ऑर्थोडोंटिक उपकरण को छिपाने का तरीका

क्या आपको एक ओर्थोडोंटिक उपकरण की जरूरत है और क्या आप जानना चाहते हैं कि क्या कोई बहुत ही दृश्यमान मॉडल नहीं है? या क्या आपको लगता है कि आपके पास पहले से क्या है जो बहुत आकर्षक है? यदि आप नई डिवाइस का इंतजार कर रहे हैं या पहले से ही इसे पहने हुए हैं, तो आप या तो खुद को एक सभ्य रूप से प्राप्त कर सकते हैं या कुछ युक्तियों को अपनी छिपाने के लिए कुछ चीजें डाल सकते हैं।

कदम

विधि 1

उपकरण का प्रकटन छोटा करें
छिपाने के ब्रेसेज चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
कुछ खाद्य पदार्थों को खाने के लिए इसका क्या मतलब है इसके बारे में सावधान रहें कुछ ऐसे पदार्थ हैं जो उपकरण पर ध्यान देते हैं, खासकर जब आप उन्हें सार्वजनिक रूप से खाते हैं विशेष रूप से चिपचिपा डोनट्स या नद्यपान से बचें वे दांतों के बीच फंस सकते हैं, मुंह पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और शर्मनाक स्थिति पैदा कर सकते हैं। उन सभी चिपचिपाताओं से भी बचें, क्योंकि वे दांतों के बीच चिपके रहते हैं, अपने वार्ताकारों के नज़रिए को कैप्चर करते हैं, इस तथ्य के अतिरिक्त कि वे डिवाइस के तारों और कोष्ठकों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आप इस तथ्य से अवगत होते हैं कि आप भोजन में खा सकते हैं, जब आप जनता में होते हैं, ऐसे पदार्थ खाएं जो कि इस प्रवृत्ति में नहीं हैं, जैसे कि सेब, केले, ठंडे कटौती, पास्ता, पनीर, पुडिंग और मफिन। ये आपको भोजन अवशेषों के साथ गंदे उपकरण दिखाए जाने के डर के बिना अन्य लोगों की उपस्थिति में खाने की इजाजत देते हैं।
  • छिपाने के ब्रेसेज चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने मुंह से मुस्कुराहट बंद। यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं कि उपकरण के साथ आपके दांत कैसे दिखाई देते हैं, तो उन्हें दिखाए बिना मुस्कान इस तरह, ऑर्थोडोंटिक्स को देखा नहीं जा सकता है और जब आप अपने दोस्तों की कंपनी में हों तो आपको अधिक आसानी से महसूस होगा। सुनिश्चित करें कि बंद मुंह से मुस्कान प्राकृतिक दिखता है यदि आप इस तरह मुस्कुराते हुए असहज महसूस करते हैं, तो लोग इसे और भी ज्यादा ध्यान देंगे और समझना चाहते हैं कि क्यों
  • अभ्यास करना और मुस्कुराते हुए, यदि आप इसे सहज रूप से नहीं कर सकते हैं इससे आपको बेहतर और अधिक वास्तविक बनाने में मदद मिलेगी
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्रेसिज़ चरण 3
    3
    बालों की नज़र बदलें। केश बदलने से मुंह से अन्य लोगों का ध्यान भंग होगा, जो चेहरे के अन्य भागों पर ध्यान केंद्रित करेगा। एक नया केश का प्रयास करें उन्हें छोटा करें, स्केल करें या फ्रिंज करें आप एक नया रंग भी कोशिश कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक बल्कि मूल एक, जैसे कि गुलाबी, हरे या बैंगनी पानी। यदि आप कुछ कम चरम चाहते हैं, तो उन्हें अलग तरह से शैली दें - उन्हें घुमावदार बनाने की कोशिश करें या उन्हें विस्तृत ब्रैड में बांधें। इसलिए ध्यान आपके नए रूप पर होगा और उपकरण पर नहीं। इस तरह, लोग आपके अद्भुत स्वरूप पर ध्यान केंद्रित करेंगे और आपके ओर्थोडोंटिक्स के बारे में भूल जाएंगे।
  • आप अपने बालों से कुछ सामान भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि सिर के किनारे, एक टोपी, टोपी या धनुष, ताकि आपके मुंह से ध्यान खींच सकें और अपने कपड़ों के लिए अच्छा स्पर्श जोड़ सकें।
  • ऐसा करने से आपकी आत्मसम्मान थोड़ी भी बढ़ सकती है, जो विशेष रूप से इस समय ऐसे समय में उपयोगी होती है जब यह उपकरण थोड़ा प्रभावित कर सकता है। इस बात पर ध्यान केंद्रित कर लें कि उपकरण के मुकाबले नए और अलग होने के लिए धन्यवाद। यदि आप उस पर ध्यान नहीं देते हैं, तो लोग इसे कम नोटिस करेंगे
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्रेसिज़ चरण 4 दिखाएं
    4
    एक जीवंत आंख छाया रखें यदि आप मेकअप पहनते हैं, तो अपनी आँखें चमकदार और उज्ज्वल मेकअप के साथ उज्ज्वल करने का प्रयास करें। आप नीले रंग, एक्वा हरे या बैंगनी रंग की चमकीले रंगों के साथ एक नए पर डाल सकते हैं, जो आंखों के रंगों पर ध्यान आकर्षित करेंगे। आप भी कोशिश कर सकते हैं एक धुएँ के रंग का आंख मेकअप, कि आपकी आँखों की तीव्रता पर ध्यान आकर्षित करेगा महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे आनंद लेते हैं और आपका श्रृंगार आपके व्यक्तित्व से मेल खाता है इस चाल से लोग अपने डिवाइस को मुंह में भूल कर देंगे, क्योंकि उनका ध्यान आपके नए जीवंत मेकअप पर होगा।
  • मेकअप के साथ इसे ज़्यादा मत करो, यद्यपि। आप हास्यास्पद बिना verging के बिना अपनी सुंदरता पर जोर देना चाहिए
  • यदि आप मेक-अप का उपयोग नहीं करते हैं, तो रंगीन चश्मा या धूप का चश्मा पहनने का प्रयास करें, तो उसी तरह आंखों पर ध्यान दें।



  • छिपाएँ ब्रेसेज चरण 5
    5
    होंठ चमक से बचें यह प्रकाश को प्रतिबिंबित करता है, उपकरण के धातु के सबूत में और भी अधिक डालकर और चेहरे के इस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करके होंठ चमकदार बनाता है, अपने हर प्रयास को नाकाम कर रहा है रोशनी और अपारदर्शी लिपस्टिक डालने के बजाय, अपने होंठों के रंग के समान एक की कोशिश करें। आखिरकार आप सब कुछ लिपस्टिक तक छोड़ सकते हैं इस तरह, होंठ प्राकृतिक और सामान्य दिखाई देंगे, ताकि लोग आपके चेहरे पर कहीं और देख सकें और इस क्षेत्र पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित न करें।
  • चमकीले रंगीन लिपस्टिक जैसे लाल रंग न डालें आप अपने मुंह पर और भी अधिक ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे डिवाइस को बेकार छिपाने के लिए आपकी प्रतिबद्धता होगी।
  • विधि 2

    एक छोटे दिखाना डिवाइस ले लो
    छिपाने के ब्रेसेज चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    1
    पारदर्शी ओर्थोडोंटिक उपकरण प्राप्त करें जब आपको उपकरण डालना पड़ता है, आमतौर पर धातु एक पारंपरिक विकल्प होता है हालांकि, कुछ नई तकनीकें हैं जो उपकरणों को बेहतर दिखने देती हैं। एक अदृश्य डिवाइस के बारे में अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट को सूचित करें। यह एक सिरेमिक मॉडल है, कोष्ठक धातु से बने होते हैं, लेकिन दांतों से जुड़ी प्लेटें हल्के रंग का सिरेमिक सामग्री से बना होती हैं यह दाँत के रंग के बहुत करीब है और यह बहुत दिखाई नहीं देता, जिससे कि उपकरण अधिक आसानी से छुपाता है और परंपरागत लोगों से अधिक छलावरण दिखाता है।
    • सिरेमिक धातु की तुलना में थोड़ा अधिक नाजुक है, लेकिन इससे बहुत अधिक समस्याएं पैदा नहीं होनी चाहिए, चूंकि ओर्थोदोस्टिस्ट पर किसी भी जांच के दौरान रकाब बदला जा सकता है। हालांकि, सबसे नाजुक सामग्री धीमी सुधार हो सकती है। सिरेमिक लगाव अधिक लचीला होना चाहिए क्योंकि वे अत्यधिक दबाव के तहत टूट सकते हैं।
    • इन अभिभावकों को धातु से अधिक लागत है, इसलिए यदि आपके पास सीमित बजट है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा समाधान नहीं हो सकता है आखिरकार आप सिरेमिक डिवाइस को सामने वाले दांतों में डाल सकते हैं, जबकि शेष के लिए आप उसे धातु में रख सकते हैं। इस तरह, धातु को मुंह के मोर्चे पर नहीं देखा जा सकता है और उसी समय आंशिक रूप से उपकरण की कुल लागत कम हो जाती है।
  • छिपाने के ब्रेसेज चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुभाषी उपकरण के बारे में जानें धातु की छड़ के साथ मुख्य समस्या यह है कि वे मुंह में दिखाई दे रहे हैं दूसरी ओर, भाषी उपकरण, छुपी समर्थन प्रदान करता है - यूरोप में बहुत आम है और अब संयुक्त राज्य में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। ये समर्थन बाहर के बजाय दांतों के अंदर स्थित हैं। वे पारंपरिक उपकरणों के समान कार्य करते हैं, लेकिन प्रत्येक ब्रैकेट व्यक्तिगत और प्रत्येक दाँत के लिए तय किया जाता है यह एक मॉडल है जिसमें पक्षों पर रबर बैंड के उपयोग भी शामिल हैं। ये समर्थन बाहर से अदृश्य हैं, इस प्रकार उपकरण छिपा रहे हैं।
  • यह उपकरण का एक प्रकार है, हालांकि, यह पारंपरिक लोगों के लिए उतना ही सहज नहीं है, ठीक उसी स्थान की वजह से। यह भाषा शायद लगातार असुविधा पैदा करने के लिए इसे जारी रखती है दांतों के अंदर की किनारे को साफ करने के लिए बाहरी इलाके की तुलना में यह बहुत मुश्किल है क्योंकि यह उस स्थिति की वजह से साफ करने के लिए भी बहुत मुश्किल है -
  • अभिभावक के इस मॉडल के साथ एक हल्के मिश्रित उच्चारण को विकसित करना भी संभव है। चूंकि यह दाँत के अंदर स्थित है, इसलिए भाषा को एक अलग तरीके से काम करना सीखना चाहिए, अधिक विस्तृत स्थान में।
  • यह भी बहुत महंगा है क्योंकि प्रत्येक ब्रैकेट को प्रत्येक दाँत के लिए कस्टम बनाया जाना चाहिए। इसके अलावा यह कम व्यापक है, इसलिए आपको इस मॉडल के साथ प्रदान करने के लिए ज्ञान और योग्यता वाले एक ओर्थोडोन्टिस्ट को ढूंढना होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्रेसिज़ चरण 8
    3
    ओर्थोडोंटिक पारदर्शी संरेखण पहनें ये समर्थन लगभग पूरी तरह अदृश्य हैं और अच्छी तरह छिपा रहे हैं। क्लासिक तार और ब्रैकेट संरचना के बजाय, ये समर्थन पारदर्शी कस्टम संरेखण हैं। वे वस्तुतः निर्मित ढालना से बना होते हैं जो दांतों के आकार का पालन करते हैं और समय के साथ आकार के क्रमिक परिवर्तन के लिए उन्हें यथार्थ रूप से धन्यवाद देते हैं। परंपरागत उपकरणों की तुलना में, वे हटाने योग्य होते हैं, जब आप उन्हें पहनना शुरू करते हैं, तो कम जलन और न्यूनतम परेशानी का कारण होता है। चूंकि उन्हें आसानी से हटाया जा सकता है, परंपरागत उपकरणों के विपरीत दांतों के दालों का उपयोग करके, बिना बाधाओं के खाने के उनके दांतों को ब्रश करने का उनका लाभ होता है। चोट के जोखिम के बिना आप खेल खेल सकते हैं और वायु उपकरण खेल सकते हैं, क्योंकि आपके मुंह में कोई कोष्ठक और तार नहीं हैं
  • इस प्रकार का डिवाइस केवल उन मामलों में उपयोग किया जाता है जिनके लिए एक सामान्य पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है। इसमें अन्य उपकरणों के समान क्षमताएं नहीं हैं, इसलिए यह केवल कुछ ऑथोडोंटिक स्थितियों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • हालांकि, उन्नत तकनीक का उपयोग करने के कारण यह डिवाइस का एक बहुत महंगा प्रकार है, खासकर अगर संरेखकों को एक असामान्य तरीके से तैनात करना होगा। कभी-कभी आपको दंत चिकित्सक के साथ पहली नियुक्ति के बाद एक महीने से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ता है, इससे पहले यह किया जाता है क्योंकि संरेखकों को अक्सर ऑफ-साइट का निर्माण करना पड़ता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com