एक ही क्षेत्र में हमेशा से फिर से दिखाई देने से मुँहासे को कैसे रोकें

एक ही क्षेत्र में हमेशा असिद्धता की लगातार उपस्थिति में उपस्थित होना एक वास्तविक उपद्रव हो सकता है, लेकिन इसे ठीक करना संभव है! समाधान वास्तव में सरल है पहला कदम त्वचा का ख्याल रखना है। यदि समस्या बनी रहती है, तो निवारक उपायों को ले कर कार्रवाई करें मुँहासे को प्रभावित करता है शव

चेहरे के बजाय? कपड़े से बने कपड़े पहनना सुनिश्चित करें जो त्वचा को सांस लेने की अनुमति देते हैं, लेकिन शरीर और बिस्तरों को साफ रखने के लिए

कदम

विधि 1

त्वचा की देखभाल करें
एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 1
1
विदेशी वस्तुओं के साथ संपर्क सीमित करें यदि आप लगातार शरीर के किसी विशिष्ट क्षेत्र में मुँहासे से पीड़ित हैं, तो उन चीजों पर विचार करें जिनके साथ आप नियमित रूप से संपर्क में आते हैं आप देख सकते हैं कि खामियां एक निश्चित क्षेत्र में दिखाई देती हैं क्योंकि यह अक्सर हाथों या कपड़ों के टुकड़े से छूता है इसे से बचने के लिए, जब आप गंदे होते हैं और गंदे या बहुत तंग कपड़े नहीं पहनते हैं, तो अपने हाथों को अपने चेहरे पर नहीं लाएं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक टोपी पहनते हैं और अपने माथे पर स्थायी रूप से अशुद्धियों से प्रभावित होते हैं, तो इसका उपयोग न करें और सुधारों के लिए देखें।
  • मुँहासे भी ऐसे स्थानों में हो सकती हैं जो नियमित रूप से बालों के संपर्क में आते हैं (उदाहरण के तौर पर यदि कंधे पहना जाता है तो माथे पर)। यह एक समस्या हो सकती है, खासकर यदि आप तेल उत्पादों का उपयोग करते हैं प्रभावित क्षेत्र से बाल निकालने की कोशिश करें और तेल मुक्त उत्पादों को चुनें।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 2
    2
    नियमित रूप से त्वचा को साफ करें मुँहासे को रोकने के लिए, आपको केवल 2 बार खामियों की उपस्थिति से ग्रस्त क्षेत्रों को धोना चाहिए। धुएं सेबम और मृत कोशिकाओं को हटा दिया जाता है, जो कि मुंह के लिए संभावित रूप से जिम्मेदार है यदि आप विरोधी मुँहासे क्रीम या जैल की तलाश में हैं, तो आप उन उत्पादों को पसंद करते हैं जो बेंज़ोइल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड के रूप में अपने सक्रिय संघटक हैं।
  • निर्जलीकरण और जलन के जोखिम के रूप में अपना चेहरा अधिक जरूरी न रखें।
  • यदि आप नहीं जानते कि किस प्रकार के डिटर्जेंट का उपयोग करना है, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वस्थ खाओ चॉकलेट जैसे खाद्य मुँहासे के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं: यह सिर्फ मिथक है हालांकि, पोषण हार्मोन के कामकाज पर भी असर डालता है, जिससे अशुद्धियों के गठन को ट्रिगर किया जा सकता है। उन्हें रोकने के लिए, फल, गैर स्टार्च वाली सब्जियों और साबुत अनाज वाले समृद्ध आहार का पालन करने का प्रयास करें। आपको वसा, मधुर और औद्योगिक खाद्य पदार्थों से भी बचा जाना चाहिए। एक स्वस्थ और संतुलित आहार आपको हार्मोन को नियंत्रित करने और खामियों को रोकने में मदद करेगा
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 4
    4
    सीमा तनाव. केवल चिंता मुँहासे नहीं लगा सकती है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसे बदतर बना सकती है। तनाव शरीर को हार्मोन को प्रसारित करने का कारण बनता है जो मुंह को प्रकट होने के कारण पैदा कर सकता है। चिंता के प्रभाव को सीमित करने के लिए, आराम करने की कोशिश करें और मानसिक जागरूकता का अभ्यास. आप शारीरिक गतिविधि भी कर सकते हैं, तनाव से निपटने के लिए प्रभावी।
  • एक ही स्थान में मुँहासे मुँहासे रोकने के लिए शीर्षक चित्रा 5
    5
    चिड़चिड़ापन या कुचलने वाले पेंपल्स से बचें क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है और निशान छोड़ सकते हैं। खामियों को छूने से भी उपचार और निश्चित उन्मूलन धीमा पड़ता है यदि आप उन्हें देखने से नफरत करते हैं, तो उन्हें छुपाने तक छिपाने के लिए उन्हें छिपाने के लिए।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 6
    6
    एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि आपको मुँहासे से मुकाबला करने या मुंह रखने में परेशानी होती है, तो आपको एक विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। निशानों की उपस्थिति को रोकने के लिए इसका इलाज करना महत्वपूर्ण है। एक त्वचाविज्ञानी दवाओं, मलहम या विशिष्ट शुभकामनाएं इसे लड़ने के लिए लिख सकता है रासायनिक गंध और स्टेरॉयड इंजेक्शन जैसे अधिक गहन चिकित्सा भी सबसे गंभीर मामलों में निर्धारित हैं।
  • कई नुस्खे उपचार कुछ हफ्तों के बाद ही प्रभावी होने लगते हैं, इसलिए धैर्य रखें।
  • विधि 2

    चेहरे पर खामियों की उपस्थिति को रोकना
    एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 7
    1
    अलग चालें आज़माएं मेक अप अपूर्णता को छुपाने के लिए प्रभावी है, लेकिन यह अतिरिक्त प्रदाय को प्रकट होने के कारण भी कर सकता है। उन्हें बहुतायत में लागू करना या विशेष रूप से तेल उत्पादों के उपयोग से छिद्रों को रोकना पड़ सकता है और अशुद्धियों का कारण बन सकता है। यदि आपके चेहरे के कुछ हिस्सों पर आपके पंप हैं, तो एक अलग कॉस्मेटिक का प्रयास करें और देखें कि क्या वे दूर जाते हैं।
    • सामान्य तौर पर, तेल मुक्त या गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पादों का उपयोग करें। आपको मुर्गियों से लड़ने में आपकी मदद करने वाली सामग्री युक्त युक्तियां भी दिखनी चाहिए
    • हमेशा बिस्तर पर जाने से पहले मेक-अप निकाल दें यदि आपके पास विशेष रूप से तेल त्वचा है, तो आपको सिर्फ अपने चेहरे को धोखेबाज़ धोने की बजाय एक विशेष मेकअप रिमूवर का उपयोग करना चाहिए
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना स्टैप 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बालों के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को बदलें यदि आप माथे पर अशुद्धियों से पीड़ित हैं, खोपड़ी, गर्दन और पीठ, यह संभव है कि आपके उत्पाद के लिए कारणों का श्रेय दिया जा सकता है, जैसे कि जैल, मोक्स और स्प्रे, जो पियर्स को रोकते हैं और त्वचा को परेशान करते हैं। वे भी एलर्जी प्रतिक्रियाओं और फलस्वरूप मुँहासे पैदा कर सकता है इसे से बचने के लिए, विभिन्न उत्पादों के साथ प्रयोग करें जब तक कि आप अपनी त्वचा को परेशान न करें
  • सामान्य तौर पर, उन उत्पादों की तलाश करें जिनके पास प्राकृतिक अवयवों की एक छोटी सूची है। विशेष रूप से, आप उन लोगों को पसंद करते हैं जो सुगंध रहित और गैर-कॉमेडोजेनिक होते हैं (जो कि, छिद्रों में बाधक नहीं है)।
  • अतिरिक्त उत्पाद का उपयोग करने से बचने के लिए, सप्ताह में 2-3 बार धोएं या कंडीशनर के साथ दैनिक कुल्ला कर लें। आप रात भर जाने से पहले उन्हें चुनने की भी कोशिश करें, ताकि रात भर आपके चेहरे पर रगड़ने से बचें।
  • अगर आपको लगता है कि आपके पास किसी निश्चित उत्पाद पर एलर्जी की प्रतिक्रिया है, तो इसका उपयोग करना बंद करें और त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें एक परीक्षण से गुजरने का प्रयास करें, ताकि आप जान सकें कि भविष्य में क्या बचें।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 9
    3



    अपना चेहरा छूने की कोशिश न करें चूंकि हाथ पूरे दिन कई ऑब्जेक्ट्स के संपर्क में आते हैं, इसलिए वे हजारों जीवाणुओं को उनके चेहरे पर स्थानांतरित कर सकते हैं, जिनकी वजह से अपूर्णता दिखाई दे सकती है। यदि आप अपने हाथों को अपने हाथों में डालते हैं, तो आप अपनी ठोड़ी पर या गायों पर मुंह हो सकते हैं। इसे से बचने के लिए, इसे नियमित रूप से धो लें और जितना संभव हो उतना कम अपना चेहरा छूने की कोशिश करें।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करने के लिए स्टेप 10 नाम का चित्र चरण 10
    4
    आप चश्मे के लिए संपर्क लेंस पसंद करते हैं यदि आप नाक के क्षेत्र में अपरिपक्व होते हैं, तो यह संभव है कि गलती फ्रेम के कारण हो सकती है, जहां खामियों का कारण बनने वाले बैक्टीरिया कमजोर पड़ जाते हैं। इसके अलावा, चश्मा त्वचा पर दबाव डालते हैं और दबाव डालते हैं, जो सीबम के उत्पादन को उत्तेजित कर सकते हैं और उत्तेजित कर सकते हैं। यदि चश्मा मुँहासे के लिए जिम्मेदार हैं, तो एक लक्षित उपचार का उपयोग करने की कोशिश करें, या उनका उपयोग करने से बचें और संपर्क लेंस डाल दें।
  • खामोशी के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को हटाने के लिए प्रभावी ढंग से गरम साबुन का पानी का उपयोग करके नाक पैड को साफ करना सुनिश्चित करें।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना स्टैप चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    चिमटी और एपिलेशन के उपयोग को सीमित करें हर बार एक बाल कूप से फाड़ा जाता है, एक खोलने का निर्माण होता है जो संक्रमण के लिए प्रवण होता है। यदि आप चिमटी के साथ भौहें तोड़ना या चेहरे के बाल (जैसे मुंह और ठोड़ी के क्षेत्र में) को हटा दें, तो आप अपूर्णता का अनुभव कर सकते हैं। इसे कैसे बचाना है? उस आवृत्ति को सीमित करें, जिसके साथ आप अपने आप को विचलित कर देते हैं।
  • रेजर के साथ बालों को हटाने से एक ऐसी ही प्रभाव हो सकती है, खासकर यदि आप थोड़ा तेज ब्लेड के साथ एक का उपयोग करते हैं जो बाल काटने के बजाय बाल को खींचते हैं।
  • एक के साथ उन्हें हटाने के द्वारा चिमटी या मोम को बदलने की कोशिश करें मिठाई पास्ता या विधि के साथ सूत्रण.
  • लाल मुँहासे निशान के छुटकारा पाने के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अगर आपको सचमुच चिमटी या एपिलेशन का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो त्वचा को सही ढंग से तैयार करने और उसका इलाज करने की आवश्यकता है खामियों की उपस्थिति से बचने के लिए बुनियादी सावधानी बरतें
  • एक एंटीबायोटिक तैयार करने वाला क्लीनर का उपयोग करके शेविंग, छूटना और धीरे से त्वचा को साफ करने से पहले।
  • बालों को हटाने से पहले, हाथों और नाखून को सावधानी से धो लें, फिर प्रक्रिया और सफाई कार्यों के दौरान डिस्पोजेबल दस्ताने पहनें।
  • वह इसे शेविंग के बाद त्वचा का पता लगाता है अगले दिन, धीरे से यह छूटना। ताजा बालों को हटाने वाले क्षेत्रों को स्वच्छ और पसीना, गंदगी या परेशानी से मुक्त रखा जाना चाहिए।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    फोन को दूर रखें चूंकि अधिकांश लोग इसे हर जगह ले जाते हैं (यहां तक ​​कि बाथरूम में) और लगातार स्पर्श करें, यह बैक्टीरिया के लिए एक प्रजनन स्थल है। इसका उपयोग गाल और ठोड़ी पर मुंह का कारण हो सकता है।
  • अपने मोबाइल फोन के उपयोग से जुड़े मुंह को रोकने के लिए, स्पीकरफोन को चालू करने या ब्लूटूथ हेडसेट खरीदने की कोशिश करें
  • आप एंटीबैक्टीरियल पोंछे के साथ इसे नियमित रूप से सफाई के साथ अपने सेल फोन का इस्तेमाल करने से जुड़े मुंह को कम कर सकते हैं।
  • विधि 3

    मुँहासे कॉरपोरिया से बचें
    एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 13
    1
    कपड़े पहनो जो त्वचा को सांस लेने की अनुमति देते हैं यदि आप छाती, पीठ या नितंबों पर मुँहासे हैं, तो तंग कपड़ों से बचें, जो पसीना को जाल कर सकता है और त्वचा को परेशान कर सकता है, जिससे खामियां कम हो सकती हैं। इसके बजाय, आप प्राकृतिक तंतुओं में कपड़ों की वस्तुओं को पसंद करते हैं, जैसे कि कपास या रेशम, जो पर्याप्त हवा परिसंचरण को बढ़ावा देती हैं और पसीना को बाहर निकालती हैं
    • यह विशेष रूप से उन कपड़ों के साथ ज़रूरी है जो आप स्पोर्ट्स या अन्य गतिविधियों के लिए करते हैं जो पसीना आते हैं।
    • यदि आपके बैकपैक के संपर्क के कारण आपकी पीठ पर मुँहासे हैं, तो कंधे के थैले या कंधे के थैले का प्रयोग करें।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना स्टैप चरण 14
    2
    एक कसरत के अंत में तुरंत एक शॉवर ले लो कसरत करने के बाद, तुरंत अपने कपड़े हटा दें और खुद को धो लें यह त्वचा को साँस लेने की अनुमति देता है, यह सीबम और पसीने को भी समाप्त करता है, दोषों के लिए जिम्मेदार होता है। यदि जिम जो आप लगातार करते हैं तो लॉकर रूम में बारिश नहीं प्रदान करते हैं, तो घर आने के बाद ही अपने आप को धोना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप तत्काल बौछार नहीं ले सकते, तो सल्लिसिल एसिड युक्त यात्रा पोंछे का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना चरण 15
    3
    धीरे से शरीर से अनचाहे बालों को हटा दें। चूंकि बालों को हटाने (रेजर या मोम के साथ) छिद्रों और रोमियों को बैक्टीरिया प्रसार और पीमल्स के संभव स्वरूप को उजागर करते हैं, आपको लेजर हटाने, त्वचा को कम परेशान करना चाहिए। यदि आपको वास्तव में रेजर का उपयोग करने की ज़रूरत है, तो संवेदनशील त्वचा के लिए एक विशिष्ट अपस्वास्थापक क्रीम के साथ स्वयं को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके पास बिकनी क्षेत्र में एक मुँहासे जैसी प्रकोप है।
  • आप मिठाई आटा या थ्रेडिंग जैसे नाज़ुक विकल्प भी देख सकते हैं।
  • एक ही स्थान में मुँहासे प्राप्त करना स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कपड़े धोने का नियमित रूप से पालन करें चूंकि बैक्टीरिया आपके कपड़े और बिस्तर के लेंसों के तंतुओं में छिप सकते हैं, इसलिए आपको नियमित रूप से सभी ऊतकों को धोना चाहिए जो आपकी त्वचा के संपर्क में आते हैं। तकिए और गंदे कपड़े पर बैक्टीरिया चेहरे और शरीर पर pimples पैदा कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप लगातार अपने कपड़े धो लें और अपनी शीट्स को कम से कम हर 2 सप्ताह बदल दें।
  • यदि आप टोपी का इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें माथे पर खामियों की उपस्थिति से बचने के लिए नियमित रूप से धो लें।
  • और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com