दिन कैसे शुरू करें

कुछ लोगों के लिए, और खासकर उन लोगों के लिए, जिनसे हताशा से संबंधित बीमारियों से पीड़ित होते हैं, सुबह में उठना एक चुनौती है जो अलार्म को स्थगित करने के लिए सरल आग्रह से परे जाता है। आपको बिस्तर से निकलने का प्रयास क्यों करना चाहिए? जब आप उदास, उदास, चिंतित या निराश महसूस करते हैं, तो आप नए दिन का स्वागत कैसे कर सकते हैं? यदि आप उदास महसूस करते हैं, फंस गए या बस अपने दैनिक दिनचर्या में बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं, तो जागरूक होना और दिन को उचित तरीके से शुरू करना एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे आपके जीवन को और अधिक मजेदार और प्रेरित किया जा सकता है। और आपके विचार से यह आसान है

सामग्री

कदम

आरंभ द डे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बिस्तर से बाहर निकलो यदि यह एक कठिन कदम है, तो अलार्म सेट करें और इसे कमरे में एक मेज पर रखें। इस तरह आपको इसे बंद करने के लिए उठने के लिए मजबूर किया जाएगा किसी मित्र से आपको कॉल करने के लिए कहें और आपको बिस्तर से बाहर निकलने या परिवार के किसी सदस्य से सहायता प्राप्त करने के लिए कहें। अपने आप को ऊपर उठाने के लिए मजबूर करने का तरीका ढूंढें ताकि आपका पूरा दिन अधिक आसानी से उड़ जाए।
  • आरंभ द डे चरण 2 नामक छवि
    2
    नए दिन को नमस्कार कहो पर्दे खोलने के लिए कुछ समय लें, बढ़ते सूरज का स्वागत करें (यदि आप अभी भी समय में हैं!) और पृथ्वी पर दूसरे दिन जीने में सक्षम होने के लिए आभारी महसूस करने के लिए। पहले से बहुत सारे लोग रोजमर्रा की जिंदगी की छोटी चीज़ों के लिए आभारी हैं या बहुत व्यस्त हैं। आपको पता चल जाएगा कि केवल कुछ ही पलों की ज़रूरत होगी और लाभ प्राप्त करने वाले कई होंगे।
  • इमेज शीर्षक द द डे द डे चरण 3
    3
    अपने दिन के बारे में आशावादी रहें मिरर में देखो और अपने बारे में कम से कम 10 सकारात्मक बातें लिखे, उदाहरण के लिए, "मैं सबसे अच्छा हूँ" या "मेरे पास बहुत सुंदर आँखें हैं" आपका दिन तदनुसार बेहतर होगा
  • आरंभ द डे चरण 4 नामक छवि
    4
    तैयार हो जाओ। एक शॉवर ले लो, अपने नाश्ते, कपड़ों को खाएं और जो कुछ भी आपको नए दिन रहने के लिए तैयार करने की आवश्यकता है उसे करें। अपने स्कूल या कार्यालय बैग को तैयार करें, अपनी पुस्तकों या दस्तावेज अपने साथ लाएं। अपने आप को किसी भी प्रकार के तनाव या चिंता से प्रभावित न करें, बस अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित करें और शांत और आराम से रहें।
  • इमेज शीर्षक द बिग द डे चरण 5
    5
    दिन के अपने लक्ष्य पर ध्यान दें, और जितनी जल्दी हो सके अपने लक्ष्यों तक पहुंचें। अपनी प्रतिबद्धताओं और गतिविधियों को हाइलाइट करें जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए और अपने दिन में पूरी तरह से विसर्जित करें।
  • द इज़ द द द द डे द डे चरण 6 नामक छवि
    6



    दिन के दौरान किसी भी समस्या को हल करने के लिए अपनी आंतरिक शक्ति में विश्वास करें
  • आरंभ द डे चरण 7
    7
    याद रखें: "अगर जीवन आपको मुस्कुरा नहीं करता, तो उसे गुदगुदी करो जब तक वह हँसी की गड़बड़ी में नहीं फेंकती!"
  • आरंभ द डे चरण 8 नामक छवि
    8
    वह सकारात्मक संदेशों से भरा गीतों को नमस्कार करता है
  • द इज़ द द द द द डे द डे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    स्वस्थ भोजन दिन को एक स्वस्थ नाश्ते के साथ आरंभ करें, आपका शरीर और ऊर्जा शाम तक आपके लिए आभारी होंगे। जागरण के एक घंटे के भीतर खाने की कोशिश करो।
  • द इज़ द द द द द द द द डे द डे पॉवर 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    आप व्यायाम करें। आंदोलन ने मस्तिष्क में रसायनों को खुशहाल और खुशी की भावना के लिए जिम्मेदार बताया।
  • द इज़ द द द द द द डे द डेव 11
    11
    आप मुस्कान। अपने दिमाग में सकारात्मक रसायनों की रिहाई को बढ़ावा देना और आपको खुश महसूस करना या नया दिन शुरू करने के लिए मन की सबसे अच्छी स्थिति में।
  • टिप्स

    • याद रखें कि कोई दिन दूसरे के समान नहीं है
    • जागने के तुरंत बाद, शरीर के तापमान को सामान्य स्तर तक बढ़ाने के लिए एक गर्म स्नान करें। तनाव में किसी भी मांसपेशियों, नींद में एक गलत स्थिति के कारण, आराम करेंगे।
    • यदि आप एक आध्यात्मिक व्यक्ति हैं, तो ध्यान या प्रार्थना के साथ दिन शुरू करें। वे आपको अपने जीवन को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद करेंगे, बल्कि अपने आप को दिन में सिर पर फेंकने के बजाय।
    • जब आप एक प्रतीत होता है दुखी व्यक्ति के पास आते हैं, मुस्कान और उसे नम्रता से नमस्कार करते हैं। एक छोटा इशारा उसके मनोबल को बढ़ाने और उसके दिन में सुधार करने में सफल हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com