भोजन से होने वाले अनुमानों से बचने के लिए कैसे करें

मस्तिष्क की चोटों, मस्तिष्क संबंधी समस्याओं जन्म, दवाओं, हार्मोन, भावनाओं और यहां तक ​​कि खाद्य पदार्थों से वर्तमान: कई कारण है कि बरामदगी को गति प्रदान कर सकते हैं। अक्सर हमारी खाना पसंद है और हमारे जीवन शैली इस कारण के लिए एक अंतर्निहित स्नायविक स्थिति बढ़ा सकती हैं, जानने के लिए हम क्या खाते हैं और एक स्वस्थ आहार किसी भी उपचार या चिकित्सा कार्यक्रम के लिए महत्वपूर्ण है का पालन करें। यदि आपको लगता है अपने आहार और अपनी जीवन शैली बुरा असर आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहे हैं, का पालन गाइड आप एक अच्छे स्थान है जहाँ से आप अधिक सीख सकते हैं दे देंगे।

कदम

छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 1
1
एक अनुभवी न्यूरोलॉजिस्ट से संपर्क करें उनमें से कई को एंटीकॉल्लेसेंट ड्रग्स की बड़ी खुराक, जैसे कि डेलैंटिन, समस्या की जड़ तक पहुंचने के लिए सीमित हैं। हालांकि आक्षेप हमेशा समझने योग्य और उपचार योग्य नहीं होते हैं, संभव ट्रिगर कारणों पर ध्यान देना अच्छा है। अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए रोगी को शामिल करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है
  • छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2
    2
    आक्षेपों के लिए संभावित ट्रिगर्स के निम्न कारणों का मूल्यांकन करें इन रसायनों के कारण होने वाले संभावित प्रभावों का मूल्यांकन करने का एकमात्र तरीका यह है कि उन्हें प्रयोग करें या उनका उपयोग बंद करें और किसी भी बदलाव की पहचान करें। वैकल्पिक रूप से, आप होम्योपैथ या पारंपरिक डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं।
  • मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी भी, जिलेटिन, कैल्शियम caseinate, सोडियम caseinate, सब्जी प्रोटीन की हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन, बनावट प्रोटीन, monopotassium ग्लूटामेट, हाइड्रोलाइज्ड वनस्पति प्रोटीन, खमीर निकालने, ग्लूटामेट, autolyzed खमीर निकालने के रूप में जाना जाता है, glutamic एसिड, खमीर autolysate) एक कृत्रिम स्वाद बढ़ाने आमतौर पर तैयार भोजन की तैयारी में है और कुछ रेस्तरां में प्रयोग किया जाता है। पैक पर सामग्री की सूची की जांच करें या वेटर प्रश्न पूछें।
    छवि शीर्षक से बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 1
  • कैफीन। कैफीन कॉफी, चाय, कोको, चॉकलेट, सबसे कार्बोनेटेड पेय, एस्पिरिन आदि में मौजूद हो सकता है। पहले की तरह, सामग्री की सूची जांचें यहां तक ​​कि उत्पादों के रूप में लेबल डिकैफ़िनेटेड वे पूरी तरह से कैफीन से मुक्त नहीं हैं अगर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो उन उत्पादों का चयन करें जो संकेत दिखाते हैं कैफीन के बिना या जिसने कभी मूल में कैफीन नहीं रखा है
    छवि शीर्षक से बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 2
  • थियोब्रोमाइन कैफीन के समान एक पदार्थ है, और अक्सर कैफीन का एक चयापचय होता है। यह चाय और चॉकलेट में बहुत आम है
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 3
  • थियोफिलाइन एक अल्कोअलॉइड है जो अस्थमा के उपचार के लिए दवा के रूप में इस्तेमाल होता है जो थियोब्रोमाइन के समान है।
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 4
  • एस्ट्रोजेन एक हार्मोन है जो बहुतायत से महिलाओं द्वारा निर्मित है, और पुरुषों द्वारा छोटी मात्रा में। एस्ट्रोजेन मांस, डेयरी उत्पादों और अन्य खाद्य पदार्थों में शामिल किया जा सकता है यह हमेशा गर्भनिरोधक गोलियों में निहित होता है। महिलाओं के लिए: यदि मासिक धर्म के दौरान आक्षेप बढ़ता है, तो यह असंतुलन में हार्मोन का सूचक है। अपने विशेषज्ञ से बात करें प्रोजेस्टेरोन की अतिरिक्त खुराक आपकी मदद कर सकता है
  • एस्ट्रोजेन की तरह, सोया में निहित फाइटोस्टार्न्स कई समस्याएं पैदा कर सकता है उच्च सोया सामग्री तत्व हैं: टोफू, सोया सॉस, सोया सेम, edamame, मिसो, सोया दूध, natto, tamari सॉस, tempeh, सोया प्रोटीन, अंकुरित फलियां, सोया पास्ता, टेक्सुराइज़्ड वनस्पति प्रोटीन आटा सोया आदि
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 6
  • एस्पर्टम, एक स्वीटनर, स्वीटनर और कृत्रिम अशिष्टता बढ़ाने के लिए, कई विवादों का विषय।


    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 7
  • मीट। ठीक मांस, गर्म कुत्तों, सॉस आदि में निहित नाइट्रेट्स और नाइट्रेट्स वे कई न्यूरोलॉजिकल समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिनमें आक्षेप शामिल हैं
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 8
  • भावनाओं से दखल भी हो सकती है एक असंतुलन का कारण अक्सर भावनाओं के कारण होता है, तो आपके दिमाग में क्यों आघात होता है? भावनात्मक तनाव इसकी जड़ हो सकती है। अपने आक्षेपों के लिए संवेदनशील, यह पता लगाने की कोशिश करें कि उन्हें क्या हो सके। एक रिकॉर्ड रखें और संभावित अलार्म सिग्नल पर ध्यान दें जो उनके साथ हैं (शक्ति, बाह्य कारक)। व्यक्तिगत रूप से उनका सामना करें और जानें कि आप नियंत्रण कैसे कर सकते हैं। प्रक्रिया कुछ समय लग सकती है, लेकिन यह आपके जीवन को बदल सकती है! विषय पर सलाह या पुस्तक कानूनों के लिए एक चिकित्सक से पूछें आप जानते हैं कि आपको अपने जीवन में सुधार करने की आवश्यकता है।
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 9
  • विषय पर पुस्तकों को पढ़ें और वेब पर खोजें आक्षेप और मिरगी के दौरे के बारे में, वैकल्पिक उपचार के विभिन्न तरीकों से संबंधित बहुत वैध ग्रंथ हैं।
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 10
  • मिर्गी में विशेषज्ञ डाक्टर या केंद्र से परामर्श करें वह आपको एक सामान्य न्यूरोलॉजिस्ट से अधिक जानकारी देगा सर्वोत्तम उपलब्ध खोजें, आप इसके लायक हैं! यह निर्णय विरूद्ध बना सकता है।
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 11
  • आपकी हालत के लिए सही एंटी-मिर्लीप्टिक दवा ढूँढना कुछ समय ले सकता है। आम तौर पर आप लगभग 3 सप्ताह के सेवन के बाद इसकी प्रभावशीलता देखेंगे। इन दवाओं में से कई भयानक दुष्प्रभाव हैं अपने विशेषज्ञ के साथ काम करना जारी रखें जब तक कि आप अपने लिए सही दवा न मिलें, आपको थका हुआ, दंग रहना, बीमार, पागल या कार्य करने में असमर्थ होना चाहिए। कभी-कभी वालियान की एक छोटी सी खुराक लेने से आपको आशंका को रोका जा सकता है जब आपको लगता है कि यह आ रहा है।
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 12
  • एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करें, संभवतः किसी भी तरह से तनाव से बचें। योग करने या विशिष्ट ऑडियोज को सुनने से आराम करो अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और स्वस्थ आहार का पालन करें पोषण आपके स्वास्थ्य की कुंजी है उत्तेजक से बचें
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 13
  • मान लीजिए कि मिर्गी को अपना जीवन नहीं लेना चाहिए। हम में से बहुत से रोग के साथ बहुत अच्छी तरह से जीना सीखा है आप इसे भी कर सकते हैं!
    छवि से बचें बचें ट्रिगरेज सेजर्स चरण 2 बुलेट 14
  • टिप्स

    • सहायता के एक स्रोत पर भरोसा मत करो लेख में सूचीबद्ध खाद्य पदार्थों और रसायनों के बारे में प्रश्न पूछने के लिए इंटरनेट पर खोज करें या एक से अधिक पेशेवर से संपर्क करें। जारी रखें जब तक आपको मिली जानकारी से संतुष्ट न हो और उत्तर प्राप्त हो।

    चेतावनी

    • किसी चिकित्सक से परामर्श किए बिना कभी भी एंटी-मिरिलीटिक दवा (या कोई दवा) नहीं लेना बंद कर दें। संयम के परिणाम बहुत खतरनाक आक्षेप हो सकते हैं।
    • तनाव से बचें
    • बहुत पानी पी लो
    • पर्याप्त नींद जाओ
    • शराब पीने न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com