आवाज़ को कैसे पुनर्प्राप्त करें

अपनी आवाज कम करना सस्ता नहीं है, और इस असुविधा का कारण बहुत अधिक प्रयास या गंभीर चिकित्सा समस्याओं के कारण हो सकता है। कई गायकों और अन्य लोग जो समय के विस्तारित अंतरालों के लिए जोर से बोलते हैं, वे इससे पीड़ित होते हैं। यदि स्वर बैठना अन्य कारकों, नहीं आवाज के अत्यधिक और अस्थायी उपयोग के कारण हुई थी, सभी आवश्यक जांच करने के लिए एक डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करते हैं। यदि यह क्षणिक थकान या अत्यधिक उपयोग के कारण होता है, तो आप इस लेख में सुझावों का पालन करके उपचार की गति बढ़ा सकते हैं।

कदम

भाग 1

अच्छी आदतें हैं
आपकी आवाज वापस चरण 1 प्राप्त करने वाला छवि
1
यथासंभव लंबे समय के लिए आवाज को आराम करो। सिर्फ एक सामान्य मात्रा से बात करते हुए मुखर रस्सियों को तनाव में डाल दिया जाता है, और यह सामान्य रूप से उपचार को धीमा कर सकता है। बेशक, कुछ मामलों में ऐसा करने के लिए आवश्यक है। मुखर रस्सी के उपयोग को सीमित करने से आपको वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने में मदद मिल सकती है, इसलिए सीधे बात करने से बचें
  • हम दृढ़ता से फुसफुसाए के खिलाफ सलाह देते हैं यह बहुत स्वाभाविक नहीं है, और वास्तव में मुखर रस्सियों को और भी तंग रखता है।
  • लिखने के लिए पेपर और पेन रखें जो आप दूसरों से संवाद करना चाहते हैं। वैसे, यह मजेदार हो सकता है।
  • 2
    नमक पानी के साथ गड़बड़. ग्लेलिंग हाइड्रेट्स को मुंह, मुखर रस्सियों को नरम किया जाता है और आवाज वसूली की प्रक्रिया को तेज करता है आप सुपरमार्केट में अलग-अलग माउथवैश से चुन सकते हैं अन्य बातों के अलावा, वे आपको अपने गले में बैक्टीरिया को मारने की अनुमति देंगे, शायद आवाज में गिरावट का दोषी है।
  • आखिरी बात आप चाहते हैं सचमुच गले की परत जलाकर राख है: आप माइक्रोवेव में गर्म करने के लिए एक गिलास पानी डाल, तो सुनिश्चित करें तरल बहुत गर्म नहीं है।
  • 3
    योग के साथ शरीर को गर्म करें वास्तव में, आवाज शरीर का एक अभिन्न अंग है, इसलिए इसे गर्म करने के लिए, आपको पहले सिर से पैर की अंगुली तक पिघल करना चाहिए। योग आपके शरीर के बारे में जागरूक होने के लिए एक आदर्श व्यायाम है और डायाफ्राम का उचित रूप से प्रयोग करना शुरू करता है। आप विशेष रूप से बीमार नहीं हैं, तो यह एक शानदार तरीका ऊपर ढीला है (हालांकि, अगर बीमारी, आप कमजोर था बिस्तर में रहने के लिए बेहतर!)।
  • डायाफ्राम को आपरेशन में रखने के लिए यहां एक अच्छा अभ्यास है। मंजिल पर घुटने। अपने पैरों को थोड़ी सी फैलाने के लिए सुनिश्चित करें अपने हाथों को अपने घुटनों पर रखें - हथियार फैलाए हुए, अपनी नाक के साथ गहराई से श्वास लें। अपने मुंह का दृढ़ता से उपयोग करें अपने हाथों से अपने घुटनों पर अच्छे दबाव व्यायाम करें - इस बीच, अपनी उंगलियों को फैलाना देखो, अपनी जीभ को आगे बढ़ाएं और शेर की गड़गड़ाहट को पुन: उत्पन्न करें - एक मजबूत और निर्णायक ध्वनि आपको डायाफ्राम के साथ ऐसा करना होगा, गले से नहीं!
  • 4
    भाप की शक्ति का उपयोग करें वास्तव में, हाइड्रेशन सब कुछ है अपने आप को आंतरिक रूप से हाइड्रेट करने के अलावा, बेहतर बनाने के लिए अपने आप को पानी के साथ घेरने का प्रयास करें अगर इस समय आप गर्म स्नान नहीं कर सकते और भाप में विसर्जित नहीं कर सकते, पानी को उबाल लें और अपना चेहरा कंटेनर के करीब ले जाएं। अपने परानास साइनस के आसपास भाप की चादर बनाने के लिए अपने सिर पर एक तौलिया रखें।
  • इस स्थिति को कुछ मिनटों के लिए रखें। आपको अपने परानास साइनस को मुक्त महसूस करना चाहिए (यदि आपके पास सर्दी है तो) जब आप की आवश्यकता महसूस करते हैं, तब दोहराएं।
  • 5
    धूम्रपान बंद करो. आप कोई है जो साल के लिए आप धूम्रपान छोड़ने के लिए, इस लेख में बताने के लिए की अवसर ले सकते हैं है: यह आवाज सहित सामान्य रूप में स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। धूम्रपान अनीता को नुकसान पहुंचाता है, और व्यावहारिक रूप से मुखर रस्सियों को जलता है।
  • आप जिज्ञासा सोच रहे थे, तो छोड़ने धूम्रपान सस्ता है, तो आप भी अपने आसपास के लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए है, यह कैंसर गिरावट की संभावना फेफड़ों और मूत्राशय के साथ बीमार कम हो जाती है की अनुमति देता है हृदय रोग के जोखिम को कम कर, की अनुमति देता है अधिक आसानी से प्रतिस्पर्धी या शौकिया स्तर पर व्यायाम करें
  • 6
    डॉक्टर के पास जाओ यदि आपने कल रात कराओके माइक्रोफ़ोन पर कब्ज़ा कर लिया है, तो आपको शायद किसी विशेषज्ञ को जाने के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। हालांकि, यदि आप एक हफ्ते पहले जाग गए हैं, तो आपको कवर के लिए दौड़ना होगा। क्या हो रहा है यह समझने के लिए एक विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • आम तौर पर बोलते हुए, किसी भी बीमारी को तीन से चार दिन तक चलने पर मेडिकल परीक्षा की आवश्यकता होती है इलाज के मुकाबले इसे रोकना हमेशा बेहतर होता है और, यदि यह विकार अन्य लक्षणों (खाँसी, बुखार, आदि) के साथ है, तो यह है बिल्कुल डॉक्टर के पास जाने का मामला
  • भाग 2

    खाएं और बेहतर पियो
    1



    बहुत पानी पीना अपनी आवाज को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश करते समय अपने शरीर के हद तक के इष्टतम स्तर को रखें। तरल पदार्थों के घूस को बढ़ाने से गले को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड वातावरण बनाने की सुविधा मिलती है, जो मुखर कार्यों को बहाल करती है। हाइड्रेशन आवाज वापस पाने के लिए रहस्य है।
    • बचने के लिए तरल पदार्थ क्या हैं? शराब। गले को सूखी और शरीर को पूरी तरह निर्जलीकरण। यदि आप जल्द ही अपनी आवाज ठीक करना चाहते हैं, तो दूर रहें।
  • 2
    पेय और अम्लीय खाद्य पदार्थों से बचें चाय, खट्टे फल और चॉकलेट (अन्य के बीच में) अम्लता का कारण। दरअसल, मुखर तार पर उनका कोई सीधा नकारात्मक प्रभाव नहीं होता, लेकिन वे गैस्ट्रिक भाटा का कारण बनते हैं, जो अच्छा नहीं है। यह विकार सूजन खराब कर सकता है और आवाज का नुकसान बढ़ा सकता है। विदेशी पदार्थों और बैक्टीरिया से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका जो समस्या को बढ़ा सकता है, वह अभी भी बहुत से पानी पीना है
  • आप सही तरीके से समझ गए: चाय अम्लीय है, और अम्लता के अस्तर के लिए उच्च स्तर की अम्लता वाले उत्पादों हानिकारक हैं। जो लोग इस पेय को बिल्कुल प्रभावी समझते हैं अनुभव इसे सिखाने के बाद बेहतर वास्तव में, यह एक शांत प्रभाव पड़ता है, लेकिन वास्तविक समस्या को हल करने के लिए जरूरी सेवा नहीं करता है।
  • 3
    कमजोर पेय पदार्थों का सेवन करें चूंकि आप शायद केवल पानी नहीं पीते हैं, सुनिश्चित करें कि सभी पेय गर्म हैं उन्हें बहुत ठंडा या बहुत गर्म नहीं होना चाहिए: इन दोनों तापमानों के गले की परत पर प्रतिकूल असर पड़ता है। और, यदि आप चाय पीते हैं (चलो यह चेहरा, तो आप शायद होगा), शहद जोड़ें
  • क्या आप नहीं जानते कि आप दूध पी सकते हैं? डेयरी उत्पादों गले के आसपास एक अस्तर बनाते हैं, जो एक क्षणिक शांत प्रभाव उत्पन्न कर सकते हैं। असल में, वे केवल समस्या को ढंकते हैं, जो फिर से वापस आ जाएगी। यदि आपको प्रदर्शन करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रदर्शन से पहले घंटों में डेयरी उत्पादों का उपयोग नहीं करते हैं।
  • भाग 3

    सूथिंग उत्पाद
    1
    फार्मेसी पर जाएं ऐसे कई उत्पादों हैं जो आवाज पर अविश्वसनीय प्रभाव का दावा करते हैं। बस सलाह के लिए फार्मासिस्ट से पूछें और आप पाएंगे कि आपके लिए क्या सही है यदि आप एक चमत्कारी पद्धति के लिए बेताब हैं, तो इनमें से एक काम करेगा। आप औषधीय दुकान पर जा सकते हैं।
    • किसी भी स्थिति में, याद रखें कि पानी और बाकी अभी भी दो सर्वोत्तम समाधान हैं। फ़ार्मेसियों में खरीदे गए उत्पादों पर निर्भर न करें
  • 2
    दर्द से राहत देने के लिए खांसी की गोलियां ले लीजिए। तापमान परिवर्तन या शुष्क वातावरण गले में जलन पैदा कर सकता है। इसके लिए, हाइड्रेशन का निर्माण सूजन को शांत कर सकता है क्षेत्र को चिकनाई करने के लिए गोलियों का उपयोग प्रभावी है।
  • यहां तक ​​कि चबाने वाली गम भी आपके मुँह में सूखीपन को कम कर सकता है। अधिक चिकनाई और हाइड्रेटेड आप कर रहे हैं, आप बेहतर होगा
  • 3
    एक आर्मीडिफायर में निवेश करें विशेष रूप से, यदि आप एक सूखी वातावरण में रहते हैं और यह मुखर चिड़चिड़ापन का कारण है, तो यह समस्या को हल करने में मदद कर सकता है। यह एक विधि है जो वाष्पशील बर्तन के समान है, लेकिन इस उपकरण के प्रभाव से पूरे कमरे में हवा को फैलता है।
  • 4
    समस्या को आधार पर हल करें अक्सर खो जाने से आवाज अधिक गंभीर विकार को इंगित करती है। यदि आपके पास खांसी, ठंड या गले में खराश है, तो इस बीमारी का ख्याल रखने की बजाए केवल बीमारी का ध्यान रखें। आप देखेंगे कि वह एंटीबायोटिक दवाइयां लेकर लौट आएंगे, शीत या बुखार से मुकाबला करने के लिए सभी आवश्यक उपायों को लेने के लिए विटामिन सी को इकट्ठा करना शुरू करेंगे।
  • चेतावनी

    • यदि आइटम कुछ दिनों के बाद वापस नहीं आते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें। एक विस्तारित नुकसान दवा की आवश्यकता होती है और अधिक गंभीर विकार का लक्षण हो सकता है।
    • यदि आपको अतिरिक्त बलगम नहीं लगता है, तो गुनगुना तरल पदार्थ नहीं पीते हैं गले में गले वास्तव में मुखर रस्सियों की सूजन के कारण होता है, जो शरीर के अन्य हिस्सों के समान तरीके से प्रतिक्रिया करता है। उदाहरण के लिए, जब आपका टखने सूख जाता है, तो बर्फ पैक तैयार करें - अगर यह केवल आपको दर्द पहुंचाता है, तो बस क्षेत्र के लिए एक गर्मी स्रोत लागू करें ऐसा इसलिए है क्योंकि सर्दी संचलन को धीमा कर देती है और सूजन घट जाती है, जबकि गर्मी संचलन और सूजन बढ़ जाती है। यदि गले में गले के साथ बलगम नहीं है, तो आपको पेय का उपभोग करना चाहिए ठंड मुखर रस्सियों की सूजन कम करने में मदद करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com