स्वाभाविक रूप से खर्राटे बंद कैसे करें

हर कोई जानता है कि जब वह नींद के दौरान अपने मुंह से सांस लेता है, तब वह निहारता है, और ऐसा कुछ है जो बहुत शर्मनाक शोर पैदा करता है। इस घटना को जांचने के लिए चिकित्सीय अध्ययन किया गया है कि क्या यह किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण होता है। आजकल कई तथाकथित उपचार और गोलियों में तेजी से समाधान और विभिन्न दवाएं बाजार पर हैं। सर्जरी का भी मूल्यांकन किया गया था। लेकिन यह अक्सर प्राकृतिक तरीकों का सहारा लेना बेहतर होता है।

इन प्राकृतिक तरीकों में से अधिकांश केवल प्रभावी नहीं हैं, बल्कि इसके अन्य लाभ भी हैं, जैसे कोई साइड इफेक्ट नहीं है यह एक और अधिक स्थायी और बल्कि आर्थिक इलाज है।

कदम

स्प्रिंग नॉरिंगल स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
अपने पक्ष में सो जाओ यह आपको अपने नाक से सांस लेता है और आपके मुंह से नहीं। इस तरह नाक के मार्गों को खोलें, क्योंकि जब आप अपनी पीठ पर सोते हैं तो हवा आपके मुँह से गुज़रती है, जिससे आप घबरा लेते हैं।
  • स्प्रिंग स्नोिंग प्राकृतिक रूप से चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2



    व्यायाम करें जो आपको रोकने में मदद करता है वे गैर-इनवेसिव तकनीक हैं जो जीभ और जबड़े की गति को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, जो सीधे खर्राटों में शामिल होने वाले भाग होते हैं। इन अभ्यासों को नियमित रूप से स्थायी रूप से समस्या को समाप्त कर देगा।
  • छवि का शीर्षक, स्नापिंग ब्रेकिंग स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    भोजन और अल्कोहल लेने के बारे में सावधान रहें मोटापा, सब के बाद, खर्राटों के कारणों में से एक है, इसलिए आपको उच्च-कैलोरी खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए और स्वस्थ भोजन करना शुरू करना चाहिए। रात के खाने पर भी आपको भारी भोजन नहीं करना चाहिए और भोजन के लिए चुनना आसान होना चाहिए जो पचाने में आसान है। आपको अल्कोहल से बचना चाहिए, साथ ही कैफीन की अत्यधिक मात्रा भी यहां तक ​​कि तम्बाकू को नष्ट करने में मदद मिल सकती है
  • छवि का शीर्षक, स्नापिंग स्नांगिंग स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    सो जाने से पहले अच्छे स्वास्थ्य की आदतें विकसित करें आपके शरीर के लिए एक शांतिपूर्ण कार्यक्रम का पालन करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com