मुटा के दौरान सांप की देखभाल कैसे करें

साँप नियमित रूप से बढ़ने के लिए अपने जीवन के दौरान अपनी त्वचा बदलते हैं और, हालांकि यह पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया है, आपको कुछ सावधानी बरतनी है, न केवल यह समझने के लिए कि सांप कब बदल रहा है, बल्कि यह भी ठीक से इसे ध्यान में रखने के लिए सक्षम हो।

कदम

देखभाल के लिए एक शेडडिंग सर्प चरण 1
1
समझें जब आपका साँप मॉलिंग शुरू करने वाला है। यह समझना बहुत जरूरी है कि जब पशु मूक होने के बारे में है, तो आप इसे पूरी सावधानी रखने के लिए सही सावधानी बरत सकते हैं कुछ संकेत हैं कि आपको उन पर नज़र रखना चाहिए कि यह सूट होने वाला है और उनमें से एक साँप की आंखों का रंग बदलने है, जो नीले और अपारदर्शी हो जाएगा। यह पैक शुरू होने से लगभग एक हफ्ते पहले होता है, और एक बार प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद, आंख अपने मूल स्वरूप में वापस आ जाएगी। साँप की बहुत त्वचा फीका और उपस्थिति के लिए सफेद हो जाएगी और साँप अपने छिपने के स्थान पर छिपाने के लिए जा सकते हैं और जब आप मामले के अंदर भोजन डालते हैं, तब खाने का निर्णय नहीं ले सकते। चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है - आपका पशु जल्द ही सामान्य पर वापस आ जाएगा आप अपने चरित्र में बदलाव देख सकते हैं, वास्तव में साँप सामान्य से रक्षात्मक पर अधिक हो सकता है और जब आप इसे संभालते हैं तो आप पर हमला करने का प्रयास करें।
  • देखभाल के लिए एक शेडिंग सर्प चरण 2
    2
    अपने सांप की देखभाल करें एक बार जब आप सूट के लक्षण पहचान लेंगे, तो आपको अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए शुरू करना होगा। चूंकि सांप रक्षात्मक पर अधिक होगा, इसलिए पैक के अंत तक इसे संभालने से बचने के लिए बेहतर होगा। इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, आप मामले में मोटे सतहों को सम्मिलित कर सकते हैं, जैसे चट्टानों या लॉग्स, जिन्हें आपको स्पष्ट रूप से बाँझ बनाना होगा। आपके साँप को भी नमी की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी की उथले कटोरा है जिसमें आप अपने और आपकी त्वचा को विसर्जित कर सकते हैं, जिससे यह आसानी से आ सकता है।
  • देखभाल के लिए एक शेडिंग सर्प चरण 3



    3
    एक बार सांप ने पैक पूरा कर लिया है, त्वचा ले लो और इसे जांचें। यदि त्वचा एक टुकड़ा और बरकरार में नहीं आई है, तो इस प्रक्रिया के दौरान एक समस्या हो सकती है और इसका कारण साँप स्वास्थ्य समस्याओं का हो सकता है। अगर त्वचा टुकड़ों में आ गई है, तो पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए उपयुक्त हो सकता है।
  • एक शीर्षक के लिए शीर्षक वाली छवि जिसे शेडिंग सांप चरण 4 में रखा गया है
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि त्वचा एक बार में क्यों नहीं आती। यह केस के अंदर गलत तापमान या गलत नमी के स्तर के कारण हो सकता है। कई कारण हैं और साँप मामले की जांच करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लायक है कि सब कुछ ऐसा होना चाहिए जितना चाहिए।
  • टिप्स

    • पैक के दौरान अकेले सांप को छोड़ दें। इसे संभालने और पीड़ा केवल पशु के लिए प्रक्रिया को और अधिक तनावपूर्ण बना देगा और त्वचा को एक बार में नहीं आना चाहिए।
    • जब आपका साँप म्यूट हो तो घबराओ मत। पूरी प्रक्रिया एक हफ्ते में रहनी चाहिए और आपके सांप का अजीब व्यवहार जल्द ही सामान्य हो जाएगा।

    चेतावनी

    • आपका साँप खाने से नहीं, रंग और उपस्थिति को बदलने और सामान्य से अधिक छिपाते हुए बीमार लग सकता है, लेकिन समय के लिए पशु चिकित्सक को चलाने का कोई कारण नहीं है - यह पैक बिल्कुल सामान्य है और सांप को बढ़ने की अनुमति देता है।
    • सूट के दौरान आपका साँप पर बल दिया जा सकता है और इसलिए एक अच्छा मौका है कि अगर आप इसे खेलते हैं, हमला करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com