सांप के डर को कैसे दूर करना

सांप रहस्यमय जानवर होते हैं जो आपस में हमला करते हैं जब आप यह भी नहीं जानते कि वे वहां मौजूद हैं। वे चुप, रहस्यमय हैं और वे बिना ध्वनि किए बिना पेट पर घूमते रहते हैं। जब आप काटने के बारे में हैं, तो आप उनकी फुर्सत सुनेंगे। हालांकि, जब वे पालतू हो गए तो वे दोस्ताना जानवर भी हो सकते हैं साँपों के भय को दूर करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कदम

साँप के अपने भय का चरण शीर्षक छवि शीर्षक 1
1
साँप के बारे में बहुत सारी जानकारी उपलब्ध है उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि अधिकांश सांप उनकी नहीं कर सकते हैं? आपको साँपों के बारे में एकत्रित विशाल राशि का लाभ लेना चाहिए - आप पुस्तकों में पढ़ना शुरू कर सकते हैं या इंटरनेट खोज कर सकते हैं। इसके अलावा आप वीडियो देख सकते हैं कि वे प्रकृति में कैसे व्यवहार करते हैं।
  • साँप के अपने भय के चरण 2 पर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने शहर में चिड़ियाघर की यात्रा करें और सरीसृप क्षेत्र पर जाएं। सांप को समर्पित एक अनुभाग होना चाहिए आप इस क्षेत्र में सांपों से अपने आप को परिचित करना शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वे सभी पालतू हैं और सीमित स्थानों में रहने के लिए उपयोग किए जाते हैं। इस तरह आप उनसे संपर्क करने में सक्षम होंगे लेकिन सीधे संपर्क में आने के बिना।
  • साँप के अपने भय के चरण 3 पर शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने क्षेत्र में किसी के पास सांप का मालिक होने का पता लगाने की कोशिश करें अपने भयों पर काबू पाने की प्रक्रिया शुरू करने का यह एक अच्छा विचार है एक घरेलू साँप आमतौर पर पुरुषों की उपस्थिति के लिए प्रयोग किया जाता है और बहुत आक्रामक तरीके से व्यवहार नहीं करेंगे। प्रकृति में रहते सांप भी हैं, आमतौर पर बसे हुए क्षेत्रों से दूर। यदि वे एक अनदेखा घर के निकट हो जाते हैं तो वे अंदर आने की कोशिश करेंगे, लेकिन अगर वे लोग देखते हैं कि वे डर में भाग लेंगे।



  • साँप के अपने भय के ऊपर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यहां तक ​​कि सांप भयभीत हो सकते हैं आपको पता होना चाहिए कि जब आप अचानक आंदोलन करते हैं तो वे डरते हैं। यदि आप एक सांप को देखने और भागने की कोशिश करते हैं, तो यह संभव है कि आप छोड़ने से पहले हमला करें। इसे डरा नहीं करने के लिए सावधान रहें, लेकिन शांत रहना और सावधान रहने की सलाह दी जाती है।
  • साँप के अपने भय का चरण शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    आपके भय का सामना करने का समय आ गया है यदि आप तैयार महसूस करते हैं तो आपको साँप लेने चाहिए यह एक जंगली और घातक नहीं है, लेकिन एक वश में एक है किसी पालतू या किसी रिश्तेदार या मित्र के घर में ले जाने की कोशिश करें जो एक का मालिक है इस बिंदु पर आपको अपने डर का एक छोटा प्रतिशत पार किया जाना चाहिए था और अगर सब कुछ ठीक हो जाए तो आपको इसे अपने हाथ में रखने में सक्षम होना चाहिए, आपको सावधान रहना होगा क्योंकि वे बहुत तेजी से आगे बढ़ते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी को जानते हैं जो सांपों से डरता नहीं है, तो उनसे आपसे बात करने के लिए कहें और शायद आप इन जानवरों पर अपने परिप्रेक्ष्य की सराहना करना शुरू करेंगे।
    • अपने शहर में सहायकों की दुकान से बात करें, सांपों से पूछें और अगर आप किसी को देख सकते हैं
    • एक चिड़ियाघर पर जाएं और अभिभावकों से पूछें कि आप अपने डर को चैट और सीधी अवलोकन से दूर करने में मदद करें।

    चेतावनी

    • साँप के सामने अचानक आंदोलन मत करो अगर आप देखते हैं कि आपका मुंह खुल जाता है, तो तुरंत अपना हाथ वापस ले लें, आप अपनी अंगुलियों को काट नहीं लेना चाहते। जब आप इसे अपने हाथ में रखते हैं, तो इसे बहुत ज्यादा कसने न करें यदि आप डरते हैं तो उसे फर्श पर न छोड़ें, यह गरीब जानवरों के लिए सही नहीं होगा।
    • सरदारों को अपने इन्स्टिंक्ट में शामिल करने के लिए दोनों को कभी भी तंग नहीं किया जाएगा। वे आपको काट सकते हैं, आपको चेतावनी दी गई है।

    अनुलेख निराश मत हो सब कुछ के बावजूद, वे सुंदर और आकर्षक जानवर हैं। डर पर काबू पाने और आप अध्ययन करने के लिए एक नई अद्भुत दुनिया खोलेगा।

    • साँप पिल्ले छोटे होते हैं लेकिन अधिक जीवंत होते हैं मत सोचो कि जैसे वे छोटे हैं वे अभी भी काट नहीं लेंगे या फिर भी खड़े नहीं होंगे। आप गलत हैं
    • यह दोहराने के लिए उपयोगी है कि घरेलू सांपों को छुआ और हाथ में लेने के लिए बर्दाश्त किया जाएगा, लेकिन आपको उन्हें कभी भी उत्तेजित नहीं करना चाहिए। वे जाते हैं लेकिन वे मालिक को कुत्ते या बिल्ली की तरह कभी नहीं पसंद करेंगे सांप मालिक को किसी व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो उनके लिए कुछ करता है, लेकिन वे अकेले इस कारण के लिए उन्हें हमला करने से नहीं रोकेंगे।
    • सोचने की गलती मत करो कि सांप नरम है / छेड़छाड़ करना यहां तक ​​कि अगर वे घर पर रहते हैं तो वे जंगली जानवर होते हैं और वे आपको डांस करने में संकोच नहीं करेंगे, अगर उन्हें लगता है कि आप खतरा हैं या आप अपनी स्वतंत्रता को सीमित कर रहे हैं साँप हमेशा जंगली जानवर होते हैं, चाहे कितना लाड़ प्यार हो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com