एक एरोस्लोटेरापी डिवाइस का उपयोग कैसे करें

यदि आप एक बीमारी से पीड़ित हैं जो श्वास को प्रभावित करती है, जैसे निमोनिया, अस्थमा, एक वायुमार्ग संक्रमण या पुरानी प्रतिरोधी फुफ्फुसीय रोग, आपको एक एयरोसोल चिकित्सा उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। यह एक ऐसा उपकरण है जो बैटरी पर काम करता है या जिसे विद्युत आउटलेट से जोड़ा जा सकता है। यह एक तरल दवा को अंत में बदलने में सक्षम है "धुंध" कि फेफड़ों द्वारा एक मुखपत्र या मुखौटा के माध्यम से साँस लिया जाता है - यह औषधीय धुंध रोगी को साँस लेने में मदद करता है।

कदम

विधि 1
उपयोग के लिए तैयार करें

छवि का प्रयोग करें एक नेबुलाइज़र चरण 1 का प्रयोग करें
1
अपने हाथों को धो लें चलने वाले पानी और साबुन का उपयोग करके 20 सेकंड के लिए धुलाई शुरू करें। कागज़ के तौलिया के साथ कुल्ला और सूखें - कागज के शीट का उपयोग करके हमेशा टैप बंद करें।
  • छवि का प्रयोग करें एक नेबुलाइज़र चरण 2 का उपयोग करें
    2
    डिवाइस में दवा डालें डिवाइस के ampoule खोलें और इसमें निर्धारित दवा डालना एयरोसोल चिकित्सा के लिए कई प्रकार की दवाओं को पूर्व-दाँत बोतलों में बेचा जाता है - यदि नहीं, तो उपचार के लिए उपयोग करने के लिए उत्पाद की सही मात्रा को मापें। दवा को उलटकर रखने से बचने के लिए सावधानी से टोपी को कस लें। इलेक्ट्रिक कंप्रेसर को पावर आउटलेट से कनेक्ट करने के लिए मत भूलना, अगर डिवाइस बैटरी द्वारा संचालित नहीं है।
  • ऐसी दवाएं जो इस तरह से संचालित होती हैं, बीटा 2 चुनिंदा एगोनिस्ट, एंटीकोलीरिनजीक्स, साँस ग्लूकोकार्टोइक्स और एंटीबायोटिक दवाएं। अन्य साँस लेना दवाएं हैं जो सांस की बीमारियों का इलाज करने के लिए उपयोग नहीं की जाती हैं, लेकिन सभी दवाओं को न्यूलिज्ड नहीं किया जा सकता है।
  • वायवीय उपकरण सबसे आम हैं इनहेलेशन के दौरान सभी दवाओं को रिलीज करने के लिए सबसे आधुनिक उपकरणों का निर्माण किया जाता है - इन उपकरणों का प्रदर्शन उस विधि पर निर्भर करता है जिसके द्वारा उत्पाद छिड़का जाता है, एरोसोल गठन तंत्र द्वारा और दवा की संरचना से। यदि आपको अपने कब्जे में उपकरण का उपयोग करने के निर्देशों की आवश्यकता है, तो अपने डॉक्टर या डॉक्टर से बात करें श्वसन की कमी के पुनर्वास.
  • छवि का प्रयोग करें एक नेबुलाइज़र चरण 3 का उपयोग करें
    3
    मुखपत्र से कनेक्ट करें इसे डिवाइस के ampoule में ठीक करें। हालांकि कई निर्माताओं थोड़ा अलग टायर मॉडल की पेशकश करते हैं, ज्यादातर मामलों में, मुखपत्र सामान्य रूप में ampolla- ऊपर स्थापित किया जाना चाहिए, उपकरणों, इस सहायक के साथ सुसज्जित हैं क्योंकि aligners चेहरे पर दवा की जमा छोड़ सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें एक नेबुलाइज़र चरण 4 का उपयोग करें
    4
    ट्यूब में शामिल हों Ampoule में एक छोर कनेक्ट करें। लगभग सभी उपकरणों पर, ट्यूब ampoule के आधार को जोड़ता है जबकि दूसरे छोर को कंप्रेसर में डाला जाता है जो वायु की आपूर्ति करता है जो दवा को नीलामी करता है।
  • विधि 2
    उपकरण का उपयोग करें

    छवि का प्रयोग करें एक नेबुलाइज़र चरण 5 का प्रयोग करें
    1



    कंप्रेसर चालू करें और डिवाइस का उपयोग करें। मुंह में मुंह को जीभ पर रखो, और होंठ अच्छी तरह से जुड़े रहें - मुंह से धीरे-धीरे और गहराई से श्वास से सभी सक्रिय घटक को फेफड़ों में लाने के लिए और मुँह या नाक के माध्यम से श्वास। यह सुनिश्चित करने के लिए वयस्क लोग अपने नाक बंद कर सकते हैं कि सभी दवाएं मुंह से साँस लेती हैं
    • छोटे बच्चों या उन लोगों के इलाज के विकल्प के रूप में एरोसोल मुखौटा का उपयोग करने पर विचार करें जो चिकित्सा के लिए मुखपत्र का उपयोग करने के लिए बहुत बीमार हैं। मुखौटे ampoule के शीर्ष पर तय कर रहे हैं और बाल चिकित्सा और वयस्कों दोनों के लिए उपलब्ध हैं।
  • एक छिद्रवर्धक चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दवा श्वास करना जारी रखें। अपने बैक अप के साथ बैठो और धुंध का गठन होने तक दवा ले लो - आम तौर पर, यह 10-15 मिनट लगते हैं। एक बार सभी तरल का उपयोग करने के बाद, नेब्यूलाइजेशन प्रक्रिया बंद हो जाती है और इस बिंदु पर बल्ब खाली होना चाहिए - इस बीच, अपने आप को टीवी देखकर या संगीत सुनकर विचलित कर लें।
  • एक ऐसी गतिविधि को व्यवस्थित करें, जो कि बच्चों के उपचार के दौरान व्यस्त रहता है। पहेलियाँ, किताबें और रंग की किताबें बच्चे को उपचार की अवधि के लिए अभी भी बने रहने में मदद करती हैं - सिद्धांत रूप में, आपको इसे अपनी बाहों में रखना चाहिए, क्योंकि उसे दवा की इष्टतम खुराक प्राप्त करने के लिए सीधे अपने पीठ के साथ रहना चाहिए।
  • एक छिद्रवर्धक चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बंद करें और उपकरण को साफ करें सॉकेट से अनप्लग करें, ट्यूब से बल्ब और नोजल हटाएं। गर्म साबुन वाले पानी के साथ दो उपसाधन धो लें और उन्हें ध्यान से कुल्ला - एक साफ कपड़े पर उपकरण रखें जिससे कि इसे हवा में सूखने के लिए अनुमति दें। प्रत्येक उपचार और दैनिक के बाद इस सफाई के साथ आगे बढ़ना याद रखें
  • ट्यूब न धोएं यदि यह गीला हो जाता है, तो इसे बदलें - इसके अलावा, डिशवॉशर में उपकरण तत्व डालने से बचें, क्योंकि गर्मी प्लास्टिक के हिस्सों को खराब कर सकती है।
  • छवि का प्रयोग करें एक नेबुलाइज़र चरण 8 का प्रयोग करें
    4
    एक सप्ताह में एक बार उपकरण निर्जलित करें। ऐसा करने के लिए, निर्माता के निर्देशों का पालन करें - सभी भागों को (ट्यूब को छोड़कर) रख दें ताकि एक घंटे में आसुत सिरका के एक भाग और तीन बहुत गर्म पानी के समाधान में एक घंटे तक भिगो दें। समाधान फेंको, ठंडे पानी के साथ तत्वों (ट्यूब को छोड़कर) कुल्ला करें और उन्हें साफ कपड़े पर हवा में सूखा दें। एक बार सभी घटकों को सूखने पर, उन्हें कंटेनर के एक साफ हिस्से में रखें।
  • स्वच्छता के कारणों के लिए, धोने के बावजूद मदों को साझा नहीं करें, अगर एक से अधिक व्यक्ति उपकरण का उपयोग करता है - प्रत्येक व्यक्ति का अपना उपकरण होना चाहिए
  • टिप्स

    • छह साल से कम उम्र के बच्चों को एक करीबी फिटिंग मुखौटा का उपयोग करना चाहिए - डायनासोर जैसे पात्रों वाले मॉडल भी कम परेशान दिखने के लिए उपलब्ध हैं।
    • यदि आवश्यक हो, तो आप ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कंप्रेसर की जगह ले सकते हैं - चिकित्सा शुरू करने के लिए 6 और 8 लीटर प्रति मिनट के बीच प्रवाह दर सेट करें। हालांकि यह एक और विकल्प है, यह हमेशा सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि आप ऑक्सीजन से बाहर निकल सकते हैं।

    चेतावनी

    • आप एक गंभीर प्रतिकूल प्रतिक्रिया का अनुभव है, जबकि इस तरह के सांस, सांस लेने में कठिनाई की तकलीफ की बिगड़ती या मुंह की सूजन के रूप में, दवा श्वास हैं, तो तुरंत उपकरण के इस्तेमाल को बाधित और आपातकालीन soccorso- इसके लिए जाते हैं, यदि लक्षण गंभीर मिल , डॉक्टर को बुलाओ इन्हें पूर्व में सामान्य साइड इफेक्ट में सूचीबद्ध किया जाना चाहिए जो आपको अनुभव हो सकता है जब आप कुछ दवाओं, जैसे टाचीकार्डिया या चक्कर के साथ एयरोसोल थेरेपी से गुजरते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एरोसोल थेरेपी के लिए उपकरण
    • उपकरण के लिए कंप्रेसर
    • प्रिस्क्रिप्शन दवा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com