Vaginoplasty की आवश्यकता का आकलन कैसे करें

वैजिनोप्लास्टी एक शल्य प्रक्रिया है जो योनि की मांसपेशियों को मजबूत करती है। यह अकेले या लैबियोप्लास्टी के साथ मिलकर किया जा सकता है, एक प्लास्टिक सर्जरी जो आमतौर पर सौंदर्य के कारणों के लिए योनि होंठ के आकार या आकार को बदलती है। हालांकि इन दोनों हस्तक्षेप और रिश्तेदार की सर्जरी "योनी कायाकल्प" वे अधिक से अधिक व्यापक हो गए हैं, कई रोग विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इन्हें अक्सर अनावश्यक रूप से निष्पादित किया जाता है, बिना जोखिम के पर्याप्त विचार के। यदि आप एक योनोपैस्टीस्टी के दौर से गुजरने की सोच रहे हैं, तो विचार करने के लिए कई कारक हैं।

कदम

भाग 1
प्रेरणाओं का मूल्यांकन करें

छवि शीर्षक से चुनें, अगर आपको वगीनोप्लास्टी चरण 1 की आवश्यकता है
1
पता है कि vaginoplasty एक prolapsed मूत्राशय का इलाज कर सकते हैं। योनि की मांसपेशियों जगह में पैल्विक अंगों को पकड़ने में एक मौलिक भूमिका निभाती हैं। योनि की मांसपेशियों ढीली हो रहे हैं, अब प्रभावी रूप से उनके कार्य बाहर ले जाने और संभावित परिणामों में से एक एक cystocele, या मूत्राशय की भ्रंश, महिलाओं में एक बहुत ही आम हालत है, जिसमें मूत्राशय योनि में गिर रहा है। यदि मूत्राशय का प्रक्षेप होता है, तो आपका डॉक्टर आपको संभव समाधान के रूप में vaginoplasty दिखा सकता है
  • सिस्टोकेलस को गंभीरता के अनुसार वर्गीकृत किया गया है यदि यह ग्रेड 1 या केस है "थोड़ा", मूत्राशय का केवल एक छोटा सा हिस्सा योनि में नीचे जाता है इस मामले में, कोई इलाज जरूरी नहीं है, जब तक कि इससे चिंताजनक लक्षण न हो। यदि यह ग्रेड 2 या केस है "मध्यम", मूत्राशय योनि खोलने के लिए योनि में काफी गहरा हो जाता है। जब यह ग्रेड 3 या केस होता है "गंभीर", मूत्राशय योनि खोलने के माध्यम से निकल जाता है। अंत में, ग्रेड 4 या केस "पूरा", पूरे मूत्राशय योनि से बाहर आता है। उचित उपचार का निर्धारण करने के लिए प्रगति का गंभीर स्तर महत्वपूर्ण है - शीतल मामला मामलों में आवश्यक नहीं हो सकता है।
  • यदि आप मूत्राशय के विस्तार के लिए योनोपोप्लास्टी के बारे में सोच रहे हैं, तो पता भी है कि कम से कम आक्रामक उपचार प्रभावी हो सकते हैं, खासकर यदि आपका मामला गंभीर नहीं है उदाहरण के लिए, डॉक्टर एक पेसरी (एक युक्ति है कि योनि की दीवार का समर्थन है और अभी भी पैल्विक अंगों रखने के लिए योनि में डाला जाता है) या एस्ट्रोजन रिप्लेसमेंट थेरेपी की कोशिश का उपयोग करने की सलाह दी जा सकती है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 2 की आवश्यकता है
    2
    मलाशय के आगे बढ़ने के उपचार के लिए योनिप्लास्टी पर विचार करें। कमजोर योनि की दीवारों से मलाशय के एक स्थान का कारण भी हो सकता है, एक ऐसी स्थिति जिसमें गुदा अपनी स्थिति और गुदा के माध्यम से फैलता है। यदि आप इस समस्या से पीड़ित हैं, तो आपका चिकित्सक समाधान के भाग के रूप में योनिपलास्टी का सुझाव दे सकता है।
  • मूत्राशय के लिए, गुदा की वृद्धि भी गुरुत्वाकर्षण पर आधारित श्रेणियों में विभाजित की गई है। आंशिक विस्तार में, मलाशय की परत गिर जाती है, अक्सर गुदा के माध्यम से फिसल जाता है। पूर्ण विस्तार में, मलाशय की पूरी दीवार इसकी स्थिति से आगे बढ़ती है और इस मामले में गुदा के माध्यम से उतरते हैं। अंत में, आंतरिक विस्तार में, गुदा अपनी सीट या गुठली से बाहर निकलता है, लेकिन गुदा के माध्यम से फैलता नहीं है। दोबारा, उपयुक्त उपचार का निर्धारण करने के लिए प्रचार का प्रकार जानना महत्वपूर्ण है।
  • आप गुदा आगे को बढ़ के लिए एक इलाज के रूप vaginoplasty, अकेले या अन्य शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के साथ संयोजन में करने के लिए प्रस्तुत करने के लिए, योजना बना रहे हैं, कम आक्रामक उपचार है कि काम कर सकते हैं, विशेष रूप से आंशिक भ्रंश के लिए देखते हैं कि ध्यान में रखना। कब्ज को खत्म करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें, कैगेल ने पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत करने और आगे बढ़ने के लिए जगह बनाने के लिए व्यायाम किया।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको Vaginoplasty चरण 3 की आवश्यकता है
    3
    योनिप्लास्टी को ढीली योनि की मांसपेशियों के लिए एक समाधान के रूप में सोचें। कुछ महिलाएं, भले ही उन्हें मूत्राशय या गुदा की मात्रा में वृद्धि न हो, योनिस्पलोस्टी का मूल्यांकन योनि की मांसपेशियों के लिए एक समाधान के रूप में करें जो बहुत कमजोर हो जाते हैं। यदि आपकी योनि की मांसपेशियों को स्वास्थ्य समस्याओं का कारण होने के कारण कमजोर किया गया है, तो आपका डॉक्टर योनोपैस्टीटी का सुझाव दे सकता है। हालत की गंभीरता के आधार पर, आप अब भी इस सर्जरी को स्थगित करने और कम आक्रामक उपचार से पहले चुनने के लिए कह सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं:
  • जगह में श्रोणि अंगों को पकड़ने के लिए एक पेंसिरी
  • एक एस्ट्रोजेनिक रिप्लेसमेंट थेरेपी
  • केगल ने श्रोणि फर्श की मांसपेशियों को मजबूत करने का अभ्यास किया
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 4 की आवश्यकता है
    4
    यौन संतोष को सुधारने में योनोपोस्टास्टी की भूमिका के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। योनि की मांसपेशियों में बहुत कमजोर हो जाती हैं, तो संभोग सुख तक पहुंचाना मुश्किल हो सकता है या आप कम संतोषजनक orgasms का प्रयास कर सकते हैं। यह सर्जरी योनि की मांसपेशियों को मजबूत करती है, जिससे उन्हें अधिक प्रभावी रूप से अनुबंधित करने की अनुमति मिलती है। संभोग के दौरान घर्षण का समर्थन करते हुए योनि का व्यास भी कम हो जाता है। कुछ महिलाओं के लिए, यह मजबूत और अधिक लगातार orgasms में अनुवाद हालांकि, अपने विशिष्ट मामले के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें, यह मानने से पहले कि योनोप्लास्टी आपके यौन जीवन में सुधार करेगी।
  • इमेज शीर्षक से तय करें कि आपको Vaginoplasty चरण 5 की आवश्यकता है
    5
    यह योनोपोप्लास्टी के दौर से गुजरने के लिए अन्य कारणों के अनुरूप होगा। कई महिलाओं को लगता है कि उनके vaginas बहुत नरम हैं या "लम्बी" उम्र के साथ या बच्चों के जन्म के बाद, जब वास्तव में, वे पूरी तरह से स्वस्थ और सामान्य हैं यह सच है कि उम्र और जन्म दोनों योनि की मांसपेशियों को कमजोर कर सकते हैं और इसे थोड़ा कम कर सकते हैं "अधिक आराम से"लेकिन ज्यादातर मामलों में यह एक चिकित्सा समस्या नहीं है और यौन जीवन या आत्मसम्मान के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। का उदय "योनी कायाकल्प" जैसा कि एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया ने कई महिलाओं को सर्जरी के साथ अपनी योनि सुधारने के लिए आवश्यक माना है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह एक अनावश्यक उपचार है।
  • भाग 2
    कनेक्ट किए गए जोखिमों पर विचार करें

    छवि शीर्षक से चुनें, अगर आपको वगीनोप्लास्टी चरण 6 की आवश्यकता है
    1
    संज्ञाहरण से जुड़े जोखिमों को जानें कुछ योनोपोप्लास्टी प्रक्रियाओं को स्थानीय संज्ञाहरण के तहत किया जा सकता है, जो बहुत कम जोखिम भरा है। विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करता है, तथापि, यह जनरल संज्ञाहरण की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सामान्य संज्ञाहरण के तहत निष्पादित सभी सर्जरी के साथ के रूप में, वहाँ महान जोखिम भी हैं: दुर्लभ मामलों में, कुछ लोगों को मानसिक भ्रम का अनुभव अनुबंधित फेफड़ों में संक्रमण, एक स्ट्रोक है , दिल का दौरा पड़ सकता है और मर सकता है
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 7 की आवश्यकता है
    2
    पता है कि योनोपैस्टी में संक्रमण का खतरा होता है। आप इस सर्जरी जमा करें, तो सर्जन एंटीबायोटिक दवाओं एक संक्रमण के विकास की संभावना को कम करने के लिए लिख होगा, लेकिन महिलाओं की एक छोटी संख्या में (सभी मामलों में से 5% से भी कम), संक्रमण वैसे भी विकसित करता है। अपने चिकित्सक से बात करें
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 8 की आवश्यकता है
    3
    लंबे समय तक दर्द और परेशानी होने की संभावना को ध्यान में रखें कुछ मामलों में, योनि सर्जरी की तुलना में इससे अधिक समस्याएं पैदा होती हैं कुछ महिलाओं को लगातार दर्द और असुविधा या संभोग के दौरान अनुभव।



  • इमेज शीर्षक से तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 9 की आवश्यकता है
    4
    ध्यान रखें कि संवेदनशीलता में स्थायी परिवर्तन हो सकते हैं। आदर्श रूप में, इसे संवेदना और यौन कार्य में सुधार करना चाहिए, लेकिन कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। कुछ महिलाएं लैंगिक संवेदनशीलता में कमी की रिपोर्ट करती हैं, आमतौर पर सर्जरी के परिणामस्वरूप होने वाली सामान्य चोट के कारण।
  • भाग 3
    निर्णय लें

    छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 10 की आवश्यकता है
    1
    एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ विभिन्न विकल्पों पर चर्चा करें सर्जरी की इच्छा के लिए अपने कारणों के बावजूद, आपको हमेशा एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ सभी संभावनाओं का मूल्यांकन करना चाहिए। वह यह आकलन कर सकता है कि कम आक्रामक उपचार प्रभावी हो सकते हैं (दोनों शॉर्ट-टर्म उपचार और दीर्घकालिक समाधान के रूप में) और अंतिम रिज़ॉर्ट के रूप में योनोपोप्लास्टी की सिफारिश करने के लिए। यह सुनिश्चित करना भी है कि आप जोखिमों को समझते हैं और परिणामों के बारे में यथार्थवादी उम्मीदें बनाते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 11 की आवश्यकता है
    2
    एक दूसरी राय प्राप्त करें यदि आपका चिकित्सक योनोपैस्लैस्की की सिफारिश करता है, तो दूसरे विशेषज्ञ के पास जाने पर विचार करें। अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ को अपमान करने से डरो मत - एक अच्छा चिकित्सक को समझना चाहिए और दूसरी राय रखने की इच्छा को प्रोत्साहित भी करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 12 की आवश्यकता है
    3
    अपने पति या पत्नी से बात करें यदि आपकी सर्जरी करने की इच्छा यौन मुद्दों या चिंताओं से प्रेरित है जो योनि बहुत बड़ी या बहुत बड़ी है, तो पहले अपने साथी से बात करें। वह एक अलग परिप्रेक्ष्य सकता है इसके अलावा, यह व्यक्ति के समर्थन के लिए महत्वपूर्ण है - आपको वसूली अवधि के दौरान मदद की ज़रूरत हो सकती है और आपको सर्जरी के बारे में छह सप्ताह तक यौन संबंध से बचने की आवश्यकता होगी।
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि आपको Vaginoplasty चरण 13 की आवश्यकता है
    4
    अपने भविष्य के प्रसूति परियोजनाओं पर विचार करें अगर आप अधिक बच्चों की योजना बना रहे हैं, तो आमतौर पर प्रतीक्षा करने की सलाह दी जाती है, अगर आपके पास कोई महत्वपूर्ण चिकित्सीय जटिलता नहीं है, जैसे गंभीर प्रक्षेपण बाद में योनि भागों आगे मांसपेशियों को आगे बढ़ा देंगे।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 14 की आवश्यकता है
    5
    एक चिकित्सक के साथ अपनी योजना पर चर्चा करें। यदि आप कोई निर्णय नहीं कर सकते, तो एक चिकित्सक से बात करें, खासकर यदि आप यौन कारणों के लिए योनोपोप्लास्टी के बारे में सोच रहे हैं या आपको लगता है कि यह आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ा देगा। एक चिकित्सक आपकी मंशाओं पर प्रकाश डालने में मदद कर सकता है और तय कर सकता है कि हस्तक्षेप जोखिम के लायक है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको Vaginoplasty चरण 15 की आवश्यकता है
    6
    आवश्यक पुनर्प्राप्ति अवधि पर विचार करें। आम तौर पर, वोनिओप्लास्टी एक न्यूनतम इनवेसिव प्रक्रिया है। हालांकि, ज्यादातर महिलाओं को चंगा करने के लिए कुछ आराम के कुछ दिनों की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आप कम से कम कुछ हफ्तों तक जोरदार शारीरिक प्रशिक्षण नहीं कर पाएंगे और आप आंतरिक पैड का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे या छह सप्ताह या उससे ज्यादा समय तक सेक्स न कर पाएंगे। पैठ को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कुछ हफ्तों तक डायललेटर का उपयोग करना भी आवश्यक हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि आपको वगीनोप्लास्टी चरण 16 की आवश्यकता है
    7
    आपके लिए सही विकल्प चुनें ध्यान से अपने डॉक्टर की सलाह की समीक्षा करें, लेकिन पता है कि अगर योनि की मांसपेशियों से संबंधित कोई गंभीर चिकित्सा स्थिति नहीं है, तो आप वास्तव में एकमात्र व्यक्ति हैं जो यह तय कर सकते हैं कि क्या लाभ जोखिमों से अधिक है या नहीं। निर्णय जो आपको लगता है कि आपके लिए सर्वोत्तम है और आत्मविश्वास से आगे बढ़ें।
  • टिप्स

    • यदि आप एक योनोपैस्ट्स्टी से गुजरना चुनते हैं, तो उचित उम्मीदें रखें। सर्जरी महिला यौन रोग के लिए एक रामबाण नहीं है और आपके यौन जीवन या अपने आप में जो छवि है उसे महत्वपूर्ण अंतर नहीं बना सकता है।
    • आम तौर पर स्वास्थ्य सुविधाओं में शामिल सर्जरी शामिल नहीं हैं "सुंदरता" या "ऐच्छिक।" यदि वास्तविक स्वास्थ्य समस्याओं के लिए योनोप्लास्टी आवश्यक है, उदाहरण के लिए गंभीर विपर्यय के मामले में, एएसएल हस्तक्षेप की लागत को शामिल करता है। अन्यथा, आपको अपनी जेब से भुगतान करना होगा। निर्णय लेने से पहले इसे ध्यान में रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com