कैसे गर्भावस्था के दौरान आंतों गैस को कम करने के लिए

आंत्र गैस का उत्पादन गर्भावस्था से संबंधित सबसे शर्मनाक और असुविधाजनक साइड इफेक्ट्स में से एक हो सकता है। प्रोजेस्टेरोन जैसे गर्भावस्था हार्मोन पहले त्रैमासिक से पाचन प्रक्रिया को धीमा करना शुरू करते हैं। इन हार्मोनों में यह सुनिश्चित करने का कार्य है कि बच्चा पर्याप्त रूप से खिलाया गया है, लेकिन "सिक्का के दूसरी तरफ" इस प्रक्रिया का यह है कि भोजन आंत में लंबे समय तक रहता है, जिससे अप्रिय गैस निर्माण होता है। इसके अलावा, गर्भावस्था के हार्मोन्स भी मांसपेशियों को प्रसव के लिए तैयार करने के लिए तैयार करते हैं, ताकि आपको गैस की जरूरत को महसूस करने में अधिक कठिनाई हो। यह हार्मोनल डिसऑर्डर तब होता है जब गर्भाशय सूख जाता है और दूसरे पेट के अंगों को दबाकर शुरू होता है सौभाग्य से, आप पेट फूलना कम करने के लिए कई तकनीकों को लागू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

आहार को ध्यान में रखें
गर्भवती चरण 3 के दौरान गैस को आसान बनाने में मदद करें
1
खाना खाने के लिए हर दिन खाने के लिए भोजन डायरी रखें ऐसा करके, आप यह पहचान सकते हैं कि कौन से खाद्य पदार्थों को विशेष पाचन समस्याएं पैदा होती हैं प्रत्येक व्यक्ति को अलग ढंग से भोजन को आत्मसात, लेकिन आप विशेष रूप से उन खाद्य पदार्थ, जैसे कि सेम, मटर, साबुत अनाज, फूलगोभी, गोभी, ब्रोकोली, शतावरी और के रूप में है कि गैस के गठन पैदा करने के लिए जाना जाता है के लिए चौकस होना चाहिए प्याज।
  • यदि आपकी समस्या के लिए जिम्मेदार डेयरी उत्पाद हैं, तो उन्हें लैक्टोज-मुक्त दूध या अन्य कैल्शियम-समृद्ध खाद्य पदार्थों की जगह लेने की कोशिश करें। आप डेयरी उत्पादों को सक्रिय फसलों, जैसे दही या केफिर के साथ खाने की कोशिश कर सकते हैं, जो पाचन प्रक्रिया को मदद करते हैं।
  • फ्राइड, वसा या उन कृत्रिम मिठास वाले खाद्य पदार्थ न खाएं
  • किण्वित खाद्य पदार्थ को अपने आहार में जोड़ने के लिए दर, जैसे कि किमची या सायरक्राट, बैक्टीरिया के रूप में "अच्छा" उनमें निहित पाचन पक्ष में है
  • ध्यान रखें कि आपको गैस के गठन के कारण खाने से सभी खाद्य पदार्थों को बाहर नहीं करना चाहिए। गर्भावस्था के दौरान फाइबर की एक पर्याप्त मात्रा और पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाने के लिए महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना होगा कि खाद्य योजना को ठीक करने के लिए कौन से खाद्य पदार्थ मुख्य समस्याएं पैदा करते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप सार्वजनिक स्थान पर हों या किसी महत्वपूर्ण मीटिंग से पहले आप पेट की समस्याओं से बचने का फैसला कर सकते हैं।
  • पानी के साथ वजन कम करने वाला शीर्षक चित्र छवि चरण 1
    2
    बहुत पानी पी लो कब्ज से बचने के लिए आपको अपने आप को ठीक से हाइड्रेटेड रखना होगा, फूटा हुआ और आंत्र गैस के लिए जिम्मेदार एक अन्य कारक
  • कांच से पी लो और पुआल का उपयोग न करें, इसलिए बहुत अधिक हवा नहीं पेश करें
  • गैस बुलबुले को निगलने के लिए आपको कार्बोनेटेड पेय भी देना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक गर्भावस्था के दौरान गैस को आसानी में मदद करें चरण 4
    3
    छोटे अक्सर भोजन करें यद्यपि बहुत अधिक खाने के दौरान खाने के दौरान यह महत्वपूर्ण है, धीमा पाचन तंत्र एक समय में बहुत सारे भोजन को सहन नहीं कर पा रहा है। इसलिए, कम से कम अक्सर खाने की सलाह दी जाती है, इसलिए पहले से ही मुश्किल पाचन प्रक्रिया को कम करने के लिए नहीं।
  • छवि का शीर्षक गर्भावस्था के दौरान गैस को आसान करने में सहायता चरण 6
    4
    धीरे से खाएं और प्रत्येक काटने को अच्छी तरह से चबाएं। अधिकांश आंत्र गैस का गठन तब किया जाता है जब पेट में एंजाइमों द्वारा पर्याप्त आंतों में बैक्टीरिया पर्याप्त रूप से पचाने में नहीं खा रहे हैं। यदि आप इसे चबाने से हर एक मसाले को तोड़ते हैं, तो आप आंतों के जीवाणुओं के काम को हल्का करेंगे, जिससे गैस के गठन को कम करना होगा।
  • भाग 2

    एक स्वस्थ जीवन शैली का पीछा करते हुए
    छवि का शीर्षक, वजन घटाने से बचें चरण 6
    1
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें आंदोलन पाचन प्रक्रिया को उत्तेजित करता है - इसका मतलब यह है कि भोजन आंतों के मार्ग में अधिक तेज़ी से आगे बढ़ता है, यात्रा के दौरान कम गैस का उत्पादन करता है। एक नई प्रशिक्षण योजना शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें कि यह आपके लिए सुरक्षित है



  • गर्भधारण के दौरान गैस की मदद करने में मदद
    2
    आरामदायक कपड़े पहनो जिंदगी की ऊंचाई पर बहुत तंग कपड़े आगे बढ़े हुए पाचन तंत्र को कुचलने के लिए आगे बढ़े हुए गर्भाशय से दंडित कर सकते हैं। यदि आपकी पैंट या स्कर्ट आपकी त्वचा पर एक निशान छोड़ रहे हैं, तो आपको उन्हें अधिक आरामदायक और ढीले कपड़ों के साथ बदलना होगा।
  • गर्भनिरोधक असुविधाजनक कदम 7 के साथ कोप शीर्षक छवि
    3
    योग करने की मुद्रा तीन योग पद हैं, विशेष रूप से, जो गैस के गठन को कम करने में मदद करते हैं और गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित हैं। सभी तीनों को सभी चौकों पर मिलकर किया जाता है:
  • बिल्ली की स्थिति में एक बिल्ली की तरह श्रोणी को संग्रहित करना होता है और फिर उसे वापस करने से केंद्रीय क्षेत्र में अवकाश बन जाता है।
  • बेसिन योजना के पार्श्व undulations सही पक्ष पर अपनी पीठ चाप के लिए, के रूप में अगर मैं थे आप विपरीत दिशा में एक ही आंदोलन करने की कोशिश के बाद, उनके सिर और नीचे के बीच जितना संभव हो उतना लाने के लिए कोशिश कर रहा है, "हिलाना पूंछ"।
  • श्रोणि के घूर्णन, जैसा कि शब्द स्वयं ही कहते हैं, उन पोतों के परिपत्र आंदोलन हैं जो पेट नृत्य के लिए किये गये हैं, लेकिन सभी चौकों पर शेष हैं।
  • भाग 3

    हर्बल और औषधि उपचार का मूल्यांकन करें
    स्टॉप ए कोल्ड नाम वाली छवि जब आप इसे महसूस कर रहे हैं चरण 05 पर आ रहा है
    1
    टकसाल की कोशिश करो मिंट-आधारित उत्पादों का इस्तेमाल शताब्दियों के लिए किया जाता है जैसे कि पेट फूलना के लिए प्राकृतिक उपचार। गैस्ट्रो-प्रतिरोधी कैप्सूल चुनें, ताकि वे पेट से गुजर सकें और भंग करने से पहले आंत तक पहुंच सकें। इस तरह, टकसाल प्रभावी है, जहां इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है
    • आप हर्बल चाय तैयार करने के लिए पुदीना के पत्तों का उपयोग भी कर सकते हैं और पाचन तंत्र में असुविधा को शांत कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक अल्सर चरण 6 से बचें
    2
    ओवर-द-काउंटर-आधारित दवाएं लें ये गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित होते हैं, हालांकि उन्हें हमेशा लेने से पहले स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात करने के लिए सलाह दी जाती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपकी आवश्यकताओं के लिए एक अच्छा विचार हैं किसी भी मामले में, आपको केवल दवाओं पर स्विच करना चाहिए यदि सभी आहार प्रयास विफल हो गए हैं और संतोषजनक परिणाम नहीं मिले हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक अल्सर कदम 1 से बचें
    3
    अपने डॉक्टर से परामर्श करें यदि लक्षणों में भी बदतर होने लगती है यदि तत्काल फूलों के लक्षण सामान्य प्रबंधनीय अड़चन से परे हो जाते हैं, अगर आपके पास गंभीर दस्त हो या यदि आप अपनी मल में खून देखते हैं तो तत्काल उनसे संपर्क करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com