लसीका प्रणाली को शुद्ध कैसे करें

लसीका तंत्र शरीर के जल निकासी की एक प्रणाली के रूप में कार्य करता है, लसीका प्रणाली के अपशिष्ट उत्पादों को छानने और निकालने, कार्डियोवास्कुलर सिस्टम और प्रतिरक्षा प्रणाली धीरे-धीरे काम करना बंद कर देता है। जब लसीका तंत्र के तरल पदार्थ घने होते हैं, धीमा हो जाता है और विषाक्त पदार्थों के साथ लोड होता है, मांसपेशियों को आवश्यक रक्त नहीं मिलता है, आंतरिक अंग तनावपूर्ण और दर्दनाक हैं और ऊर्जा का स्तर कम है प्राकृतिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ लसीका प्रणाली को साफ रखने के महत्व पर जोर देते हैं के बाद से हर कोशिका एक अच्छी तरह से कार्य लसीका तंत्र पर निर्भर करता है, शरीर के प्रत्येक अंग नकारात्मक एक भरा हुआ लसीका तंत्र की वजह से प्रभाव के तथ्य भुगतना पड़ता है। हृदय रोग, lymphedema और लसीका कैंसर सहित और भी गंभीर बीमारियों, एक अवरोधित या अवरुद्ध लसीका तंत्र की वजह से हो सकता है।

कदम

भाग 1

आहार और जीवन शैली बदलें
छवि लिपिक सिस्टम चरण 1
1
प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें हालांकि वैज्ञानिक अनुसंधान नहीं दिखाया गया है कि मीठा खाद्य पदार्थ, विषाक्त पदार्थों का एक संग्रह के कारण प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ से बचें, और विशेष रूप से उन चीनी में उच्च, मदद कर सकते हैं शरीर में विषाक्त पदार्थों की मात्रा को कम। चीनी और सरल कार्बोहाइड्रेट के आधार पर कम खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें और उन खाद्य पदार्थों से बचें, जिनमें कृत्रिम स्वाद शामिल हैं। कम अपशिष्ट लसीका प्रणाली द्वारा फ़िल्टर्ड किया जाना चाहिए, इसके कार्य बेहतर होगा और शरीर की फलस्वरूप सफाई होगी।
  • छवि लिस्टेड पायदान 2
    2
    अपने आहार से लाल मांस, सीफ़ूड और हाइड्रोजनीकृत वसा छोड़ दें प्राकृतिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, लाल मांस और समुद्री भोजन पचाने में मुश्किल होते हैं और लसीका तंत्र को रोक सकते हैं। यदि आप पशु प्रोटीन लेने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप जैव खेतों से आने वाले मांस को पसंद करते हैं।
  • स्क्रीस् द लिम्फ सिस्टम चरण 3 नामक छवि
    3
    डेयरी उत्पादों और परिष्कृत आटे की मात्रा कम करें। हालांकि कोई वैज्ञानिक सबूत यह साबित नहीं करता कि वे लसीका समस्याएं पैदा कर सकते हैं, दोनों डेयरी उत्पाद और परिष्कृत आटा शरीर में श्लेष्म बनाने का कारण बनते हैं, इस प्रकार लसीका प्रणाली को भीड़ना पड़ता है। आप दुग्ध उत्पादों के सेवन को सीमित कर सकते हैं, गायों के दूध को बादाम या चावल के साथ बदल सकते हैं। सामान्य सफेद आटे के विकल्प के रूप में, आप पूरे गेहूं का आटा पसंद करते हैं या लस मुक्त एक का प्रयास करें।
  • छवि लिस्टेड लिम्फ सिस्टम शीर्षक चरण 4
    4
    जैविक खेती से फल और सब्जियां खाएं। सुपरमार्केट में खरीदारी करते समय, कार्बनिक फलों और सब्जियों को समर्पित विभाग पर जाएं। यदि संभव हो तो कृषि बाजार में भी जाते हैं जो कीटनाशकों और उर्वरकों के बिना स्थानीय उत्पादों की पेशकश करते हैं। जैविक रूप से खेती किए जाने वाले पौधे आपको लसीका तंत्र के माध्यम से शरीर के विषाक्त पदार्थों की संख्या को सीमित करने में मदद करते हैं - इसमें एंजाइम और शक्तिशाली एसिड होते हैं जो इसे शुद्ध करने में सक्षम होते हैं।
  • यह भी मतलब हो सकता है कि उत्पाद इटली विदेश से सामग्री का उपयोग कर निर्मित कर दिया गया है, लेकिन सावधान रहना - इटली से जैविक उत्पादों तथ्य यह है कि बार कोड के पहले दो अंक 80 या 83 है से पहचाना जा सकता।
  • शब्द "जैविक" उन उत्पादों और उन कच्चे या संसाधित सामग्री का वर्णन करता है जो जैविक खेती से आते हैं। उनकी खेती के दौरान, कृत्रिम कीटनाशकों और उर्वरक, सीवेज मलबे, आनुवांशिक इंजीनियरिंग, विकास हार्मोन, एंटीबायोटिक या कृत्रिम अवयव या एडिटिव्स का उपयोग निषिद्ध है।
  • स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 5 नामक छवि
    5
    साबुत अनाज, नट्स, बीज और फलियां के लिए ऑप्टा। इस तरह के अखरोट, बादाम और चिया के बीज, महत्वपूर्ण विटामिन और खनिज शरीर है कि इसे रखने के लिए लसीका प्रणाली के स्वस्थ और सुचारू संचालन में मदद प्रदान करते हैं के रूप में साबुत अनाज, सहित, उदाहरण के लिए, भूरे रंग के चावल, साथ ही बीज और नट्स, ।
  • विटामिन ए को प्रति दिन लगभग 75-90 मिलीग्राम की मात्रा में लिया जाना चाहिए। यह आंतों को शरीर में प्रवेश करने से बैक्टीरिया और रोगाणुओं को रोकने में मदद करता है।
  • विटामिन सी की अनुशंसित मात्रा लगभग 75-90 मिलीग्राम है के अनुसार लीनस पॉलिंग प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और वायरस के कारण संक्रमण रोकता है।
  • विटामिन ई की दैनिक मात्रा लगभग 15 मिलीग्राम है इसमें एंटीऑक्सीडेंट की कार्रवाई होती है और इसकी प्रतिक्रिया रोकती है रेडोक्स जो धमनियों और लसीका प्रणाली के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • बी विटामिन का एक वर्ग है जो ऊर्जा प्रदान करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में सहायता करता है।
  • जिंक एक खनिज है जो प्रोटीन के उत्पादन के माध्यम से प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है।
  • छवि लिस्टेड लिम्फ सिस्टम शीर्षक चरण 6
    6
    एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए और विषाक्त पदार्थ को फ़िल्टर्ड और सूखा होने दें, आपके शरीर और आपके लसीका द्रवों को पानी की आवश्यकता होती है। हर दिन कम से कम 6-8 गिलास फ़िल्टर्ड / शुध्द पानी में पियें। कार्बोनेटेड या स्पोर्ट्स ड्रिंक से बचें, साथ ही फलों के रस में उच्च चीनी सामग्री के साथ।
  • स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 7 नामक छवि
    7
    पता लगाएँ कि क्या आप किसी भी खाद्य एलर्जी या असहिष्णुता से ग्रस्त हैं। यदि आपने अभी तक विशिष्ट परीक्षण नहीं किए हैं, तो अपने चिकित्सक से किसी विशेष पदार्थ के लिए किसी भी असहिष्णुता या संवेदनशीलता का आकलन करने के लिए एलर्जी परीक्षण से गुज़रें और पता करें कि कुछ खाद्य पदार्थ आपके पाचन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। शरीर की सही पाचन तंत्र में शुरू होता है साफ करने के लिए प्रत्येक तत्व पेचीदा हो कि लसीका तंत्र ब्लॉक बनाने का जोखिम हो सकता क्षमता, और। यह जानते हुए कि आप एक विशेष घटक या उत्पाद, जैसे लस या डेयरी उत्पादों से एलर्जी है, आप इसे अपने आहार से समाप्त करने और अपने लसीका प्रणाली के स्वास्थ्य की रक्षा करने की अनुमति देगा।
  • छवि लिस्ट को लुप्त करना चरण 8
    8
    एक प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें एल्यूमीनियम लवण पर आधारित सामान्य एंटीपर्सिपर डिओडोरेंट प्राकृतिक पसीना को रोकता है और बचने से आवश्यक विषाक्त पदार्थों को रोकता है। प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञों का दावा है कि ये रसायन लसीका तंत्र को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • इसी तरह आपको रसायनों की उच्च सामग्री वाले सौंदर्य प्रसाधनों के प्रयोग से बचना चाहिए। हमारी त्वचा के संपर्क में आने वाले सौंदर्य उत्पादों में से अधिकांश, क्रीम, टूथपेस्ट, मेक-अप उत्पादों और सनस्क्रीन सहित, हमारे लसीका प्रणाली में समाप्त होने वाले रसायनों से भरे गए हैं।
  • प्राकृतिक और जैविक कॉस्मेटिक उत्पादों को खरीदने के लिए चुनें जिनमें रसायनों की सीमित मात्राएं हों या वे पूरी तरह से रहित नहीं हैं बेहतर अभी तक, वेब पर खोज करें और सीखें कि आप अपनी त्वचा पर क्या बहा रहे हैं, इस बारे में पूरी तरह से अवगत होने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2

    व्यायाम और शारीरिक थेरेपी करना
    छवि लिस्ट को शुद्ध करना लिम्फ सिस्टम चरण 9



    1
    नियमित रूप से व्यायाम करें रन और जुम्प्स सहित कई आंदोलनों से जुड़े एक नियमित रूटीन, लसीका प्रणाली को उत्तेजित करेगा। मांसपेशियों को ले जाने से वे मालिश और लसीका प्रवाह को सुधारते हैं।
    • चलना, चलाना या ऐसा खेल करना जिसमें बहुत अधिक आंदोलन शामिल है, आपके लसीका प्रणाली को उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है। एक दिन में कम से कम 30 से 60 मिनट व्यायाम करें
  • छवि लिस्ट को लुप्त करना चरण 10
    2
    लसीका प्रवाह को बढ़ावा देने के लिए एक जल निकासी मालिश करें लसीका तंत्र भी त्वचा के नीचे बहती है और रक्त परिसंचरण का समर्थन करता है। जब लसीका प्रवाह धीमा हो जाता है, तो त्वचा बंद दिखाई देती है या थोड़ा पीला हो जाता है। शरीर के माध्यम से लसीका परिसंचरण प्रणाली के प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए लयबद्ध आंदोलनों के साथ जल निकासी की मालिश की जाती है।
  • यदि संभव हो तो, लंबे समय तक गर्म स्नान के बाद मालिश करें या जब आप शॉवर में हों एक प्राकृतिक ब्रश बॉडी ब्रश का उपयोग करें, अधिमानतः एक लंबी संभाल के साथ। ज़ोरदार त्वचा को दबाएं, लेकिन अत्यधिक दबाव को लागू करने के बिना, और कोहनी से बगल में लंबे आंदोलन करें और फिर नाभि तक जाएं त्वचा को उत्तेजित किया जाएगा और मृत कोशिकाओं को हटा दिया जाएगा।
  • गर्दन, छाती और पेट के क्षेत्र को ब्रश, शरीर के केंद्र के सामने छोटे, नाजुक आंदोलनों के साथ ब्रश करें, स्तनों से बग़ल में गुजरती हैं। पैरों और पैरों को मालिश करने के लिए ब्रश का उपयोग करें, पैरों के एकमात्र से गले तक और फिर नाभि तक। शरीर को ब्रश करना जारी रखें, पूरी तरह से, पैरों के पीछे और पीछे, लंबे आंदोलनों को बनाये रखें। आखिरी स्पर्श को परिपत्र और पेट क्षेत्र को कवर करना चाहिए - उन्हें दक्षिणावर्त प्रदर्शन करें, यानी जिस दिशा में आंतों की सामग्री बढ़ती है, पाचन तंत्र और लसीका प्रवाह को प्रोत्साहित करने के लिए।
  • आप समुद्री नमक का उपयोग कर मालिश और अरोमाथेरेपी के लिए आवश्यक तेल को समृद्ध कर सकते हैं। इलाज शुरू करने से पहले ब्रश में छोटी मात्रा में आवेदन करें। दोनों पदार्थ त्वचा को उत्तेजित करने और उसके विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करेंगे।
  • छवि लिस्टेड लिम्फ सिस्टम शीर्षक 11 शीर्षक
    3
    अभ्यास योग और घुमा गुरु योगी ने कहा कि जैसे मरोड़ की स्थिति, जैसे "घुमाए गए कुर्सी की स्थिति" और "निबंध मेरिची की स्थिति"शरीर को निचोड़कर, वे विषाक्त पदार्थों के निष्कासन को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • को चलाने के लिए "घुमाए गए कुर्सी की स्थिति" (परिवार संरक्षणा): कालीन पर खड़े होकर और पैरों को पक्षों के समतल करके पैर खोलें।
  • प्रार्थना की स्थिति में, अपनी छाती के सामने अपने हाथों के हथेलियों में शामिल हों श्वास और श्वास छोड़ दें बाएं कोहनी को सही जांघ के बाहर लाने के लिए, घुटनों से ऊपर। आपको अपने धड़ को दाहिनी ओर मोड़ना होगा, अपने हाथों से एक साथ और कमरे के दाईं ओर का सामना करना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपके घुटनों को एक दूसरे के साथ गठबंधन किया गया है और आपका श्रोणि आगे का सामना कर रहा है। प्रत्येक साँस लेना के साथ, धीरे-धीरे दाहिनी जांघ के बाहर के खिलाफ बाईं कोहनी के बल गहरी बस्ट के एक मोड़ की सुविधा के लिए बढ़ जाती है।
  • धड़ को फिर से घूमने से पहले और छाती के सामने एक साथ हाथ लाने से पहले 5-6 श्वास के लिए स्थिति पकड़ो। दूसरी तरफ दोहराएं, बाएं जांघ के बाहर सही कोहनी लाने
  • को चलाने के लिए "निबंध मेरिची की स्थिति" (मैरीच्यसन III): चटाई पर बैठो और अपने पैरों को आगे बढ़ाएं, अपने पैरों के नुस्खे आपके सामने खड़े रहें।
  • दाहिने घुटने को मोड़ो और बाएं जांघ के अंदर पैर और टखने को करीब ले आओ। यदि आप एक गहरा मोड़ बनाना चाहते हैं, तो आप बाएं जांघ पर दाहिने पैर पार कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप बाएं घुटने को मोड़ सकते हैं और पैर को सही कूल्हे से बाहर ले जा सकते हैं।
  • बाएं हाथ के साथ मदद करने, सीने में दाहिनी घुटने से संपर्क करें। अपना दाहिना हाथ बढ़ाएं और अपने शरीर को बायीं ओर घुमाएं आपके पीछे अपना दाहिना हाथ रखें, चटाई पर, अपने शरीर से करीब दस इंच दूर।
  • अपने दाएं घुटने को अपनी छाती के करीब लाने के लिए जारी रखें, क्योंकि आप अपने धड़ को बायीं ओर करते हैं। मोड़ को गहरा करने के लिए, दाएं जांघ के बाहर बाईं कोहनी को दबाएं। अपनी पीठ को बढ़ाकर आगे बढ़ाए और बायीं तरफ अपने धड़ को मोड़कर अपने मरोड़ को गहरा कर।
  • 5-6 श्वास के लिए स्थिति पकड़ो और फिर दूसरी तरफ इसे दोहराएं।
  • छवि लिस्ट को लिस्ट पिक्चर स्टेप 12
    4
    साँस लेने के व्यायाम का प्रदर्शन हालांकि कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं इसकी पुष्टि के लिए गहरी सांस लेने लसीका प्रणाली को उत्तेजित करता है, साँस लेने के व्यायाम मदद कर सकते हैं अपने समग्र स्वास्थ्य में सुधार, लसीका प्रणाली सहित प्रदर्शन करते हैं। जब आप श्वास लेते हैं, छाती में दबाव घट जाता है, जबकि पेट क्षेत्र बढ़ने पर दबाव बढ़ जाता है। इस आंदोलन को पैरों में लसीका प्रवाह इसे पंप उत्तेजित करता है और हाथ और सिर हंसली के पीछे खुली नालियों साइटों की ओर से तरल पदार्थ को आकर्षित करती है। Clavicles एक तरह से वाल्व हैं जो शरीर की शुद्धिकरण प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए तेंदुओं को वापस बदलने से रोकते हैं। गहरी साँस करने के लिए:
  • एक सपाट सतह पर झूठ बोलें, जैसे कि बिस्तर पर या योग की चटाई फर्श पर लगी हुई है नाक के माध्यम से गहन साँस लें और, ऐसा करते समय, सिर को पीछे की ओर झुकाएं और पैर आगे बढ़ाएं। जब तक आप 5 तक गिना करते हैं, तब तक अपनी सांस पकड़ें
  • धीरे-धीरे नाक के माध्यम से उछाल और एक ही समय में सिर की ओर से पैर की युक्तियाँ निर्देशित करें। अपनी छाती को अपनी छाती के करीब लाने के द्वारा अपना सिर आगे झुकाएं।
  • नाक के माध्यम से, विशेष रूप से नाक के माध्यम से, 8-10 बार गहराई से डालने और छिड़कने से दोहराएं। चिंता मत करो अगर आपको चक्कर आती है, तो यह गहरी साँस लेने का एक स्वाभाविक परिणाम है।
  • 8-10 श्वास की अवधि के लिए दिन में कम से कम एक बार व्यायाम दोहराने की कोशिश करें।
  • छवि लिस्ट को शुद्ध करने वाला स्क्रिप्ट 13
    5
    एक सॉना या तुर्की स्नान करें एक साप्ताहिक सॉना या स्टीम रूम स्वस्थ पसीने को प्रोत्साहित करता है और आपको विषाक्त पदार्थों को निकालने की अनुमति देता है। प्राकृतिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का दावा है कि सॉना और तुर्की स्नान भी लसीका प्रणाली के समुचित कार्य को बढ़ावा देने में सक्षम हैं।
  • सौना में या तुर्की के स्नान में लंबे समय तक बिताए जाने के बाद, शरीर से विषाक्त पदार्थ प्रवाह करने के लिए बहुत सारे पानी पीने के लिए आवश्यक हो जाएगा और लसीका तंत्र को अपना काम करने की अनुमति दी जाएगी।
  • छवि लिस्ट को शुद्ध करने वाली लिम्फ सिस्टम चरण 14
    6
    एक विशेषज्ञ एक्यूपंक्चरिस्ट पर जाएं और लसीका प्रणाली का इलाज करें। एक्यूपंक्चर चीन में एक वैकल्पिक चिकित्सा है। उनकी सामान्य सिद्धांत ऊर्जा का प्रवाह (क्यूई) है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, हमारे शरीर में बह रही है, और तर्क है प्रवाह में कोई रुकावट बीमारियों और विकारों के वास्तविक कारण हो सकता है के पैटर्न पर आधारित है।
  • एक्यूपंक्चर के मुख्य उद्देश्यों में से एक यह है कि संभावित रुकावटों से लसीका प्रणाली को साफ करना किसी भी उपचार से गुजरने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए एक्यूपंक्चर चिकित्सक के पास आवश्यक प्रमाणपत्र और अनुभव है।
  • एक्यूपंक्चर के साइड इफेक्ट्स में यह संक्रमण के बारे में उल्लेखनीय है क्योंकि ठीक से निष्फल नसों और आंशिक फुफ्फुसीय पतन आकस्मिक छिद्र के कारण होता है। एक अनुभवी और ठीक से प्रशिक्षित एक्यूपंक्चरिस्ट की उपस्थिति में, संभव दुष्प्रभाव कम से कम होना चाहिए।
  • भाग 3

    प्राकृतिक Detoxifying पूरक और उत्पाद
    स्क्रीज़ द लिम्फ सिस्टम चरण 15
    1
    एंजाइम की खुराक के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें एंजाइम पूरक लेने से पहले, अपने चिकित्सक से चर्चा करें और पता करें कि शरीर पर इसके प्रभाव क्या हैं। प्राकृतिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, एंजाइम की खुराक लसीका तंत्र को जटिल वसा और प्रोटीन को तोड़ने में मदद करती है, इस प्रकार पाचन तंत्र का समर्थन करते हैं।
    • आप भोजन करते समय पाचन एंजाइमों ले सकते हैं और भोजन के बीच प्रणालीगत प्रोटीयोलेटिक एंजाइमों का उपयोग कर सकते हैं।
    • प्रोटेओलिटिक एंजाइम मुख्य साधन हैं जिसके साथ शरीर परिसंचरण और लसीका तंत्र में मौजूद कार्बनिक मलबे को पेश करता है। उन्हें पूरक के रूप में ले जाकर आप अपने शरीर की इस क्षमता में सुधार करने में सक्षम होंगे।
    • प्रोटियोलिटिक एंजाइम भी, वे नुकसान हो सकता है शरीर प्रतिरक्षा परिसरों (सीआईसी) जो आपके सिस्टम में जमा घूम से दूर करने के लिए मदद या प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा एक एलर्जी प्रतिक्रिया ट्रिगर। प्रणालीगत प्रोटियोलिटिक एंजाइम इसे ठीक से अपना काम करते इस खतरे से आपके शरीर को राहत देने और प्रतिरक्षा प्रणाली को अनुमति देने के लिए इसका मतलब है ले लो, इस प्रकार बीमारियों और विकारों की शुरुआत को रोकने।
  • छवि लिस्ट को लिस्ट पिक्चर 16
    2
    तीन दिवसीय लसीका प्रणाली की सफाई करें कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं समग्र स्वास्थ्य पर लसीका सफाई के लाभों का समर्थन करते हुए भी तो कुछ प्राकृतिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का तर्क है कि अपने लसीका प्रणाली शुद्ध आप को पुन: सक्रिय और विषाक्त पदार्थों की एक बड़ी संख्या के निष्कासन का कारण करने में सक्षम हैं नहीं है। आप अपने लसीका प्रणाली को साफ करना चाहते हैं, और आप इसे पहले कभी नहीं किया गया है, तीन दिनों की सफाई की कोशिश - उन उनके लसीका वाहिकाओं को साफ करना चाहते हैं, जो के लिए अनुशंसित न्यूनतम अवधि यानी। शुद्धि उपचार के शुरू होने से एक सप्ताह पहले, मांस खाने से रोकना और उन सभी खाद्य पदार्थों को समाप्त करना जो चीनी या आटे को शामिल करते हैं सफाई से पहले दिन या दो दिन में केवल कच्चे फल, बीज, नट्स, स्प्राउट्स और सब्जियों के साथ भोजन करें।
  • उपचार के तीन दिनों के दौरान पीने के लिए फलों का रस चुनें - आप सेब, अंगूर या गाजर के लिए विकल्प चुन सकते हैं। एकमात्र अन्य रस जिसे आप सफाई करते समय पी सकते हैं, बेर का रस होगा
  • सुबह, एक गिलास पानी पीने के बाद 250-300 मिलीलीटर कीट का रस नींबू के रस के साथ मिश्रित होता है। यह आंत में उपस्थित मल के निष्कासन के पक्ष में होगा। रस धीरे धीरे चूसो और लार के साथ मिश्रण करने के लिए इसे चबाने।
  • तीन दिनों के दौरान, 4 लीटर रस और 4 लीटर पानी की मात्रा तक पहुंचने के लिए फ़िल्टर किए गए पानी और फलों के रस के वैकल्पिक चश्मा। दोनों मामलों में आप नींबू का रस जोड़ सकते हैं।
  • तालिका गेहूं, अलसी या बोरेज की 1 बड़ा चम्मच, एप्पल साइडर सिरका के 1 बड़ा चम्मच, समुद्री घास की राख या dulse समुद्री शैवाल पाउडर और ¼ चम्मच लाल मिर्च 1 चम्मच मिक्स। नतीजे 1-3 बार एक दिन प्राप्त करें।
  • तीनों में से प्रत्येक के अंत में आप लगभग 8 लीटर तरल पदार्थ ले लेंगे। यदि आप चाहें तो आप लसिन या एचीनेसाई जैसे रोगाणुरोधी जड़ी बूटियों को भी ले सकते हैं। मल को दैनिक निष्कासित किया जाना चाहिए। एक आलसी आंत्र के मामले में, सो जाने से पहले, नींबू के रस के अलावा इसे एक दूसरे कांच के रस के साथ पीने से उत्तेजित करें।
  • तीन दिवसीय शुद्धि के दौरान आपको 30-60 मिनट व्यायाम के साथ लसीका प्रणाली को उत्तेजित करने की आवश्यकता होगी। यदि आप कमजोर महसूस करते हैं, तो सावधान रहें कि आप अपने आप को ज़्यादा न करें। शरीर से विषाक्त पदार्थों की रिहाई के दौरान आपको परेशानी के दुष्प्रभाव, जैसे मितली, सिरदर्द, पीठ दर्द या चक्कर आना पड़ सकता है इन लक्षणों में से प्रत्येक इंगित करता है कि शरीर को विषाक्त पदार्थों को छोडना और खत्म करना शुरू हो गया है और पहले दिन के बाद धीरे-धीरे वापस जाना चाहिए।
  • स्क्रीस द लिम्फ सिस्टम चरण 17 नामक छवि
    3
    7-10 दिनों की अवधि के लिए हर्बल लसीफैटिक सिस्टम के शुद्धिकरण की कोशिश करें। प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ जड़ी-बूटियों, जिनमें एचीनेसिया, हाइड्रास्टे, लाल क्लोवर, फिटोलाक्का डिकंड्रा और नद्यपान जड़ शामिल हैं, लसीकात्मक कार्यों में सुधार कर सकते हैं। एक ही जड़ी बूटी लसीका संरचना के फ़िल्टरिंग सिस्टम पर स्तरीकृत कचरे को समाप्त करते हैं। एक herbalist की दुकान पर जाएं और जड़ी-बूटियों के चयन में विशेषज्ञ से सलाह लें। इन उत्पादों के 7-10 दिनों से अधिक का उपयोग कभी भी लम्बा न लें।
  • इचिनासेआ, सिद्धांत रूप में, बेहतर तरीके से काम करने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली की सहायता करती है।
  • यदि आप किसी भी दवा ले रहे हैं, तो अपने चिकित्सक या औषधि-विशेषज्ञ से परामर्श करें। यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो हर्बल चाय, जड़ी-बूटियों या पूरक आहार के प्रयोग को स्थगित करें।
  • और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com