घरेलू सर्प कैसे लें

एक कंपनी के रूप में रखने के लिए सांप बहुत ही रोचक जानवर हैं आपको सावधानी से उनका ध्यान रखना चाहिए

कदम

गेट ए पेट सर्प स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सूचित करें। पशु जिसे आप खरीदना चाहते हैं, उसके बारे में अधिक जानें - आदतें, भोजन की आवश्यकताएं, आवास सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक साँप चाहते हैं और वास्तव में एक को अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए तैयार हैं।
  • गेट ए पेट सर्प स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक सक्षम ब्रीडर खोजें पालतू जानवरों की दुकानों में बिके गए सांप अक्सर खराब स्थिति में होते हैं, गलत तरीके से या कब्जा कर लेते हैं। एक ब्रीडर ढूंढें जो एक कीमत के लिए अच्छी स्थिति में सांप प्रदान करता है जिसे आप भुगतान करना चाहते हैं
  • गेट ए पेट सर्प स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे अपनाने का निर्णय लेने से पहले साँप का निरीक्षण करें। एक स्वस्थ सर्क में दृश्यमान आँखें और नाक, अच्छी तरह से आदेशित तराजू होना चाहिए, और बिना कठिनाई के साँस लेना चाहिए। यह बहुत सुस्त नहीं होना चाहिए, लेकिन इसे बहुत अधिक संघर्ष किए बिना लिया जाना चाहिए।
  • गेट ए पेट सर्प स्टेप 4 नामक छवि
    4
    जानवर के अतीत के बारे में पिछले सांप मालिक से पूछें आपको पता होना चाहिए कि आप क्या खाते हैं और कितनी बार, यदि आपको भोजन में कठिनाई होती है, तो तिथि और आपके आखिरी wetsuit की गुणवत्ता (एक अच्छी तरह से बने सूट एक टुकड़े में त्वचा की परत को छोड़ देता है, अगर टुकड़ों के लिए सांप स्वस्थ नहीं हो सकता है )।
  • गेट ए पेट सर्प स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने साँप के लिए एक घर खरीदें आपको एक टेरेमियम की आवश्यकता होगी, पिंजरे के लिए कुछ जमीन, गर्मी का एक स्रोत, थर्मोस्टैट्स, एक बड़ा पानी के कंटेनर जो सांप को स्नान करने की अनुमति देगा, साँप चढ़ने के लिए कुछ और एक छुपा स्थान है जो काफी बड़ा है सांप को छिपाने के लिए अनुमति दें पिंजरे सांप की लंबाई का कम से कम 2/3 होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक पिंजरे के लिए पर्याप्त जगह है।



  • एक पेट सर्प चरण 6 देखें
    6
    आपको अपने साँप के लिए कुछ खाना भी खरीदना होगा। साँपों के लिए सबसे अच्छी चीज शिकार को मारना है: जमे हुए शिकार खरीदें, इसे घर पर मुड़ें और साँप को दें। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने के विचार के साथ आराम कर रहे हैं
  • गेट ए पेट सर्प स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप अपने सांप का शिकार जीवित करने के लिए सोचते हैं, तो जोखिम को ध्यान में रखें। चूहे और जीवित चूहे रोगों और परजीवी ले सकते हैं, और अपने सांप को चोट पहुंचाने का जोखिम उठा सकते हैं और लड़ाई कर सकते हैं।
  • एक पेट सर्प चरण 8 प्राप्त करें
    8
    टेरेरीयम तैयार करें, फिर साँप को घर ले जाएं और इसे अपने नए पर्यावरण के अनुकूल बनाएं।
  • एक पेट स्नेप चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    यह आनंद लें! सांप अच्छे पालतू जानवर और अच्छे दोस्त हैं अपने नए साथी के साथ बाँध करो, और अपने भाग्य का आनंद लें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आपके परिवार में हर कोई एक साँप के साथ रहने के विचार के साथ सहज है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि कम से कम एक अन्य व्यक्ति साँप को खाने के लिए तैयार है यदि आप छुट्टी पर जाते हैं
    • सहज मत खरीदो उस जानवर का अनुसंधान करें जिसे आप ले जाने की योजना बनाते हैं, इससे पहले कि आप इसे घर ले जाएं सुनिश्चित करें कि आपके निवास के साथ घर आने से पहले अपने निवास सुसज्जित और तैयार है।
    • उन लोगों के लिए सबसे अच्छा सांप, जो पहली बार लेते हैं, वह गेहूं का सांप है। गेहूं के सांप विनम्र हैं, अपेक्षाकृत छोटे, सामान्यतः नस्ल और गैर विषैले होते हैं
    • अपने नए घर में इसे रखने के बाद कम से कम एक हफ्ते के लिए अपने साँप को खिलाओ या संभाल लें, ताकि उसके समय के अनुकूलन के लिए समय हो।
    • यदि आप अपने जन्म के तुरंत बाद साँप लेते हैं, तो इसे नियमित रूप से संभालना सुनिश्चित करें ताकि यह वश में हो। साँप पिल्टे वयस्कों की तुलना में अधिक शर्मीली हैं, इसलिए अगर सांप घबरा जाता है, तो पहले, हार न दें
    • जहरीली या कुख्यात आक्रामक प्रजातियां न लें।
    • साँप न लें जब तक आप पूरी तरह से निश्चित नहीं होते कि आप इसे अपने जीवन की अवधि के लिए रख सकते हैं। पशु आश्रयों और चिड़ियाघरों वयस्क सांप से भरे हुए हैं कि मालिकों की देखभाल नहीं करनी थी या अब और नहीं चाहता था।
    • गार्टर सांप पहली बार के लिए सबसे अच्छा प्रकार के सांप में से एक हैं। आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, गर्म महीनों के दौरान आपको गर्मी की ज़रूरत भी नहीं पड़ती है, और यदि आप उन्हें चूहों देने के विचार के साथ सहज नहीं हैं तो वे कीड़े और मछली पर फ़ीड कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कई देशों में जहरीला सांप अवैध हैं, और केवल बहुत अनुभवी सरीसृप मालिकों के स्वामित्व में होना चाहिए। सिर्फ इसलिए नहीं ले लो क्योंकि आपको लगता है कि यह अच्छा होगा।
    • कांच के नीचे एक थर्मोस्टैट या हीटर dimmer लें अनमोनाइटेड हीटर 50 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच सकते हैं, जो आपके सांप को जला देगा। सभी तापमानों को नियंत्रण में रखें
    • किसी कंस्ट्रिक्टर को अपने धड़ या गर्दन के चारों ओर लपेटने की अनुमति न दें: अगर आश्चर्य या भयभीत होकर पकड़ा जाए, तो यह सहज रूप से कस जाएगा और आपको चोट या मार सकता है।
    • किसी भी सांप के खाने के क्षणों के दौरान आपको हमेशा सावधानी बरतनी चाहिए, क्षणों में यह अधिक आक्रामक होता है। भूख लगी है, कभी भी अपने साँप को संभालना न करें, और इसे तंग आकर तुरंत न मिले। यह उसे अपने शिकार को फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित कर सकता है
    • कभी अकेले बड़े सांप को संभालना न हो कम से कम हर बार जब आप भोजन करते हैं या बड़ा साँप उठाते हैं, तो किसी दोस्त की मदद लीजिए। यदि यह आपके चारों ओर लपेटना शुरू हो जाता है, तो पूंछ से शुरू होने वाले कॉइल को धीरे से ढक दें। सिर से शुरू मत करो! यह खतरनाक है, क्योंकि साँप रक्षात्मक और काटने पर जा सकता है या अधिक कस सकता है।
    • एक बड़ा साँप न लें (जो 1.50 मीटर से अधिक लंबे समय तक हो) पहली बार के रूप में। बड़े सांपों को बहुत अनुभव के साथ किसी को चाहिए, और उनके पास सभी के लिए एक बड़ा सांप-सबूत बाड़ होना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना "ठंडा" आपको लगता है कि इसमें बड़ा साँप होगा: यदि आपने पहले कभी नहीं किया है, तो बर्मीज़ अजगर या लाल पूंछ वाले बोआ एक अच्छा विकल्प नहीं है। ऐसा न करें कि आप सही अनुभव प्राप्त कर सकते हैं या सर्प को रखने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से बचा सकते हैं, जबकि एक पिल्ला वयस्क हो जाता है वे आपके विचार से तेज़ी से बढ़ते हैं।
    • गरम चट्टानों का उपयोग न करें (छोटे बिजली के चट्टानों जो आपके सर्प को गर्मी करने के लिए गर्मी): वे जलने का कारण बनेंगे। सुनिश्चित करें कि गर्मी स्रोत पिंजरे के अंदर या उस स्थान पर नहीं है जहां सांप बहुत करीब नहीं हो सकता। पहाड़ी के तापमान को ध्यान से जांचें।
    • सभी सरीसृप सलमोनेला जीवाणु होते हैं साँप को संभालने के बाद, हमेशा अपने हाथों को अच्छी तरह से धोने के लिए सुनिश्चित करें रसोई के डूबने में कभी भी टेरेआमियम या उसके हिस्से को साफ न करें और साँप को मनुष्यों के लिए इस्तेमाल भोजन और व्यंजनों से दूर रखें। 6 साल से कम उम्र के बच्चों को साँप को छूने न दें, और यदि बड़े बच्चे इसे छूते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अपने मुंह में अपने हाथ नहीं डालते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com