कैसे सांप से छुटकारा पाने के लिए

दुनिया के कई हिस्सों में साँप सामान्य प्राणी हैं - यदि आपके पास कई पौधे और कीड़ों के साथ एक बड़ा बगीचा है, तो संभावना है कि आप अपनी संपत्ति में एक को पूरा करने में सक्षम होंगे। इन सरीसृपों की उपस्थिति का संकेत है कि पारिस्थितिकी तंत्र स्वस्थ है, लेकिन यह अस्वीकार करने के लिए है कि डराने और कुछ मामलों में कर सकते हैं भी खतरनाक हो सकता है जब यह एक जहरीला प्रजाति है बेकार है। तुम घर में एक गैर जहरीला सांप है, तो आप आम तौर पर यह अकेला छोड़ दो और इंतजार जब तक आप खुद के लिए uscita- के रास्ते पा सकते हैं यदि आप वास्तव में कार्रवाई करने के लिए, आप बाहर करने के लिए दरवाजे पर एक झाड़ू के साथ धक्का कर सकते हैं कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

घर के अंदर
साँप के छुटकारा पाने वाला चित्र साप्ताहिक चरण 1
1
पशु नियंत्रण सेवा को कॉल करें यदि आपको डर है कि सरीसृप जहरीली है यदि आप इस प्रकार के प्राणी के साथ असहज महसूस करते हैं, भले ही आपको लगता है कि यह जहरीला नहीं है, तो इसका कोई कारण नहीं है कि आप इसे अकेले क्यों संभालना चाहिए? नगरपालिका सेवाओं को प्रभार में बुलाओ ताकि एक कर्मचारी सांप को फेंक कर उसे दूर ले जाए। जहरीली प्रजातियों को हमेशा एक पेशेवर द्वारा संभाला जाना चाहिए, जैसे कि चिकित्सक चिकित्सक या विशेष वन रेंजर।
  • एक कमरे में जानवर को लॉक करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप इसे कपड़े धोने के कमरे में देखते हैं, तो द्वार को बंद करें और दरार के माध्यम से सरीसृप को जीवित रहने से रोकने के लिए एक तौलिया रखें।
  • बच्चों और जानवरों को क्षेत्र से दूर रखें जब तक कि एक विशेषज्ञ ने सांप को पकड़ लिया हो।
  • 2
    उसे अकेला छोड़ दो और उसके लिए रास्ता ढूंढने की प्रतीक्षा करें। इन जानवरों में से अधिकांश अनायास छोड़ते हैं यदि आप उन्हें समय और अवसर देते हैं। यदि आप गैरेज में एक सर्प या बगीचे से बाहर निकलकर एक कमरे में पाते हैं, तो आंतरिक दरवाजे बंद करें और बाहर खुलें, ताकि वह सड़क पर क्रॉल कर सके।
  • पशु जल्दी से पर्याप्त दूर जाना चाहिए। यह एक सीधा और आक्रामक दृष्टिकोण की तुलना में सबसे आसान और सबसे विश्वसनीय तरीका है जो साँप को डरा सकती है और घर में कड़ी मेहनत के स्थानों में छुप सकता है।
  • 3
    एक बड़ी कचरा में एक गैर विषैले नमूना दूर कर सकते हैं। यदि आप खुद को इस स्थिति से निपटने के लिए प्रबंधित करते हैं, तो इस सामान्य विधि का लाभ उठाएं: पहले, एक कमरे में एक बाल्टी को उसी कमरे में रखें जहां सरीसृप स्थित है और फिर एक झाड़ू का उपयोग कंटेनर के अंदर धकेलने के लिए करें - एक बार कब्जा कर लिया, बाल्टी को सीधे ले जाएं और ढक्कन को सुरक्षित रूप से रखें।
  • एक बार जब पशु कंटेनर में रहता है और बाहर निकल नहीं सकता, तो इसे अपने घर से जंगल में ले जाइए या किसी दूसरे क्षेत्र में ले जाएं- बाल्टी को एक तरफ वापस रखो, धीरे से ढक्कन को हटा दें और सांप का समय दूर रेंगने दें। ।
  • साँप के छुटकारा पाने वाला साप्ताहिक तस्वीर चरण 4
    4
    यह एक जाल के साथ ले लो यदि आपको संदेह है आप तहखाने में अटारी में एक साँप है, गैरेज में या घर के अन्य कमरों में हैं, तो आप कई जाल battiscopa- साथ साँप उन पर ऊपर रेंगना और अटक जाते हैं चाहिए। बाद में, आप या एक पशु नियंत्रण अधिकारी सुरक्षित रूप से इसे निकाल सकते हैं और उसे बाहर स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • यदि आप एक नमूना को बिना विष पर कब्जा कर लेते हैं, तो एक बाल्टी में जाल डालकर उसे बाहर या किसी क्षेत्र में ले जायें, जहां आप वनस्पति के तेल के सरीसृप को चिपकने से अलग करने के लिए छोड़ दें और इसे छोड़ दें चले जाओ
  • हर दिन देखने के लिए उपकरणों की जांच करें कि क्या आपने साँप को पकड़ लिया है - यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो पशु भूखा हो सकता है
  • विधि 2

    घर से बाहर
    1
    इसे अकेले जाने दो अगर यह एक गैर विषैली प्रजाति है, तो सबसे आसान बात यह है कि साँप को सहज रूप से आगे बढ़ने के लिए इंतजार करना पड़ता है वो लोग "पर आक्रमण" बगीचे एक गंभीर खतरा का प्रतिनिधित्व नहीं करता है और आमतौर पर थोड़े समय के भीतर गायब हो जाता है हालांकि, अगर आपके पास बच्चों या पालतू जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जीवों की मेजबान से न जाएं - यहां तक ​​कि गैर विषैले सांप बहुत दर्द से काट सकते हैं
    • यदि आप इन प्राणियों को अक्सर घर के करीब देखते हैं, तो आपको एक सरीसृप से छुटकारा पाने के लिए निवारक रखरखाव के बारे में अधिक चिंता करनी चाहिए।
  • 2
    इसे पानी के पाइप के साथ छिड़के। यदि आप अपने घर के पास एक गैर विषैले नमूने देखते हैं और आप इसे दूर जाना चाहते हैं, तो इस तकनीक के साथ थोड़ा सा परेशान करने के लिए कभी-कभी यह पर्याप्त होता है - एक बगीचे नली का उपयोग पानी से हल्के ढंग से स्प्रे करें जब तक कि यह घर और बगीचे से दूर न हो।
  • यह विधि गार्टर साँप और अन्य नमूनों के लिए आदर्श है जो आप जानते हैं कि जहरीली नहीं हैं



  • 3
    एक पूल नेट के साथ पानी से इसे हटा दें यदि आप पूल में एक जानवर मिलते हैं, तो आप सुरक्षित या शुद्ध उपकरण का प्रयोग करके इसे निकाल सकते हैं। आप छोटे गैर विषैले नमूनों के लिए एक ही तकनीक का उपयोग कर सकते हैं जो पोर्च या लॉन में घूमते हैं - उन्हें बहुत मुश्किल न रखने की कोशिश करें, अन्यथा आप अपनी पसलियों को तोड़ सकते हैं।
  • जानवर को बगीचे के पीछे या आस-पास के जंगल में ले जाओ और इसे नि: शुल्क रखें।
  • साँप के छुटकारा पाने के लिए चित्र 6
    4
    बाहरी जाल प्रदान करें आम तौर पर, वे प्लास्टिक के बक्से से बने होते हैं जिसमें एक चारा होता है (एक पदार्थ या गंध जो सांप को आकर्षित करता है)। सरीसृप पर कब्जा कर लेने के बाद, कंटेनर का बहुत ही भाग बचने से रोकता है- उन संपत्तियों में इन जाल को आपकी संपत्ति में उन हिस्सों में व्यवस्थित करें जहां आपने जानवर देखा है।
  • जब आप किसी सरीसृप को फेंकते हैं, उसे एक जंगली क्षेत्र में ले जाएं और इसे मुक्त छोड़ दें।
  • विधि 3

    नए infestations रोकें
    1
    बगीचे की वनस्पति को पॉट करना सांपों का ठेठ आवास झाड़ियों और घास में समृद्ध है, इस प्रकार नियमित रूप से लॉन घास काटना, झाड़ियों और झाड़ियों को छंटाई, जिससे पर्यावरण को कम आमंत्रित किया जा सके। घास को काट लें और गिरते हुए लॉग, खोखले स्टंप और अन्य तत्वों को हटा दें जो सांप के झुंड बन सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी बरतें कि बगीचे उन जगहों पर अमीर नहीं है जहां पर सरीसृप शरण ले सकता है:
    • जमीन से कम से कम 60 सेंटीमीटर लकड़ी और स्टैक रखें, घर से खाद और गीली घास को दूर रखें।
    • झाड़ियों और उच्च वनस्पति निकालने पर विचार करें जो प्रायः सरीसृप का घर बनते हैं।
  • साँप के छुटकारा पाने के लिए छवि 8 नाम का चित्र
    2
    इन जानवरों के लिए भोजन के हर स्रोत को हटा दें सांप चूहों, क्रिकेट और अन्य कीड़े खाते हैं - यदि आप शिकार की आबादी को कम करने के लिए कदम उठाते हैं, तो सरीसृप कहीं और निर्वाह की तलाश में जाते हैं। अपने बगीचे में प्रत्येक कृंतक छेद को ब्लॉक करने के लिए मिट्टी और चट्टानों का उपयोग करें। पक्षियों, जामुन और सूखे फल के पेड़ों से गिरने के लिए बीज निकालें, यहां तक ​​कि खाद ढेर से आने वाले किसी भी कचरे को हटा दें, यह कार्बनिक पदार्थ चूहों और कीड़ों के लिए भोजन है।
  • चूहों और कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए मूल्यांकन करें जो अपने घर में जाल या डिस्फेनेशन के अन्य तरीकों का उपयोग करते हुए मौजूद हैं। इन लेखों के बारे में पढ़ें चूहों और ऐ क्रिकेट अधिक जानने के लिए
  • 3
    सील घर सुनिश्चित करें कि सरीसृप छेद और दरारों के लिए नींव को जांचकर घर में क्रॉल नहीं कर सकता है। दरवाज़े और खिड़कियों की उपेक्षा के बिना, मस्तूल या विस्तारित फोम के साथ प्रत्येक उद्घाटन जवानों - चिमनी पर सुरक्षात्मक जाल, हवा का सेवन और अन्य संभव पहुंच मार्गों पर स्थापित करें।
  • तार के जाल में साँप के खिलाफ प्रभावी होने के लिए 6 मिमी से अधिक मेष नहीं होना चाहिए।
  • साँप के छुटकारा पाने वाला चित्र स्टेप 10
    4
    घर और उद्यान के चारों ओर से बचें। सांप-विशिष्ट उत्पादों को आमतौर पर तरल पदार्थ (बाहरी दीवारों पर छिड़काव) या पाउडर (जो बगीचे में फैले हुए हैं) के रूप में बेचा जाता है - ये पदार्थ पर्यावरण के लिए खतरनाक नहीं होते हैं और लॉन या पालतू जानवरों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
  • आप हार्डवेअर स्टोर और उद्यान केंद्रों में विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक पुनरावर्तकों को देख सकते हैं - प्रमुख ई-कॉमर्स साइट इन उत्पादों से निपटने के लिए हैं।
  • टिप्स

    • आपके घर और बगीचे में पाए जाने वाले अधिकांश साँप जहरीले नहीं होते हैं, वे शायद ही कभी काट लेते हैं और, यदि वे करते हैं, तो किसी भी प्रकार की जहर पेश नहीं करते हैं।
    • यदि आप बगीचे में एक गैर विषैले सरीसृप से मिलते हैं, तो इसे अकेला छोड़ने पर विचार करें - इन जीवों में से अधिकांश हानिरहित हैं और जंगली जानवरों की जनसंख्या को नियंत्रित करने में सहायता करते हैं, जैसे कि कृन्तकों और कीड़े।
    • कई माली एक सांप या दो के लिए बहुत खुश हैं जो कि "गश्त" उनकी संपत्ति और अन्य हानिकारक प्राणियों से फुलबेड्स और वनस्पति उद्यान की रक्षा करना।

    चेतावनी

    • गोंद के जाल में किसी भी जानवर को न छोड़ें - यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर जांच करें कि वह पीड़ित नहीं है। कुछ चिपकने में फंस सकते हैं और बचने के प्रयास में त्वचा को फाड़ सकते हैं या फाड़ सकते हैं।
    • जब तक आप नहीं जानते कि यह खतरनाक नहीं है, तब तक कभी भी सांप को संभालना नहीं।
    • यदि आप एक जहरीला सांप ने काट लिया हो, तो आप के बाद से चिकित्सकों उचित मारक व्यवस्थापन कर सकते हैं यह सुनिश्चित करें कि कोई जाति है जो इस जानकारी सही देखभाल प्राप्त करने के लिए अत्यंत उपयोगी appartiene- जानता है,।
    • जहरीले सांप के काटने ब्लीड जहर के साथ उन लोगों की तुलना नहीं भी बहुत कुछ है क्योंकि उनके लार एक पदार्थ anticoagulante- इसके अलावा, इन सरीसृपों अधिक बार काटने के लिए जाते हैं शामिल हैं।
    • ध्यान रखें कि कई देशों में पशु नियंत्रण अधिकारी केवल घरेलू लोगों का प्रबंधन करते हैं और सांपों में आपकी मदद करने के लिए हस्तक्षेप नहीं कर सकते - इस मामले में, आपको वन गार्ड या डिस्फेनेशन कंपनी को कॉल करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com