कैसे व्यायाम या आहार के बिना पेट फैट खोने के लिए

वजन घटाने का एक बहुत ही सामान्य स्वास्थ्य लक्ष्य है - सिर्फ एक उदाहरण देने के लिए, आधे से अधिक अमेरिकियों ने इसे सबसे महत्वपूर्ण चीजों के बीच रखा। बहुत से लोग मानते हैं कि पेट क्षेत्र विशेष रूप से समस्याग्रस्त है और कुछ अध्ययनों से पता चला है कि आंत का वसा (आंतरिक अंगों के आसपास वाला) स्वास्थ्य के लिए सबसे खतरनाक है। हालांकि वजन कम उचित पोषण और व्यायाम के बिना बहुत ज्यादा नहीं हो सकता है, वहाँ कुछ चीजें आप जिम या तेजी पर जाए बिना उदर क्षेत्र से वसा ऊतकों का एक सा `कम करने के लिए कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक अस्थाई वजन घटाना सिमुलेट
पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 1 नामक छवि
1
टेस्ट कपड़ों जो पेट क्षेत्र को नियंत्रण में रखता है अंडरवियर उद्योग तंग, कठोर कपड़े के लिए कई विकल्प प्रदान करता है जो आपको अपने कमर क्षेत्र को आकार देने की अनुमति देता है। प्रमुख निर्माताओं में से एक स्पैन्क्स है और कई प्रकार के अंडरवियर सभी आकार के लोगों के लिए आकार देने हैं।
  • महिलाओं के लिए वहाँ चड्डी, पैंट, उच्च waisted शॉर्ट्स, bodysuits, टैंक टॉप और निहित, सभी को आकार देने रहे हैं और लाइक्रा, स्पानडेक्स या यार्न के कुछ संयोजन में निर्मित। अंडरवियर के ज्यादातर ब्रांड महिलाओं को जो अपने गठन के नियंत्रण कर रहे हैं के लिए मुख्य Spanx, ट्राइंफ और दूसरों अपने सामान्य आकार के नेताओं खरीद सकते हैं और एक को दिखाने के लिए तैयार हो जाओ चाहते हैं के लिए इस उद्देश्य के लिए एक क्षेत्र विशेष अध्यायों प्रदान करता है दुबला सिल्हूट
  • पेट के क्षेत्र में कपड़े पहनने वाले पुरुषों के लिए कई विकल्प भी हैं - यहां तक ​​कि इस मामले में सबसे प्रसिद्ध ब्रांड स्पैन्क्स, कंट्रोलबॉ और अन्य हैं। ये मूल रूप से टी-शर्ट हैं जो शरीर के केंद्रीय क्षेत्र के आकार को कम करते हैं। हालांकि परिणाम भिन्न हो सकते हैं, कई निर्माताओं का दावा है कि उनके उत्पाद पेट क्षेत्र को 7-12 सेमी तक सीमित करने में सक्षम हैं।
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 2 नामक छवि
    2
    कोर्सेट्स और प्रतिरक्षा में वर्तमान रुझान का लाभ उठाएं इस पद्धति में कपड़े के सामान पहनने होते हैं जो पेट को संयम में इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करते हैं, किसी अन्य जीवन शैली में बदलाव के बिना, एक पतला सिल्हूट दे सकते हैं।
  • कुछ प्रसिद्ध लोग इन चोली वजन कम करने के पहनते हैं और हालांकि कुछ डॉक्टरों का दावा है कि यह एक उपयोगी विधि वसा कम करना नहीं है, यह वास्तव में, वजन घटाने का कारण बन सकता है क्योंकि परिधान पेट क्षेत्र बलों यह overfilling को रोकने और उसके बाद जरूरत से ज्यादा खाते हैं। इसके अलावा, वसा कोशिकाओं को वे वसा की मात्रा के आधार पर विस्तार या सिकुड़ सकते हैं।
  • जब आप इन कोर्सेट को कस लेंगे और इन्हें बहुत बार न पहनें तो अतिरंजना न करें। चूंकि वे पेट के आयाम को कम करते हैं, आप भोजन के बाद उल्टी कर सकते हैं, यहां तक ​​कि अगर आप एक सामान्य भाग खाएं - इसके अलावा, वे भी ईर्ष्या और अंगों को सम्मिलित कर सकते हैं।
  • एक दुकान जहां स्टाफ अनुभवी है पर अपने चोली खरीदें, यह आप एक है कि अपने शरीर को अच्छी तरह से फिट बैठता है और कैसे इसे ठीक से टाई आप को पढ़ाने के लिए मदद कर सकते हैं, तो यह भी बाधा नहीं है।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या आहार के चरण 3
    3
    मुद्रा बनाने के लिए "शरीर की चादर". माना जाता है कि उपचार के इस प्रकार - जो आम तौर पर स्पा में किया जाता है - शरीर और पतली के मध्य क्षेत्र detoxify करने में सक्षम है शरीर-साथ उचित सावधानियों, यह भी घर पर किया जा सकता है। यद्यपि प्रक्रिया भिन्न हो सकती है, ज्यादातर मामलों में यह शरीर को विभिन्न उत्पादों को लागू करके विभिन्न चरणों में आय करता है।
  • ब्यूटीशियन आम तौर पर एक मालिश और पेट क्षेत्र में एक exfoliating उत्पाद के आवेदन के साथ शुरू होता है, जो तब एक शॉवर में rinsed होना चाहिए। खुजली में विभिन्न जड़ी बूटी और खनिज होते हैं जो त्वचा को अशुद्धियों से शुद्ध करते हैं, जबकि वसा और सेल्युलाईट की उपस्थिति कम करते हैं।
  • तब शरीर को लोशन या तेल के साथ अन्य emollients और पदार्थों के आधार पर रगड़ना आवश्यक है।
  • इसके पश्चात, पेट की एक शीट, प्लास्टिक शीट, थैली या थर्मल शीट में सुरक्षित रूप से लपेटा जाता है - फिर पसीना आना करने के लिए आधे घंटे के लिए शरीर को गर्मी के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह अंतिम चरण यह है कि जो विशेष रूप से अशुद्धियों को खत्म करने और वसा को कम करने में मदद करता है।
  • कंबल और रैपिंग हटा दिए जाने के बाद, पेट के परिसंचरण को उत्तेजित करने के लिए पेट क्षेत्र को मालिश किया जाता है।
  • हालांकि इस प्रक्रिया सिद्ध पद्धति अपना वजन कम नहीं माना जाता है, कई लोगों का दावा है कि यह, सेल्युलाईट और पेट की वसा ऊतकों की उपस्थिति कम करने के लिए विशेष रूप से अगर उपचार कई बार दोहराया जाता है में सक्षम है। चूंकि यह विधि (और तरल पदार्थ की वजह से वजन कम) पसीना करता है, यह असामान्य नहीं है लोगों को 4 या 5 सेमी कमर आकार की कमी के संकेत के लिए, हालांकि यह केवल एक अस्थायी प्रभाव है।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 4 नामक छवि
    4
    तरल पदार्थ के कारण वजन कम करें शरीर विभिन्न कारणों से तरल पदार्थ रख सकता है, जिससे पेट क्षेत्र में विशेष रूप से सूजन हो सकती है - पानी के प्रतिधारण को नष्ट कर दिया जाता है, इसलिए आप अस्थायी रूप से कमर को पतला कर सकते हैं।
  • अपने आप को हाइड्रेटेड रखें कई मामलों में, पानी प्रतिधारण शरीर की प्रतिक्रिया है जो निर्जलीकरण से बचने का प्रयास करता है जब दिन के दौरान पर्याप्त पानी नहीं लेता है। यह विशेष रूप से गर्म महीनों में सच है सुनिश्चित करें कि आप तरल moisturizers के 250 मिलीलीटर (2 लीटर से सम्बंधित) हर दिन कम से कम 8 गिलास पानी पीना, कि मदद के शरीर से विषाक्त पदार्थों को निष्कासित और सूजन को कम करने के बनाओ।
  • सोडियम सेवन सीमित करें बहुत ज्यादा नमक ऐसी मुसीबत औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ का कारण बनता है और रेस्तरां के उन सोडियम के मुख्य स्रोत हैं और बस के ऊपर करने के लिए शामिल मांग के बारे में 75% giornaliero- याद रखें कि आप प्रतिदिन 1500 से अधिक मिलीग्राम उपभोग नहीं करना चाहिए, बराबर नमक का आधा चम्मच
  • शराब और कैफीन की खपत कम करें - ये पेय निर्जलीकरण के कारण जाना जाता है, जिसके बदले में पानी की प्रतिधारण होती है (चूंकि शरीर जितना संभव हो उतना तरल पदार्थ बनाए रखने की कोशिश करता है)।
  • विधि 2

    लाइफस्टाइल बदलना
    पेटी वसा बिना व्यायाम या आहार चरण 5 नामक छवि
    1
    हवा निगल मत करो यह असामान्य सलाह लग सकता है, लेकिन निहित हवा सूजन के मुख्य कारणों में से एक है, एक अधिक पेट के परिधि के पक्ष में। दिन के दौरान आपके द्वारा निहित हवा की मात्रा को कम करके, आप अपनी कमर की चौड़ाई को सीमित कर सकते हैं।
    • स्पार्कलिंग ड्रिंक्स से बचें, यहां तक ​​कि कैलोरी के बिना जैसे स्पार्कलिंग पानी, क्योंकि वे हवा में प्रवेश करते हैं जो पेट में प्रवेश करती है, इसे अधिक सूजन दिखने देता है
    • धूम्रपान न करें - यहां तक ​​कि आपके द्वारा धूम्रपान करने से पेट में वृद्धि और पेट को फैलाने में योगदान होता है।
    • चबाने वाले मसूड़ों से बचें और जब आप खा रहे हैं - वे दोनों आदतें हैं जो हवा में घूमती हैं।
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 6 नामक छवि
    2
    एक लो सही आसन. जिस तरह से आप खड़े होकर बैठ के पाठ्यक्रम पेट की चर्बी गायब नहीं होता बदलें, लेकिन यह एक leaner देखने के लिए उचित रूप से छाती क्षेत्र में वसा के वितरण के बजाय कमर पर केवल ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपने ऊपरी शरीर को सीधे अपने कंधों के साथ और अपने सिर को उच्च रखने की कोशिश करें
  • जब आप बैठ जाओ, कूल्हों कुर्सी की पीठ को स्पर्श करना चाहिए और रीढ़ की हड्डी के सामान्य वक्रता के सभी तीन पीठ पर समर्थन किया जाना चाहिए (इसका मतलब है कि सीटों के ऊपर एक छोटे से लुढ़का तौलिया डाल करने के लिए अंतरिक्ष होना चाहिए)।
  • जब आप खड़े होते हैं, अपने कंधों को वापस लाएं, अपने पेट का अनुबंध करें और अपने पैर को अपने कूल्हों के समान चौड़ाई रखें।
  • यदि आप कुछ व्यायाम करने को तैयार हैं, तो छाती और पीठ को मजबूत करने वाली चालें पेट की कोर्सेट की मांसपेशियों को संविदा करके अच्छे आसन बनाए रखना आसान बनाती हैं। इस विस्तार को बेहतर बनाने के लिए आप कुछ दर्ज कर सकते हैं crunches और आसान वापस व्यायाम अपने प्रशिक्षण में रूटीन
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 7 नामक छवि
    3
    पर्याप्त नींद जाओ नींद में ही वसा जला नहीं करता, लेकिन यह वजन कम करने की कोशिश में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, विशेष रूप में नींद के अभाव के बाद से (पर्याप्त नींद नहीं मिल रहा है) के लिए वजन कम करने के लिए आवश्यक गतिविधियों के सबसे पेचीदा हो। अगर आप ठीक ढंग से आराम नहीं कर रहे हैं, इसे प्राप्त करने के लिए प्रेरणा और muoverti- अलावा खोजने के लिए मुश्किल है, आप भी, खाने की इच्छा को नियंत्रित करने के लिए और अधिक समस्या है के बाद से आप और अधिक आवेश में कार्य करने के लिए परीक्षा हो और जंक फूड का उपभोग जब आप अपने सभी ऊर्जा समाप्त हो चुका है।
  • यद्यपि प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक घंटों की संख्या अलग होती है, अधिकांश वयस्कों को प्रति रात 7-9 घंटे सोना चाहिए, जबकि बच्चों और बुजुर्गों को और भी सोना चाहिए।
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 8 नामक छवि
    4
    एक समर्थन नेटवर्क खोजें जो स्वस्थ फिटनेस को लक्षित करता है अपने आप को एक स्वस्थ जीवन के लिए प्रतिबद्ध लोगों के साथ चारों ओर से भी मदद कर सकता है आप स्वस्थ रहने के लिए - स्वास्थ्य-जागरूक व्यक्तियों में भाग लेने से आपको उन गतिविधियों में भाग लेने का अवसर मिल जाता है जो वजन घटाने की ओर अग्रसर हैं। सुनिश्चित करें कि आप जो इस तरह घूमना, विभिन्न खेल, साइकिल चलाना, घर के खाने पौष्टिक भोजन और इतने पर के रूप में, एक स्वस्थ जीवन शैली में संलग्न करने वालों के साथ समय बिताने के बनाओ। जितना संभव हो उतना लोग हैं, जो अस्वस्थ शौक है, जंक फूड खाने का मन की कंपनी में समय को कम करने, नशे और अंतहीन घंटे टीवी देख रहा।
  • यदि परिवार या दोस्तों में कोई भी नहीं जो स्वस्थ गतिविधियों में दिलचस्पी रखते हैं, तो नए परिचितों को बनाने से डराओ मत - कुछ शौकिया खेलों के समूह में शामिल हों या सार्वजनिक पार्कों में तात्कालिक गेम में भाग लें एक स्वस्थ खाना पकाने वर्ग में शामिल हों या स्थानीय व्यायामशाला में कताई कक्षाएं ले लीजिए- लोगों से मिलने के कई स्वस्थ तरीके हैं, यह सब आप पर निर्भर करता है!
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 9 नामक छवि
    5
    वजन पर नजर रखने के लिए शुरू करें कुछ विशेषज्ञ पोषण विशेषज्ञ कहते हैं कि आपके वजन का एक स्पष्ट विचार स्वस्थ रहने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है इसे नियंत्रण के तहत रखने से आप स्वास्थ्य के बारे में सोच सकते हैं - यदि आप देखते हैं कि पैमाने पर मूल्य बढ़ना शुरू हो जाता है, तो आप जानते हैं कि यह आपके दैनिक आदतों पर पुनर्विचार करने का समय है।
  • सटीक औसत प्राप्त करने के लिए, शरीर के वजन में भी कुछ पाउंड एक दिन से दूसरे तक भिन्न हो सकते हैं - प्रत्येक दिन एक ही समय में आपको हमेशा अपने आप को तौलना चाहिए (उदाहरण के लिए जैसे ही आप उठते हैं)। सप्ताह के अंत में, आपके द्वारा हर रोज़ मिल गया डेटा का योग करें और सात से विभाजित करें - आपको मिले मूल्य औसत वजन का सटीक अनुमान है "असली"।
  • विधि 3

    खाने की आदतों को बदलें
    पेटी वसा बिना व्यायाम या आहार चरण 10 नामक छवि
    1



    बहुत पानी पी लो आप आम तौर पर शीतल पेय, खेल पेय, दिन के दौरान चीनी और क्रीम या अन्य उच्च कैलोरी पेय के साथ स्वाद का कॉफी पीते हैं, तो आप, जल इस तरह से, आप जलयोजन और परिपूर्णता की भावना के समान स्तर प्राप्त के साथ उन्हें बदलने के लिए है, जबकि कैलोरी को कम करने की है। इस आदत को ध्यान में रखते हुए आप बहुत ज्यादा प्रयास किए बिना एक मध्यम वजन कम कर सकते हैं।
    • स्वास्थ्य के लिए पानी का लाभ व्यापक रूप से प्रदर्शित किया जाता है - यह पदार्थ मांसपेशियों को मजबूत करता है, त्वचा को एक स्वस्थ और स्वच्छ रूप देता है, साथ ही साथ ऊर्जा के स्तर को मजबूत करता है। इससे भी बेहतर, इसमें कोई कैलोरी नहीं है और आप जितना चाहें उतना पी सकते हैं इस अनुच्छेद अधिक सलाह के लिए और यह कैसे पता चलता है कि यह शरीर पर कैसे काम करता है
    • क्योंकि बाद है, तथापि, कैलोरी युक्त मशीनिंग प्रक्रिया है कि तथ्य यह है की प्रक्रिया से गुजरते में सभी फल स्वस्थ फाइबर समाप्त, केवल शर्करा छोड़ने फलों का रस के साथ शीतल पेय की जगह एक अच्छा समाधान खोजने का मूर्ख नहीं बनाया जा सोच है,। अपनी कमर के लिए सावधानीपूर्वक जलयोजन के लिए कैलोरी के बिना केवल पानी या स्वादयुक्त पेय पीना।
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 11 नामक छवि
    2
    छोटे, अधिक बार भोजन करें। तीन पारंपरिक दैनिक भोजन के बजाय, छोटे हिस्से खाने की कोशिश करें, लेकिन अधिक बार, केवल कुछ सौ कैलोरी के साथ। यह आपको भूख के लक्षणों को शून्य करने और ठीक से पता है जब आप आदत से बाहर खाने के बजाय वास्तव में भूख लगी है।
  • भाग के आकार को कम करने का एक आसान तरीका सिर्फ छोटे व्यंजनों का उपयोग करना है - इसमें भोजन का एक ही हिस्सा होता है लेकिन जो इसे कहा जाता है उसका बहुत बड़ा धन्यवाद दिखता है Delboeuf का भ्रम, वह मूल रूप से "धोखा" मस्तिष्क कम भोजन के साथ भी संतुष्ट महसूस करता है।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्येक राशन को मापें समझने पर भरोसा मत करो कि आपको कितना खाना चाहिए, लेकिन अपने दिमाग का इस्तेमाल करें। आधुनिक वाणिज्यिक खाना पकाने के बड़े हिस्से के लिए धक्का होता है और बहुत से लोगों को इस बात की गलत धारणा है कि कैसे सामान्य भोजन का होना चाहिए। रसोई के स्केल या ग्रेजुएटेड कप का प्रयोग करें और अपने द्वारा खरीदे गए उत्पादों के पैकेजिंग पर पोषण अनुभाग पढ़ो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हर बार एक हिस्से को खाते हैं - यह एक साधारण पैमाने पर खरीदने के लायक है
  • कई मानक खाद्य पदार्थों के लिए यह सही रूप से सही भाग आकार को देखने में आसान है - कुछ सबसे सामान्य उदाहरण नीचे वर्णित हैं, लेकिन आप अन्य डेटा या जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं, उदाहरण के लिए यह लिंक:
  • फलों और सब्जियां: एक मुट्ठी के आकार के बारे में;
  • मांस, मछली या मुर्गी: हथेली के आकार के बारे में (उंगलियों को छोड़कर);
  • पनीर या स्प्रेडबल वसा: अंगूठे के आकार के बारे में;
  • कार्बोहाइड्रेट (चावल, पास्ता, आदि): एक कप केक कप के आकार के बारे में
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या आहार 13
    4
    नाश्ता करो पश्चिमी देशों में बहुत से लोग इसे छोड़ देते हैं, और फिर दोपहर या रात के भोजन पर अतिरंजना करके भूख को संतुष्ट करते हैं
  • सुनिश्चित करें कि नाश्ता में इन तीन खाद्य समूहों में से कम से कम एक शामिल है: डेयरी उत्पाद, फल और अनाज
  • यदि आप उच्च प्रोटीन और निम्न कार्बोहाइड्रेट आहार का पालन कर रहे हैं, तो आप अंडे और पनीर खा सकते हैं - महत्वपूर्ण बात यह है कि सुबह में खाना "वे मार्चिंग शुरू करते हैं" चयापचय और आप उपवास नहीं रहें।
  • 70 किलो वयस्क के लिए एक स्वस्थ नाश्ता 300-400 कैलोरी होता है।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्मार्ट खाना पसंद करें एक स्वस्थ भोजन एक अस्वस्थ व्यक्ति की तुलना में कमर के लिए अधिक अनुकूल है, भले ही कैलोरी का सेवन एक ही है।
  • पैकेज किए हुए स्नैक्स के बजाए ताजे फल और सब्जियां खाएं। वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ परिरक्षकों, कृत्रिम अवयवों में समृद्ध हैं और अक्सर इसमें बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और वसा होते हैं ताजे खाद्य पदार्थ उन ऊर्जा आपूर्ति के संबंध में अधिक पौष्टिक होते हैं जो उन्हें परिष्कृत, कार्बोहाइड्रेट से भरे हुए स्नैक्स जैसे आलू के चिप्स या पटाखे होते हैं। औद्योगिक उत्पाद आम तौर पर बहुत नमकीन होते हैं और इस घटक में पानी की अवधारण होती है, जो बदले में पेट की मात्रा में वृद्धि के साथ प्रकट होती है।
  • कभी पैकेजिंग से भोजन नहीं लेते हैं एक अध्ययन से पता चला है कि जो लोग पॉपकॉर्न की एक बड़ी टोकरी दी जाती है, वे उन व्यक्तियों की तुलना में 44% अधिक खाना खाते हैं, जिन्हें एक छोटी सी टोकरी दी गई है। जब आपके पास भोजन का एक बड़ा राशन होता है तो इसे बहुत अधिक खाएं - एक कटोरे में सही हिस्से को स्थानांतरित करें और शेष पैकेज को दूर रखें।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    घर के बाहर खाने के दौरान अपने खुराक को नियंत्रित रखें जब आप रेस्तरां में जाते समय घर पर मेज पर बैठते हैं तो राशन का प्रबंधन करना आसान होता है, जहां भोजन का भाग पूरे दिन के लिए अनुशंसित ऊर्जा आपूर्ति प्रदान करता है या जब आप किसी मित्र को जाते हैं (जहां आप नहीं कर सकते सामग्री का नियंत्रण)। सौभाग्य से, कुछ चीजें हैं जो आप चीजों को आगे बढ़ाने और भोजन की मात्रा पर नजर रखने के लिए कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जहां पर आप पूर्ण नियंत्रण नहीं रख सकते हैं:
  • अग्रिम में क्या चुनें कई रेस्तरां में अपने मेनू की सभी पोषण संबंधी जानकारी है - इस तरह, आप घर छोड़ने से पहले भी एक बुद्धिमान विकल्प बना सकते हैं।
  • जब आप कमरे में होते हैं, वेटर से आपको एक लाने के लिए कहें कुत्ते बैग एक साथ डिश के साथ जिस भाग को आप खाने के लिए चाहते हैं उसे मापन करें और तुरंत आराम से वापस ले लें - इस तरह से, आप खाने-पीने की अनजाने में खा रहे हैं, जब आप खाने वालों से बात करते हैं।
  • जब आप किसी दूसरे व्यक्ति के घर जाते हैं, तो छोटे भागों के लिए पूछने से डरो मत - यह एहतियात आपको अतिथि को अपमानित करने के जोखिम के साथ, बचा हुआ छोड़ने के बजाय अपनी प्लेट पर सब कुछ खाने की अनुमति देता है
  • खरीदारी करते समय, परिवार के प्रारूप में उन लोगों के बजाय एकल-सर्विस पैकेट में उत्पादों का चयन करें - उदाहरण के लिए, आइसक्रीम ट्रे खरीदें, लेकिन बर्फ की लॉलीज़ या सैंडविच आइस क्रीम के पैक के लिए विकल्प चुनें।
  • पेटी फैट बिना व्यायाम या आहार चरण 16 नामक छवि
    7
    खाद्य पदार्थों पर स्विच करें जो तृप्ति की स्थायी भावना को छोड़ दें जब आप पेट के स्तर पर इंच खोना चाहते हैं, तो सवाल यह है कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले हिस्से तक सीमित नहीं है, लेकिन इसमें भोजन की गुणवत्ता भी शामिल है कुछ खाद्य पदार्थ तेजी से ऊर्जा और संतुष्टि प्रदान करते हैं, लेकिन इन भावनाओं को जल्दी से बाहर चला जाता है और आप अपने अगले भोजन से पहले फिर से भूखे पा सकते हैं - उन उत्पादों के विकल्प के साथ प्रतिस्थापित करें जो आपको फुलर और लंबे समय तक महसूस करते हैं।
  • ये शामिल हैं: रोटी, पास्ता और भूरा चावल, जई, सूखे फल, पानी, दुबला मांस और मछली, अंडे, हरी पत्तेदार सब्जियां, फलियां और सेम।
  • उत्पाद जो लंबे समय तक नहीं होते हैं: शीतल पेय, औद्योगिक स्नैक्स, रोटी, सफेद पास्ता और चावल, मिठाई और स्टार्च।
  • पेटी वसा बिना व्यायाम या आहार चरण 17 नामक छवि
    8
    धीरे से खाओ जब आप खाना जल्दी से खाते हैं, तो इससे पहले कि आप पूर्ण और संतुष्ट महसूस करने लगें, आप अपने शरीर में असाधारण प्रचुर मात्रा में भोजन ला सकते हैं धीरे-धीरे खाने से आप संतुष्ट होने और आवश्यक होने से पहले अधिक कैलोरी लेने से पहले आपको रोकने के लिए हर समय देता है। स्पष्ट प्रमाण है कि यह आदत मस्तिष्क में तृप्ति की भावना के लिए जिम्मेदार हार्मोन के उत्पादन को बढ़ावा दे सकती है।
  • भोजन के लिए अपना समय लें प्रत्येक दांत को कम से कम 10-20 बार चबायें और एक-दूसरे के बीच पानी भरने पर ध्यान दें- हर बार कांटा या चम्मच रखें- यदि आप कर सकते हैं, तो कंपनी में खाएं, ताकि आप भोजन के दौरान चैट के लिए रोक सकें ।
  • जब आप भोजन शुरू करते हैं तो 20-30 मिनट का टाइमर सेट करें - एक गति सेट करें जो अंतिम कटौती नहीं लेता जब तक समय समाप्त नहीं हो जाता।
  • जब आप अपना भोजन समाप्त करते हैं, तो भी एक ब्रेक ले लो, अगर आप अभी भूख लगी हैं और शरीर के समय को महसूस करने के लिए अपना पेट भरना है, तो अपने आप को दोबारा दोबारा दें, अगर आप एक और आधे घंटे के बाद भी भूखे हो।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 18 नामक छवि
    9
    एक शांत और शांतिपूर्ण वातावरण में खाना खाएं कुछ अध्ययनों से पता चला है कि आराम के स्थान पर खाने से लोगों को आम तौर पर भोजन की मात्रा कम करने का कारण बनता है - शोर, अराजक और स्थानीय लोगों से भरा खाने से ज्यादा खा जाते हैं यद्यपि इस व्यवहार की जड़ अभी भी अज्ञात है, एक कारण यह हो सकता है कि भ्रम भ्रष्टाचार की धारणा से विचलित होती है, जिससे थोड़ी चिंता पैदा हो जाती है
  • एक ठेठ स्थिति जो एक उन्मत्त और चिंतित तरीके से खाने की ओर जाता है, स्कूल में या काम पर देर हो रही है - बाहर जाने से पहले आराम से नाश्ते का आनंद लेने के लिए पहले जागने का एक अच्छा विचार है।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 1 9
    10
    भोजन को नोट करें बस क्या आप निगलना का ट्रैक रखते हुए एक प्रबुद्ध अनुभव हो सकता है आप यह जानकर हैरान होंगे कि आप जितना मैंने सोचा था उतना खा लो। एक नोटबुक में जो आप उपभोग, भोजन और स्नैक्स शामिल हैं, सब कुछ लिखने की कोशिश करें - हर दिन आप हमेशा अपने साथ रहें - प्रत्येक डिश के लिए भागों की संख्या और कैलोरी सामग्री को भी याद रखना याद रखें।
  • कई वेबसाइटें और मुफ्त एप्लिकेशन हैं जो आपको दैनिक भोजन का सरल तरीके से नज़र रखने में मदद करते हैं - अपनी खोजों को सबसे अच्छा मानने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें।
  • टिप्स

    • इस तथ्य का प्रदर्शन करने वाले कई परीक्षण हैं कि कुछ चाय (विशेष रूप से हरी चाय) वसा ऊतकों को जलाने की क्षमता में सुधार करने में सक्षम हैं। यदि आप शर्करा या दूध नहीं जोड़ते हैं, तो यह पेय कैलोरी से मुक्त है - हालांकि, बिस्तर पर जाने से पहले इसका उपभोग नहीं करें, जब तक आप डिकैफ़िनेटेड विविधता का चयन न करें।
    • शराब कैलोरी में आश्चर्यजनक रूप से समृद्ध है (मादक पेय पदार्थों में अक्सर कार्बोहाइड्रेट या प्रोटीन के बराबर हिस्से के समान एक ऊर्जा सामग्री होती है) - इसे केवल विशेष अवसरों और एक गिलास पानी के साथ वैकल्पिक शराब से भस्म करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com