कैसे एक मॉडल की तरह खाने के लिए

मॉडल अक्सर अपने पतले और टोन आंकड़े के लिए ईर्ष्या कर रहे हैं। यदि आप कैटवाक पर परेड के पेशेवरों की तरह कुछ और देखना चाहते हैं, तो आप अपने आहार में कुछ सरल बदलाव करने का प्रयास कर सकते हैं। लगभग सभी मॉडल फलों, सब्जियों, जटिल कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और स्वस्थ वसा में समृद्ध आहार का पालन करते हैं, लेकिन संतृप्त वसा, शर्करा और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में कम होता है। एक संतुलित आहार के अतिरिक्त, आपको खेल भी करना चाहिए और अन्य निर्देशों का पालन करना चाहिए जो आपको स्वस्थ जीवन शैली बनाने में मदद करेंगे।

कदम

भाग 1

स्वस्थ फूड्स चुनें
इमेज का शीर्षक प्यार बनने वाला नग्न चरण 9
1
बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं इन खाद्य पदार्थों की खपत पोषक तत्वों की जरूरत के साथ आपके शरीर प्रदान करेगा और, क्योंकि वे एक अपेक्षाकृत कम कैलोरी है, तो आप उच्च वसा खाद्य पदार्थ खाने उन consumeresti के बड़े भाग के साथ आप संतुष्ट कर सकते हैं। इस तरह से आप लंबे समय तक तृप्त महसूस करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से उपचार उच्च रक्तचाप चरण 3
    2
    अधिक जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं स्वस्थ भोजन के लिए कार्बोहाइड्रेट भी महत्वपूर्ण हैं, लेकिन परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट के लिए पूरे अनाज को पसंद करते हैं। ब्राउन चावल, सब्ज़ मसल पास्ता और ओट उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • छवि बढ़ाएं आपका मेटाबोलीज़्म चरण 2 बढ़ाएं
    3
    प्रोटीन को मत भूलना वे बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे आपको पूर्ण और ऊर्जा से भरपूर महसूस करते हैं और इसलिए वे आपको भोजन पर गड़बड़ने से रोकेंगे प्रोटीन को कार्बोहाइड्रेट की तुलना में पचाने की अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक कैलोरी जलाते हैं।
  • मांस और मछली प्रोटीन के उत्कृष्ट स्रोत हैं हालांकि, आप उन्हें अंडे, मसूर, सेम, पनीर, दही, पूरी पागल और सूखे फल मक्खन से भी ले सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक संवेदनशीलता चरण 2 पर काबू पाएं
    4
    अच्छे और बुरे वसा के बीच का अंतर जानें यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं है कि पॉलीअनसेचुरेटेड वसा की एक सामान्य राशि का उपयोग करें, जिसमें पागल, जैतून का तेल, एवेकादोस और फैटी मछली जैसे खाद्य पदार्थों में निहित है। संतृप्त वसा की खपत को सीमित करें, जो मांस और डेयरी उत्पादों में मौजूद है, जो दुबला खाद्य पदार्थों का चयन करते हैं।
  • लाभ वजन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की खपत कम करें रसायनों या परिष्कृत अवयवों के साथ निर्मित सभी खाद्य पदार्थों को संसाधित माना जाता है। वे सफेद ब्रेड से बेकन और चिप्स में सब कुछ शामिल करते हैं प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं क्योंकि वे आमतौर पर कई कैलोरी, खराब वसा और शर्करा होते हैं, लेकिन प्रोटीन, फाइबर और पोषक तत्वों में खराब होते हैं। मूल रूप से, वे लंबे समय तक तृप्ति की भावना को बनाए रखते हैं और इसलिए, आप अधिक कैलोरी का उपभोग करने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ भी नशे की लत हो सकते हैं। संभवतया शुरुआत में आपको उन्हें नष्ट करने में कुछ कठिनाई होनी चाहिए, लेकिन एक बार जब आप अधिक पौष्टिक भोजन खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप इस विकल्प को पसंद करने के लिए खुश होंगे।
  • पीसीओ के चरण 3 के साथ वजन कम करने वाला चित्र
    6
    मीठा पेय के बारे में सावधान रहें यदि आप चक्करदार पेय, फलों का रस या मधुर कॉफी पीते हैं, तो आपका कैलोरी का सेवन निश्चित रूप से अधिक हो जाएगा। शरीर ठोस पदार्थों से युक्त कैलोरी को तरल पदार्थ से अलग नहीं करता है, इसलिए इस तरह के पेय का सेवन करने के बाद भूख लगना सामान्य है।
  • यहां तक ​​कि आहार पेय वजन कम करने के पक्ष में नहीं है यहां तक ​​कि अगर वे कैलोरी-मुक्त हैं, तब भी वे शरीर को इंसुलिन का उत्पादन करने और वसा जमा करने का कारण बनाते हैं। कुछ अध्ययनों के अनुसार, जो लोग एक निश्चित आवृत्ति के साथ आहार पेय पीते हैं वे उन लोगों की तुलना में अधिक वजन के अधीन होते हैं जो उन्हें नहीं खाते हैं।
  • खो वजन वजन चरण 6 नामक छवि
    7
    पानी पी लो शरीर को हाइड्रेटेड रखने के अलावा, पानी आपको कम खाने में भी मदद कर सकता है कभी-कभी शरीर भूख के साथ प्यास को भ्रमित करता है, इसलिए अगली बार जब आप भोजन के बीच थोड़ा सा झटका लगाते हैं, तो देखें कि पानी का एक पानी आपको संतुष्ट करता है या नहीं।
  • कम से कम आठ गिलास पानी पीने का प्रयास करें।
  • यदि चिकनी पानी आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो उसे कुछ स्वाद के फल या मसाले को स्वाद दें।
  • भाग 2

    गलत आदतें समाप्त करें
    क्यूर हार्टबर्न चरण 7 नामक छवि
    1
    खाना न छोड़ें इस तरह, आप अपने चयापचय को धीमा करने का जोखिम भी उठाते हैं, लेकिन यह भी बहुत खा रहा है, क्योंकि आप मेज पर पहुंचेंगे भूख लगी हैं
    • कुछ लोगों को एक भोजन और दूसरे के बीच प्रकाश नाश्ते के लिए उपयोगी लगता है। यदि यह आपको मेज पर ज्यादा खाने से रोकता है, तो संकोच न करें! सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक प्रोटीन युक्त नाश्ते की कोशिश करें जिसमें 200 कैलोरी हो सकते हैं।
  • स्टेप ओविरेटिंग चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जैसे ही आप संतुष्ट महसूस करते हैं, खाने से रोकें बहुत से लोग अपनी प्लेट में जो भी चीज रखते हैं, वे बिना सोचे, वे अभी भी भूख लगी हैं या नहीं। और अधिक जानबूझकर आधे रास्ते को रोकना शुरू करें और सोचें कि क्या आप संतुष्ट हैं या फिर आप भूखे हैं अगर आपको भूख लगी है तो अपने आप को भोजन से वंचित न करें, लेकिन जब आप महसूस करते हैं कि आप पूर्ण हैं तो रोकें।
  • यह थोड़ा धीमा खाने के लिए सहायक भी हो सकता है, क्योंकि शरीर में पचाने और संचार करने की क्षमता होती है जब वह कुछ और नहीं चाहती
  • स्टेप ओविस्ट्रीिंग चरण 6 नामक छवि



    3
    भावनात्मक कारणों के लिए मत खाओ वे शायद प्रतिक्रियाओं है कि आसानी से पहली बार में पहचान नहीं पा रहे है, लेकिन अगली बार जब आप भोजन और अन्य के बीच नाश्ता करना चाहते हैं, अपने आप से पूछना अगर तुम, गुस्सा अकेले या थकान महसूस। इस मामले में, बेहतर तरीके से महसूस करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें। अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए एक पैदल या एक फोन कॉल आपको खुश कर सकता है और आपको प्रोत्साहन देने की आवश्यकता है।
  • इमेज का शीर्षक है उपचार उच्च रक्तचाप चरण 5
    4
    भोजन से ग्रस्त मत बनो यद्यपि सही निर्णय लेने के लिए ज़रूरी है, भोजन के लिए अधिक आराम करने की कोशिश करें। आप कम कठिनाई के साथ अपना वजन कम करने में सक्षम होंगे यदि ये स्वस्थ खाने की आदतें आपके नियमित रोज़मर्रा के जीवन का हिस्सा बन जाएंगी।
  • उस भोजन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, जिसे आप को खत्म करने की जंक फूड के बारे में सोचने के बजाय अपने आहार में जोड़ने के लिए जा रहे हैं। साथ ही, पहचानें कि आपके पसंदीदा खाद्य पदार्थ सबसे अधिक वास्तविक लोगों के बीच कौन हैं यदि आप दोनों करते हैं, तो आप सबसे हानिकारक खाद्य पदार्थ नहीं चाहते हैं।
  • अपने आप को अपने आप से वंचित होने के बजाय, कभी-कभी अपने आप से अनुग्रह प्राप्त करें वास्तव में, छूट आपको अधिक खाने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, इसलिए समय-समय पर अपनी लालसा को देने के लिए स्वस्थ हो सकता है। असल में, आप हमेशा अपने आप को चॉकलेट या बेकन के कुछ मॉडरेशन दे सकते हैं
  • पीसियोएस के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि 5
    5
    अपरिपक्व न हो जब आप बाहर जाते हैं, तो हमेशा तुम्हारे साथ कुछ स्वस्थ नाश्ता ले आओ, शायद फल और सब्जियां, नट और कम वसा वाले दही। इस तरह आप लालच में पड़ने से बचेंगे और यदि आपके पास कोई भी स्वस्थ समाधान उपलब्ध नहीं है, तो आप जहां भी हो।
  • खो वजन वजन चरण 1 छवि का चित्र
    6
    घर पर जंक फूड को स्टोर न करें यदि आप हाथ के करीब नहीं हैं तो इस तरह के भोजन में लिप्त होना बहुत मुश्किल है जब आपको गले में गले में डालने की आवश्यकता महसूस होती है, तो सुपरमार्केट पर जाएं और अपने पसंदीदा नाश्ते का एक भी हिस्सा खरीद लें। इसके बजाय, अगर आपके पास घर पर स्टॉक है, तो आपके पास खुद को नियंत्रित करने के लिए बहुत अधिक प्रयास होंगे
  • भाग 3

    दैनिक जीवन में अन्य स्वस्थ आदतें शामिल करें
    मानव अधिकारों के उल्लंघन रोकें चरण में मदद करने के लिए कार्रवाई करें
    1
    कैलोरी की गणना करने की कोशिश करें यदि आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक अच्छी तरह से संरचित आहार की आवश्यकता है, तो आप जो कुछ भी खाते हैं और आप कितना कैलोरी ऑनलाइन कैलोरी काउंटर का उपयोग करते हैं, उसके बारे में जानें। फिर परिणाम की तुलना आपके कैलोरी की जरूरतों के साथ करें। एक बेसल चयापचय दर (एमबी) कैलकुलेटर का उपयोग कर खोजें
    • कैलोरी की सही मात्रा को खत्म करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें। उनकी सामान्य कमी, शारीरिक गतिविधि में मामूली वृद्धि के साथ संयुक्त, वजन घटाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है।
    • प्रति दिन 1200 से कम कैलोरी का उपभोग न करें जब तक कि आपके चिकित्सक द्वारा निर्देशित न किया जाए
    • कैलोरी की खपत को आसानी से ट्रैक करने के लिए, अपने फोन पर कोई एप्लिकेशन डाउनलोड करने का प्रयास करें।
  • लाइव नॉन डेयरी उत्पाद चरण 5
    2
    कुछ समय में वजन कम करने के लिए कुछ चाल का उपयोग करें। यदि आपको एक महत्वपूर्ण घटना को ध्यान में रखते हुए वजन कम करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप जोखिमों के बिना किसी आहार पर जाते हैं।
  • अपने खाने की आदतों में सुधार सुनिश्चित करके सुनिश्चित करें कि जो कुछ भी आप खाते हैं वो विटामिन और पोषक तत्वों में समृद्ध है।
  • एक साधारण चाल ज्वलनशील खाद्य पदार्थों की खपत को कम करना है शराब, अनाज और चीनी सबसे आम हैं इसके बजाय, बहुत हरे पत्तेदार सब्जियां खाएं और ग्लूटामाइन वाले खाद्य पदार्थों के साथ पूरक। यह टिप आपातकाल में सूजन को कम करने में मदद करेगा।
  • लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रेन। कम से कम तीस मिनट व्यायाम करने का प्रयास करें, यदि अधिक नहीं। आप अपनी जीवन शैली में एक अधिक संरचित प्रकार के जिमनास्टिक, जैसे चलने या योग, सामान्य दैनिक आंदोलन के आगे परिचय कर सकते हैं, जैसे कि चढ़ाई सीढ़ियां।
  • एक पेडीमीटर का उपयोग करके अपनी गतिविधि स्तर का मूल्यांकन करें यह आपको दिन के दौरान कितना कदम उठाएगा और आप अपने दैनिक दिनचर्या में कितना शारीरिक गतिविधि जोड़ना चाहते हैं, यह स्पष्ट विचार देगा।
  • आदर्श विभिन्न प्रकार के व्यायाम को संयोजित करने के लिए होगा ताकि विभिन्न मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित किया जा सके।
  • छवि का शीर्षक, अगर आप को शीत सोयर चरण 20 में है
    4
    बहुतायत से सो जाओ क्योंकि शरीर अच्छी तरह से काम करता है, उसे हर समय रिचार्ज और पुनर्जन्म करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, रात भर आठ घंटे सोने की कोशिश करो। यदि यह संभव नहीं है, तो देखें कि आप हर रात 15-30 मिनट ज्यादा आराम कर सकते हैं। समय में कोई भी वृद्धि उपयोगी होगी!
  • टिप्स

    • नर्वस मत हो अगर आपको तुरंत परिणाम न दिखाई दें। अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले आपको कुछ समय की आवश्यकता होगी।
    • कुछ छोटे जीवन शैली में परिवर्तन एक बड़ा फर्क पड़ सकता है! यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक सभी परिवर्तनों से अभिभूत महसूस करते हैं, तो एक समय में थोड़ा आगे बढ़ें

    चेतावनी

    • अवास्तविक उम्मीदें मत बनो हर कोई एक अलग काया है और यह निश्चित नहीं है कि आप अपने पसंदीदा मॉडल की सही प्रतिलिपि बनने का प्रबंधन करेंगे। खुद को दूसरों के साथ तुलना करने के बजाय, अपने लिए बेहतर बनाने की कोशिश करें
    • वजन के स्वास्थ्य जोखिमों को कम करने के कई तरीके हैं, लेकिन वे इसके लायक नहीं हैं! तुम्हारा सबसे अच्छा और फिट महसूस करने के लिए, एक स्वस्थ आहार का पालन करें और सक्रिय जीवन का नेतृत्व करें।
    • यदि आप खाने के विकार से पीड़ित हैं, तो तुरंत एक डॉक्टर से परामर्श करें
    • एक दिन के लिए पूरी तरह से तेजी से मत बनो। भोजन की कमी के कारण कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं और वजन भी बढ़ सकता है।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com