ऑर्थोडॉन्टिक उपकरण के साथ इंटरैक्टिकल थ्रेड का उपयोग कैसे करें

जैसा कि आप किसी भी ओर्थोडोन्टिस्ट से जानते होंगे, पारंपरिक धातु के उपकरणों के साथ दंत फ्लॉस का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप उपकरण पहनते हैं तो अंतरालीय रिक्त स्थान को साफ रखने के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। किसी भी स्थिति में, यदि आप एक अच्छे पारंपरिक दंत फ्लॉस और अपने हाथों का उपयोग करते हैं, या परिसंचरण में कई सफाई उपकरणों में से एक हैं, तो आपके दाँत और चमकदार ओथोडोंटिक उपकरण एक बार हवा में है, यह समझने के बाद कि यह कैसे करना है।

कदम

विधि 1
एक सामान्य अंतरघात थ्रेड का उपयोग करें

फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ चरण 1
1
यदि संभव हो तो एक मोमदार दंत फ्लॉस का प्रयोग करें जब आप अपने दांतों को दांतों से साफ करते हैं और ओर्थोडोंटिक उपकरण रखते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि धातु के कई टुकड़े हैं और जहां थ्रेड को जोड़ा जा सकता है। इस कारण से, एक पतले एक का उपयोग करना बेहतर है, मोम से ढका हुआ, जब भी आप कर सकते हैं एक अनदेखी मॉडल को यूनिट में हुक होने की अधिक संभावना है।
  • धागा की अनुशंसित लंबाई थोड़ा भिन्न हो सकती है, मुंह और हाथों के आकार के आधार पर। उपलब्ध अधिकांश सूचना 30 से 45 सेमी तक की लंबाई की सिफारिश करती है
  • फ्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उपकरण के पीछे धागे को सम्मिलित करें एक हाथ से एक हाथ से लगभग 5-10 सेंटीमीटर समझो। सावधानी से कवच के नीचे या उससे ऊपर डालें, ध्यान में रखते हुए इसे पकड़े न जाएं। फिर, इसे पर्याप्त स्लाइड करें ताकि आप इसे दोनों सिरों पर ले सकें यहाँ दर्पण बहुत मददगार हो सकता है।
  • धीरे से आगे बढ़ें उपकरण को बल न दें - बस इसके पीछे दंत फ्लॉस लगाने की कोशिश करें, न कि "अच्छी तरह से साफ़ करें" उपकरण।
  • स्प्रूस विद ब्रेसेज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने दांतों के बीच धागे को दबाएं अपने हाथों से समाप्त हो जाओ। एक सुरक्षित पकड़ पाने के लिए उन्हें अनुक्रमित के आसपास लपेटें। थ्रेड को समायोजित करें ताकि यह प्रत्येक सूचकांक के आधार से उंगली की नोक की ओर हो। मुंह में एक तर्जनी को ले जाएं और धीरे से धागा खींचें, जिससे कि यह दाँत के बीच की जगह पर स्थित हो।
  • यदि आपने पहले से ही दंत शराब इस्तेमाल किया है, तो यह आंदोलन प्राकृतिक होना चाहिए। यह इसके बारे में आगे बढ़ने के बारे में है "कुंड" दांतों के बीच और फिर अंतरालीय अंतरिक्ष में नीचे धकेलने के लिए। अपने कुछ दांतों के लिए, शायद अंतरिक्ष बहुत तंग होगा - यह सामान्य है
  • फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    इसे ऊपर और नीचे स्लाइड करें। अब जब कि यह आपके दांतों के बीच है, मृदा से उस बिंदु तक, जहां तक ​​चलती रहना मुश्किल है, धागा को ऊपर और नीचे स्लाइड करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। धीरे से खींचो ताकि धागे दोनों दांतों की दीवारों पर छींटे। आपको करने की कोशिश करना है "अच्छी तरह साफ" यह इंटीरियर स्पेस, जितना सबसे अच्छा आप कर सकते हैं।
  • स्क्रैबिंग, धागा फिसलने, ऐसा लगता है कि नहीं "पैदा करता है" परिणाम, लेकिन यह नहीं है। न केवल आप फटे हुए भोजन के टुकड़े निकाल सकते हैं, लेकिन पट्टिका को खत्म करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, एक अदृश्य फिल्म जिसमें बैक्टीरिया शामिल है जो दाँत क्षय, दर्द और दाग का कारण बन सकता है, अगर नहीं हटाया जाता है।
  • फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप्स 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    थ्रेड को धीरे से निकालें एक छोर को पकड़ो और धीरे से खींचें, जब तक कि थ्रेड बंद न हो जाए, इस उपकरण को हुकने के लिए सावधान रहना। बधाई हो, आपने दांतों के दालों के साथ दांतों का एक गुच्छा साफ कर लिया है!
  • स्लैश ब्रेसिज़ के साथ स्लॉस चरण 6
    6
    प्रत्येक दाँत को खत्म करने के लिए दोहराएं दांतों की प्रत्येक पंक्ति पर जाएं और दांतों के विभिन्न समूहों के बीच दाल को ध्यान से डालें, मूला के पीछे। जब आपके पास हो "अच्छी तरह साफ" मुंह के ऊपरी और निचले आर्च पर सभी दांत, आप कर चुके हैं
  • शांति से आगे बढ़ें जब आपके पास उपकरण है, तो दंत फ्लो का प्रयोग ठीक से तीन बार सामान्य समय तक कर सकता है - हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं, क्योंकि टूथब्रश केवल आपके दांतों को साफ करने के लिए पर्याप्त नहीं है यदि आप इन उपकरणों का उपयोग करते हैं
  • विधि 2
    एक थ्रेड सुई का उपयोग करें

    फॉल्स बिट्स ब्रेसिज़ चरण 7
    1
    डेंटल फ्लॉस को थ्रेड करने के लिए एक थ्रेड सुई का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आप उपकरण के पीछे अपने हाथों से तार डालने के थक गए हैं, तो यह उपयोगी उपकरण आपरेशन को आसान बना सकता है। थ्रेड सुई एक छोटे से प्लास्टिक सुई के समान है और धागे से साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप्स 8 छवि का शीर्षक
    2



    सुई की सुराख़ में धागे का एक हिस्सा थ्रेड पर डालें। ऐसा करना आप की तरह एक सिलाई सुई के साथ होगा। डिवाइस के कवच के नीचे प्लास्टिक के पास डालें और थ्रेड खींचें।
  • स्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप्स 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    दांत के फॉल्स का प्रयोग करें जैसे आप आमतौर पर होता। एक बार स्थिति में, अपने हाथों से इसे पकड़ो और अपने दांतों में रगड़ें। इसे निकालें और उसी थ्रेड का उपयोग दोहराएं। पासफाइल उंगलियों को शहीद किए बिना धागे की सही स्थिति को सुविधाजनक बनाने के लिए उपयोगी है।
  • विधि 3
    वाटरपिक टूथब्रश का उपयोग करें

    फॉल्स बिट्स ब्रेसेज़ स्टेप्स 10 शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक वाटरपिक खरीदें कई दंत चिकित्सकों और ऑर्थोडोस्टिस्ट आज वॉटरकिक (या "मौखिक पानी जेट"), दांत को अच्छी तरह से साफ करने में मदद करने के लिए विशेष रूप से दुकानों में वॉटरपाइक टूथब्रश ऑनलाइन उपलब्ध हैं, यहां तक ​​कि कुछ दंत कार्यालयों में भी लगभग € 55 से शुरू होता है।
  • स्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप्स 11 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पानी के साथ टैंक भरें एक लाइन है जो यह दर्शाती है कि कितना भरना है। नियमित रूप से टैंक को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें - यह जीवाणु पैदा करने के लिए जाने की सलाह नहीं है
  • स्लॉस विद ब्रेसेज़ स्टेप्स 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    वाटरपिक का उपयोग करें यह उपकरण पानी की एक पतली धारा को गोली मारता है जिसका इस्तेमाल खाद्य कणों को हटाने और दांतों के बीच साफ करने के लिए किया जा सकता है, भले ही दंत चिकित्सकों ने आमतौर पर दंत का फॉल्स बदलने की सिफारिश नहीं की। इसके बजाय, यह एक पूरक के रूप में वास्तव में उपयोगी हो सकता है, उन क्षेत्रों में खाद्य अवशेषों को नष्ट कर सकता है जो कि विशेष रूप से पहुंचना मुश्किल है। वाटरपिक में मसूड़ों के उत्तेजना के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, सूजन या गिनिवल मंदी के मामले में उनके स्वास्थ्य और सही कार्य को बहाल करने का अतिरिक्त फायदा है।
  • विधि 4
    अन्य विकल्प

    स्प्रैस विद ब्रेसेज़ स्टेप 13 नामक छवि
    1
    एक इंटरैडेंट टेप का उपयोग करें यदि आप सामान्य डेंटल फ्लॉस खड़े नहीं कर सकते, तो एक चिकनी और कभी-कभी खुजली वाली टेप ठीक हो सकती है। यह एक विशेष सफाई उपकरण है, विशेष रूप से पतली और चौड़ी - लगभग एक छोटी सी टेप की तरह। दंत सोता एक सामान्य धागा की तरह प्रयोग किया जाता है, लेकिन संवेदनशील दांत या मसूड़ों के साथ अलग-अलग लोग इसे और अधिक आरामदायक पाते हैं।
  • फॉल्स बिटस ब्रेसेज स्टेप 14 नामक छवि
    2
    ब्रश का उपयोग करें यह एक छोटा, लचीला और बिंदु वाला टूथब्रश है जो इसे क्रिसमस के पेड़ की तरह दिखता है। विशेष रूप से विशेष रूप से उपकरण के पीछे सफाई के लिए उपयुक्त है - बस उपकरण और दांतों के धातु के तारों के बीच इसे डालें, फिर साफ करने के लिए पोंछें टूथ ब्रश कहीं भी नहीं मिल सकते हैं, इसलिए अपने दंत चिकित्सक या ओथडोंटिस्ट से बात करें अगर आप एक को खरीदने में रुचि रखते हैं
  • दाँत ब्रश को दांत के फॉल्स की जगह नहीं लेनी चाहिए। वे तार के समान देखभाल के साथ दांतों के बीच साफ नहीं कर सकते, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए एक पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है कि उपकरण के पीछे का क्षेत्र पर्याप्त रूप से साफ रखा जाता है
  • फॉल्स बिटस ब्रेसेज़ स्टेप्स 15 नामक छवि
    3
    एक ओर्थोडोंटिक टूथब्रश का उपयोग करें यह वी-आकार वाले ब्रितर्स के साथ एक विशेष टूथब्रश है। यह विशेष आकार उपकरण और अन्य ओथोडोंटिक उपकरणों के पीछे साफ करने में मदद करता है, जिससे यह दाँत साफ रखने के लिए बहुत उपयोगी होता है।
  • ब्रश की तरह ओर्थोडोंटिक टूथब्रश का इस्तेमाल भी किया जाना चाहिए साथ दंत सोता, नहीं प्रतिस्थापन के स्थान पर.
  • टिप्स

    • पट्टिका को हटाने में मदद करने के लिए दाँतों के किनारों पर कुछ दबाव लगाने की कोशिश करें हालांकि, मस्तिष्क में जबरन दंत फ्लॉस को धक्का न दें - इससे उन्हें नुकसान हो सकता है
    • वापस मोल के पीछे को साफ करने के लिए मत भूलना!
    • अगर आपको डेंटल फ्लॉस पर पहली बार उपयोग करने के बाद कुछ खून दिखाई दे तो डरना मत। यदि आप गंभीर दर्द महसूस नहीं करते हैं, चिंता न करें आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया एक बार कम से कम खून चाहिए हालांकि, अगर रक्त का निशान हटना नहीं होता है, तो दंत चिकित्सक से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com