डरपोकिंग कैसे रोकें

कभी-कभी जब आप अपनी गतिविधियों को नियमित रूप से करने की कोशिश करते हैं तो शरीर को शेकना शुरू होता है और आप परेशान हो सकते हैं जब यह हाथ और पैर होता है तो यह घटना अधिक स्पष्ट होती है कई कारण हैं: घबराहट, भूख, कैफीन की अत्यधिक खपत या स्वास्थ्य समस्या कुछ मामलों में, जीवन शैली में एक साधारण बदलाव झटकों को रोकने में मदद कर सकता है, लेकिन दूसरों में कुछ चिकित्सा उपचार का सहारा लेना आवश्यक हो सकता है ये अनैच्छिक संकुचन को रोकने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

धीमा को रोकने के लिए आराम करो
छवि का शीर्षक, स्केप हिलाने चरण 1
1
एक गहरी सांस लें ध्रुवीय एड्रेनालाईन के एक अतिरिक्त पर निर्भर कर सकते हैं और जब यह हाथ और पैरों को मारता है तो यह अधिक स्पष्ट होता है। यदि आपको डर लग रहा है या घबराहट इस घटना को ट्रिगर करता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप सांस लेना चाहते हैं। इस तरह से आप पैरेसिम्पेथेटिक नर्वस सिस्टम को प्रोत्साहित करेंगे, जो नींद और विश्राम के साथ जुड़ा हुआ है। कुछ गहरी साँस लेते हुए, आप अपने तंत्रिकाओं को आराम करने में सक्षम होंगे।
  • नाक के माध्यम से लंबी और गहराई से श्वास और कुछ सेकंड के लिए हवा पकड़ो। उसके बाद मुंह से उछाल।
  • शांत करने के लिए कई बार व्यायाम करें यदि आपके पास मौका है, तो आराम से रहें या कुछ मिनट के लिए नीचे बैठें और भी अधिक प्रभावी हो
  • स्टेज 2 हिलाने वाला इमेज शीर्षक
    2
    अभ्यास योग या ध्यान। तनाव और चिंताएं झटके को बढ़ा या बढ़ा सकती हैं। योग और ध्यान जैसे विश्राम तंत्र, इन कारकों के कारण तनाव को कम करने में मदद करते हैं और इसके परिणामस्वरूप, अनैच्छिक संकुचन को रोकने के लिए शुरुआती लोगों के लिए योग या ध्यान पाठ्यक्रम का पालन करने का प्रयास करें ताकि यह काम करता हो।
  • छवि का शीर्षक
    3
    एक मालिश ले लो यह दिखाया गया है कि मालिश उन लोगों की सहायता करते हैं जो आवश्यक कंपकंपी से पीड़ित होते हैं, एक आंदोलन विकार जो किसी भी समय शेक, पैरों और सिर को हिलाता है। कुछ अध्ययनों के आधार पर यह देखा गया कि इस घटना की तीव्रता एक मालिश के बाद हुई है। चाहे वह तनाव, चिंता या आवश्यक भूकंप हो, आप अपने आप को नियमित मालिश सत्रों के अधीन करके कुछ राहत प्राप्त कर सकते हैं। एक बार कोशिश करें कि क्या आप इस समस्या का मुकाबला कर सकते हैं।
  • चित्रा चारों ओर झटका
    4
    पर्याप्त नींद जाओ नींद की कमी हाथ और पैरों को कांप कर सकती है या इससे भी बदतर हो सकती है अगर आप आवश्यक भूकंप से ग्रस्त हैं घंटे की अनुशंसित मात्रा के लिए हर रात आराम करने की कोशिश करें किशोरों को 8- 9 घंटे सोना पड़ता है, जबकि 7-9 घंटे वयस्क होते हैं
  • भाग 2

    अपनी जीवन शैली में सुधार करें
    इमेज का शीर्षक
    1
    विचार करें कि आपने कितना खा लिया हाइपोग्लाइसीमिया आपके हाथों और पैरों को परेशान करने का कारण बन सकती है, खासकर यदि आप मधुमेह हो यदि आप देखते हैं कि आप हिला रहे हैं और आपको लगता है कि कारण निम्न रक्त शर्करा के स्तर के कारण हो सकता है, जितनी जल्दी हो सके मिठाई खाओ या पीयें। Hypoglycaemia को अधिक गंभीर जटिलताओं जैसे कि भ्रम, बेहोशी या आक्षेप से बचने के लिए जल्दी से प्रबंधित किया जाना चाहिए।
    • एक कैंडी खाएं, फलों का रस पीना या चीनी के घन को चबाने से आपके रक्त में ग्लाइसेमिक सूचक को बढ़ाएं।
    • आपको स्नैक्स भी होना चाहिए, जैसे सैंडविच या कुछ पटाखे, अगर आपको अगले भोजन तक आधे घंटे से ज्यादा इंतजार करना पड़ता है।
  • इमेज का शीर्षक
    2



    विचार करें कि आपने कैफीन कितना लिया है कॉफी, कोला, एनर्जी ड्रिंक्स और चाय जैसे कैफीनयुक्त पेय पदार्थों की अत्यधिक खपत में कंपन हो सकता है। एक वयस्क 400 मिलीग्राम कैफीन सहन कर सकता है जबकि एक किशोरावस्था तक 100 मिलीग्राम तक। बच्चों को इस पदार्थ को बिल्कुल नहीं लेना चाहिए चूंकि हर कोई अलग है, यहां तक ​​कि एक छोटी राशि भी आपके कांप का स्रोत हो सकती है
  • झटकों को रोकने के लिए, कैफीन का सेवन सीमित करें या इसे पूरी तरह समाप्त करें, यदि आप इसे बिल्कुल भी सहन नहीं करते हैं।
  • कैफीन खपत को सीमित करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • सुबह डिकैफ़िनेटेड कॉफी में पीना या सामान्य एक के साथ मिश्रित
  • कैफीन के बिना कोला पीने
  • दोपहर के बाद किसी भी कैफीनयुक्त पेय नहीं पीते हैं
  • चाय की खपत से चाय तक स्विच करें
  • स्टेप 7 हिलने वाला इमेज शीर्षक
    3
    निर्धारित करें कि कारण निकोटीन के कारण का कारण है धूम्रपान आपके हाथों को हिला सकता है क्योंकि इसके अंदर निकोटीन होता है जो उत्तेजक होता है। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो हाथ का झटका सिगरेट पर निर्भर हो सकता है हालांकि, निकोटीन वापसी भी इस घटना का कारण बन सकती है, इसलिए यदि आप हाल ही में धूम्रपान बंद कर चुके हैं तो आप प्रभाव महसूस कर सकते हैं अच्छी खबर यह है कि, आमतौर पर, निकोटीन निकालने के लक्षण लगभग दो दिनों के बाद शीर्ष पर पहुंच जाते हैं और समय के साथ घटते रहते हैं।
  • स्टेप 8 को छूने वाला इमेज शीर्षक
    4
    विचार करें कि आप कितने शराब पीते हैं और कितनी बार कुछ लोगों के लिए कुछ अल्कोहल का एक गिलास भूकंप को रोक सकता है, लेकिन जब शराब का नतीजा निकलता है, तो यह रिटर्न देता है। अल्कोहल की अत्यधिक और लगातार खपत भी इस समस्या को और भी खराब कर सकती है। यदि आप अनैच्छिक संकुचन को रोकने के लिए अल्कोहल को हिला देते हैं, सीमा या उससे बचते हैं
  • इमेज का शीर्षक
    5
    अपने जीवन में हालिया बदलावों पर विचार करें। क्या आपने अभी पीने या नशीली दवाओं का प्रयोग बंद कर दिया है? इन मामलों में, थकावट संयम के लक्षणों से संबंधित हो सकता है अगर कुछ समय के लिए आपको शराब या नशीले पदार्थों की लत के साथ समस्याएं हैं, तो आपको नशीली दवाओं के साथ गठबंधन का इलाज करना चाहिए। जब वे विषाक्तता कार्यक्रम में प्रवेश करते हैं, तो कुछ लोग गंभीर जटिलताओं से पीड़ित होते हैं, जैसे कि आक्षेप, बुखार और मतिभ्रम, जो भी घातक साबित हो सकते हैं।
  • यदि आप ड्रग्स या अल्कोहल से detoxification प्रक्रिया के दौरान हिलना शुरू करते हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • चित्रा स्टेप 10 को छूने वाला शीर्षक
    6
    आपके द्वारा ले जा रही दवाओं के साइड इफेक्ट्स के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें कई दवाओं में हाथ, बांह और / या सिर के झटके पैदा करने की कमी है इस दुष्परिणाम को ड्रग-प्रेरित ध्रुम कहा जाता है और कैंसर, एंटीपेटीसेंट्स और एंटीबायोटिक दवाओं के खिलाफ दवाओं के कारण हो सकता है। यदि आपको लगता है कि यह घटना आपके द्वारा ले जा रही दवा के साइड इफेक्ट्स से संबंधित हो सकती है, तो यह पता लगाने के लिए कि आपके पास कौन से अन्य समाधान उपलब्ध हैं, अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • आपका डॉक्टर आपको एक अलग दवा का प्रयोग करने का निर्णय ले सकता है, अपनी खुराक बदल सकता है या आप को नियंत्रित करने में आपकी मदद करने के लिए एक और दवा जोड़ सकते हैं।
  • अपने चिकित्सक से पहले परामर्श के बिना इस दवा को रोकना बंद न करें
  • इमेज का शीर्षक, स्केप हिलाने वाला चरण 11
    7
    अपने चिकित्सक से पूछें कि आपका कंबल का कारण जानने के लिए कुछ परीक्षण करें। एक निश्चित गंभीरता के विभिन्न रोग हैं जो पार्किनसों की बीमारी, मल्टीपल स्केलेरोसिस, मस्तिष्क की चोट और हाइपरथायरायडिज्म सहित इस घटना का कारण बन सकते हैं। यदि आपके पास अन्य लक्षण हैं या कुछ और करने के लिए अपने ध्रुव का कारण विशेषता में असमर्थ हैं, तो आपको जल्द से जल्द अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए। आप का कारण निर्धारित करने और सर्वोत्तम समाधान पर सलाह देने के लिए आप परीक्षण और विश्लेषण लिख सकते हैं।
  • टिप्स

    • आपका भूकंप ठंड पर निर्भर हो सकता है इस मामले में, एक पसीने वाली शर्ट पहनें या देखने के लिए उस पर एक कंबल लगाएं कि यह बंद हो जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com