ऑर्थोडॉन्टिक उपकरण से कैसे संतुष्ट होना है

उपकरण का उपयोग एक ओर्थोडोंटिक उपचार है जिसे देखभाल और रखरखाव की आवश्यकता होती है। खुश होने के लिए, आपको अच्छा मौखिक स्वच्छता के नियमों का पालन करना चाहिए, सही खाद्य पदार्थ खाने डिवाइस को क्षति से बचाने या ओथडोटिस के साथ एक नियमित आधार पर दांत और यात्राओं की अनुसूची में जलन पैदा करने के लिए, कि आप है कि आप एक के लिए अपने रास्ते पर यह सुनिश्चित कर लें सही मुस्कान

कदम

विधि 1

घर पर महसूस करें
बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 1
1
उपकरण के लिए रंगीन रबर बैंड के बारे में ऑर्थोडोन्टिस्ट से चर्चा करें। आप रंगीन बैंड का उपयोग करके डिवाइस को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और जो रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। डॉक्टर आपको अपने साथ प्रदान कर सकते हैं और आप अपनी रचनात्मकता को हंसमुख संयोजनों के साथ या एक व्यक्तिगत योजना के साथ ला सकते हैं जो आपकी विशिष्ट विशेषता बन सकती है।
  • रंगीन रबर बैंड आपको उपकरण के साथ अधिक सहज महसूस करने में मदद करते हैं और इसे नफरत करने के बजाय इसे स्वीकार करते हैं। उन्हें पहन कर, आप यह दिखा सकते हैं कि आप डिवाइस के डराने या शर्मिंदा नहीं हैं और जब भी आप हँसते हैं, खाने या मुस्कुराते हुए हर बार अपना रंग दिखाना चाहते हैं।
  • एक फैशन सहायक के रूप में उपकरण पर विचार करने का प्रयास करें और याद रखें कि इसका उपयोग करने के बाद आपको एकदम मुस्कुराहट होगी।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कम से कम एक हफ्ते पहले प्रतीक्षा करें चुंबन किसी को। जब उपकरण पहली बार डाला जाता है, तो यह संभावना है कि मुंह परेशान और पीड़ादायक है। तारों और कोष्ठक मुंह से श्लेष्मा झिल्ली खरोंच को रोकने के लिए दंत मोम का प्रयोग करें और एक सप्ताह के बारे में recupero- जरूरत को बढ़ावा देने के मौखिक गुहा में अच्छी तरह से किसी को चुंबन करने के लिए पर्याप्त चंगा करने के लिए पहले एक अच्छी मौखिक स्वच्छता दिनचर्या का सम्मान करता है।
  • जब आप उपकरण पहनते हैं तो किसी व्यक्ति को चुम्बन करना आसान नहीं होता है, शुरुआत में आप अपने होंठों को बंद रखने के लिए यह देखने के लिए बंद कर देते हैं कि दबाव अभी भी दबाव का विरोध करने के लिए बहुत संवेदनशील है या नहीं। जब आप इस तरह से सहज महसूस करते हैं, अपने मुंह के साथ कोमल चुंबन को खोलें खोलें। धीरे-धीरे आगे बढ़ें और अनावश्यक दबाव डालें, क्योंकि ऑथोडोंटिक डिवाइस को सम्मिलित करने के बाद श्लेष्म झिल्ली अभी भी पीड़ित हो सकता है।
  • बेबी हैप्पी विद ब्रेसिज़ स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अभ्यास करें एक मुस्कान दर्पण में अपने नए रूप में अपने आप को देखने के लिए उपयोग करें जैसे आप मुस्कुराते हैं और ध्यान दें कि आप डिवाइस को कैसे देखते हैं। एक सरल मुस्कान के साथ अपने चेहरे की मांसपेशियों को प्रशिक्षित, मुंह के कोनों ऊपर की ओर लाने apparecchio- बाद में दिखाने के लिए, आप होठों के कोनों आराम और सिर्फ आप हमेशा की तरह मुस्कुरा कर एक और अधिक प्राकृतिक इशारा करने के लिए स्विच कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कर सकते हैं "मुस्कान" आपकी आँखों के साथ उन्हें हल्के ढंग से फैलाएंगे जैसा कि आप अपने होंठों से मुस्कुराते हुए वार्ताकार को गंभीर और प्राकृतिक प्रशंसा दिखाते हैं। अनुसंधान ने दिखाया है कि अपनी आंखों से मुस्कुराए लोगों की छवियों को देखने से आप एक ही प्रकार के अभिव्यक्ति को प्रभावी रूप से पुन: उत्पन्न कर सकते हैं।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ चरण 4
    4
    सकारात्मक पुष्टिओं का लाभ उठाएं अगर आप को खुशी महसूस करना और ओर्थोडोंटिक उपकरण को स्वीकार करना मुश्किल लगता है, तो अपने आप को पांच से दस सकारात्मक वाक्यांशों को जोर से और हर दिन कहने का प्रयास करें। ये कथन इस अवधारणा का लाभ लेते हैं कि "एक वह है जो एक होने का सोचता है", आपको मौखिक रूप से सकारात्मक विचार व्यक्त करने और पूरे दिन उन्हें प्रकट करने की अनुमति देते हैं। यह आत्म सुधार का एक प्रभावी तरीका है, क्योंकि यह अच्छी आत्माओं में हार्मोन के स्तर को बढ़ाता है और एक अनुकूल रवैया को प्रोत्साहित करता है
  • शब्दों के साथ इन वाक्यों को तैयार करने का प्रयास करें "मैं कर सकता हूँ", "मैं हूँ" या "मैं करूँगा"। उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं: "आज मैं ऊर्जा से परिपूर्ण हूं और खुशी के साथ मैं अतिप्रवाह हूं" या "वे शक्तिशाली और अविनाशी हैं", "मैं मुस्कान कर सकता हूं और अपने डिवाइस से खुश हूं", "आज मैं कम से कम पांच लोगों को मुस्कुराऊंगा और अपना डिवाइस दिखाऊंगा"।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 5
    5
    उत्पादों को धोने से बचें आप टूथपेस्ट और डेंटल फ्लॉस विरंजन समाधान के लिए बजाय चुनने का उपयोग नहीं करने परीक्षा जा सकता है, तो याद रखें कि इन उत्पादों के आवेदन, जबकि एक उपकरण पहनने के तार और कोष्ठक नुकसान पहुंचा सकता है। दांत अलग रंगों के रंग ले सकते हैं और ऑर्थोडोंटिक डिवाइस को हटा दिए जाने के बाद यह देखने के लिए बहुत सुंदर नहीं होगा।
  • ब्लीचिंग स्ट्रिप्स, माउथवैश या टूथपेस्ट्स को लागू करने से पहले तक उपकरण को हटाए जाने तक प्रतीक्षा करें, जिसमें सक्रिय तत्व शामिल होते हैं। यदि घरेलू उपचार वांछित परिणाम नहीं लेते हैं, तो आप दंत चिकित्सक के कार्यालय में पेशेवर उपचार कर सकते हैं।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 6
    6
    जब आप एक गेम का अभ्यास कर रहे हों या आप शारीरिक रूप से सक्रिय हो तो एक मुस्टगार्ड का उपयोग करें जब आप खेल या अभ्यास करते हैं, तो आपका डॉक्टर आपको व्यक्तिगत सुरक्षा प्रदान कर सकता है।
  • यदि आप एक वायु उपकरण खेलते हैं, तो आपको मुश्किलें आ सकती हैं दंत मोम का प्रयोग करें या नमक पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला इस तरह से चिकित्सा सहायता और श्लेष्मा umide- बनाए रखने के लिए, तो यह और भी orthodontic डिवाइस के साथ संगीत वाद्य खेलने के लिए आसान है।
  • विधि 2

    अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करें
    बीट होप विद ब्रेसिज़ पायथन 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक दिन में एक बार गर्म नमक पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला। जैसे ही उपकरण लागू किया जाता है, दांत चिंतित होते हैं और कई दिनों या एक सप्ताह के लिए पीड़ादायक होते हैं - होंठ, गाल और मुंह संवेदनशील या दर्दनाक हो सकते हैं क्योंकि वे धातु की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल करते हैं। आप दैनिक गर्म नमक के पानी के साथ असुविधा को शांत कर सकते हैं - यह "दादी का उपाय" यह मौखिक गुहा से बैक्टीरिया को नष्ट करने और सूजन को कम करने के लिए एकदम सही है।
    • गर्म पानी के गिलास में नमक के एक चम्मच को भंग करें। सुबह को जाने से पहले या सुबह से पहले मौसमी गह्वर में हल निकालना और सुबह में कुछ मिनट के लिए कदम उठाएं - खारा समाधान को निगल नहीं लेना क्योंकि इससे पेट खराब हो सकता है।
    • आप बेकिंग सोडा के आधा चम्मच को भी जोड़ सकते हैं और इसे नमक पानी से मिलाकर तब तक मिश्रण कर सकते हैं जब तक कि इसे पूरी तरह से घुलन नहीं होता है - यह पदार्थ मौखिक गुहा को एसिड से बचाता है और दांत को पुनर्जीवित करने में मदद करता है।
  • हिप फॉर ब्रेसिज़ स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    2
    दंत ऑर्थोडोन्टिस्ट के मोम के लिए पूछें वैकल्पिक रूप से, आप इसे फार्मेसी में खरीद सकते हैं - आपको इसे उपकरण के तत्वों पर लागू करना होगा ताकि धातु और होंठ के बीच एक बाधा पैदा हो। यह आपको दर्द या जलन का प्रबंधन करने में मदद करता है, जबकि श्लेष्म झिल्ली को डिवाइस की उपस्थिति में इस्तेमाल किया जाता है।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 9 चित्र



    3
    हर दाल के बाद अपने दाँत ब्रश करें इसके बाद भी इसका अर्थ है "आधी रात के नाश्ते" या वेंडिंग मशीन पर खरीदी गई स्नैक का सेवन करने के बाद भोजन के कण प्रत्येक भोजन के बाद उपकरण में फंस सकते हैं, अब वे मुंह में रहते हैं और दंत समस्याओं के विकास के जोखिम को अधिक से ज्यादा बढ़ाते हैं। दाग, संक्रमण और क्षय से बचने के लिए मौखिक स्वच्छता के साथ मेहनती और सुसंगत होना महत्वपूर्ण है।
  • किसी भी अवशेष को हटाने और उपकरण को साफ रखने के लिए कुछ भी खाने के बाद कम से कम दो मिनट के लिए अपने दांतों को ब्रश करने का प्रयास करें
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 10
    4
    नरम ब्रिकेट और गोलाकार युक्तियों के साथ टूथब्रश का उपयोग करें। यह संभावना है कि आपको इसे अक्सर बदलना पड़ेगा, क्योंकि उपकरण से संपर्क करने से इसे जल्दी से पहनना पड़ता है - आप एक इलेक्ट्रिक मॉडल खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं क्योंकि यह आपके दांतों को प्रभावी ढंग से साफ करता है ऑर्थोडोन्टिस्ट पानी के जेट की सिफारिश कर सकते हैं जो कि उपकरण के तत्वों से जुड़े हुए खाद्य कण को ​​आसानी से हटाते हैं।
  • फ्लोराइड टूथपेस्ट का उपयोग करें आपका डॉक्टर भी एक माउथवैश की सिफारिश कर सकता है जिसमें यह पदार्थ शामिल है और दिन में एक बार दांत की स्वच्छता के अभिन्न अंग के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए।
  • ढीला प्रत्येक कण में अटक गया staffe-, पट्टिका और अन्य जमा हटाने एक विशेष रूप से डिजाइन interdental ब्रश उपकरण के तारों के नीचे लाने के लिए मूल्यांकन कर सकते हैं दाँत साफ़ करने से पहले पानी के साथ मुँह कुल्ला।
  • कम से कम दो मिनट के लिए अपने दांतों को ब्रश करें, प्रत्येक गम लाइन के इलाज के लिए देखभाल करें और ब्रैकेट के ऊपर और नीचे के हिस्से को साफ करें। जिंजिवल लाइन से शुरू करो, टूथब्रश के सिर को 45 डिग्री पर रखें और छोटे परिपत्र आंदोलन करें - इसके बाद, ब्रश नीचे की ओर झुकाव करके उन्हें सम्मान के साथ साफ़ करें। रकाब के ऊपरी हिस्से की देखभाल करके प्रक्रिया को पूरा करें - इस ऑपरेशन के लिए ब्रश सिर ऊपर की ओर झुका हुआ रखें और छोटे परिपत्र आंदोलनों को बनायें।
  • आप सामान्य सफाई के लिए एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं और हार्ड-टू-पहुंच वाले क्षेत्रों के लिए नरम ब्रितर्स और छोटे सिर (जैसे बच्चों के लिए) के साथ मैनुअल का उपयोग कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट को हटाने के लिए पानी के साथ मौखिक गुहा को कुल्ला - फिर ब्लीचिंग एजेंटों के बिना एक माउंट वॉश का उपयोग करें।
  • जांचें कि आपने अपने दांतों को अच्छी तरह से धकेल दिया है और उपकरण चमकदार होना चाहिए - अपारदर्शी धातु यह इंगित करता है कि यह अभी भी भोजन और / या जीवाणुओं के साथ कवर किया गया है।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ पायरे 11
    5
    एक थ्रेड सुई का उपयोग करें दिन में एक बार कम से कम दंत फ्लॉस इस्तेमाल किया जाता है मौखिक स्वच्छता के लिए एक अन्य आवश्यक तत्व है। दुर्भाग्य से, ओर्थोडोंटिक उपकरण की उपस्थिति कुछ चीजों को जटिल बनाता है, जैसा कि आपको कोष्ठकों और धातु की छड़ के बीच धागा पास करना होता है - इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए आप एक सुई धागा या तार-थ्रेडेड कांटा का उपयोग कर सकते हैं। आप दोनों फार्मेसी में खरीद सकते हैं या दंत चिकित्सक के नमूने पूछ सकते हैं।
  • सामान्य सोता के बजाय मोमस्ड फॉल्स का उपयोग करें क्योंकि यह एक दाँत और दूसरे के बीच बेहतर बहता है और उपकरण में फंसने की संभावना कम है। थ्रेड सुई आपको थ्रेड को आंखों में डालने की अनुमति देता है और फिर यह उपकरण के नीचे दांतों तक पहुंचने के लिए इसे आसानी से पेश करता है।
  • हमेशा जिंगिवल लाइन के नीचे क्षेत्र को महान देखभाल के साथ साफ करें यह उपकरण के साथ तार का उपयोग करने में अच्छा बनने के लिए कुछ अभ्यास लेता है, लेकिन धीरज रखो और अपने आप को आवश्यक रूप से अधिक समय तक अनुमति दें - जैसा कि आप धागा स्लाइड करते हैं, मज़हूर दबाव डालें और दाँत के सामने और पीछे रगना नहीं भूलना । याद रखें कि इस ऑपरेशन के दौरान मसूड़ों के लिए थोड़ा सा खून बहना सामान्य है, जिसका अर्थ है कि वे थोड़ा सूखा है।
  • यदि आपके दांतों के बीच पर्याप्त स्थान है, तो आप ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • बैक होप विद ब्रेसिज़ स्टेप 12 नामक छवि
    6
    घर पर ढीले लूप या इलास्टिक्स ठीक करें ये तत्व कभी-कभी ढीले हो जाते हैं ज्यादातर मामलों में आप धातु कब्र के नीचे टाई रॉड को ध्यान से धक्का कर सकते हैं, जिससे कि यह श्लेष्म झिल्ली को डंक न डालें - धागे को धक्का करने के लिए एक पेंसिल के साफ रबड़ का उपयोग करें जब तक कि इसे आर्क के नीचे नहीं जाता। यदि आप जलन महसूस करना जारी रखते हैं, तो आप दाँत मोम या गीले कपास ऊन का एक हिस्सा भी लागू कर सकते हैं।
  • अगर आदमी आपको परेशान करता रहा है, तो ऑर्थोडोन्टिस्ट के साथ एक चेक अप अपॉइंटमेंट करें- अगर आपको टूटे या क्षतिग्रस्त ब्रैकेट या टाई-रॉड की सूचना मिलती है तो आपको उसे तत्काल फोन करना चाहिए, ताकि वे जितनी जल्दी हो सके उन्हें मरम्मत कर सकें।
  • बेबी हैप्पी विद ब्रेसिज़ शीर्षक 13
    7
    अपने होंठ का ख्याल रखना मौखिक गुहा की जलन की वजह से वे शुष्क हो सकते हैं, इसलिए पूरे दिन बोरक्रैको को नियमित रूप से लागू करने की कोशिश करें - सूखे होने पर चाटना न करें क्योंकि केवल स्थिति बदतर है।
  • ओल्थोदोंटिस्ट के साथ नियुक्तियों से पहले और बाद में बाम फैलाएं, चूंकि लंबे समय तक अपना मुँह खुला रहता है, चूंकि होंठ चुप होते हैं।
  • विधि 3

    उपकरण के साथ खाएं
    बीट हैप्पी विद ब्रेसिज़ शीर्षक 14 छवि
    1
    चबा करने के लिए सरल भोजन से शुरू करें जब पहली बार उपकरण लगाया जाए, तो आपको नरम खाद्य पदार्थ खाने से अपने मुंह से परेशान होना चाहिए। पहले सप्ताह के दौरान मैश किए हुए आलू, सेब, शक्कर, नरम आटा और जुप्पपा के आधार पर आहार का पालन करें- आप नरम पनीर, अंडे, फलों जैसे केलों और फलों के हिलाते हुए खा सकते हैं।
    • समय के साथ आप जो खाना हमेशा आनंद लेते हैं, उसे खाने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन उन लोगों से सावधान रहें जो मुश्किल या चिपचिपा हो सकते हैं जो उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं या वहां रह सकते हैं। "बंधुआ"।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 15
    2
    कठिन, चिपचिपा या कुरकुरे खाद्य पदार्थों से बचें कुछ मुश्किल या कुरकुरा चबाने से कुछ ब्रैकेट टूट सकता है या टाई की छड़ को नुकसान पहुंचा सकता है। ब्रश और धागे के कई बार उपयोग करने के बाद भी ऑक्सीडोंटिक डिवाइस और दांतों से चिपचिपा या चिपचिपा उत्पादों को अलग करना मुश्किल है। यह सब संक्रमण के विकास को बढ़ावा देता है, मौखिक गुहा के साथ समस्याओं और यहां तक ​​कि दाग को दूर करने के लिए मुश्किल हो जाता है जब उपकरण हटा दिया गया है।
  • मिठाई, बर्फ, नट्स, चिप्स, सूखे मांस, पॉपकॉर्न और मूंगफली क्रैप्स जैसे कठोर और खस्ता उत्पाद न खाएं।
  • चबाने वाली गम, बैगेल, मूसाली, कठिन या स्पंज सैंडविच जैसे चिपचिपा भोजन से दूर रहें।
  • खाने से पहले आप मकई को पैन से हटा दें और मांस को हड्डी से हटा दें।
  • समय बीतने के साथ आप अपने भोजन में कुछ कठिन भोजन पेश कर सकते हैं, बेहतर होगा कि अगर फल और सब्जियां जैसे कि सेब, गाजर या खीरे-छोटे काटने में सब्जियों को काटने से पहले उपकरण को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 16
    3
    चीनी, जायके और कृत्रिम रंगों में समृद्ध उत्पादों को सीमित करें यद्यपि आप आइस क्रीम, पुडिंग, जेली और हॉट चॉकलेट जैसे नरम प्रसन्नता पर आधारित आहार को बनाए रखने के लिए प्रलोभित हो सकते हैं, अपने आप को अति खामियों के कई सारे पाप नहीं देते हैं अतिरिक्त चीनी दांत की समस्याओं को दांत कर सकती है, जैसे दाँत क्षय, जो कि उपकरण के साथ इलाज करने में बहुत मुश्किल है।
  • दांतों के क्षय के कारण उत्पादों को कम करें और कभी-कभी मिठाई की अनुमति दें - लंबे समय तक संपर्क से बचने के लिए शक्कर, फ्लेवर और कृत्रिम रंगों से समृद्ध उत्पाद लेने के बाद हमेशा अपने दांतों को बहुत सावधानी से धो लें।
  • बीट होप विद ब्रेसिज़ शीर्षक 17
    4
    पंखों पर सताएं या अपने नाखून खाने की आदत बंद करो। यदि आप इन बेहोश व्यवहारों को लेते हैं, तो उन्हें नियंत्रित करने का प्रयास करें। अनावश्यक तरीके से वस्तुओं को चकना देने के लिए ओर्थोडोंटिक डिवाइस को नुकसान पहुंचाता है और विदेशी सामग्री का जोखिम बढ़ता है जो निकालने के लिए मुश्किल है टाई छड़ के बीच फंस गया।
  • ये बुरी आदतों का भी सभी दांतों के उपचार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और अनावश्यक दर्द पैदा हो सकता है, विशेष रूप से इनकार करने वालों के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com