कैसे निर्धारित करने के लिए यदि आप दांत को डिवाइस की आवश्यकता है

कई लोग स्वास्थ्य और सुंदरता के साथ सफेद और नियमित दांतों को जोड़ते हैं हालांकि, यदि आपके दांत स्वाभाविक रूप से सीधे नहीं होते हैं, तो आप दोनों सौंदर्य के कारणों के लिए एक ओर्थोडाटिक उपकरण रखने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन किसी भी मेडिकल समस्याओं को भी संभालने के लिए। आप कैसे बता सकते हैं कि आपके दांत एक उपकरण के साथ बेहतर होगा? यदि आपको लगता है कि आपके पास है तो आप क्या कर सकते हैं ज़रूरत

? कुछ सरल विचार हैं जो आप इसे समझने के लिए कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

दांत की जांच
छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 1
1
जांचें कि क्या दांत भीड़ या कुटिल हैं इस मामले में हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं malocclusion, अर्थात् दंत मेहराब का एक गलत बंद होना। चेतावनी के संकेत या दांत कि पार्श्व तैनात लगते, कि एक दूसरे पर व्याप्त हैं वे लंबे और आसपास के दांत से दूर फैला हुआ है जब। आमतौर पर भीड़ सबसे आम समस्या है जिसे उपकरण से सामना करना पड़ता है।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आपके दांत भीड़ हैं, तो आप दंत फ्लॉस का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास अपने दांतों के बीच में फिसलने का कठिन समय है, तो इसका मतलब है कि वे बहुत करीब हैं और करीब एक साथ हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 2
    2
    समझें कि कैसे अलोकक्षन समस्याएं पैदा कर सकता है दांतों के लिए भीड़ या बहुत करीब से घूमने वाले कॉग्ल्स दंत चिकित्सक के लिए मुश्किल सफाई कर सकते हैं फलक संचय असामान्य तामचीनी पहनने, क्षय और गम रोग पैदा कर सकता है।
  • कई कारण हैं जो कुटिल या भीड़ वाले दाँत पैदा कर सकते हैं कुछ लोगों में, मुंह बस इतना छोटा है कि पर्याप्त रूप से सभी दाँत होते हैं, जो फिर कुटिल हो जाते हैं और एक साथ मिलते हैं। हालांकि अन्य लोगों में, यह तब होता है जब ज्ञान दांत दिखाई देते हैं
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 3
    3
    जांचें कि क्या आपके दांत बहुत दूर हैं क्राउडिंग केवल ऐसी स्थिति नहीं है जो समस्याएं पैदा कर सकती है। यदि आप दांतों की कमी रखते हैं, तो कुछ बहुत छोटे होते हैं या दरारें बड़ी होती हैं, चबाने और जबड़े के फ़ंक्शंस से समझौता किया जा सकता है। दांतों के बीच की रिक्ति एक अन्य आम समस्या है जिसे उपकरण के साथ पेश किया जाता है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 4
    4
    चबाने का निरीक्षण करें चबाने पर, आपके दांतों को पूरी तरह से एक-दूसरे से मिलना चाहिए यदि ऊपरी और निचले वाले के बीच में एक बड़ी जगह है या अगर दूसरे मेहराब में से एक दूसरे की तरफ फैलता है, तो आपके पास कुछ चबाने वाली समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें उपकरण के साथ सही किया जाना चाहिए।
  • जब चबाने के दौरान ऊपरी दाँतों के निचले हिस्सों के सामने बंद होता है, तो हम मेन्डिबुलर रिट्रीजेशन की बात करते हैं।
  • यदि चोइंग के दौरान ऊपरी आर्च से नीचे के दांतों का विस्तार हो जाता है, तो हम मण्डिब्युलर फैलाने की बात करते हैं।
  • ऊपरी दांत कि अनुचित तरीके से कम मेहराब के भीतर तैनात कर रहे हैं एक crossbite (crossbite) है, जो चेहरे की विषमता पैदा कर सकता है, अगर यह सही नहीं है का उत्पादन।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ चाहिए चरण 5
    5
    जानें कि चबाने की समस्या आपकी स्थिति को कैसे प्रभावित कर सकती है। जब दो मेहराब गलत तरीके से गुमनाम हो जाते हैं, तो भोजन कणों की संभावना दांतों के बीच दर्ज होती है और पट्टिका बढ़ने से विघटित हो जाती है। फूड मलबे और पट्टिका, पीरियोरोडल बीमारी, गिंगिवैटिस, दंत गंदे और यहां तक ​​कि दाँत नुकसान भी पैदा कर सकता है।
  • मिसाइल वाले मेहराब भी चबाने में कठिनाई का सामना कर सकते हैं, जो बदले में जबड़े में दर्द और जठरांत्र संबंधी विकार भी पैदा कर सकता है।
  • जबड़े का मिसाइलमेंट, मांसपेशियों में तनाव और सख्त हो सकता है, और इसके परिणामस्वरूप भी लगातार सिरदर्द।
  • अत्यधिक मँडब्युलर पीछे हटना तालू के गिंगिवल ऊतक को नुकसान पहुंचाने के लिए निचले जबड़े के पूर्वकाल दांतों का नेतृत्व कर सकता है।
  • भाग 2

    अन्य लक्षणों पर विचार करें
    छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 6
    1
    विचार करें कि क्या आपके दाँत के बीच में फंसे खाना है आमतौर पर, यदि भोजन दाँतों में रहता है, तो वे बैक्टीरिया के लिए एक आश्रय बन जाते हैं, जिससे गम रोग और दाँत क्षय हो सकती है। ओर्थोडोंटिक उपकरण दांतों के बीच रिक्त स्थान या दरारों को समाप्त करने में मदद कर सकता है जहां भोजन जमा किया जाता है - और परिणामस्वरूप जहां बैक्टीरिया पैदा होते हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 7
    2
    सांस पर ध्यान दें अगर आपको अक्सर अपने दांतों को ब्रश करने और दंत शराब का उपयोग करने के बाद भी बुरा सांस आती है, या बनी रहती है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बैक्टीरिया कुटिल या भीड़ वाले दांतों के बीच फंस रहे हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 8
    3
    सुनें कि आप कैसे बोलते हैं यदि आपको कोई समस्या दिखाई देती है, तो यह हो सकता है कि मैलोक्विजेशन या गलत समझा दांत इसके अलावा, इस उपकरण में दाँत और सही स्थिति में जबड़े लाने के मिश्रित उच्चारण को खत्म करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 9
    4
    देखें कि क्या आपको बार-बार जबड़ा दर्द होता है। यदि जबड़ा ठीक से गठबंधन नहीं किया गया है, तो यह अतिरिक्त तनाव को उस पर डाल सकता है अस्थायी-मंडीय जोड़ों, जोड़ों जो सिर पर जबड़े को ठीक करते हैं यदि आपको अक्सर इस क्षेत्र में दर्द होता है, तो आपको इस हड्डी को सही ढंग से संरेखित करने और पुनर्स्थापित करने के लिए उपकरण को लगाया जा सकता है।
  • भाग 3

    मूल्यांकन करें कि क्या उपकरण डाल दिया जाए
    छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आप की आवश्यकता है ब्रेसिज़ चरण 10
    1
    विचार करें कि आप उपकरण क्यों पहनना चाहते हैं लोग इसे क्यों चुनते हैं, इसके कई कारण हो सकते हैं। कभी-कभी यह केवल एक पूरी तरह से सौंदर्यवादी विकल्प होता है, क्योंकि कई लोग स्वास्थ्य और सुंदरता के साथ सफेद और सीधे दांतों को जोड़ते हैं, और मोती सफेद मुस्कान की इच्छा के साथ कुछ भी गलत नहीं है हालांकि, उपकरण का उपयोग करने पर विचार करने के लिए चिकित्सा कारण भी हैं।
    • चबाने और malocclusion के मिसलिग्न्मेंट (दांत कुटिल और / या भीड़ है कि दो मेहराब की सही बंद को रोकने के) सबसे आम कारण है कि उपकरण को प्रेरित कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 11
    2



    निर्धारित करें कि क्या आप उपकरण के साथ रहने के लिए तैयार हैं यदि आप एक वयस्क हैं, तो आपको आमतौर पर इसे औसतन 12-20 महीने के लिए लगातार पहनना पड़ता है। इसके बजाय, अधिकांश बच्चों और किशोरों को इसे लगभग 2 वर्षों तक पहनना चाहिए। इसके अलावा यह काफी संभावना है कि यह भी, कई महीनों के लिए एक निरोधक उपकरण (या रखरखाव) पहनने के लिए orthodontic हटाने के बाद आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि आप इस तरह की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के लिए तैयार हैं।
  • यह मामला भी हो सकता है जिसमें वयस्कों को बच्चों और किशोरों की तुलना में अधिक समय तक उपकरण पहनना चाहिए। इसके अलावा, चूंकि वयस्क के चेहरे की हड्डियां बढ़ने से रोकती हैं, डिवाइस हमेशा कुछ समस्याओं (जैसे स्लीप एपनिया) को सही करने में सक्षम नहीं है, जो इसे बच्चों में हल कर सकती है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की जरूरत है चरण 12
    3
    उन दोस्तों से बात करें जिनके पास पहले से उपकरण है खासकर यदि आप एक ऐसे वयस्क हैं, जो पहले कभी नहीं पहना था, तो उस व्यक्ति के अनुभव को सुनना जो अभी तक था या फिर पहनता है, यह आपको समझने में मदद कर सकता है कि क्या ओर्थोडोंटिक्स आपके लिए एक उपयुक्त समाधान है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 13
    4
    निर्धारित करें कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं। मानक धातु के उपकरणों की आम तौर पर 3,000 से 5,000 यूरो की लागत होती है। वे अधिक विशिष्ट और अनुकूलित, जैसे प्रकाश सिरेमिक में या "अदृश्य"वे अक्सर अधिक महंगे हैं
  • इटली में स्वास्थ्य सेवा ओर्थोडोंटिक उपकरणों के कवरेज के लिए प्रदान नहीं करती है। यदि आपने निजी स्वास्थ्य बीमा लिया है तो आप यह जांच सकते हैं कि क्या यह सुविधा कवर खर्चों का हिस्सा है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 14
    5
    अपने चिकित्सकीय स्थिति के बारे में एक सामान्य दंत चिकित्सक से बात करें यद्यपि दंत चिकित्सकों के पास विशेष ऑर्थोडोस्टिस्ट प्रशिक्षण नहीं है, फिर भी वे अपने दांतों की सलाह के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं। दंत चिकित्सक आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि क्या आपको दांतों और जबड़े को विस्तार से विश्लेषण करने के लिए एक ओर्थोडोन्टिस्ट की यात्रा की आवश्यकता है या नहीं।
  • दंत चिकित्सक भी आपको मार्गदर्शन कर सकता है और आपको अपने क्षेत्र में एक अच्छे और विश्वसनीय ओथडोंटिस्ट पर सलाह दे सकता है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 15
    6
    दंत चिकित्सक के बारे में दंत चिकित्सक को सूचित करें यदि दांत रीडायरेक्शन के लिए एक उपकरण की आवश्यकता के मुताबिक सीधे या कुटिल नहीं होते हैं, तो वेनर्स एक अच्छा समाधान हो सकता है। चीनी मिट्टी के बरतन या चीनी मिट्टी में वे पतले गोले दांतों के सामने की ओर तय होते हैं जो उनके रूप में सुधार करते हैं और तत्काल परिणाम देते हैं।
  • भाग 4

    व्यावसायिक सलाह प्राप्त करें
    छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 16
    1
    ओर्थोडोंटिक उपकरण के बारे में विवरण के लिए दंत चिकित्सक से पूछें आपके चिकित्सक को एक्स-रे से गुज़रना पड़ सकता है और यह निर्धारित करने के लिए चबाने का परीक्षण कर सकता है कि आपको विशेषज्ञ ओथडोंटिस्ट को भेजा जाना चाहिए या नहीं।
    • दंत चिकित्सक भी आपको बता सकता है कि क्या आपके दांत भीड़ हैं या सिर्फ थोड़ा तंग हैं
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 17
    2
    एक ऑर्थोडोस्टिस्ट से परामर्श करें एसोसिएशन ऑफ इटालियन विशेषज्ञ ऑर्थोडोंटिक्स आपकी साइट पर एक जगह है जहां आप स्थान के आधार पर सरल खोज कर एक योग्य विशेषज्ञ पा सकते हैं। अक्सर आपको डॉक्टर से सीधे ईमेल से संपर्क करने की संभावना है, एक यात्रा बुक करने के लिए या बोली मांगने के लिए।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 18
    3
    बाजार पर उपलब्ध विभिन्न प्रकार के उपकरणों के बारे में जानें। सौभाग्य से, बाहरी ब्रैकेट वाले भयानक उपकरणों के दिन समाप्त हो चुके हैं "लौह मुंह"। आपकी वित्तीय उपलब्धता, दंत जरूरतों और सौंदर्य वरीयताओं के आधार पर, आप विभिन्न प्रकार के विभिन्न उपकरणों से चुन सकते हैं।
  • मानक धातु वाले आम तौर पर कम से कम महंगी और सबसे प्रभावी विकल्प होते हैं। हालांकि, कुछ लोग एक बहुत स्पष्ट उपकरण पहनने में असहज महसूस कर सकते हैं।
  • सिरेमिक जुड़नार, आपके प्राकृतिक दांत के रूप में एक ही रंग, दांतों के मोर्चे पर रखे जाते हैं, जैसे धातु वाले होते हैं, लेकिन वे कम दिखाई देते हैं। हालांकि, वे धातु की तुलना में थोड़ा कम प्रभावशाली होते हैं और अधिक या तोड़ने या दाग की संभावना होती है। इसके अलावा, वे आमतौर पर मानक वाले से अधिक लागत करते हैं
  • अदृश्य उपकरणों पारंपरिक लोगों से बहुत अलग हैं। सबसे आम प्रकार है Invisalign, जिसमें कस्टम संरेखकों की एक श्रृंखला होती है जो दांतों पर लागू होती है ताकि क्रमशः उन्हें स्थानांतरित करने और उन्हें सही ढंग से स्थानांतरित कर सकें चूंकि आपको धीरे-धीरे अपने दांतों को स्थानांतरित करने के लिए विशिष्ट संरेखकों के अधिक सेट प्राप्त करने की आवश्यकता है, इसलिए अन्वेष्याइन अंततः सबसे महंगे विकल्प है - यदि आपके पास चबाने की समस्या है तो यह भी उपयुक्त नहीं है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 1 9
    4
    उपकरण से संबंधित किसी भी जोखिम के बारे में ऑर्थोडोन्टिस्ट से पूछें। लगभग सभी के लिए, उपकरण पहनना एक सुरक्षित प्रक्रिया है, हालांकि कभी-कभी असुविधाजनक है हालांकि, कभी-कभी कुछ संबंधित जोखिम भी हो सकते हैं, इसलिए अधिक जानकारी के लिए अपने दंत चिकित्सक से पूछना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ लोगों के लिए, उपकरण दांत की जड़ों की लंबाई का नुकसान हो सकता है। हालांकि यह लगभग कभी भी एक वास्तविक समस्या नहीं है, कुछ मामलों में यह दांत अस्थिरता पैदा कर सकता है
  • अगर दांत पहले क्षतिग्रस्त हो गए थे, उदाहरण के लिए शारीरिक आघात या दुर्घटना के कारण, डिवाइस के कारण दंत आंदोलन दांतों की दशा या दंत तंत्रिका की जलन का कारण हो सकता है।
  • यदि आप अपने चिकित्सक के निर्देशों का सावधानी से पालन नहीं करते हैं, तो डिवाइस आपकी समस्या ठीक से ठीक नहीं करेगा। इसके अलावा, उपकरण हटा दिए जाने के बाद ओर्थोडोंटिक्स के प्रभाव गायब हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आप की आवश्यकता है ब्रेसिज़ चरण 20
    5
    अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से उचित मौखिक स्वच्छता के बारे में परामर्श करें। यदि आप उपकरण लगाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने दांतों पर ध्यान देना चाहिए ताकि गम रोग, क्षय और डैटलसिफिकेशन को रोकने के लिए
  • ध्यान रखें कि उपकरण, विशेष रूप से धातु या सिरेमिक पहनकर अपने दांतों को साफ करने के लिए बहुत मुश्किल है, क्योंकि दोनों दांतों में तय हो गए हैं
  • टिप्स

    • हर भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात्रि भोज) के बाद अपने दांतों को ब्रश करें, यदि आप उपकरण पहनते हैं
    • ऑर्थोडोंटिक उपकरणों महंगे हैं, लेकिन कुछ ओर्थोडोस्टिस्ट आपको एक समाधान के बजाय किश्तों में उन्हें भुगतान करने की अनुमति देते हैं। खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले भुगतान निपटान की इन संभावनाओं के बारे में जानें।

    चेतावनी

    • उपकरण पहनते समय किसी तरह का असुविधा महसूस करना सामान्य है। हालांकि, यदि दर्द बहुत तीव्र है या सम्मिलन या समायोजन के बाद एक या दो दिन से अधिक समय तक रहता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई समस्या नहीं है, अपने डॉक्टर से बात करें।
    • देखो मत कभी अपने दांतों को घर के समाधान के साथ या ऑनलाइन खरीदे गए किटों को सीधा करने के लिए - आप गंभीर दाँत क्षति, संक्रमण और यहां तक ​​कि स्थायी दाँत के नुकसान के कारण भी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com