यौन संबंध के दौरान कम दर्द महसूस करने के लिए

सेक्स एक सुखद अनुभव होना चाहिए, लेकिन अगर यह दर्द होता है तो यह मुश्किल और असहनीय हो जाता है। संभोग के साथ आने वाली दर्द भौतिक, हार्मोनल, भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक समस्याओं पर निर्भर हो सकती है। इन मामलों में, उन्हें संबोधित करने में संकोच न करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें। यदि तनाव या भावनाएं तनाव पैदा करती हैं, तो अपने साथी के साथ आराम करने की कोशिश करें और अपनी इच्छाओं को व्यक्त करें। यह प्रारंभिक समय के समय को बढ़ाता है और विभिन्न पदों की भी कोशिश करता है इसके अलावा, यह मत भूलो कि आप हमेशा रोक सकते हैं और पुनः प्रयास कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

डॉक्टर से संपर्क करें
बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 12
1
डॉक्टर से परामर्श करें अपने चिकित्सक के अध्ययन पर जाएं या अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास एक नियुक्ति करें आपके ध्यान में प्रस्तुत किए जाने वाले बिंदुओं की एक श्रृंखला की सूची बनाएं। संभोग के दौरान आपके द्वारा अनुभव किए गए दर्द की व्याख्या करना तैयार करें। उससे पूछें कि संभव उपचार क्या हैं आपके निदान के आधार पर, आप कुछ परीक्षण या रक्त परीक्षण भी लिख सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एंडोमेट्रियोसिस एक दर्दनाक स्थिति है जो किसी महिला के यौन जीवन को प्रभावित कर सकती है और इसलिए, एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ द्वारा निदान किया जाना चाहिए। यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह संभोग के दौरान पीड़ा का कारण बन सकता है।
  • दर्द के लिए योगदान देने वाली अन्य चिकित्सा कारणों में शल्यक्रिया के कारण जननांग जिल्द की सूजन, योनिजन या योनि आंत्र, श्रोणि भड़काऊ रोग, डिम्बग्रंथि अल्सर या निशान शामिल हैं
  • 2
    दर्द की प्रकृति का वर्णन करें प्रत्येक प्रकार की दर्द विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं को इंगित कर सकती है। अपने डॉक्टर को बताएं जब यह संभोग के दौरान होता है और इसकी प्रकृति क्या है यहां कुछ प्रश्न हैं जिनका आप उत्तर दे सकते हैं:
  • क्या आप प्रवेश के दौरान बीमार हैं या केवल जब आपका साथी धक्का दे रहा है?
  • क्या संभोग के बाद भी दर्द होता है?
  • क्या यह स्पंदन, तीव्र या जल रहा है?
  • क्या यह हाल ही में उत्पन्न हुआ है या लंबे समय से पहले हुआ है?
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 13 बनाएं
    3
    किसी भी हार्मोनल असंतुलन को पता लगाएं यदि आप टेस्टोस्टेरोन, एस्ट्रोजन या किसी अन्य हार्मोन की कमी से पीड़ित हैं, तो प्रभाव आपकी संभोग के दौरान आपकी खुशी या दर्द को प्रभावित कर सकता है। किसी भी हार्मोनल रोग को ठीक करने के लिए संभावित उपचार विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। आप पैच के साथ एक क्रीम, योनि की अंगूठी, मौखिक दवा या हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी का सुझाव दे सकते हैं
  • इनमें से कुछ उपचार प्रभावी हो सकते हैं: लगभग 75% रोगियों का कहना है कि रिश्तों में दर्द घट जाती है।
  • रजोनिवृत्ति, प्रसव, स्तनपान और पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम पूरे हार्मोनल प्रणाली के संतुलन को प्रभावित कर सकती है, जिससे यौन क्रिया के दौरान दर्द हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 14 बनाएं
    4
    किसी भी प्रकार के संक्रमण का इलाज यदि आपने यौन संचारित बीमारी का अनुबंध किया है, तो रिपोर्ट करने से पहले अपने डॉक्टर या स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें। इसके अलावा, यदि आप जननांगों से पीड़ित हैं, तो उपचार की तलाश करें क्योंकि आपके यौन संबंध होने पर यह सूखापन और दर्द का कारण हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप सिस्टिटिस से पीड़ित हो सकते हैं, जो मूत्राशय के संक्रमण है जो यौन संभोग के दौरान दर्द का कारण बन सकता है। एक अन्य आम कारण मूत्र पथ के संक्रमण है जो डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक उपचार के साथ इलाज किया जाता है
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 15 बनाएं
    5
    फिजियोथेरेपी का पालन करें अगर आपको चोट लग गई है, पुनर्वास उपचार आपको मस्कुलोस्केलेटल प्रणाली के आंदोलन और लचीलेपन में सुधार लाने और यौन संबंधों के दौरान दर्द को कम करने में मदद कर सकता है। अधिक उन्नत युग के लोगों को फिजियोथेरेपी से फायदा हो सकता है, खासकर यदि वे तंत्रिका संबंधी विकारों से ग्रस्त हैं
  • बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 16 बनाम छवि
    6
    एक सेक्सोलॉजिस्ट से परामर्श करें आप इटालियन फेडरेशन ऑफ साइंटिफिक सेक्सोलॉजी (FISS) की वेबसाइट पर जाकर इसे पा सकते हैं। एक व्यक्ति या युगल चिकित्सा का पालन करने की कोशिश करें, जिसके दौरान अपने यौन जीवन के बारे में सभी चिंताओं को उजागर करें। संभोग के दौरान दर्द को कम करने के लिए चिकित्सक आपको व्यायाम या संचार तकनीक दिखा सकता है
  • अगर आपने अतीत में हिंसा या यौन उत्पीड़न का सामना किया है, तो एक चिकित्सक से परामर्श करने पर विचार करें यह दर्द को खिलाने के बजाय आपको सेक्स से खुशी प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • भाग 2

    सेक्स के दौरान तनाव कम करें
    सेक्स कम दर्दनाक चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    रिलैक्स। अपनी नाक और मुंह के माध्यम से घुसने वाली हवा पर ध्यान केंद्रित कर, एक गहरी साँस लें बाहर जाने या किसी के साथ रहने से पहले योग का थोड़ा अभ्यास करें दोहराना "आराम" जब तक आपको तनाव भंग महसूस नहीं हो। यदि आप पर बल दिया जाता है, तो आपका शरीर आपके यौन मुठभेड़ों की सफलता को खतरे में डाल सकता है।
    • कभी-कभी यह आपके भय को आवाज देने के लिए भी उपयोगी है। उदाहरण के लिए, आप अपने साथी को बता सकते हैं: "मैं घबरा रहा हूं और शायद मुझे अधिक आराम की आवश्यकता हो"।
  • सेक्स कम दर्दनाक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक शांत जलवायु बनाएं उस जगह पर यौन संबंध रखने की कोशिश करें जहां आप पार्टनर पर अपना ध्यान और ऊर्जा केंद्रित कर सकते हैं। बाहरी शोर और विचलन को कम करें फ़ोन बंद करें सुनिश्चित करें कि कोई भी और कुछ भी आपको बाधित नहीं कर सकता एक शांतिपूर्ण वातावरण आपको आराम करने और अपने आप को जाने की अनुमति देगा।
  • इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार के माहौल को अधिक आराम से महसूस करते हैं कुछ लोग मोमबत्तियों और मंद रोशनी पसंद करते हैं, अन्य पृष्ठभूमि में संगीत खेलते हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 3 बनाएं
    3
    दूसरे व्यक्ति के साथ संवाद करें आपको शायद यह आश्वस्त होगा कि आपके साथी के साथ सेक्स के बारे में बात करने के लिए यह असंवेदनशील है, लेकिन इसके बारे में बात करने से अधिक हानिकारक हो सकता है अगर आप अपने यौन संबंध से पहले अपने साथी को दिखाते हैं, तो आप बिस्तर में भी अपनी कल्पनाओं को व्यक्त करने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होंगे। आप में से प्रत्येक को प्रभावित करने वाली यौन सीमाएं जानना भी महत्वपूर्ण है
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं धीरे से शुरू करना चाहता हूँ" या "अगर हम रोशनी बंद कर देते हैं तो मैं ज्यादा आराम करूँगा"।
  • यदि आपके पास स्त्री-संबंधी समस्या है, जैसे कि एंडोमेट्रियोसिस, तो आपको अपने साथी को सलाह देना चाहिए। खुले रहें और संभावित इनकार से डरो मत। निश्चित रूप से आप अपनी बैठक को संतोषजनक बनाने का एक रास्ता खोज लेंगे।
  • बनाओ सेक्स कम दर्दनाक कदम 4



    4
    अपने शरीर की देखभाल करें आप सेक्स सुधार सकते हैं और इसे कम दर्दनाक बना सकते हैं यदि आप ठीक से खाते हैं, काम करते हैं और अच्छी तरह सोते हैं इसे एक ऐसे प्रशिक्षण के रूप में देखें, जिसके माध्यम से शरीर को अपनी सीमाओं के ऊपर धक्का दे। यदि आप फिट नहीं हैं, तो आपका दर्द दर्द से प्रतिक्रिया कर सकता है। एक संतुलित आहार का पालन करने की कोशिश करें और सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें। प्रत्येक पंक्ति में कम से कम आठ घंटे सो जाओ
  • महिलाओं के लिए, स्वास्थ्य देखभाल और वजन घटाने पॉलीसिस्टिक अंडाशय सिंड्रोम के लक्षणों के क्षीणन से संबंधित हैं। पुरुषों के लिए, वजन घटाने टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बहाल कर सकते हैं और अपने यौन प्रदर्शन को बेहतर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    सेक्स के दौरान दर्द कम करें
    इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 5 बनाएं
    1
    जल्दी में मत हो यौन संबंधों के पहले, दौरान और बाद में आपको आवश्यक सभी समय लें अन्यथा, तनाव में वृद्धि के साथ ही दर्द को महसूस करने का खतरा बढ़ सकता है। जब आप यौन संबंध रखते हैं, धीरे धीरे पता चलता है कि क्या आपके साथी को खुशी लाती है और अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने में डर नहीं।
    • यदि दर्द असहनीय है, तो रोकना और बाद में फिर से कोशिश करने में कुछ भी गलत नहीं है। दृष्टिकोण सबसे अच्छा बचा है "चलो विचार से छुटकारा पाये"।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 6 बनाएं
    2
    अधिक बार सेक्स करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन अधिक यौन संबंध रखने के लिए, आप वास्तव में शरीर के लिए उपयोग हो जाते हैं और इसके परिणामस्वरूप आपको कम दर्द महसूस होता है। कुछ मामलों में, यदि यौन अंगों को प्रेरित नहीं किया जाता है, तो एक जननांग शोष से ग्रस्त हो सकता है - जो दोनों पुरुषों और महिलाओं के लिए सच है इसलिए, रिश्तों की एक निश्चित आवृत्ति इस समस्या की शुरुआत को रोकती है क्योंकि यह जघन क्षेत्र में रक्त की आपूर्ति के पक्ष में है। इसके अलावा, एक सक्रिय यौन जीवन, हमेशा सावधानी बरतने के साथ-साथ, सेक्स से संबंधित डर और तनाव को कम करने की भी अनुमति देता है।
  • बहुत से लोग हस्तमैथुन या अन्य यौन प्रथाओं के माध्यम से दर्द को कम कर सकते हैं, प्रवेश के अलावा, खासकर अगर उनके पास यौन गतिविधि बढ़ाने का कोई तरीका नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 7 बनाएं
    3
    प्रारंभिक अनुमानों को कम मत समझना कम से कम 20-30 मिनट पेंट करने के लिए समर्पित रहें, जो कि लोगों को उत्तेजित होने और यौन संभोग के लिए तैयार करने में कितना समय लगता है। इसे अपने साथी के साथ एक शारीरिक और मानसिक समझौता स्थापित करने के अवसर के रूप में देखें। अपने कामोद्दीपन को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न तरीकों से स्वयं को छूने की कोशिश करें
  • उदाहरण के लिए, भौतिक संपर्क के दबाव को कम करने और हल्के स्ट्रोक के संयोजन को और अधिक निर्धारित के साथ कम करने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 8 बनाएं
    4
    स्नेहक का उपयोग करें प्रारंभिक दिनों के दौरान आपके साथी को स्नेहक का उपयोग करने का प्रस्ताव है आप योनि, योनी या लिंग पर सीधे एक पानी आधारित योनि लागू कर सकते हैं। आमतौर पर, घर्षण और दर्द को कम करने के लिए कुछ बूंदें पर्याप्त हैं यहां योनि मॉइस्चराइजिंग उत्पाद भी हैं जो सूखापन का विरोध करते हैं और कई दिनों तक राहत प्रदान करते हैं।
  • कंडोम के साथ सेक्स करते समय बहुत से लोग स्नेहक विशेष रूप से उपयोगी होते हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 9 बनाएं
    5
    विभिन्न स्थितियों का प्रयास करें अपने लिए और अपने साथी के लिए, सबसे सुखद और कम दर्दनाक लोगों को खोजने के लिए यौन स्थितियों की एक श्रृंखला का अनुभव करें। किनारे पर एक महिला कुछ महिलाओं के लिए आरामदायक हो सकती है क्योंकि इससे कम गहरी पैठ होती है। कभी-कभी एक को पसंद किया जाता है जिसमें दो भागीदारों में से एक दूसरे के ऊपर खड़ा होता है क्योंकि यह अधिक नियंत्रण देता है।
  • रीढ़ की हड्डी में दर्द को कम करने के लिए, डॉक्टर अक्सर मिशनरी की स्थिति की सलाह देते हैं क्योंकि इससे विस्तारित व्यक्ति को तौलिया या निचले हिस्से में मोड़ के नीचे अन्य नरम समर्थन की अनुमति मिलती है।
  • बनाओ सेक्स कम दर्दनाक चरण 10 नामक छवि
    6
    अगर आपको ज़रूरत हो तो रोकें यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है और रिश्ते के दौरान छोड़ना है, तो अपने साथी को सूचित करें और यौन कार्य रोकें। सिर्फ उसे संतुष्ट करने के लिए जारी रखने के लिए मजबूर मत महसूस करो उसे बताएं कि बेहतर परिस्थितियों में फिर से प्रयास करने के लिए आपको कैसा महसूस होता है और एक साथ काम करते हैं
  • इमेज शीर्षक से सेक्स कम दर्दनाक चरण 11 बनाएं
    7
    किसी भी चीज से बचें जिससे जलन हो सकती है यदि आप संभोग के दौरान या बाद में लालिमा, खुजली या झुनझुने लगते हैं, तो यह संभव है कि कुछ ने आपको परेशान किया हो। कुछ लोग लेटेक से एलर्जी है और कुछ कंडोम को प्रतिकूल प्रतिक्रिया दिखाते हैं। कुछ महिलाएं शुक्राणु एलर्जी से ग्रस्त हैं कुछ मामलों में, शुक्राणुनाशकों या कुछ स्नेहक के उपयोग से पुरुषों और महिलाओं दोनों में भी जलन पैदा हो सकती है
  • यदि आपको पता चलता है कि कोई निश्चित उत्पाद आपकी त्वचा को परेशान कर लेता है, तो आप इसे हमेशा से बच सकते हैं या कोई विकल्प ढूंढ सकते हैं उदाहरण के लिए, लेटेक्स एलर्जी वाले लोग अक्सर लम्ब्स्किन कंडोम का उपयोग करते हैं
  • टिप्स

    • यदि दर्द असहनीय हो जाता है, तो आप चुंबन सहित अपने साथी के साथ अपने आप को अच्छी तरह से व्यक्त करने के अन्य तरीकों का उपयोग कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि दर्द दर्द के साथ होता है, तो तुरंत समस्या से निपटने के लिए, क्योंकि यह स्वयं की खोज करने की संभावना नहीं है, लेकिन यह केवल बदतर हो सकता है
    • हमेशा संभोग के दौरान अपने आप को सुरक्षित रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com