के साथ क्षेत्र को सावधानी से सुखाने, और कागज के एक बड़े टुकड़े के साथ और चुटकी लगा सकते हैं "बुलबुला" निचोड़ और इसे घुमा फिर नए टॉयलेट पेपर के साथ टेंपॉन जब तक यह सूख न हो जाए, और क्रीम / बाल्मम लगाने पर - अंत में एक धुंध लगाइए और इसे एक पेपर टेप के साथ ठीक कर दें।

    चेतावनी

    • इंटरनेट साइटों को अनदेखा करें यदि आप Google `हर्पीज` में खोजते हैं, तो आप कई अविश्वसनीय बकवास का जोखिम उठाते हैं, या पीड़ितों से मदद के लिए अनुरोध जो नए उपचार की तलाश करते हैं, जो आपको केवल बदतर महसूस कर देगा बल्कि विभिन्न समर्थन समूहों को देखें या आपातकालीन नंबरों को कॉल करें, यदि आवश्यक हो तो - वे आपको अधिक सटीक जानकारी और बेहतर समर्थन दे सकते हैं
    • डाइमिथाइल सल्फाओक्साइड (डीएमएसओ) और हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे उपाय करने से पहले कुछ शोध करें। नॉनॉक्सिनोल-9 से बचें यह शुक्राणुनाशक एक एमएसटी पास करने की संभावना को बढ़ाने के लिए दिखाया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com