किसी के दिन को उज्ज्वल कैसे करें

क्या आपने देखा कि कितने निराश लोग आपके आस-पास हैं? उन लोगों को वास्तव में इस चिकित्सा की स्थिति से पीड़ित हो सकता है, या बस उदास लग रहा है या एक बुरे दिन के शिकार हो सकता है। यह लेख किसी के दिन को रोशन करने में आपकी मदद करेगा, शायद एक खुशहाल काम का माहौल बनाने में योगदान दे जिससे हर किसी को खुश हो जाए आप इस पद्धति का उपयोग कहीं से और किसी के साथ, ज्ञात लोगों और अजनबियों के साथ कर सकते हैं।

कदम

इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 1
1
मुस्कान, मुस्कान, मुस्कान कभी-कभी, जब हम एक मुस्कुराते हुए चेहरे को देखते हैं, हमें ऐसा करने के संभावित कारणों को याद है, और हम एक बेहतर मूड में महसूस करते हैं। कुछ लोग, तथापि, और भी अधिक उदास महसूस करते हैं और दावा किया कि इस तरह के किसी प्रियजन की मौत के रूप स्टार मुस्कान के लिए कुछ भी और एक अवसाद या एक मुश्किल स्थिति, जूझ के लिए नहीं हो सकता है। मानव अंतःक्रियाओं का सरलतम, होंठों के कोने को ऊपर की तरफ खींचने की इशारा, आपके लिए उपलब्ध अच्छी इच्छा के सबसे शक्तिशाली संदेशों में से एक है। चाहे आप सुबह से रात तक या बस सिर्फ कुछ लोगों को लगता है कि आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए मुस्कान का फैसला, तो आप एक खुला मुस्कान मिल जाएगा और वास्तविक गंभीर मामलों को छोड़कर, दोनों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा।
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 2
    2
    आपसे मिलने वाले किसी को नमस्ते कहें लोगों को पता चल जाएगा कि उन्हें गौर किया गया है और स्वीकार किया गया है और उन्हें सुखद अनुभव मिलेगा।
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 3
    3
    ध्यान रखें कि दयालुता के कार्य की आवश्यकता है ध्यान देने की शुरुआत में, आपको दुखी, अकेला और निराश लोगों की संख्या से आश्चर्य होगा। आप उन्हें एक पार्क में अकेले मिल सकते हैं, अपनी कॉफी के सामने रोते हुए या नाखुश नज़र देख सकते हैं। यहां तक ​​कि मुस्कुराहट मदद कर सकती है, लेकिन अगर वे वास्तव में हताश लगते हैं, दृष्टिकोण और पूछें कि क्या सब कुछ ठीक है। गले या रूमाल की पेशकश करें कई अजनबी किसी अजनबी तक नहीं खुलेंगे और कुछ दुर्भाग्यवश महसूस करेंगे कि आप अपनी गोपनीयता का उल्लंघन कर रहे हैं या आपकी देखभाल करने की बजाए उनके जीवन में हस्तक्षेप कर रहे हैं। याद रखें कि अगर किसी व्यक्ति को एक वास्तविक समस्या का सामना करना पड़ रहा है, उदाहरण के लिए, एक टर्मिनल बीमारी का निदान, आपसे पूछना है कि सब कुछ ठीक हो जाता है तो यह बहुत उपयोगी नहीं हो सकता है
  • छोटे, हर्षित उपहार वाले आश्चर्य वाले लोग घर का बना कपके या स्वादिष्ट हौसले से पके हुए भुजा किसी की सुबह को रोशन करने के लिए आदर्श होते हैं। समय के बारे में सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति का शर्करा और कैलोरी खुश होना चाहता है वह दिन अवांछित अधिक वजन या मधुमेह जैसी बीमारी के निदान के लिए काली नहीं है।
  • आप के बाद व्यक्ति के लिए भुगतान करें आप उस व्यक्ति को चाहते हैं आप (एक कारण है कि आप का समर्थन की वजह से उदाहरण के लिए) को मुफ्त भोजन प्राप्त करने के बाद कोई वास्तविक कारण है या एक से अधिक हैं तो बस आपको अतिरिक्त पैसे जिसके साथ आप किसी के दिन, के लिए प्रस्ताव को चमकदार करना चाहते हैं करते हैं। इस तरह की दया के एक यादृच्छिक अधिनियम कई के दिन को चमकदार, लेकिन ध्यान रखें कि आपका उपहार के प्राप्तकर्ता एक व्यक्ति जो पहले से ही पूरी तरह से खुश, या कभी कभी कोई है जो वास्तव में इसके लायक नहीं है, उदाहरण के लिए एक आपराधिक है हो सकता है हो सकता है। किसी भी मामले में, हालांकि, आप यह नहीं जानना चाहते हैं कि आपकी सहायता कौन प्राप्त करेगा। अपने हाव-भाव के साथ आप बेरोजगारी के वर्षों के बाद अपने बच्चों के लिए पहली बार के लिए भुगतान करने के लिए एक एकल पिता को रोकने सकता है, लेकिन बंद नहीं करते और ऐसा करने के लिए मान्य है, तो आप अपने खुद के विकल्प का मानना ​​जारी है और आप जानते हुए भी नहीं में अच्छा लग रहा है, तो जो प्राप्तकर्ता आपकी मदद
  • विशेष अवसरों का लाभ उठाएं उदाहरण के लिए, वेलेंटाइन डे पर, किसी को गुलाब का एक बड़ा गुच्छा भेजें या किसी को फूल के लिए वितरित करें, जिसे इसकी आवश्यकता होती है। याद रखें कि कुछ लोगों को फूलों से एलर्जी हो सकती है
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 4
    4
    प्रशंसा अद्भुत काम करती है लोग इस बात की सराहना करते हैं कि दूसरों को ध्यान देना चाहिए और कुछ विशेष पहलुओं पर गौर करना चाहिए जिसमें वे शायद समय और विचारों का निवेश करते हैं। सावधान रहो, हालांकि, उस पर प्रकाश डालना नहीं है, जिस पर आप पर गर्व नहीं हो सकता उदाहरण के लिए, विशेष रूप से दर्दनाक बीमारी या अवधि की उपस्थिति में वजन घटाने पर तनाव नहीं डालें जोखिम लेने से बचने के लिए, लोगों की उपस्थिति की कार्रवाई की सराहना नहीं करता है। एक हार्दिक `महान काम` कभी आक्रामक नहीं होगा।
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 5
    5



    आशावाद को बढ़ावा दें यदि किसी के लिए कुछ गलत हो रहा है, तो स्थिति के सकारात्मक पक्ष को उजागर करने का प्रयास करें। इस बात पर बल दें कि अन्य तरीकों से चीजें कैसे बदतर हो सकती थीं। उदाहरण के लिए, यदि किसी सहकर्मी को वह पदोन्नति नहीं मिली जिसकी वह इच्छाशक्ति करती है, तो आशा है कि आपको आशा है कि आपको शायद `नई स्थिति से बंधे हुए सभी अतिरिक्त पैसे खर्च करने में कठिनाई होती।`
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 6
    6
    यदि आप किसी दोस्त के दिन को रोशन करना चाहते हैं, तो बॉक्स के बाहर व्यवहार करने में संकोच न करें और उसे आश्चर्यचकित करें
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 7
    7
    बेघर याद रखें क्या आप अक्सर किसी विशेष व्यक्ति को सड़क पर रहने वाले नोटिस करते हैं? कितनी बार आप किसी इंसान के पास बिताएंगे, जिसकी शाम को वापस आने का कोई घर नहीं है? वे सबसे बहादुर उन दुनिया में बीच नहीं हो सकता है, लेकिन सभी, हत्यारों और जो लोग बच्चों का अपहरण सहित, जीने का अधिकार है, और क्या यह पैसे या एक गर्म भोजन हो, बेघर की सराहना करते हैं आप कुछ भी देना धन अक्सर भोजन की तुलना में अधिक मूल्यवान होता है क्योंकि यह इच्छा पर खर्च किया जा सकता है अगली बार जब आप सुपरमार्केट या दुकान के पास एक बेघर आदमी से मिलते हैं, तो उसे एक सैंडविच, एक स्वेटर और यहां तक ​​कि अपने जानवरों के लिए भोजन भी ले आओ। यदि आप पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी चीजों में छुटकारा: पुरानी कंबल, जूते और कपड़े हमेशा आपका स्वागत है। यदि आप चाहें, तो एक स्कार्फ या इसी तरह के ऑब्जेक्ट को स्वयं बनाकर अपने कौशल को परिष्कृत करें।
  • इमेज का शीर्षक ब्राइटन कोई`s Day Step 8
    8
    अपने आप को स्वयंसेवक प्रदान करें बड़े पैमाने पर और व्यापक उद्देश्यों के लिए, स्वयंसेवा का प्रयास करें चाहे आप स्थानीय केनेल या बुजुर्गों के लिए निवास का चयन करें, प्राप्त संतुष्टि काफी समय बिताएगा। हालांकि, याद रखें कि आपका उद्देश्य दूसरों के दिनों को रोशन करना है, न कि आपका
  • 9
    आनंद लें और देखें कि दूसरों ने आपके लिए क्या किया है लोगों के लिए धन्यवाद, तब भी जब आप अपने प्रति उनके छोटे इशारों के बारे में सोचते हैं। किए गए प्रयासों को पहचानें आपसे कुछ पूछने के लिए कहें और दूसरों के साथ आपकी सभी बातचीत में सौजन्य दिखाएं।
  • टिप्स

    • जब आप किसी को खुश करना चाहते हैं तो छोटे इशारों बहुत महत्वपूर्ण हैं
    • इस बारे में सोचें कि आप अपने आप को कैसे व्यवहार करना चाहते हैं और तदनुसार व्यवहार करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप जिन लोगों से आपकी सहायता करते हैं, वे इशारे बेहतर महसूस करना चाहते हैं
    • बेघर उन चीजों की सराहना करेगा जो आपके लिए बहुत कम महत्व हैं, जैसे कि भोजन के बचे हुए, अतिरिक्त भोजन या पुराने कपड़े
    • दयालु संकेत इशारों आदर्श हैं यदि निर्देशित शर्मीले लोग या जो केंद्र का ध्यान नहीं बनना चाहते हैं।
    • किसी चाल के ध्यान में रखते हुए, आपके द्वारा लंबे समय तक उपयोग नहीं किए गए सब चीजों से छुटकारा पाने का मौका ले लो और इसे किसी दान या किसी को पता है।
    • जब आप सड़क पर एक जरूरतमंद व्यक्ति से मिलते हैं, तो बस खत्म मत करो। यदि आपके पास सिक्कों हैं, तो उन्हें एक उपहार दें और मुस्कान खोलें।

    चेतावनी

    • सबसे दुखद लोग हग और मुस्कुराहट की सराहना करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके इरादे स्पष्ट हैं
    • सावधान रहें कि दुखद या नकारात्मक कुछ कहकर स्थिति को खराब न करें।
    • इसे ज़्यादा करने की कोशिश मत करो अन्यथा लोग सोचेंगे कि आप बदले में कुछ चाहते हैं और वे गलत राय देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com