नी कैसे निकालें

एक तिल, जिसे भी कहा जाता है "नेवस", एक दाग है जो पिगमेंट कोशिकाओं के समूह के कारण त्वचा पर बढ़ता है। यह आम तौर पर एक भूरे या काले डॉट या डॉट का रूप लेता है "धब्बा"। अधिकांश वयस्कों को औसतन, शरीर पर 10 से 40 के बीच है, जो लगभग सभी बिल्कुल हानिरहित नहीं हैं और चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता नहीं है। कभी-कभी, हालांकि, आप कुछ सौंदर्य कारणों से निकालना चाहते हैं या यदि वे आपको परेशान करते हैं- सर्जरी एक डॉक्टर द्वारा की जा सकती है, लेकिन आप हर्बल उपचारों का भी प्रयास कर सकते हैं। हालांकि, कुछ लोग मेलेनोमा का संकेत कर सकते हैं, जो कि त्वचा की ट्यूमर है जो दुर्दम्य भी है, जो निस्संदेह बहुत आसान है अगर इलाज किया जाता है और जल्दी से इलाज किया जाता है

कदम

विधि 1

उस प्रकार की पहचान करें जो आप को हटाना चाहते हैं
त्वचा का मोल चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
विभिन्न उपचार विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए तिल के प्रकार का निर्धारण करें। हालांकि, सौंदर्य के कारणों के लिए कुछ को निकालने के लिए प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करना संभव है, लेकिन यदि एक कैंसर के प्रकार के होते हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी है। यदि आपके पास अधिक है और एक दूसरे से अलग दिखता है, तो आपको यह त्वचा विशेषज्ञ द्वारा जाँच करनी चाहिए जब आप तिल के बारे में संदेह करते हैं, तो हमेशा एक डॉक्टर से संपर्क करें।
  • नव आम: इस तरह की गैर-कैंसरयुक्त न्यो आमतौर पर गुलाबी, हल्के भूरे या भूरे रंग के होते हैं - किसी भी मामले में इसका केवल एक रंग होता है यह फ्लैट या उठाया जा सकता है, गोल या अंडाकार होता है और आमतौर पर एक पेंसिल इरेज़र से छोटा होता है। यदि आपके शरीर में 50 या अधिक है, तो आपके पास त्वचा के कैंसर का खतरा अधिक है और आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • नियो अटिप्लिक (डिस्प्लास्टिक): यदि आपके पास बड़े, असामान्य या बहु-रंगीन आकार हैं, तो ये अपने चिकित्सक पर जाएं क्योंकि ये त्वचा कैंसर में आसानी से बदल सकते हैं।
  • जन्मजात नव (जन्म चिह्न): इस मामले में तिल जन्म से मौजूद है। यदि नव इस तरह की बहुत बड़ी है, वहाँ मेलेनोमा का अधिक से अधिक जोखिम भी हैं, तो आप त्वचा विशेषज्ञ नियमित रूप से परामर्श करना सुनिश्चित करें कि आप त्वचा कैंसर का कोई लक्षण विकसित नहीं करना चाहिए।
  • स्पिट्ज की नेवस: यह नव मेलेनोमा (त्वचा ट्यूमर) लगता है। इसमें आमतौर पर एक गुलाबी रंग होता है या अधिक रंग लेता है और एक ऊंची, लगभग गुंबददार आकृति होती है - यह भी खून या बहती हो सकती है। इस मामले में यह सुनिश्चित करने के लिए एक बायोप्सी की आवश्यकता है कि यह कैंसर के तिल नहीं है इस प्रकार आम तौर पर बच्चों और किशोरों में आम है
  • मेलेनोमा: यह एक कैंसरग्रस्त तिल है जिसे निकालने की आवश्यकता है। यदि आपको संदेह है कि आपके पास मेलेनोमा है तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए
  • त्वचा का मोल चरण 2 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    अपनी त्वचा की जांच करने के लिए दर्पण का इस्तेमाल करें। एक महीने में कम से कम एक बार सभी शरीर की उपस्थिति की जांच करना उचित होगा। अपने कपड़े ले लो और अपने आप को एक अच्छी तरह से रोशनी कमरे में डाल दिया। यदि संभव हो तो, अपने आप को एक पूर्ण लंबाई दर्पण और एक को अपने हाथ में पकड़ने का प्रयास करें
  • कानों के पीछे और हथियारों के नीचे खोपड़ी और सिर का छिलका भी जांचना याद रखें।
  • अपने पैरों, पैरों, जननांगों, गर्दन के पीछे, नितंबों और जांघों की जांच करें।
  • छवि का शीर्षक त्वचा मोल्स चरण 3 में मिलता है
    3
    जांच लें कि लेस में एक दुर्भावनापूर्ण उपस्थिति है। आप स्मरणीय विधि का उपयोग कर कैंसर के लक्षण देख सकते हैं ABCDE. एक तिल एक मेलेनोमा होने की अधिक संभावना है अगर इसमें कुछ विशेषताओं को नीचे सूचीबद्ध किया गया है:
  • एकसमरूपता। कैंसर में असममित या अनियमित आकृति हो सकती है।
  • बीordi। जब तिल अनियमित और दांतेदार किनारों, चिकनी और वर्दी के बजाय, यह कैंसरयुक्त होने की अधिक संभावना है।
  • सीolour। ज्यादातर मामलों में, कैंसर काले या लाल होते हैं और असमान रंग हो सकते हैं - कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में गहरा हो सकता है
  • डीiametro। कोई नई बड़ी पेंसिल रबड़ को नियंत्रण में रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह चिंता का कारण हो सकता है
  • औरज़ुल्फ़। एक तिल की निगरानी करते समय ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण पहलू संभव है परिवर्तन या तो आकार, आकृति या संरचना के संदर्भ में, क्योंकि यह कैसिनोजेनिक हो सकता है और जब तक परीक्षण अन्यथा साबित न हो जाए, तब तक इसका उपचार किया जाना चाहिए।
  • इसके अलावा, आपको मेलेनोमा के सबसे खतरनाक रूप, नोडलर, पर ध्यान देना होगा, जिसमें बहुत विशिष्ट विशेषताओं हैं:
  • सीrowth। जो लोग आकार में वृद्धि करते हैं, उन्हें निगरानी की जानी चाहिए, क्योंकि वे गंभीर चिंता पैदा करते हैं।
  • डीurity। कैंसर में वे अक्सर कॉम्पैक्ट या स्पर्श करने के लिए कठिन हो जाते हैं।
  • औरlevazione। जब तिल का पता लगाया जाता है तो यह मेलेनोमा में अधिक आसानी से विकसित हो सकता है।
  • स्किन मोल्स चरण 4 के बारे में जानें
    4
    अपने चिकित्सक से तत्काल संपर्क करें यदि आपको मेलेनोमा होने का डर है यदि आपके पास विश्वास है कि एक तिल घातक है, तो जितनी जल्दी हो सके त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें। यदि आप सफलतापूर्वक मेलेनोमा का इलाज करना चाहते हैं, तो तुरंत इलाज शुरू करना आवश्यक है, और केवल एक योग्य डॉक्टर आपको सही चिकित्सा पर सलाह दे सकता है।
  • विधि 2

    एक डॉक्टर से एक बेनिन नव प्राप्त करें
    स्किन मोल्स चरण 5 के बारे में जानें
    1
    एक स्वास्थ्य देखभाल सुविधा से संपर्क करें आम तौर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में सौंदर्य कारणों के लिए मोल को हटाने के लिए लागतों को शामिल नहीं किया जाता है, लेकिन तिल हटाने के अन्य कारण हो सकते हैं। आप विशेष रूप से एक है कि आपको परेशान कर रहा है, तो आप अच्छी तरह से देखने से रोकने है, यह शारीरिक कार्यों में हस्तक्षेप करने या गहने या कपड़े में पकड़ा जाता है, कुछ निश्चित परिस्थितियों में हस्तक्षेप की लागत एक ही स्वास्थ्य सुविधा से आच्छादित है। आखिरकार, अगर आपने निजी स्वास्थ्य बीमा लिया है, तो आप खुद को सूचित कर सकते हैं कि पॉलिसी इस प्रकार के ऑपरेशन की भविष्यवाणी करती है
  • स्किन मोल्स चरण 6 के बारे में जानें
    2
    शल्य चिकित्सा द्वारा हटाया गया तिल है आम तौर पर एक त्वचा विशेषज्ञ एक दिन की अस्पताल के रूप में उसे काटकर केवल एक या दो यात्राओं के बाद तिल निकाल सकता है तिल के आकार और गहराई के आधार पर, चिकित्सक निर्णय ले सकता है "ढाना", ताकि यह त्वचा के साथ फ्लश रहता है, या आपको गहरा कटौती करने और त्वचा को बंद करने के लिए साउचर्स लगाया जा सकता है। अगर कोई संदेह है कि यह कैंसर हो सकता है, तो बायोगैस बायोप्सी द्वारा विश्लेषण के लिए एक प्रयोगशाला में भेजा जाएगा।
  • ज्यादातर बच्चों के लिए, शल्य चिकित्सा के दौरान दर्द को रोकने के लिए स्थानीय संज्ञाहरण (आसपास के क्षेत्र की सुन्नता) पर्याप्त है।
  • अगर नव को वापस जाना चाहिए, तुरंत डॉक्टर पर लौटें, क्योंकि यह संभव कैंसर का संकेत है।
  • त्वचा का मोल चरण 7 के बारे में जानें
    3
    लेजर के साथ तिल को नष्ट करें कुछ त्वचा विशेषज्ञ लेज़र के साथ नव का इलाज करते हैं, हालांकि यह आम तौर पर पहला विकल्प नहीं है जो प्रस्तावित है। हालांकि लेजर नव कोशिकाओं को नष्ट कर सकता है, कुछ लोगों ने पाया है कि सर्जरी के बाद रंजकता फिर से होती है, जो पहले की तुलना में अक्सर गहरा होता है।
  • स्किन मोल्स चरण 8 के बारे में जानें
    4
    रोओरोथेरेपी के साथ अन्य प्रकार की बर्फ बर्फ़ीली होती है वहाँ है कि सूर्य की वजह से और अधिक मोटा होना के रूप में असली नहीं हैं नेवी के कुछ प्रकार, या त्वचा वृद्धि, श्रृंगीयता कहा जाता है, जो ठंड यह उन्हें तुरंत हटा देता द्वारा हटाया जा सकता है। इस प्रक्रिया को आम तौर पर तरल नाइट्रोजन में लथपथ एक कपास की गेंद के साथ किया जाता है और केवल एक मिनट या उससे कम समय लगता है।
  • रोओरोथेरेपी के साथ आप उपचार स्थल पर ब्लैडर या अवशिष्ट निशान बना सकते हैं, लेकिन आम तौर पर यह सामान्य रूप से अपने आप से भर देता है
  • यदि आप संक्रमण के लक्षण, जैसे लालिमा, सूजन या तरल पदार्थों के निचले हिस्से को नोटिस करते हैं, या उपचार के बाद एक नया ट्यूमर फिर से प्रकट होता है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • विधि 3

    एक डॉक्टर से एक नवविरोधक प्राप्त करें
    छवि का शीर्षक त्वचा मोल्स चरण 9 में जाओ
    1
    बायोप्सी से गुज़रना यदि चिकित्सक को संदेह है कि आपका तिल कैंसर है, तो वह एक प्रयोगशाला में परीक्षण करने के लिए एक नमूना उठाएगा। मेलेनोमा का पता लगाने के लिए बायोप्सी आवश्यक है
    • आम तौर पर दिन के अस्पताल में छोटी हस्तक्षेप के साथ बायोप्सी आसानी से और जल्दी से किया जाता है।
    • यह परीक्षण नेवस के दुर्भावनापूर्ण या सौम्य प्रकृति का पता लगाने में सक्षम है - यह कैंसर के विकास के स्तर को भी निर्धारित कर सकता है।
    • कुछ मामलों में, यह सर्नीनल लिम्फ नोड बायोप्सी (एसएलएनबी) नामक शल्यक्रिया करना उचित हो सकता है, जो यह निर्धारित करने में मदद करता है कि विकास किस स्तर पर मेलेनोमा पहुंच चुका है
  • त्वचा का मोल्स चरण 10 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शल्य चिकित्सा की एक सर्जरी सर्जरी से गुज़रें अगर यह फैलता है, तो इससे पहले कि यह फैल जाए, कैंसरयुक्त नव को हटाने के द्वारा मेलेनोमा को पूरी तरह समाप्त कर दिया जा सकता है। इस प्रक्रिया को काटना कहा जाता है, अक्सर ही स्थानीय संज्ञाहरण की आवश्यकता है (जिसके दौरान यह केवल प्रभावित क्षेत्र desensitized जाता है और रोगी जाग रहता है) - लेकिन, अगर मेलेनोमा विशेष रूप से बड़े या गहरी है, यह उचित सामान्य संज्ञाहरण (इस मामले में है रोगी सो रहा है)।
  • यह पाया गया कि मोह्स micrographic सर्जरी कहा जाता उच्छेदन प्रक्रिया की एक विशेष प्रकार के त्वचा कैंसर का सबसे आम प्रकार के दो के उपचार में बहुत प्रभावी है: बेसल सेल कार्सिनोमा और स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा (मेलेनोमा के अलावा)। एक micrographic मोह्स सर्जरी में, डॉक्टर सख्त ऊतक कि माइक्रोस्कोप के रूप में लग रहा है, लंबे समय से माना जाता है कि वर्गों अधिक कैंसर की कोशिकाओं को शामिल नहीं है की उत्तरोत्तर छोटे वर्गों को हटा।
  • जब यह कम होता है, तो एक छांटने के लिए केवल कुछ टांके लग सकते हैं, जबकि अधिक आक्रामक को भी त्वचा प्रत्यारोपण की आवश्यकता हो सकती है।
  • सर्जरी के अंत में आपको घाव का ख्याल रखने में मदद करने के लिए आपको किसी व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती है, अगर यह बड़ी चीरा थी सर्जरी से पहले अपने डॉक्टर से बात करें, तो आपको पता है कि क्या उम्मीद है सर्जन द्वारा सावधानीपूर्वक दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें और समय पर अनुवर्ती विज़िट की जांच करें।
  • छवि का शीर्षक त्वचा मोल्स के छुटकारा पाने के चरण 11



    3
    विकिरण चिकित्सा, कीमोथेरेपी और / या अन्य कैंसर उपचार से गुजरना। यदि कैंसर प्रारंभिक निओ से बाहर लिम्फ नोड्स या अन्य अंगों तक फैल चुका है, तो पारंपरिक एंटीकैंसर उपचार आवश्यक होंगे। त्वचा कैंसर के इलाज के लिए कीमोथेरेपी, रेडियोथेरेपी और अन्य अन्य उपचार आमतौर पर प्रदान किए जाते हैं।
  • इनमें से कुछ विकल्प इस बीमारी को रोकना संभव बनाते हैं, जबकि अन्य केवल उपशामक हैं, इस अर्थ में कि वे मस्तिष्क के जीवन को सुधारने और / या लम्बा खींचने का लक्ष्य रखते हैं जब समस्या असाध्य हो जाती है।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आपके विशिष्ट समस्या के लिए कौन से विकल्प सबसे उपयुक्त है, अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से बात करें, यदि आपके मेलेनोमा को प्रबंधित करने के लिए एक सरल सर्जिकल छांटना पर्याप्त था।
  • छवि का शीर्षक त्वचा मोल्स का छुटकारा पाने के चरण 12
    4
    भविष्य के मेलेनोमा को रोकने के लिए यूवी जोखिम सीमा। पराबैंगनी किरणों (आमतौर पर सूरज की रोशनी के रूप में, लेकिन कमाना बेड, आदि द्वारा निर्मित) के लिए अत्यधिक संपर्क मेलेनोमा के विकास के लिए बहुत योगदान देता है। मोल है, जो तब मेलानोमा में बदल सकते हैं के गठन के जोखिम को कम करने के लिए, आप इस तरह की गतिविधियों तन के रूप में समय की लंबी अवधि, के लिए सीधे धूप के संपर्क में करने की आवश्यकता होती है कि, इतने पर से बचने के आउटडोर पूल में रहना, और।
  • यदि आप सूरज में समय बिताते हैं, तो डाल दें सनस्क्रीन उच्च सुरक्षा कारक के साथ, कम से कम एसपीएफ़ 30
  • यह सलाह विशेष रूप से हल्की त्वचा वाले लोगों के लिए है, क्योंकि ये सूरज के संपर्क में होने वाली त्वचा की क्षति के लिए स्वाभाविक रूप से अधिक संवेदनशील हैं।
  • छवि का शीर्षक त्वचा मोल्स चरण 13 में जाओ
    5
    आवधिक त्वचा की जांच करें अगर आपके पास मेलेनोमा होता है, तो आप दूसरे को विकसित करने की संभावना पांच गुना अधिक है, इसलिए नियमित रूप से त्वचा की जांच करना महत्वपूर्ण है चेक-अप के लिए त्वचाविज्ञान के लिए नियमित रूप से जाओ और अन्य निवारण उपायों के बारे में अधिक जानकारी मांगें जो आप कर सकते हैं।
  • यदि आप या आपके परिवार के किसी भी सदस्य के पास त्वचा के कैंसर का इतिहास है तो आपको नियमित त्वचा की जांच करनी चाहिए।
  • विधि 4

    सोलो से प्राकृतिक उपचार के साथ नी निकालें
    स्किन मोल्स चरण 14 के बारे में जानें
    1
    कभी घर पर तिल को काटने या दाढ़ी नहीं। भले ही चोटों को समाप्त करने के लिए प्राकृतिक उपचार ज्यादातर हानिरहित होते हैं, अगर आप अपने आप में कटौती करने का प्रयास करते हैं तो आप स्थायी निशान छोड़ सकते हैं और खतरनाक संक्रमण का कारण बन सकते हैं। यदि तिल कैंसर है, तो कुछ कैंसर कोशिकाएं त्वचा में रह सकती हैं और पूरे शरीर में फैल सकती हैं, गंभीर परिणाम के साथ।
    • किसी भी मामले में आप तिल निकालने के लिए किसी भी प्राकृतिक उपचार की कोशिश करने से पहले चिकित्सक से मिलना चाहिए, इसलिए पूरी तरह से सुनिश्चित करें कि यह घातक नहीं है।
  • स्किन मोल्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र 15
    2
    इस तथ्य से अवगत रहें कि कीड़े के साथ अकेले काम करने से निशान निकल पड़े। सौंदर्य कारणों के लिए मॉल को हटाने के लिए त्वचा विशेषज्ञ से मिलने के लिए हमेशा बेहतर होता है। नीचे सूचीबद्ध उपचार का उपयोग दशकों से किया गया है, लेकिन वे वैज्ञानिक तौर पर सिद्ध नहीं हैं। ध्यान रखें कि कुछ त्वचा को परेशान कर सकते हैं या यहां तक ​​कि जलन भी हो सकती है।
  • यदि आप कुछ उपचार के दौरान जलन का अनुभव करते हैं, तो उन्हें तुरंत बंद कर दें और अपने डॉक्टर को फोन करें।
  • त्वचा का मोल्स चरण 16 प्राप्त करें
    3
    तिल को भंग करने के लिए त्वचा को प्राकृतिक ब्लीच करें। एपिडर्मिस को हल्का करने में कुछ प्रभावी फल साबित हुए हैं। हालांकि इन सभी उपचारों के परिणाम देखने के लिए कई हफ्तों लगते हैं, मस्तिष्क की उपस्थिति को कम करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है, विशेषकर उनको पता नहीं किया गया, वे निशान छोड़ने के बिना।
  • नींबू का रस खट्टे फल में विटामिन सी होता है, जो कोलेजन (नई त्वचा कोशिकाओं को बनाने के लिए जरूरी) के उत्पादन को बढ़ावा देता है। यह विटामिन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है और यूवी एक्सपोजर के कारण त्वचा रंजकता को रोकना दिखाया गया है। शहद के साथ नींबू का रस मिलाएं और तिल पर 15-20 मिनट के लिए मिश्रण करें, दिन में एक बार। अंत में पानी से धो लो
  • चेतावनी: इस नए उपचार के दौरान सूर्य के प्रकाश के संपर्क में न आएं, क्योंकि फलों का रस पराबैंगनी किरणें, फोटोडर्माटाइटिस, दर्दनाक त्वचा विकार है कि एक खरोंच ट्रिगर कर सकते हैं के कारण ज़्यादा से या त्वचा छीलने के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • एशियाई नाशक (नाशी) इस फल में आर्बुटीन होते हैं, जो कि हाइड्रोकुइनोन का एक प्राकृतिक रूप है, जो कि टीरोसिनसे को प्रभावी ढंग से बाधित दिखाया गया है। टायरोसिनेस एक एंजाइम है जो मेलेनिन के उत्पादन की सुविधा देता है, जो वर्णक है जो त्वचा को काला कर देता है - इसलिए, एंजाइम को अवरुद्ध कर रहा है, त्वचा की "सफ़ेद प्रभाव" को चलाता है। छीलने के बिना फलों को ब्लेंड करें और शहद जोड़ें, जो एक बांधने की मशीन के रूप में काम करता है - 15-20 मिनट के लिए एक दिन का मिश्रण लगाएं - अंत में गर्म पानी से कुल्ला। यदि आप त्वचा की जलन का अनुभव करते हैं तो तत्काल आवेदन करना रोकें।
  • अनानास। इस फल में ऐसे यौगिक शामिल होते हैं जो टायरोसिनेस इनहिबिटरस के रूप में कार्य करते हैं, जिससे त्वचा को विरंजन किया जाता है। आधा चम्मच शहद के साथ भोजन प्रोसेसर में अनानास के चार स्लाइस मिश्रण करें। एक दिन में 15-20 मिनट के लिए मिश्रण करें और फिर गर्म पानी से कुल्ला।
  • गौसेबेरी तेल, भालू बकरी निकालने या अंगूर बीज निकालने इन सभी तत्वों में टाइरोसिनेस अवरोधक होते हैं, इस प्रकार त्वचा को सफेद करने में मदद करते हैं, लेकिन आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए क्योंकि, यदि आप मात्रा के साथ अतिरंजित होते हैं, तो आप एलर्जी प्रतिक्रिया को भड़काने लग सकते हैं। तेल के कुछ बूंदों को मिलाकर शहद के साथ निकालें और तिल पर मिश्रण को 15-20 मिनट प्रति दिन दें।
  • छवि का शीर्षक छटकारा त्वचा मोल्स चरण 17
    4
    लहसुन लागू करें लहसुन का रस सल्फर और एंजाइमों में समृद्ध है, जो वर्णक-उत्पादन कोशिकाओं को नीचा कर देता है - इस तरह से वर्णक स्पष्ट हो जाता है - इसलिए लहसुन एक तिल को कमजोर करने में मदद कर सकता है। आधा में लहसुन की एक लौंग को काटो, तिल के संपर्क में कटौती का हिस्सा डालकर, इसे एक पट्टी से ठीक कर दें और इसे रातोंरात रखें। तिल 5 दिनों के भीतर गायब होना शुरू कर देना चाहिए।
  • सावधान रहें, क्योंकि लहसुन त्वचा को परेशान कर सकते हैं और त्वचा को लाल कर सकते हैं।
  • लहसुन के रस से बचाने के लिए तिल के आस-पास के क्षेत्र में वेसिलीन को लागू करें।
  • त्वचा का मोल चरण 18 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सेब साइडर सिरका का उपयोग करें गर्म पानी के साथ तिल साफ करें, फिर सेब साइडर सिरका में एक कपास झाड़ू को डुबो दें और तिल पर रखें। आप एक पट्टी के साथ क्षेत्र की रक्षा कर सकते हैं और रात भर आवेदन रख सकते हैं - हालांकि, यदि आप त्वचा को कम करना चाहते हैं, तो इसे केवल 10-15 मिनट, चार बार एक दिन में रखने की कोशिश करें। लगभग 10 दिनों के बाद तिल आ सकता है
  • चेतावनी: सेब साइडर सिरका शुरू में तिल की उपस्थिति खराब हो सकती थी।
  • इस तथ्य से अवगत रहें कि यह उत्पाद तिल के टुकड़ी के परिणामस्वरूप निशान छोड़ सकता है।
  • आसपास की त्वचा की रक्षा के लिए वेसलीन लागू करें
  • छवि का शीर्षक त्वचा मोल्स के छुटकारा पाने के चरण 19
    6
    एरंडर तेल या अलसी तेल का प्रयास करें यद्यपि अनुसंधान ने उनके प्रभाव के संबंध में निर्णायक परिणाम नहीं दिए हैं, इन दोनों तेलों का इस्तेमाल लंबे समय के लिए किया जाता है ताकि बर्फ को नरम और विघटित किया जा सके और विशेष रूप से पाए गए उन लोगों के लिए उपयुक्त हो।
  • कास्टर का तेल: अरंडी के तेल की कुछ बूंदों के साथ बिकारबोनिट का केवल एक चुटकी मिश्रण करें और दिन में दो बार नव पर समाधान लागू करें। यह विधि शायद ही निशान छोड़ देती है, लेकिन नव शुरू होने से पहले एक महीने या उससे अधिक समय लग सकता है।
  • सन बीज के तेल: एक आटा बनाने के लिए शहद के साथ सूक्ष्म रूप से जमीन का मिश्रण करें - एक घंटो के लिए तिल पर इसे लागू करें, तीन बार एक दिन में। परिणाम देखना शुरू करने में कई सप्ताह लग सकते हैं।
  • स्किन मोल्स पायदान 20 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    7
    मुसब्बर वेरा रखो तिल पर मुसब्बर वेरा को लागू करने और पूरी तरह से अवशोषित होने तक प्रतीक्षा करने के लिए एक कपास पट्टी का प्रयोग करें, फिर अधिक लागू करें। कुछ हफ्तों के बाद, तिल को फीका करना शुरू कर देना चाहिए।
  • चेतावनी

    • यदि आप देखते हैं कि तिल जल्दी बदलता है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से परामर्श करें।
    • मोल्स को हटाने के लिए क्रीम का उपयोग न करें ये ऐसे उत्पादों होते हैं जो अक्सर सस्ते कीमतों पर ऑनलाइन बिके जाते हैं और शल्य चिकित्सा हटाने के लिए गैर-इनवेसिव विकल्प के रूप में विज्ञापित होते हैं। वास्तव में, ये क्रीम त्वचा में गहरे घावों को छोड़ सकते हैं, क्योंकि वे नीचे की त्वचा में खुदाई करके और अपूरणीय क्षति के कारण तिल की मोटाई से परे कार्य करते हैं। सर्जिकल हटाने से छोड़ा गया छोटा निशान, वास्तव में, वास्तव में कम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com