टूथपिक के बिना दांत से अवशेषों को कैसे निकालें

क्या आपके पास अपने दांतों में कोई अवशेष है, लेकिन आपके पास टूथपिक उपलब्ध नहीं है? कभी-कभी, आपको अपनी रचनात्मकता का एक छोटा सा इस्तेमाल करना पड़ता है और अपने मसूड़ों को नुकसान पहुंचाने के जोखिम के बिना अपने दांतों को साफ करने के लिए कुछ ढूंढना पड़ता है। कई समाधान हैं, तो विकल्पों को खोजने के लिए आस-पास देखें जो भी आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, सावधान रहें कि जिंघवा को डंक न दें, अन्यथा आप इसे काट सकते हैं या इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक वैकल्पिक दंत चिकित्सा उपकरण का उपयोग करें
टूथपिक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक से छवि चरण 1
1
का प्रयोग करें दंत सोता. दांतों में फंसे किसी भी अवशेष को हटाने के लिए यह आदर्श उपकरण है। यदि आपके पास कुछ अपनी उंगलियों पर है या काम पर अपने डेस्क दराज में एक रोल रखने के लिए, यह सबसे अच्छा समाधान है टूथपेक्स और 30 सेंटीमीटर लंबा के बीच के बीच छोड़े गए खाद्य अवशेषों से छुटकारा पाने का सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावशाली तरीका है
  • दोनों हाथों के forefingers के आसपास प्रत्येक छोर लपेटो, ताकि मुंह में काम करने के लिए दो उंगलियों के बीच के बारे में 5 सेमी मुक्त धागा है
  • दाँत द्वारा अच्छी तरह से समर्थित अवशेषों को निकालने के लिए दो दांतों के बीच अंतरिक्ष में डालें, ताकि गम को काटने का खतरा न हो।
  • द टूथपिक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    एक इंटरैक्टिकल स्टिक आज़माएं यदि आपके हाथ में डेंटल फ्लॉस नहीं है या यदि आप घर से दूर रहें या सामान्य तौर पर यह प्रयोग करने में कठिनाई हो, तो यह एक वैध और व्यावहारिक विकल्प है।
  • यदि आपके पास काम पर अपनी डेस्क में इन छड़ियों की एक जोड़ी है, तो आपको उन्हें टूथपिक्स के लिए पसंद करना चाहिए
  • लाठी आपको वायर सेगमेंट के साथ टिंकर किए बिना इंटरनल स्पेस को जल्दी और कुशलता से साफ करने की अनुमति देता है।
  • टूथअप दैट टूथ टू द टूथपिक स्टेप 3
    3
    एक इंटरैक्टिकल ब्रश का मूल्यांकन करें यदि आपके पास धागा नहीं है, लेकिन फिर भी आप अपने दाँतों से भोजन के अवशेषों को दूर करने के लिए एक सुरक्षित उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। यह एक सामान्य टूथब्रश की तुलना में एक छोटा साधन है और इसे दांत और दांत के बीच फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह दोनों फार्मेसियों और सुपरमार्केट में अलग-अलग आकारों में उपलब्ध है, यह दंत के फ्लो के लिए एक अच्छा विकल्प है और यह दांतों के बीच फंसे अवशेषों से छुटकारा पाने के लिए एक सुरक्षित उपकरण है।
  • विधि 2

    एक तैयार की गई टूथपेक का उपयोग करें
    टूथपॉइस दैट टूथ टू द टूथपिक चरण 4



    1
    तार के एक टुकड़े का उपयोग करने की कोशिश करें अगर आपके पास इंटरैक्टिकल नहीं है, तो आप एक सिलाई के बदले उपयोग कर सकते हैं - यह मूल रूप से एक ही काम करता है, लेकिन यह कम प्रतिरोधी है और इसे टूटने या फंसने की अधिक संभावना है। सिलाई धागा का लाभ यह है कि यह खोजना कठिन नहीं है - आप जो कुछ भी ठीक से दंत फ्लॉस बनाने के लिए पहना रहे हैं, उनमें से एक भी ले सकते हैं।
    • इंडेक्स के चारों ओर छोर लपेटें, जैसा कि आप एक सामान्य दाल फॉल्स के साथ करते हैं और इसे एक दांत और दूसरे के बीच डालें- विशेष ध्यान दें, क्योंकि यह आसानी से टूट सकता है
  • टूथपिट दैट टूथ दैट टूथ टूथ टूथपिक चरण 5
    2
    एक विकल्प खोजने के लिए चारों ओर देखो यदि आपके पास कोई टूथपिक्स, धागा या ब्रश नहीं है, तो समय के साथ कुछ मिलता है जो तेज नहीं है और आप सुरक्षित रूप से अपने मुंह में रख सकते हैं - अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप अलग-अलग समाधान पा सकते हैं। कागज के एक टुकड़े को तह करके और इसे टूथपिक के रूप में उपयोग करने का प्रयास करें या व्यवसाय कार्ड के साथ आज़माएं।
  • यदि आप सतर्क हैं, तो आप इसे अपने दांतों के बीच डालने और भोजन के एक टुकड़े को स्थानांतरित करने के लिए एक पुआल को आकार दे सकते हैं - आप जोखिम को चलाते हैं कि टूथपिक के रूप में उपयोग करने वाला कोई भी ऑब्जेक्ट बदले में रहता है।
  • केवल एकल-उपयोग वाली वस्तुओं का उपयोग करें जो महत्वपूर्ण नहीं हैं
  • टूथपिक के बिना अपने दांत उठाओ शीर्षक से छवि चरण 6
    3
    एक कील के साथ इसे एक कोशिश दे दो यदि आप स्थिति को किसी अन्य तरीके से हल नहीं कर सकते हैं और आपके पास लंबे नाखून हैं, तो आप प्रभावित दाँत के किनारे एक को डालने के द्वारा भोजन के अवशेष को स्थानांतरित करने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप इस विकल्प का विकल्प चुनते हैं और टुकड़ा ऊपरी आर्च में स्थित होता है, तो नाखून को जिंगिवल लाइन से नीचे की ओर खीचें - अगर खाना इसके बजाय नीचे की ओर फंस गया है, तो गोंद ऊपर की ओर से कील को ले जाएं।
  • इस तरह, आप सुनिश्चित हैं कि नाखूनों को मसूड़ों की दिशा में निर्देशित नहीं करना चाहिए, जोखिम के साथ कि उंगली आसंजन खो सकती है और इसके परिणामस्वरूप मसूड़ों को स्वयं को घायल कर सकते हैं
  • इस ऑपरेशन से पहले और बाद में अपने हाथ धोने के लिए याद रखें।
  • चूंकि मसूड़ों के घायल होने का खतरा है, इसलिए कई दंत चिकित्सक टूथपिक के इस्तेमाल को हतोत्साहित करते हैं।
  • चेतावनी

    • पेपर क्लिप, पिन, बॉलपॉइंट पेन या अन्य धातु उपकरण जैसे किसी भी तेज या पॉइंट ऑब्जेक्ट का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com