कैसे एक साँप त्वचा को

सांप एक काफी सामान्य प्रजातियां हैं और आमतौर पर दुनिया के कई हिस्सों में असुरक्षित हैं। जानवरों की दुनिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका के अलावा, उनके पास स्वादिष्ट मांस और खाल भी हैं जो अक्सर देखने के लिए बहुत सुंदर होते हैं। निम्नलिखित कदम आपको खाना पकाने के लिए साँप, छीलना, तैयारी और तैयार करने के लिए सिखाएंगे। भले ही सांप आप संभाल रहे हैं, इस लेख में एक उदाहरण के रूप में उपयोग किए जाने वाले रैटलस्नेक नहीं हैं, निर्देश खर्चे से संबंधित लोगों के अपवाद के साथ ही मान्य रहते हैं।

कदम

छवि शीर्षक वाला त्वचा एक सांप चरण 1
1
अपने सिर को निकालें, जब तक कि आपका उद्देश्य इसे संभलाना नहीं है शराब बनाने के लिए, अधिक जटिल छीलने की तकनीक की जरूरत है, लेकिन यह लेख नहीं बोलेंगे। सिर के बिना सांप के साथ काम करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि सांप भी "मृत" कभी-कभी वे किसी पर हमला करने में कामयाब हुए, और उनके दांत अब भी खतरनाक होते हैं सिर को हटा कर, आप सभी जहर निकाल देंगे।
  • स्किन ए सर्प स्टेप 2 नामक छवि
    2
    साँप के बाहर पूरी तरह धो लें साबुन और पानी या पानी भी ठीक हो जाएगा। बस सभी साबुन को कुल्ला करना सुनिश्चित करें
  • स्किन ए सर्प स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पेट के केंद्र में एक चीरा बनाओ, केवल त्वचा को नुकसान पहुंचाए, उस बिंदु से शुरू करें जहां सिर जुड़ा हुआ था, जो कि खड़खड़ के अंत तक है। ज्यादातर सांपों में, क्लोका को कवर करने के लिए एक छोटे पैमाने पर होता है चित्रा में, यह क्रीम रंग का क्षेत्र है जो पूंछ को कवर करने वाले गहरे रंग की तराजू से पहले रखा गया है। अन्य सभी तराजू की तरह इसे दो में विभाजित करने के लिए सीमित।
  • स्किन ए साँप चरण 4 नामक छवि
    4
    त्वचा को फाड़ने से बचने के लिए समान रूप से खींचकर, अपने हाथों से मांस से त्वचा को निकालें, सिर के किनारे से शुरू करें त्वचा को अंतर्निहित झिल्ली से अलग करना सुनिश्चित करें, जहां सिर था और जहां आप खींचना शुरू करेंगे। लक्ष्य को और कुछ नहीं संलग्न के साथ त्वचा प्राप्त करना है यह सांप की लोथ से बहुत आसानी से अपने आप को अलग करना चाहिए। यदि यह थोड़ा सा था "पकड़" कुछ स्थानों पर, ध्यान देना, आप इसे छुटकारा पाने के लिए चाकू का उपयोग कर सकते हैं। जब तक आप क्लोका के पास नहीं जाते तब तक आप पूरे सांप को हाथ से छील कर सकते हैं।
  • एक बार क्लॉका पर पहुंचने पर, आमतौर पर चाकू से उद्घाटन के आसपास काटने से त्वचा से इसे मुक्त करना आवश्यक होता है। खाड़ी के आधार तक सांप को छीलने के लिए जारी रखें। मांसपेशियों के रंध्र जो खड़खड़ को नियंत्रित करते हैं, सामान्य रूप से, त्वचा को दूर करने के लिए काफी मुश्किल बनाते हैं। अगर उस क्षेत्र में त्वचा बहुत अधिक प्रतिरोध प्रदान करती है, तो आपको एक चाकू का उपयोग करना होगा, क्योंकि उस क्षेत्र में इसकी उच्च विनम्रता के कारण, इसे नुकसान पहुंचाने का बहुत अधिक खतरा खींच रहा है।
    स्किन ए साँप चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • जब खड़खड़ को छोड़कर सभी चीजों से त्वचा को अलग कर दिया गया है, तो संभवतया खड़खड़ के करीब के रूप में पूंछ को पूंछ में कटौती करें। यदि आप जड़ी-बूटियों से त्वचा को रखना चाहते हैं, तो आपको इसे जितना संभव हो उतना छोटा मांस छोड़ना चाहिए।
    स्किन ए सर्प स्टेप 4 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • कलोआका और खड़खड़ (रैटलस्नेक में काले और सफेद धारीदार क्षेत्र) के बीच के क्षेत्र में सभी मांस को हटाने के बारे में ज्यादा चिंता न करें। उस क्षेत्र में मांस से पूरी तरह त्वचा को अलग करना असंभव है। यह जल्दी से सूख जाएगा


    स्किन ए साँप चरण 4 बुलेट 3 नामक छवि
  • बैल सांप की तरह सर्पों को तस्करी नहीं किया जा सकता। वास्तव में, उनकी त्वचा मांसपेशियों के घने नेटवर्क के माध्यम से शरीर में जुड़ी हुई है। उन्हें काटना काफी जटिल है, क्योंकि मांस से त्वचा को मुक्त करना मुश्किल है। इसके विपरीत, अनजाने में काटने या फाड़कर त्वचा को नुकसान पहुंचाते हुए यह काफी आसान है।
  • स्किन ए सर्प स्टेप 5 नामक छवि
    5
    हाथ से आंत्र निकालें, जिस ओर से सिर जुड़ा हुआ है और चम्मच हाथ पकड़े हुए है, यदि आंतरिक अंगों को निकलाना मुश्किल हो तो निकालें। आपको पाचन तंत्र के नीचे की ओर ध्यान देना होगा, या साँप अवांछित पदार्थों को मांस पर बाहर निकाल सकता है।
  • स्किन ए साँप चरण 6 नामक छवि
    6
    अतिरिक्त रक्त या अन्य अवांछित पदार्थों को निकालने के लिए ठंडे पानी में आंत और त्वचा से मुक्त साँप को कुल्ला। झिल्ली और वसा अक्सर रिब पिंजरे और रीढ़ की हड्डी से अलग होना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन इस समय आप उन्हें काट कर सकते हैं।
  • स्किन ए साँप चरण 7 नामक छवि
    7
    जिस तरह से आप इसे पकाने की योजना बनाते हैं, उसमें से कई टुकड़ों में साँप को सबसे अधिक उपयुक्त बनाएं।
  • टिप्स

    • जब एक ताजा सांप (पहले से जमे हुए नहीं) से निपटने के लिए, यह छीलने से पहले एक या दो घंटे की मौत के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा है। यह आश्चर्यजनक है कि कैसे एक मृत साँप ले जा सकते हैं, और आंदोलनों तुम एक सीधे चीरा बनाने से रहेंगे
    • कुछ लोग नमक पानी में साँप की कीमतों में पनपने को पसंद करते हैं, खाना पकाने के लिए उन्हें तैयार करने के बाद, किसी भी अवशिष्ट रक्त या स्वाद को समाप्त करने के लिए "जंगली" मांस से
    • सांप समस्याओं के बिना जमे हुए जा सकते हैं - मांस क्षतिग्रस्त नहीं होगा, क्योंकि त्वचा क्षतिग्रस्त नहीं होगी।
    • जब आप साँप को टुकड़ों में काटते हैं, तो पसलियों के समान कटौती करने की कोशिश करें, ताकि उन्हें काटने से बचा सकें। यदि आप पसलियों के टुकड़े युक्त मांस की जरूरत है, तो मांस पकाए जाने के बाद उन्हें निकालना मुश्किल हो सकता है।
    • सांप मांस चिकन और मछली के बीच स्थिरता और स्वाद के मामले में रखा जाता है, और दोनों के लिए गलत हो सकता है।
    • साँप को छीलने का एक आसान तरीका है सिर को हटाने और त्वचा को हटाने के लिए, जैसा कि आप शीर्ष पर से शुरू करते हैं, बोरेक्स के साथ इसका इलाज करें, इसके बारे में एक सप्ताह के लिए त्वचा पर फैल रहा है। उस बिंदु पर आप इसे सीवन या एक टोपी या बेल्ट पर छड़ी कर सकते हैं। इस पद्धति का लाभ यह है कि आप आंत्र को प्रभावित करने का जोखिम नहीं लेंगे, आप तराजू को नुकसान नहीं पहुंचेगे और जब आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो त्वचा बेहतर दिखेगी।
    • यदि साँप ने स्वयं काट लिया है, या किसी अन्य जहरीले साँप द्वारा काट लिया गया है, तो खाना पकाने से इसे सभी विष को खत्म करना चाहिए। फिर भी, यदि आप काटने के लक्षण देखते हैं, सावधानी के साथ आगे बढ़ें

    चेतावनी

    • सरीसृप सल्मोनेला के वाहक होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें संभालने के बाद अपने हाथों को धो लें।
    • जंगली सांपों के कब्जे के बारे में सभी स्थानीय कानूनों का अनुपालन करें
    • साँपों को संभालने में सावधान रहें, खासकर यदि वे जहरीले नमूनों के होते हैं यदि आप सांप काट रहे हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें, खासकर अगर यह एक जहरीली नमूना है
    • जब सांप को संभालने पर, यह आपके करीबी दोस्तों को भी नहीं दिखाए, अगर वे पशु प्रेमियों हैं! और अगर आप एक पशु प्रेमी भी हैं तो इस गाइड का पालन न करें!
    • चाकू से सावधान रहें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्किनिंग के लिए उपयुक्त एक प्रकार का एक नया साँप
    • एक अच्छी गुणवत्ता वाले तेज चाकू (लगभग सीधे ब्लेड और तेज टिप के साथ कोई चाकू अच्छी तरह से काम करेगी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com