व्यायाम में इच्छाशक्ति को कैसे रखें

बेहोश, या अवचेतन, महासागर के समान है, जबकि जागरूकता और जागने वाले राज्य को लंबे समय तक प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। अपनी इच्छा शक्ति रखने के लिए, आपको बेहद ज़रूरी होनी चाहिए जब आप अपने सुपरस्ट्रक्चर को चुनौती देते हैं, तब आप अपनी इच्छाशक्ति को प्रशिक्षित कर सकते हैं, जब आप अपने आग्रहों के खिलाफ जाते हैं, भूख के खिलाफ जाते हैं, जब आप नींद के खिलाफ जाते हैं,

कदम

छवि शीर्षक से व्यायाम विल पावर चरण 1
1
खाने से पहले रुको जब भी आपको भूख लगी तो तुरंत खाना न खाएं दो मिनट रुको, अपनी भूख को चुनौती देना इस तरह से अपनी इच्छाशक्ति को प्रशिक्षण देकर, आप `हमले` के भोजन की आग्रह करेंगे और इसे निगल लेंगे, जो कि आप क्या खाने के प्रति बेहोश व्यवहार है।
  • छवि शीर्षक व्यायाम की शक्ति चरण 2
    2
    फास्ट। 24 घंटे से अधिक के लिए फास्ट पीने का पानी इस समय के दौरान कुछ भी मत खाओ या, यदि आप कर सकते हैं, तो इसे 32 घंटे तक बढ़ा दें। पूर्णिमा के दौरान एक महीने में एक बार फास्ट उपवास शरीर को शुद्ध करने के लिए एक अद्भुत उपकरण है और यह भी एक आध्यात्मिक उपकरण है जो कि महान आध्यात्मिक परंपराओं के द्वारा अनुशंसित है।
  • इमेज शीर्षक से व्यायाम विल पावर चरण 3
    3
    चुनें कि आप जानबूझकर क्या खाते हैं जागरूकता से भोजन का चयन करके, आप प्रत्येक भोजन के दौरान अपनी इच्छा का प्रशिक्षण लेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए चुनें कि आप खाने के दौरान अपने शरीर या दिमाग को नुकसान नहीं पहुंचे।
  • छवि शीर्षक व्यायाम की शक्ति चरण 4
    4
    इससे पहले कि आप सो जाओ जब तुम नींद आती हो तब तुरंत सो जाओ कुछ मिनटों की प्रतीक्षा करें, नींद की आवश्यकता को चुनौती दें अपने शरीर के बारे में जागृत रहें, क्योंकि यह नींद में "गिरता है" शरीर के बारे में जागरूकता के इस क्षण को बढ़ाएं जो नींद में `गिरता है` इस तरह से अपनी इच्छा शक्ति का प्रयोग करके, आप जागते रहने पर सपने को याद करने के लिए, जब भी आप सोते रहें, `जागरूक` रहने की आपकी क्षमता को प्रशिक्षित करेंगे।
  • छवि शीर्षक व्यायाम शक्ति पावर 5
    5
    ठंडे पानी का उपयोग करें शावर के अंत में ठंडे पानी का उपयोग करें, तो आप अपने आराम क्षेत्र से खुद की तुलना करेंगे। ठंडे पानी में तैरना कुछ देशों में, लोग सर्दियों के दौरान भी तैरते हैं।
  • छवि शीर्षक से व्यायाम विल पावर चरण 6



    6
    चलना या जॉगिंग के लिए जल्दी उठें जल्दी उठना, आप अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करेंगे और आपके पास दिन शुरू करने से पहले ट्रेनिंग का समय होगा।
  • छवि शीर्षक व्यायाम विल पावर चरण 7
    7
    ध्यान करने के लिए जानें हर सुबह या हर शाम आधे घंटे के लिए अपने दिमाग की चुप्पी में, किसी भी आंदोलन के बिना भी स्थिर रहें। ध्यान आप आराम करेंगे और अपने दिमाग पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • छवि का शीर्षक व्यायाम विल पावर चरण 8
    8
    अपने गुणों को प्रशिक्षित करें ऐसा गुण विकसित करना जैसे ईमानदारी, ईमानदारी या सभी जीवित चीजों के प्रति समझ। बस एक मैराथन धावक के रूप में कई शारीरिक व्यायाम कर शरीर को प्रशिक्षित करता है, ताकि आप प्यार करने, सही या बहादुर होने की क्षमता का प्रयोग करके अपनी इच्छा शक्ति को प्रशिक्षित कर सकें।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम करेंगे शक्ति चरण 9
    9
    चुनें कि कौन से गतिविधि `इच्छाशक्ति को मजबूत कर सकती है` मैराथन में भाग लें, माउंट एवरेस्ट पर चढ़ें, फुटबॉल खेलें, बारिश शुरू करें, धूम्रपान बंद करें, खुद को प्रशिक्षित करें, अभ्यास करें और जो कुछ भी आप तय करें वह करने के लिए तैयार करें।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम करेंगे शक्ति चरण 10
    10
    हार न दें जो भी व्यायाम आपको अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करने के लिए प्रेरित करता है, हार न दें, गहन और अभ्यास करें। बाहर जाने के लिए वर्तमान के विरुद्ध जाओ और आपके द्वारा चुने गए कार्यों से लाभ उठाएं। शुभकामनाएं!
  • टिप्स

    • इच्छाशक्ति सबसे बड़ी मानव शक्ति है जो आपको निर्णयों, इच्छाओं और परियोजनाओं को बनाने में मदद करेगी। आप तत्काल विकर्षण का सामना करने में सक्षम होंगे ताकि आप अपने दीर्घकालिक लक्ष्य प्राप्त कर सकें।
    • ध्यान करने के लिए सुबह उठना स्वाभाविक नहीं है, हालांकि, यह आपके लिए सबसे अच्छा अनुभव है। मौजूदा विश्वासों से निपटना और मौजूदा पैटर्न को तोड़ना स्वाभाविक नहीं है, लेकिन एक बार जब आप यह सब करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप नए विचारों के लिए जगह बनायेंगे, प्यार, स्वीकृति और ज्ञान से भरा होगा, और आप खुद को मौका देंगे बेहतर रहें

    चेतावनी

    • जैसा कि आप अपनी इच्छा शक्ति को प्रशिक्षित करते हैं, अपने शरीर को सुनो जब तक आप थके हुए नहीं होते तब तक आपको बीमार या अतिरंजना नहीं करना पड़ता है। अपनी सीमा का पालन करें और उन्हें लगातार चुनौती दें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com