कॉपरेट का उपयोग करने के बजाय गर्भवती रहें कैसे

बधाई हो, आपने गर्भवती होने का प्रयास करने के लिए अभिभावक बनकर जानबूझकर बनना चुना है। बांझपन के लिए परीक्षा और उपचार शुरू करने से पहले, चिकित्सकों को कम से कम 12 महीने (6 महीने यदि आप 35 वर्ष से अधिक हो चुके हैं) के लिए प्राकृतिक प्रयासों की अनुशंसा करते हैं। आप कैसे सुनिश्चित करें कि आप गर्भवती होने के लिए सबसे अच्छा समय का उपयोग करते हैं? गर्भवती होने के लिए, अपने शरीर के बारे में अधिक जानने के लिए और गर्भवती होने के लिए, इस परियोजना को पूरा करने के लिए आवश्यक उपकरणों को इकट्ठा करना शुरू करें। कृपया ध्यान दें कि यह मासिक धर्म कप के अनुमोदित संकेत के बाहर एक प्रयोग है और निर्माता या स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इसकी अनुशंसा नहीं की गई है

कदम

गर्भ गर्भवती होने के बजाय कप के चरण का उपयोग करें
1
अपने चक्र का ध्यान रखें चक्र का पहला दिन संख्या के साथ कैलेंडर पर तारीख को चिह्नित करता है "1"। आपके अगले चक्र अंकों के पहले दिन "1" कैलेंडर पर और अंतिम चक्र की अवधि के दिनों की संख्या से पहले दिन के निशान। आमतौर पर ovulation (अंडाशय से अंडे की रिहाई) चक्र के मध्य में होता है। एक ठेठ 28-दिवसीय चक्र में, उदाहरण के लिए, ovulation 14 वें दिन गिरता है। 30 दिन के चक्र में, ओव्यूलेशन 15 वें दिन होना चाहिए। आप अपने चक्र के अंत से पहले गर्भवती होने की कोशिश करना शुरू कर सकते हैं। जाहिर है आपको कोशिश करने से पहले गर्भ निरोधकों को रोकना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, इसके बजाय कप के प्रयोग से गर्भवती हो जाओ चरण 2
    2
    चक्र के बीच, उस दिन पहले आ जाएगा, और इसका इस्तेमाल करते हैं जब तक आप एक सकारात्मक परिणाम है जारी है, या अगले चक्र शुरू नहीं करता है से पहले ovulation परीक्षण या दो दिन के 12 वें दिन का उपयोग करें। दिन में एक बार उन्हें इस्तेमाल करें। मैं सबसे सस्ता और सामान्य छड़ी सलाह देते हैं, एक गर्भावस्था परीक्षण की तरह लग रही है, और आप एक छोर पर पेशाब या पेशाब के साथ एक कटोरी में उन्हें सोख सकता (निर्देशों को ध्यान से पढ़ें)। उन्हें हर दिन एक ही समय में उपयोग करने का प्रयास करें Ovulation चक्र और महिला के आधार पर भिन्न हो सकते हैं प्रत्येक दिन कैलेंडर पर परीक्षण के परिणाम यह जानना ज़रूरी है कि ये परीक्षण तथाकथित एलएच (ल्यूटिनीजिंग हार्मोन) शिखर की पहचान करते हैं जो पिट्यूटरी ग्रंथि से मस्तिष्क तक जाते हैं, यह अंडाकारों को इंगित करता है कि यह समय ovulate है यह तुरंत नहीं होता है, एलएच चोटी 24-36 घंटों के वास्तविक अंडाशय से पहले है।
  • छवि का शीर्षक, इसके बजाय कप के प्रयोग से गर्भवती हो जाओ चरण 3
    3
    यदि ओव्यूलेशन परीक्षण सकारात्मक है, तो 12 घंटे प्रतीक्षा करें और उसके बाद यौन संबंध रखें। गर्भाशय ग्रीवा एक अविश्वसनीय अंग है यह विभिन्न प्रकार के म्यूकोसा पैदा करता है श्वेत श्लेष्मिका को शुक्राणु (और बैक्टीरिया) ब्लॉक करता है और इसे प्रजनन पथ में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देता है। गर्भाधान के बाद, गर्भाशय ग्रीवा एक म्यूकोसा जो आश्रय एक अजन्मे भ्रूण रहता है बनाता है, और है कि उठता है, तो जन्म के बाद अपने मूल आकार में वापस आती है अनुमति देने के लिए 10 सेंटीमीटर से ऊपर बढ़ती है। उपजाऊ अवधि के दौरान, चक्र के मध्य में कुछ दिन, गर्भाशय ग्रीक तथाकथित उर्वर श्लेष्म का उत्पादन करता है। अंडा सफेद की स्थिरता स्पष्ट और लोचदार है यह श्लेष्म शुक्राणु के लिए एक राजमार्ग की तरह है जो गर्भाशय ग्रीवा और प्रजनन पथ तक जाता है। गर्भाशय ग्रीवा पर पहुंचने पर, शुक्राणु रासायनिक रूप से बदलता है, अंडे के निषेचन के लिए अनुमति देता है। इस प्रक्रिया को लगभग 12 घंटे लगते हैं, ताकि संशोधित शुक्राणु के साथ सच्चे अंडाशय के समन्वय के लिए फिर से सेक्स करने से पहले सकारात्मक ओव्यूलेशन परीक्षण के 12 घंटे बाद इंतजार करें। यह आपके ओवुलेशन को अपने सिस्टम में संशोधित लाइव शुक्राणुओं की अधिकतम संख्या के साथ सिंक्रनाइज़ करेगा।
  • छवि का शीर्षक, इसके बजाय कप के प्रयोग से गर्भवती हो जाओ चरण 4
    4



    सेक्स के बाद सही तरीके से मिनी कप का उपयोग करें। मैं सेक्स करने की सलाह नहीं देता और फिर कप के साथ बीज "इकट्ठा करना" इसके बजाय, (आह) अपने साथी से बीज लेने के लिए कहें और इसे कप में सीधे रखें। एक अपनी उंगलियों पर तैयार रखें और इसे सही समय पर खोलें थर्माप्लास्टिक झिल्ली को कवर करते हुए, होंठ और अंदर के अंदर बीज को दबाएं। पक्षियों को क्रश करें और निर्माता द्वारा निर्देशित कप के रूप में डालें - गर्भाशय ग्रीवा के पीछे और जघन हड्डी के पास पूर्वकाल प्रालंब के साथ योनि के पीछे। गर्भाशय ग्रीवा के उपजाऊ श्लेष्म को गर्भाशय ग्रीवा से कप तक, बीज की एक फिल्म के साथ कवर किया जाएगा। यह दोनों की प्रभावशीलता को अधिकतम जाएगा, गर्भाशय ग्रीवा के अस्तर और अपने साथी के वीर्य, ​​आप के बारे में एक घंटे के बाद, liquefarà जब शुक्राणु म्यूकोसा प्रवेश करती है और प्रजनन पथ में। कप 6 घंटे से अधिक के अंदर छोड़ दें, लेकिन 12 घंटे से ज्यादा नहीं।
  • गर्भ गर्भवती होने के बजाय कप के चरण का शीर्षक चित्र 5
    5
    6 घंटे से अधिक के बाद इसके कप को हटा दें प्याला निकालना मुश्किल हो सकता है और थोड़ा डरा सकता है, लेकिन ठंड होने की कोशिश करें और याद रखें कि यह थोड़ी `प्रतिबद्धता के साथ बाहर आ जाएगा यदि आप निचले होंठ के नीचे कीचड़ उंगली को नहीं जोड़ सकते हैं और खींच कर, अपनी अंगुली से छूकर और इसे नीचे खींचकर और ऊपर खींच कर शीर्ष पर सील तोड़ सकते हैं। यह आपके पैर को आपकी छाती और बैठने में भी मदद कर सकता है। एक बार हटाए गए कप की सामग्री की जांच करें क्या यह कुछ सफेद टुकड़ों के साथ स्पष्ट तरल से भरा है? इसमें तरलीकृत और उपजाऊ श्लेष्म बीज होना चाहिए।
  • गर्भ गर्भवती होने के बजाय कप के चरण का शीर्षक चित्र 6
    6
    अगले चक्र तक इंतजार करें कि क्या आप गर्भवती हैं। यह जल्दी करने के लिए समय की बर्बादी है और परीक्षा बहुत जल्दी ले, आप एक झूठी नकारात्मक, भ्रामक और खुद को demoralizing होगा। गर्भाशय तक पहुंचने के लिए निषेचित अंडे के लिए 7-10 दिन लगते हैं और उसे व्यवस्थित करते हैं। आपको गर्भावस्था के विशिष्ट लक्षण जैसे कि स्तन दर्द, थकान, मतली, पीठ दर्द, कभी-कभी एक सकारात्मक परीक्षण से पहले भी होना चाहिए। यदि आप गर्भवती हो जाते हैं, तो आपकी गर्भावस्था का पहला दिन वास्तव में दवा के अनुसार, आपके अंतिम चक्र का पहला दिन है। क्या आप इस तिथि को कैलेंडर पर चिह्नित करने में प्रसन्न नहीं हैं? आप गर्भधारण का समय निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए। यह आपके स्त्री रोग विशेषज्ञ को चकित करेगा शुभकामनाएं!
  • टिप्स

    • एक स्वस्थ और संतुलित आहार और जीवन शैली को छूट दी जानी चाहिए। शारीरिक गतिविधि और स्वस्थ खाने की आदतों में प्रजनन क्षमता, साथ ही साथ धूम्रपान और शराब छोड़ना आप सभी के लिए एक माता पिता बनने के लिए तैयार हो रहे हैं, क्यों नहीं इसे तुरंत शुरू करना है?
    • मिनी कप इस्तेमाल किए बिना, क्या आप अपने चक्रों को रिकॉर्ड करके और ओव्यूलेशन टेस्ट का उपयोग करके गर्भवती हो सकते हैं? बेशक, आप कर सकते हैं, लेकिन कप आपको ग्रीवा और बीज के श्लेष्म के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए एक अतिरिक्त गारंटी दे।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो आप अपनी उंगलियों के साथ अपने म्यूकोसा को भी नियंत्रित कर सकते हैं। आपको अपनी उंगलियों के बीच कुछ इंच का विस्तार करना चाहिए और प्रजनन अवधि के दौरान स्पष्ट दिखाई देना चाहिए।
    • आप बिना सेक्स के भी इस विधि का उपयोग कर सकते हैं। बस इसके बजाय कप में अपने साथी को बीज बनाकर हमेशा की तरह आगे बढ़ें
    • अक्सर सेक्स करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं बहुत ज्यादा सेक्स शुक्राणुओं की संख्या में कमी कर सकते हैं, आपका आदमी केवल उनमें से एक निश्चित संख्या का उत्पादन कर सकता है। ओव्यूलेशन के सप्ताह के दौरान वैकल्पिक दिनों में यह जोड़ों के लिए सामान्य आवृत्ति है जो एक बच्चे की कोशिश करते हैं, लेकिन सिद्धांत रूप में आप केवल एक बार सेक्स करने के बाद गर्भवती हो सकते हैं सकारात्मक ovulation परीक्षण के 12 घंटे बाद कम से कम एक बार सेक्स करना महत्वपूर्ण है।
    • आराम करो और मज़े करो ऐसा काम न करें क्योंकि आपके मन में एक लक्ष्य है। एक बार कप का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, यह सब प्राकृतिक हो जाएगा
    • आप स्टिक के बजाय ओव्यूलेशन की निगरानी के लिए उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। ये छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो जीभ पर लगाए जाने वाले सेंसर के साथ होते हैं और यह आपके एलएच पीक को लार के विद्युत गुणों के लिए धन्यवाद देता है। उदाहरण के लिए बेबीकंप की लागत लगभग 700 € है, लेकिन अंत में वे प्रयोज्य परीक्षणों की तुलना में पैसा बचाते हैं इन उपकरणों में से कुछ में आंतरिक कैलेंडर्स भी होते हैं जो आपके "सबसे उपजाऊ" दिन दर्शाते हैं।
    • अपने प्रयासों का दस्तावेजीकरण आपके डॉक्टर को निदान करने में मदद कर सकता है। लगता है कि समस्या क्या है, इसकी तुलना में ज्ञान की स्थिति से बांझपन से निपटना बेहतर है। बहुत कम से कम आप ओव्यूलेशन परीक्षण कर सकते हैं और अपने चक्र की लंबाई का दस्तावेज कर सकते हैं। आम तौर पर प्रजनन क्षमता की निगरानी एक hysterosalpingogram में होते हैं (एक्स रे प्रजनन पथ की जाँच करने के लिए), डिम्बग्रंथि आरक्षित, प्रोजेस्टेरोन परीक्षण, साथी के वीर्य का विश्लेषण और कई अन्य विश्लेषण के परीक्षण। बांझपन का सबसे आम कारण पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम है, जो ओवुलेशन को रोक सकता है। एक बार जब आपका डॉक्टर क्लॉमिड के साथ डिम्बग्रंथि के उत्पादन को फिर से शुरू करता है और फिर से ओवुलिंग शुरू करता है, तो आप गर्भवती हो सकते हैं पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम का अर्थ यह नहीं है कि आप कभी भी ऑव्यूलेट नहीं करेंगे, यह स्थिति की गंभीरता के आधार पर अधिक दुर्लभ ही हो जाती है। तो यह प्रत्येक मौका, रिकॉर्डिंग और परीक्षण करने और कप का उपयोग करने के लिए सबसे अधिक अवसर बनाने के लिए समझ में आता है।
    • समय का उदाहरण: दिन 1: चक्र का पहला दिन, 1 चक्र का दिन 1। दिन 28: चक्र का अंतिम दिन 1. दिन 1: चक्र का पहला दिन, चक्र 2 का दिन 1
    • जब आप चक्र को पंजीकृत करते हैं तो निष्ठा महत्वपूर्ण होती है। एक ओवुलेशन टेस्ट छोड़ना मतलब हो सकता है कि ओवल्यूशन गायब है। यदि चक्र आगे बढ़ता है और आपको एक सकारात्मक ओवुलेशन टेस्ट नहीं मिल सकता है, तो आप हमेशा उसे जाने और अगले एक के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि चक्र के कुछ ही दिन शेष हैं तो पौधे की संभावना नहीं है।
    • बांझपन आसानी से बहुत महंगा हो सकता है और यह लगातार एक माता पिता बनने की आपकी इच्छा की जांच करने के लिए समझ में आता है। विश्लेषण ही महंगा है, और कृत्रिम गर्भनाल के लिए सैकड़ों यूरो खर्च किए जा सकते हैं, जबकि इन विट्रो निषेचन के दौरान हजारों यूरो का भी खर्च होता है। अक्सर ये उपचार स्वास्थ्य देखभाल द्वारा कवर नहीं किए जाते हैं आपके पास कई विकल्प हो सकते हैं, जिनमें से कोई भी बहुत आकर्षक है अंडा दान के साथ निषेचन है, अन्य विकल्प मातृत्व, गोद लेने या न होने वाले बच्चे हैं।
    • इसके बजाय कप एक मासिक धर्म कप के रूप में बनाया गया है, आंतरिक और बाहरी शोषक के लिए एक विकल्प। हालांकि, इसकी हाइपोलेर्लैजेनिक थर्माप्लास्टिक की सतह और रासायनिक घटकों की कमी से यह उर्वरता के लिए सहायता के रूप में महान क्षमता प्रदान करता है। इसे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रजनन सहायता के रूप में इस्तेमाल करने के लिए मंजूरी नहीं दी गई है और मुझे उम्मीद है कि ऐसा कभी नहीं होगा। इसी तरह के उत्पादों को स्वीकृत लागत 10 गुना अधिक है मैं कप की अच्छी आपूर्ति करने की सलाह देता हूं, अगर कंपनी को भविष्य में समस्याएं आ रही हैं और वह अनदेखा हो सकता है
    • माइक्रोस्कोप के तहत लार देखकर एलएच चोटी की पहचान करना भी संभव है। आप शिखर के दौरान एक "फ़र्न" ड्राइंग देख सकते हैं
    • दिन 12: ऋणात्मक ओव्यूलेशन परीक्षण * 13 दिन: ऋणात्मक ओवुलेशन परीक्षण * 14 दिन: सकारात्मक ओव्यूलेशन परीक्षण 14.5 दिन: कप के बजाय सेक्स का उपयोग करना दिन 15: सच ovulation होता है, प्रजनन पथ में शुक्राणु, निषेचन दिन 25: पौधे दिन 28: चक्र का अंतिम दिन 2. * दिन 29: सकारात्मक गर्भावस्था परीक्षण।
    • यदि आप इन निर्देशों का पालन करते हैं तो आप गर्भवती होंगी या आपको पता चल जाएगा कि आपको अपने डॉक्टर से सहायता चाहिए। पहले मामले में, माता-पिता होने की भ्रमित और तनावपूर्ण दुनिया में बधाई और आपका स्वागत है। पिछले मामले में, बांझपन सबसे ज्यादा दर्दनाक और हानिकारक स्थितियों में से एक है जो टर्मिनल रोगों के अलावा हो सकता है, लेकिन कुछ सकारात्मक पहलुओं में भी हैं

    चेतावनी

    • इसके बजाय कप को डालने पर सावधान रहें, वे फिसलन हो सकते हैं, उन्हें उल्टा मत डालें! एक हिस्सा श्रेष्ठ के रूप में दर्शाया गया है, जाहिर है, अगर बीज गलत पक्ष पर है, तो थोड़ी संभावना है कि शुक्राणु श्लेष्म में जाता है
    • जाहिर है आपको गर्भवती होने की कोशिश करने से पहले किसी भी गर्भनिरोधक को रोकना चाहिए।
    • एक्टोपिक गर्भावस्था के लक्षणों के बारे में जानें! वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं और आपकी भविष्य की उर्वरता को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आपके पास गंभीर दर्द के साथ गर्भावस्था के लक्षण हैं, तो तत्काल एक चिकित्सक को देखें
    • लिंग के लिए स्नेहक का उपयोग न करें जो प्रजनन के लिए अनुमोदित नहीं हैं, वे शुक्राणुओं को मार सकते हैं। मौखिक सेक्स न करें, लार शुक्राणु को मारता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैलेंडर
    • इसके बजाय मासिक धर्म कप
    • ओव्यूलेशन टेस्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com