हम्सटर में ट्यूमर का निदान कैसे करें

हैम्स्टर छोटे जानवरों divertenti- कंपनी उत्सुक प्रकृति कर रहे हैं और आसान prendersene देखभाल हालांकि है, पुराने हो रही है, कैंसर, कैंसर कोशिका जनता को विकसित कर सकते हैं। हालांकि अधिकांश मामलों में वे सौम्य (गैर-खतरनाक) ट्यूमर हैं, अगर उनका निदान नहीं किया जाता है और तुरंत इलाज किया जाता है तो वे गंभीर रूप से हम्सटर के स्वास्थ्य को कम कर सकते हैं। उन्हें पहचानने में सक्षम होने के लिए, आपको शारीरिक लक्षणों का पालन करना चाहिए और पशुओं को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

कदम

भाग 1

ट्यूमर के लोगों की जांच
हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 1
1
पेट पर किसी भी झुर्रियों की जांच करें चूंकि टोपी बूढ़ा हो जाती है, हम्सटर विभिन्न ऑन्कोलॉजिकल रोगों का विकास कर सकता है। लिंफोमा, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है, इस पशु का एक विशिष्ट ट्यूमर इस प्रकार पेट के पास गांठ के गठन के कारण, कई आंतरिक अंगों और लिम्फ नोड्स को प्रभावित कर सकते है। यदि इन neoformations काफी बड़ा है, तो आप उन्हें अनुभव करने या उन्हें देखने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • लिम्फ नोड्स जानवरों के पूरे शरीर में छोटे पिंड हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली का हिस्सा हैं।
  • युवा नमूनों में पेट को प्रभावित करने वाले लिम्फोमा अधिक आम है और यह हैम्स्टर पॉलीओमाइरस नामक वायरस के कारण होता है
  • महिला हम्सटर स्तन के कैंसर के विकसित हो सकता है, ग्रंथियों कि छोटे निपल्स से पहचाना जाता है कि सभी छाती में पाए जाते हैं और इस मामले में पालतू, ट्यूमर एक बड़े द्रव्यमान के रूप में प्रकट होता है।
  • हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि स्टेप 2
    2
    अंडरमॉम्स और गर्दन पर ड्राफ्ट की जांच करें। लिंफोमा आम तौर पर इन इलाकों में स्थित लिम्फ नोड्स के सूजन का कारण बनता है - यदि गांठों से जाना जाता है, तो इसका अर्थ है कि वे ट्यूमर कोशिकाओं की उपस्थिति से शायद सूजन कर सकते हैं।
  • हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि का चरण 3
    3
    मौसा के समान जनता पर ध्यान दें हैम्स्टर Polyomavirus वायरस भी त्वचा को प्रभावित कर सकते हैं पैदा कर रहा मौसा के समान ट्यूमर, इन ट्यूमर के अपने गठन के लिए trichoepitheliomas बुलाया वयस्कों में आम हैं।
  • यदि हम्सटर ठेके इस वायरल संक्रमण, खुजली विकसित कर सकते हैं एक त्वचा के कण (छोटे परजीवी) के कारण होता है - अगर यह अपने छोटे दोस्त के साथ मामला है, उसकी त्वचा दरिद्र और खुजली हो सकती है।
  • हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 4
    4
    निरीक्षण करें कि द्रव्यमान लाल और गर्म है हम्सटर अन्य प्रकार के गांठ, फोड़े, जो संक्रमित जेब हैं विकसित कर सकते हैं। आप इन जानवरों में एक नया गठन पर नज़र डालते समय, यह सत्यापित करने के लिए कि यह वास्तव में एक ट्यूमर जन और नहीं एक ascesso- बाद लाल और स्पर्श, यह संक्रमित और सूजन है जिसका अर्थ है करने के लिए गर्म किया जा सकता है महत्वपूर्ण है।
  • अन्यथा, ट्यूमर शायद ही कभी लाल या गर्म है, हालांकि यह अभी भी सूजन और संक्रमण के लक्षण दिखा सकता है - डॉक्टर दो अलग-अलग रूपों को पहचान सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि यह क्या है।
  • हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 5
    5
    जिस गति से वह बढ़ता है उसका ध्यान रखें। हम्सटर ट्यूमर बहुत तेजी से मात्रा में वृद्धि करने के लिए करते हैं यदि आप देखते हैं कि एक टक्कर अचानक बड़ा हो जाता है, तो यह एक ट्यूमर होने की संभावना है।
  • भाग 2

    अन्य शारीरिक लक्षणों का निरीक्षण करें
    हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 6
    1
    भूख में एक बूंद का ध्यान रखें जब हम्सटर में एक ट्यूमर होता है, तो वह कम खाने शुरू कर सकता है आप समझ सकते हैं कि यह अनुपयोगी है अगर यह भोजन के दौरान सामान्य रूप से खाए जाने वाले सभी भोजन को खत्म नहीं करता- इसके अलावा, वह आमतौर पर उन मिठाइयों को नहीं खाना चाहती जो उन्हें पसंद करते हैं।
    • कम भोजन करना, आपका छोटा मित्र वजन घटाना शुरू करता है - वजन घटाने एक हम्सटर का एक सामान्य लक्षण है जिसमें ट्यूमर है
  • हम्सटर में डायग्नोश ट्यूमर नाम की छवि चरण 7
    2
    निरीक्षण करें कि आपको पाचन समस्याओं का अनुभव है पाचन अंगों (पेट, आंतों, आदि) में लिंफोमा पेट की परेशानी, विशेष रूप से दस्त का कारण बन सकती है - आप उन्हें फेंक नहीं पाएंगे, क्योंकि ये जानवर ऐसा नहीं कर सकते हैं।



  • हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 8
    3
    जांचें कि क्या यह बाल खो देता है आम तौर पर, हैम्स्टर ग्रंथियां होती हैं जो हार्मोन (अधिवृक्क, थायराइड) का उत्पादन में ट्यूमर विकसित - इस मामले में, रोग शरीर के सामान्य हार्मोनल संतुलन को नष्ट कर देता है और लक्षणों में से एक बालों के झड़ने का परिणाम है।
  • लिम्फोमा भी एक ही लक्षण पैदा कर सकता है, लेकिन इस मामले में खालित्य विचित्र है।
  • हम्सटर में नैदानिक ​​ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 9
    4
    अगर जानवर की अत्यधिक प्यास होती है तो मूल्यांकन करें थायराइड या अधिवृक्क ग्रंथि ट्यूमर हम्सटर बेहद प्यास बना सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपको सामान्य से अधिक बार पानी से कटोरा भरना है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपने इस प्रकार के कैंसर का अनुबंध किया है।
  • हम्सटर में निदान ट्यूमर नाम वाली छवि चरण 10
    5
    व्यवहार में बदलाव देखें बीमारी के कारण शारीरिक असुविधा जानवरों को असामान्य तरीके से कार्य करने का नेतृत्व कर सकती है। उदाहरण के लिए, आप छोड़ने की बात करने के प्रभावित क्षेत्र में बाल चाटना कर सकते हैं या lesioni- भड़काने ट्यूमर यह चलने के लिए कठिन बना देता है, तो भी अजीब घूमना शुरू कर सकते हैं।
  • पशु भी बहुत कमजोर हो सकता है और अब पहले के रूप में चंचल नहीं बन सकता है।
  • भाग 3

    पशु चिकित्सक से एक निदान प्राप्त करें
    हम्सटर में डायजेस ट्यूमर शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    पशु चिकित्सक को पशु ले लो। जैसे ही आप अपने शरीर पर एक neoformation नोटिस, आप इसे अपने चिकित्सक द्वारा देखा होगा जैसे ट्यूमर बहुत तेज़ी से बढ़ते हैं, आपको यह पता लगाने में समय बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है कि यह अपने आप से गायब हो जाता है - इससे पहले कि आप इसे देख सकें, जितनी जल्दी आप रोग का निदान और इलाज कर सकते हैं।
    • जब आप डॉक्टर के पास जाना है, उनमें हम्सटर की पूरी चिकित्सा के इतिहास के बारे में बता, जब आप पहली बार गांठ और क्या अन्य लक्षण आप भी वेधशाला उन्हें पता है कि पशु सामान्य रूप से खाती है और यदि आप अन्य पिछले रोग पड़ा है तो कृपया के लिए देखा भी उसे बताना ।
  • हम्सटर में डायग्नोस ट्यूमर नाम की छवि चरण 12
    2
    पशु चिकित्सक को neoformation से कुछ ऊतक लेना चाहिए। एक ट्यूमर का निदान करने का सबसे अच्छा तरीका एक नमूना का विश्लेषण करना है - इस प्रक्रिया को बायोप्सी कहा जाता है और आमतौर पर दर्द से बचने के लिए जानवर को एक संवेदनाहारी प्रदान करता है। इसके बाद, नमूना का विश्लेषण करने के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाता है और ट्यूमर के प्रकार का निर्धारण किया जाता है।
  • संभवतः परिणाम प्राप्त करने से पहले आपको कुछ दिन इंतजार करना होगा।
  • हम्स्टर्स में निदान ट्यूमर नाम की छवि चरण 13
    3
    विभिन्न उपचार विकल्पों की जांच करें आधिकारिक निदान प्राप्त होने के बाद, डॉक्टर आपके साथ उपलब्ध विभिन्न उपचारों का मूल्यांकन करेंगे। यदि ट्यूमर त्वचा पर है, तो संभवत: इसे निकालने की शल्य प्रक्रिया की आवश्यकता है - यदि इसके बजाय आंतरिक अंग को प्रभावित किया है, तो इसे खत्म करने के लिए अधिक जटिल हो सकता है, खासकर यदि यह बहुत बड़ा हो।
  • टिप्स

    • महिलाओं की तुलना में ट्यूमर के मुकाबले महिलाओं की संख्या अधिक होती है।
    • घातक ट्यूमर इन जानवरों में काफी दुर्लभ हैं।

    चेतावनी

    • आंतरिक ट्यूमर आमतौर पर तब तक नहीं पाए जाते जब तक कि वे बड़े न हो जाएं और जानवर बहुत कमजोर न हो- इस समय, केवल एक ही संभव विकल्प मस्तिष्क की बीमारी है (क्रूर दमन नहीं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com