Ephemer लेना बंद कैसे करें

वेनलैफैक्सिन (आमतौर पर व्यापार नाम एफ़ेक्सॉर के नाम से जाना जाता है) एक मौखिक दवा है जो आम तौर पर चिंता, अवसाद और सामाजिक फ़ोबिया के इलाज के लिए निर्धारित है। दुर्भाग्य से, जो मरीज़ एफेक्सोर (जानबूझकर या गलती से) लेने से रोकते हैं, वे आम तौर पर वापसी के लक्षणों का अनुभव करते हैं। संभावित प्रतिकूल प्रभावों में मतली, सिरदर्द, चिड़चिड़ापन, पित्ती, चक्कर आना, ऐंठन या झटके और अन्य मध्यम या उच्च तीव्रता विकार शामिल हैं। खुराक कम करके (आदर्श रूप से एक डॉक्टर की देखरेख में) और निकासी के लक्षणों का प्रबंधन करने के लिए उपाय करने से, आप स्वास्थ्य जोखिमों के बिना Efexor लेना बंद कर सकते हैं। आप गलती से दवा के बिना छोड़ दिया जाता है, तो सबसे अच्छा होगा मनोचिकित्सक या प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से संपर्क करने की प्रतीक्षा कर रहा एक अस्थायी नुस्खा प्राप्त करने के लिए एक फार्मेसी के लिए या आपातकालीन कक्ष से सीधे बात करने के लिए है।

कदम

भाग 1

संयम के कारण होने वाले लक्षणों को प्रबंधित करें
छवि के साथ डील के साथ Effexor निकासी कदम 1
1
समझे कि संभावित लक्षण क्या हैं जब आप Efexor लेना बंद, आप कई नकारात्मक प्रभाव है कि थकान, चक्कर आना, बेचैनी, चिंता, ठंड लगना, उल्टी, सिरदर्द, चिड़चिड़ापन, ऐंठन या कांपना, लाल चकत्ते, कान में बज, तीव्र पसीना, बेचैनी, मांसपेशियों में दर्द और अनिद्रा शामिल अनुभव कर सकते हैं । आम तौर पर लक्षण मध्यम से गंभीर तक होते हैं और अलग-अलग या एक साथ हो सकते हैं
  • छवि के साथ डील ईफफेक्सॉर विथ ड्रॉल चरण 2
    2
    बहुत पानी पी लो यदि आप ईफीक्सोर से निकालने के लक्षणों का अनुभव करते हैं, तो अपने शरीर से निकलने के लिए विषाक्त पदार्थों को जितनी जल्दी हो सके उतना पानी पीने के लिए सरल कदम उठाकर देखें। थोड़े समय के भीतर बेहतर महसूस करने में सक्षम होना ज़रूरी है
  • छवि के साथ डील ईफफेक्सॉर निकासी चरण 3
    3
    कुछ पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाएं यदि आप एफीक्सोर से निकलने वाले लक्षणों का सामना कर रहे हैं, तो यह संभावना है कि आप खाने की तरह महसूस न करें। हालांकि, यह प्रतिरक्षा प्रणाली को और कमजोर करने के लिए उपवास से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप तेजी से पटरी पर वापस जाना चाहते हैं, तो आपको सब्जियों और ताजा या सूखे फल जैसे पौष्टिक अवयवों के आधार पर कम से कम कुछ स्नैक का प्रयास करना होगा।
  • एक मित्र से स्ट्रॉबेरी, केले, बादाम के दूध और नारियल के तेल के साथ एक चिकन तैयार करने के लिए कहें।
  • वैकल्पिक रूप से, सूखे फल या सूखे मांस के कुछ टुकड़े का मुट्ठी भर खाएं जब आप ऐसा करने के लिए स्थिति में महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 4 के साथ डील करें
    4
    विश्राम किया। नशीली दवाओं के लक्षणों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है सोने की कोशिश करना। सभी प्रतिबद्धताओं को रद्द करने और यथासंभव लंबे समय तक सोने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आप सो नहीं सकते हैं, थका हुआ आराम से बचें शरीर को तेजी से ठीक करने की इजाजत दे।
  • याद रखें कि अपने आप को बहाल करने के लिए शरीर को ठीक से हाइड्रेट करना आवश्यक है।
  • तीव्रता से पसीने से पहले और बाद में बहुत सारे पानी पीने से
  • छवि के साथ डील के साथ Effexor निकासी कदम 5
    5
    कुछ व्यायाम करें गहरी साँस लेने. आराम पाने की कोशिश करो और धीमी, लंबी साँस लेने से राहत प्राप्त करें इस तरह से रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा में वृद्धि होगी, हृदय की धड़कन धीमा हो जाएगी और रक्तचाप सामान्य में वापस आ जाएगा। गहरी साँस लेने से आपको चिंता, आतंक और यहां तक ​​कि मतली को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है। अध्ययनों से पता चला है कि यह बेचैनी और सिरदर्द को राहत देने के लिए भी उपयोगी है।
  • छवि के साथ डील के साथ Effexor निकासी कदम 6
    6
    शांति से रुको एफ़ेक्सॉर से निकासी के लक्षण परेशानी या दर्द का कारण हो सकते हैं, लेकिन सौभाग्य से वे हमेशा के लिए नहीं चले जाएँगे। ज्यादातर लोग 24 घंटों (या 72 में से अधिक के भीतर) के भीतर बेहतर महसूस कर रहे हैं। यदि आपका लक्ष्य आपको एफीक्सॉर से अलग करना है, तो आप सही रास्ते पर हैं। कुछ दिनों में या कुछ घंटों में निकासी के लक्षण गायब हो जाएंगे।
  • भाग 2

    गंभीर लक्षणों से बचने के लिए धीरे-धीरे खुराक कम करें
    छवि के साथ डील के साथ Effexor निकासी कदम 7
    1
    अपने चिकित्सक या मनोचिकित्सक से बात करें एफीक्सॉर लेने से रोकने का फैसला करने से पहले, उस व्यक्ति के साथ परिकल्पना पर चर्चा करना जरूरी है, जिसने इलाज का निर्देश दिया था। Venlafaxine को रोकने के लिए आसान नहीं है और भावनात्मक प्रतिक्रियाएं तीव्र हो सकती हैं - कुछ लोग आत्मघाती विचार भी प्राप्त कर सकते हैं। इस ट्रांजिशन से गुजरना सबसे अच्छा है जिस पर आप भरोसा करते हैं एक पेशेवर की देखरेख में।
  • छवि के साथ डील ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 8
    2
    सामान्य रिलीज ईफैक्सॉर के लिए लंबे समय से रिलीज ईफैक्स से स्विच करें। ज्यादातर लोगों को लंबे समय तक रिलीज करने वाले एफीक्सॉर को 75 मिलीग्राम हार्ड टैबलेट में लिया जाता है, जो खुराक कम करने के लिए तोड़ना मुश्किल है। इसके बजाय, सामान्य रिलीज दवा का संस्करण 25, 37.5 या 50 मिलीग्राम गोलियों (100 मिलीग्राम की गोलियों के अतिरिक्त) के रूप में भी उपलब्ध है, जो खुराक के आसान नियंत्रण की अनुमति देता है। अपने डॉक्टर से चर्चा करें कि धीरे-धीरे ब्रेक के लिए सामान्य रिलीज ईएफएक्सॉर पर स्विच करने की संभावना है।
  • एक आकार की गोलियों के साथ यदि आप आवश्यक हो तो टैबलेट आधे में विभाजित कर सकते हैं।
  • गोलियां बांटकर आपको खुराक पर अधिक नियंत्रण प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।
  • इमेज़ेक्स विथ एफ़ेक्सॉर विथ्रावल स्टेप 9 के साथ डील शीर्षक छवि
    3



    कार्यक्रम का समयरेखा कुछ डॉक्टर धीरे-धीरे खुराक को कम करने की सलाह देते हैं, एक सप्ताह के लिए 37.5 या 75 मिलीग्राम कम से शुरू करते हैं, फिर एक और 37.5 या 75 मिलीग्राम तक कम होता है। अधिक धीरे धीरे आगे बढ़ने के लिए, प्रत्येक सप्ताह में केवल 10% की खुराक कम करें - यह पूरी तरह से बंद होने में कई महीनों लगेगा, लेकिन आप संयम के कारण दुष्प्रभावों का अनुभव करने की संभावना कम होगी।
  • छवि के साथ डील के साथ Effexor निकासी कदम 10
    4
    एक अलग दवा का परिचय यदि आपका लक्ष्य दवा को स्थिर करने के मूड का उपयोग करना बंद करना है, तो यह कदम आपके लिए अनुचित होगा। फिर भी, कई डॉक्टर ईफेक्सॉर के निलंबन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिस्थापन एंटिडेपेंटेंट दवा (आमतौर पर 10-20 मिलीग्राम खुराक में प्रोजैक) लेने की सलाह देते हैं प्रोज़ैक के साथ आप कम संभावना है कि वे लक्षण पाए जाते हैं, तो अपने डॉक्टर से मदद स्थिर मूड को बनाए रखने और dell`Efexor निलंबन की वजह से अवांछित दुष्प्रभावों को रोकने के लिए prescrivertelo सकता है।
  • छवि के साथ डील ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 11
    5
    अपने डॉक्टर को नियमित रूप से अपडेट करें फिर, याद रखें कि जब भी आप एक खुराक, दवा या इलाज बदलते हैं तो अपने चिकित्सक या मनोचिकित्सक के संपर्क में रहने के लिए महत्वपूर्ण है। अनुभव और अध्ययन से पता चलता है कि मूड स्विंग अचानक हो सकता है और आप खतरनाक तरीके से व्यवहार करने के लिए प्रेरित करते हैं। अपने चिकित्सक के संपर्क में होने से आपको इस परिवर्तन से स्वस्थ, शांत और सही तरीके से दूर रहने में मदद मिलेगी।
  • रिकॉर्ड रखने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है जिसमें आप रिकॉर्ड कर सकते हैं कि आपको रुकावट के प्रत्येक चरण में कैसा महसूस होता है।
  • भाग 3

    दुर्घटना के मामले में दवाओं को बाधित करने से बचें
    इमेज शीर्षक वाला इमेज ईफफेक्सॉर विड्रावल स्टेप 12
    1
    फार्मेसी से संपर्क करें यदि आप देखते हैं कि आपने गलती से दवा छोड़ दी है, तो अपनी फार्मेसी से संपर्क करें और पूछें कि क्या वह वर्तमान में उपलब्ध है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको बस उसे करना है और इसे सामान्य रूप से ले जाना है।
  • छवि के साथ डील ईफफेक्सॉर विघ्न चरण 13
    2
    डॉक्टर से संपर्क करें यदि आप किसी फार्मेसी में दवा नहीं पा सकते हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर या मनोचिकित्सक से संपर्क करें ताकि आपको नया नुस्खा मिल सके। जितनी जल्दी हो सके एक नियुक्ति प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • छवि के साथ डील ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 14
    3
    आपातकालीन कमरे में जाओ यदि आपके पास 72 घंटों के भीतर चिकित्सक से मिलने का मौका नहीं है, तो सलाह है निकटतम आपातकालीन कक्ष में जाना। आप सोच सकते हैं कि यह आवश्यक नहीं है, लेकिन केवल 24 घंटों के गैर-उपयोग के बाद भी ईफीक्सॉर से निकलने वाले लक्षण भी हो सकते हैं
  • इमेफेेक्सॉर विड्रावल चरण 15 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    एक नर्स से बात करें आपातकालीन कक्ष में पहुंचने के बाद, अपनी स्थिति को चिकित्सा कर्मचारियों को बताएं, आपको बताए गए कारणों से दवा, सामान्य खुराक और कितने समय बीत चुके हैं, आखिरकार आपने इसे कब निकाला था। यह निश्चित नहीं है कि जो व्यक्ति आपका स्वागत करता है, वह यह जानती है कि ईफीक्सॉर से निकालने के लक्षण गंभीर हो सकते हैं, इसलिए धैर्यपूर्वक समझने की कोशिश करें कि यदि आपको कोई खुराक चुकाना है तो आप बहुत बीमार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाले ईफफेक्सॉर विड्रावल चरण 16 के साथ डील
    5
    एक अस्थायी नुस्खा प्राप्त करें आपातकालीन कक्ष चिकित्सक को बताएं कि जब आप मनोचिकित्सक को मिल सकते हैं आप संभवत: उस छोटी मात्रा की दवा लिख ​​सकते हैं जो उस बिंदु तक आपको कोई समस्या नहीं दे पाएंगे
  • इरेफेक्सॉर विड्रावल चरण 17 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    6
    तुरंत फार्मेसी पर जाएं जैसे ही आप आपातकालीन कक्ष को छोड़ते हैं, Efexor को पाने के लिए तत्काल फार्मेसी में जाएं इस तरह से आप भूल गए या नुस्खा खोने का खतरा नहीं लेंगे।
  • चेतावनी

    • दवा को निलंबित करने से अचानक झटके, चक्कर आना, मस्तिष्क में बिजली के झटके की भावना हो सकती है और मतली कुछ लोग स्ट्रोक या दिल का दौरा पड़ने के जोखिम को चला सकते हैं। इस कारण से अगर आप शेयरों में भाग लेते हैं तो सहायता लेना बहुत जरूरी है
    • कारण जो भी हो, Efexor लेना बंद न करें और डॉक्टर से पहले परामर्श किए बिना खुराक में परिवर्तन न करें। यह किसी प्रकार की दवा पर लागू होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com