एक विश्लेषणात्मक व्यक्ति कैसे बनें

"इसके गुणों को जानने के बिना कुछ भी विश्लेषण करना संभव नहीं है"

यह लेख आपको पूरी तरह से और व्यवस्थित ढंग से यह सब में अपरिवर्तनीय और उपलब्ध के स्वामित्व में कुछ भी विश्लेषणात्मक जांच के अधीन है विश्लेषण करने के लिए मदद करता है।

कदम

अपनी व्यवसाय को स्थानीय व्यापार लिस्टिंग के लिए शीर्षक से छवि चरण 1
1
यह विभाज्यता (एक या अधिक भागों में विभाजित होने की क्षमता) की संपत्ति का अध्ययन करता है, जो कि सब कुछ जो कि विश्लेषण किया जा सकता है विभाज्यता ऐसी संपत्ति है जिसके बिना कोई हिस्सा नहीं है और न ही एक पूर्ण इकाई मौजूद हो सकती है। हालांकि, यह `विभाजन` के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए नोट: बाद के विपरीत, विभाज्यता एक संपत्ति है एक अविभाज्य ब्रह्मांड में कुछ भी नहीं मापा जा सकता है
  • आईआरएस चरण 8 से प्राप्त कर राहत प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    वह तुलनात्मकता की संपत्ति (कुछ और से निपटने की क्षमता) का अध्ययन करता है, जो कि सब कुछ का है जिसे विश्लेषण किया जा सकता है। तुलनात्मकता वह संपत्ति है जिसके बिना कोई तुल्यता नहीं है और न ही कोई अंतर हो सकता है।
  • एक मेडिकर ऑडिटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    यह संबंधपरकता (अन्य संस्थाओं से जुड़ने और संवाद करने की क्षमता) की संपत्ति का अध्ययन करता है, जो कि सब कुछ का है जो का विश्लेषण किया जा सकता है। संबंधिता संपत्ति है, जिसके बिना कोई न तो बंधन और न ही सीमा हो सकती है नोट: जिनके पास दूसरों के साथ संबंध नहीं हैं, उनके पास कोई सीमा नहीं है अन्य व्यक्तियों की अनुपस्थिति में किसी व्यक्ति की कोई सीमा नहीं है
  • शीर्षक वाला चित्र, अध्याय 7 के दिवालियापन चरण 18 से बचें
    4
    perturbabilità जो सब कुछ है कि analyzable है के अंतर्गत आता है (बाधाओं के अधीन हो करने की क्षमता), के गुणों का अध्ययन करें। प्रकृति की संपत्ति एक ऐसी संपत्ति है जिसके बिना न तो कोई प्रभाव हो सकता है और न ही सनसनी भी हो सकती है।
  • आपकी पहली क्रेडिट कार्ड के साथ बीई रिस्पॉन्सिबल विथ छवि शीर्षक 16
    5
    यह पुनर्संरचना (पुनर्वास क्षमता) की संपत्ति का अध्ययन करता है, जो कि सब कुछ के अंतर्गत आता है जिसका विश्लेषण किया जा सकता है। पुनर्गठन एक ऐसी संपत्ति है, जिसके बिना न तो एक मूल और न ही व्युत्पन्न हो सकता है।
  • एक कैलिफ़ोर्निया प्रोसेस सर्वर चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6



    प्रतिस्थापन के गुणों का अध्ययन है, जो सब कुछ है कि analyzable है के अंतर्गत आता है (क्षमता कुछ और के स्थान पर अपने हाथ में लेने के लिए)। सबस्टिटिटाउबिलिटी एक ऐसी संपत्ति है जिसके बिना कोई विकल्प और न ही एक अनुपयुक्त विषय हो सकता है।
  • एक वित्तीय सलाहकार चरण 12 बनने वाला छवि
    7
    उन्होंने satisfiability जो सब कुछ है कि विश्लेषण किया जा सकता है (मान्य कुछ आवश्यकताओं को बनाने की क्षमता है और इसलिए, उनसे मिलने के लिए), के गुणों का अध्ययन किया। संतुष्टि ऐसी संपत्ति है जिसके बिना न तो आवश्यकता और न ही पूर्ति हो सकती है।
  • उपरोक्त अस्थिर गुणों को खोज और अध्ययन करके कोई भी पूरी तरह विश्लेषणात्मक व्यक्ति बन सकता है।
    "नहीं एक ही ज्ञान को लागू करने वाले विभिन्न वास्तविकताओं का अध्ययन करना संभव है।"


    निम्नलिखित कुछ स्पष्ट उदाहरण हैं

    एक ऐनालिस्ट के चरण 7 का चित्र देखें

    संदर्भ की शर्तें

    विश्लेषण: भागों है कि एक पूरे श्रृंगार और उनके रिश्तों कि योगदान की जांच बाद और एक विषय या क्षेत्र में एक जटिल तत्व टूट के अपने relazioni- प्रक्रिया का अध्ययन करने के लिए अपने घटक भागों में एक पूरे के इस तरह के एक अधिनायकवादी सार विभाजन की संरचना करने के इसे और अधिक सटीक समझने के लिए छोटा

    1. विच्छेदनीयता: विभाज्य, भाग, घटक, घटक, तत्व, कारक, अंश, टुकड़ा, घटक, सदस्य, क्वांटम, खंड, क्षेत्र, खंड, विभाजन, टुकड़ा, भाग, उपखंड, क्षेत्र, डोमेन, समग्रता, जटिल।
    2. तुलनीयता: तुलनीय, तुलना, सादृश्य, अनुरूपता, सजात, क्लोन, कॉपी, अनुरूप, अनुरूप, समान, समानता, समान समान, एक ही, पहचान, समान, बराबर, इसी तरह, एक ही हद तक पर्याय बन गया, तुल्यता, बराबर, अलग, अंतर , अद्वितीय, अलग, भिन्न, अलग।
    3. रिश्ते: कनेक्शनयोग्य, कनेक्शन, संबंध, संबंध, बंधन, लिंक, जुड़े, संघ, एक दूसरे का संबंध, hooking, संयोजन के रूप में शामिल हो गए / में शामिल होने, संयुक्त, बंधन, बंधन में शामिल होने, संयोजन, जकड़ना, चिपका दें, देते हैं, एकीकृत, कर्मचारी, स्वतंत्र, श्रेणीबद्ध , अलग करें, डिस्कनेक्ट करें, निकालें, अस्थायी, अनछुए, अलगाव, अलगाव, सीमा, सीमा, सीमांकन।
    4. Perturbabilità: Perturbabile, विघटन, प्रभाव, परेशान, बल, खींच, धक्का, उसके अनुसार कार्य, ट्रिगर, प्रेरित,,, उत्तेजित बाधित उत्तेजित, प्रेरित करते हैं, भड़काने, को प्रोत्साहित, को प्रोत्साहित, उत्तेजक, बल, कारण, प्रतिक्रिया, प्रभाव।
    5. Ristrutturabilità: क्रमित करने योग्य, आदेश, प्रपत्र, शिक्षा, सुधार, विकार, परिवर्तन, परिवर्तन, परिवर्तन, परिवर्तन, रूपांतरण, कुल परिवर्तन, रूपांतरण, नवीकरण, remodeling, उत्परिवर्तन, remodeling, पैच, पुनर्निर्माण, उत्थान प्रक्रिया, व्युत्पत्ति, संक्रमण राज्य संक्रमण, राज्यों का मार्ग, स्थानांतरित, पुनर्संयोजन।
    6. प्रतिस्थापनइसके बजाय, बल्कि, बजाय, और / या अन्य, अन्य, या, संभावना, ऑप्ट, विकल्प के लिए एक विकल्प के बजाय, की जगह के बजाय, अधिमानतः, वरीयता में, अन्यथा, एक के रूप में , अनियमितता (कार्यक्रमों के अभाव), बदली, विकल्प, अयोग्य, अनुपयुक्त, नहीं ग्रहणीय, पर्याप्तता, उचित, प्रासंगिकता, प्रासंगिक, अपर्याप्तता।
    7. satisfiability: तृप्तियोग्य, जरूरत, जरूरत, मांग,, इच्छा, इच्छा, पूरा करेगा, पूर्ति, सफलता, सही, गलतियाँ, अपूर्ण, गलती, असफलता, उपलब्धि, सिद्धि, पूर्ण, निरीक्षण के बिना, पूरा करते हैं।

    उदाहरण 1. कंप्यूटर का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या कंप्यूटर पर विभाज्यता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक कंप्यूटर सीपीयू (मुख्य प्रोसेसिंग यूनिट), सर्किट, पर नज़र रखता है, बिजली की आपूर्ति, केबल, कीबोर्ड, प्रिंटर, माउस, bios और सहित अपने घटक भागों, में disassembled किया जा सकता सॉफ्टवेयर- से प्रति कंप्यूटर भी का एक हिस्सा है हमारे जीवन।
    2. क्या कंप्यूटर में तुलनात्मकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक कंप्यूटर अन्य ऑब्जेक्ट्स के साथ तुलनीय है। कैलकुलेटर जैसे उपकरण कंप्यूटर के समान होते हैं कंप्यूटर के समान क्या हो सकता है? अलग क्या है? सामना किया, कंप्यूटर के रूप में वर्गीकृत किया जाता है: पर्सनल कंप्यूटर, वर्कस्टेशन, गेम कंसोल, सर्वर, ग्राहक, मेनफ्रेम कंप्यूटर, सुपर कंप्यूटर, लैपटॉप, पीडीए (व्यक्तिगत डिजिटल सहायक), स्मार्ट फोन, पोर्टेबल और Microcontroller पाठकों।
    3. क्या किसी कंप्यूटर में संबंधपरक संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। किसी कंप्यूटर के हिस्से तथाकथित द्वारा परस्पर जुड़े हुए हैं "बसों" (भौतिक कनेक्शन, जैसे कि केबल और मुद्रित सर्किट बोर्ड, जो कि कई हार्डवेयर तत्वों द्वारा संवाद करने के लिए सामान्य उपयोग किया जा सकता है) एक कंप्यूटर को अन्य कंप्यूटरों से LAN, WAN और इंटरनेट के माध्यम से जोड़ा जा सकता है कंप्यूटर के हिस्से कैसे जुड़े हुए हैं? कंप्यूटर कैसे बाहर की दुनिया से जुड़ा हुआ है?
    4. क्या कंप्यूटर पर परेशानता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। कई कारक हैं जो एक कम्प्यूटर और इसके कार्यों को प्रभावित (बाधित) करते हैं। क्या तत्व कंप्यूटर और इसके कार्यों को परेशान करते हैं? इलेक्ट्रिक वोल्टेज को कम करना कंप्यूटर के कामकाज में बिगड़ता है और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को नुकसान पहुंचा सकता है।
    5. क्या कंप्यूटर में पुनर्गठन के स्वामित्व की पहचान संभव है? हां। चल रहे कंप्यूटर विभिन्न राज्यों के माध्यम से गुजरता है और बदलता है। यहां तक ​​कि कंप्यूटर के कुछ हिस्सों को पुनर्गठित किया जा सकता है और फिर से क्रमबद्ध किया जा सकता है। कंप्यूटर को कैसे बदल दिया जा सकता है?
    6. क्या कंप्यूटर पर प्रतिस्थापन की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। आज के कंप्यूटर को भविष्य में अन्य डिवाइसों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है। कंप्यूटर ही अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए एक विकल्प है। क्या कंप्यूटर बदल सकता है? कौन सी विकल्प कंप्यूटर की जगह ले सकता है?
    7. क्या कंप्यूटर पर संतोष की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। कंप्यूटर हमारी कुछ आवश्यकताओं को पूरा करता है और अपने आप में इसकी आवश्यकता होती है और आगे बढ़ने के लिए अपरिहार्य बना देता है। हमारी ज़रूरतों में से कौन सी कंप्यूटर से मिले हैं?

    उदाहरण 2. सेल का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या सेल में विभाज्यता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक सेल प्लाज्मा झिल्ली, कोशिका द्रव्य, nucleoplasm, नाभिक, गुणसूत्र, जालिका, माइटोकॉन्ड्रिया, क्लोरोप्लास्ट, राइबोसोम, लाइसोसोम सहित विभिन्न घटकों, में विभाजित किया जा सकता है। एक कोशिका अपने आप में जीव का एक हिस्सा है।
    2. क्या सेल में तुलनात्मकता की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। एक सेल की तुलना अन्य कोशिकाओं से की जा सकती है। कुछ एक दिए गए सेल के समान होते हैं, जबकि अन्य अलग-अलग होते हैं। क्या विभिन्न कोशिकाओं के बीच समानता स्थापित है? और क्या अंतर है? की तुलना करें, कोशिकाओं के रूप में वर्गीकृत किया जाता है: प्रोकार्योटिक, यूकेरियोटिक, पशु, पौधे, उपकला, बीज, totipotent स्टेम कोशिकाओं, सफेद रक्त कोशिकाओं, लाल रक्त कोशिकाओं, न्यूट्रोफिल, बेसोफिल, न्यूरॉन्स, histiocytes, हेपाटोसाइट्स और इतने पर।
    3. क्या सेल में संबंधपरकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक सेल के हिस्से परस्पर जुड़े हुए हैं। सेल ही अन्य लोगों से जुड़े अणुओं के माध्यम से जोड़ा जा सकता है जो एक लिंक के रूप में कार्य करते हैं। एक सेल के हिस्से कैसे जुड़े हुए हैं? एक सेल दूसरों से और बाहरी वातावरण से कैसे जुड़ा हुआ है?
    4. क्या सेल में परेशानी की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। कई कारक हैं जो कोशिका और इसके कार्यों को प्रभावित (बाधित) करते हैं। बाहरी पर्यावरणीय कारक जैसे लवणता, पीएच, तापमान, आर्द्रता और विकिरण का सेलुलर फ़ंक्शंस पर अधिक प्रभाव होता है। आंतरिक कारक, जैसे उत्परिवर्तन, इसे भी बहुत प्रभावित कर सकते हैं ऐसे तत्व क्या हैं जो सेल और इसके कार्यों को परेशान करते हैं?
    5. क्या सेल में पुनर्गठन की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। अपने जीवन में कोशिकाओं को विभिन्न राज्यों के माध्यम से गुज़रता है, जिसके दौरान जिन भागों के गठन की जाती हैं उन्हें पुनर्गठन किया जाता है। ऐसे राज्य क्या हैं जिनके माध्यम से एक सेल परिवर्तित हो जाता है?
    6. क्या किसी सेल में प्रतिस्थापन की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। परिस्थितियों के आधार पर एक सेल को अन्य लोगों द्वारा बदला जा सकता है कभी-कभी, इन परिवर्तनों को स्वीकार किया जा सकता है, कभी-कभी उन्हें अस्वीकार कर दिया जा सकता है एक दिया सेल अभिभावक कक्ष के लिए एक स्थान है, जिसमें से वह प्राप्त होता है।
    7. क्या सेल में संतोष की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। सेल की बहुत सारी जरूरतें हैं जो इसकी गतिविधियों से मिलती हैं। यह सेल हमारी जरूरतों को पूरा करता है, मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, प्रोटीन आदि का उत्पादन करता है।

    उदाहरण 3. एक आदमी का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या किसी पुरुष में विभाज्यता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक आदमी को अंगों, अंगों और आँखों, कान, नाक, हाथ, हृदय, सिर, पैर, उंगलियां, नाखून, मांसपेशियों, हड्डी जैसे ऊतकों में विभाजित किया जा सकता है, और मनुष्य खुद ब्रह्मांड का हिस्सा है।
    2. क्या किसी आदमी की तुलनात्मकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक आदमी अन्य मनुष्यों, जीवित प्राणियों और निर्जीव प्राणियों के बराबर है। कुछ जानवरों, जैसे बंदरों, मनुष्यों की तरह ज्यादा हैं मनुष्य और अन्य जीवित व्यक्तियों के बीच किस तरह की समानता स्थापित की जा सकती है? एक आदमी न केवल अन्य प्राणियों से अलग है, बल्कि अन्य पुरुषों और महिलाओं से भी है। मनुष्य और अन्य जीवित / मनुष्य के बीच किस प्रकार का अंतर स्थापित किया जा सकता है? सामना करना पड़ता है, पुरुष खुद को वर्गीकृत करते हैं: ऊंचा, नीच, अश्वेतों, सफेद और इतने पर।
    3. क्या किसी व्यक्ति में संबंधपरकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। जिन मानव अंगों के विभिन्न भागों में रचना की जाती है, वे एक दूसरे पर आधारित होते हैं। आदमी खुद को अन्य पुरुषों और महिलाओं के साथ संबंध में है अलग-अलग हिस्सों में एक आदमी कैसे जुड़े हुए हैं? कैसे एक आदमी अन्य सभी से जुड़ा हुआ है?
    4. क्या किसी व्यक्ति में परेशानता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। कई कारक हैं जो बाधित (बाधित) आदमी को प्रभावित करते हैं क्या मनुष्य को परेशान कर सकता है? खुद मनुष्य ब्रह्मांड में परिवर्तन का कारण है आदमी क्या बदल सकता है?
    5. `क्या किसी आदमी में पुनर्गठन के स्वामित्व की पहचान करना संभव है? हां। एक व्यक्ति विभिन्न राज्यों से होकर गुजरता है। किस राज्य के माध्यम से इसे परिवर्तित किया जाता है?
    6. क्या किसी व्यक्ति में प्रतिस्थापन की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक व्यक्ति को दूसरे के द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है एक आदमी को कौन बदल सकता है? खुद को दूसरों के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है किसी और के द्वारा किसके स्थान पर रखा जा सकता है?
    7. क्या किसी व्यक्ति की संतुष्टि की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। मनुष्य अपने कार्यों के द्वारा उसकी जरूरतों को संतुष्ट करता है आप अपनी आवश्यकताओं को कैसे पूरा करते हैं? एक व्यक्ति अपने कार्यों के माध्यम से दूसरों की ज़रूरतों को भी प्रदान कर सकता है आप दूसरों की आवश्यकताओं को कैसे पूरा कर सकते हैं?

    उदाहरण 4. एक महिला का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या किसी महिला में विभाज्यता की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। एक महिला को अंगों, अंगों, नाक, हाथों, हृदय, सिर, पैर, उंगलियां, नाखून, मांसपेशियों, हड्डी, स्त्री जैसे अंगों और अंगों में बांटा जा सकता है ब्रह्मांड का एक हिस्सा है।
    2. क्या महिला में तुलनात्मकता के स्वामित्व की पहचान संभव है? हां। एक औरत अन्य महिलाओं, जीवित प्राणियों और निर्जीव प्राणियों के तुलनीय है। कुछ जानवरों, जैसे बंदरों, अधिक महिलाओं की तरह हैं स्त्री और अन्य जीवित व्यक्तियों के बीच किस तरह की समानता स्थापित की जा सकती है? एक महिला को अन्य प्राणियों से ही अलग नहीं माना जाता है, बल्कि अन्य पुरुषों और महिलाओं से भी। महिला और अन्य जीवित व्यक्तियों के बीच किस प्रकार का अंतर स्थापित किया जा सकता है? तुलना करें, महिलाओं में रैंक: उच्च, निम्न, काले, सफेद और इतने पर।
    3. क्या किसी महिला में संबंधपरकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। विभिन्न भागों जिनमें से महिला का शरीर बना है, एक दूसरे से जुड़े होते हैं। महिला खुद अन्य पुरुषों और महिलाओं के संबंध में है एक महिला के अलग-अलग हिस्सों में कैसे जुड़े हुए हैं? कैसे एक औरत सभी अन्य लोगों से जुड़ी है?
    4. क्या महिला में परेशानता की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। कई कारक हैं जो महिला को प्रभावित करते हैं (बाधित) क्या महिला को परेशान कर सकता है? स्त्री खुद ब्रह्मांड में परिवर्तन का कारण है। क्या महिला को बदल सकता है?
    5. क्या किसी महिला में पुनर्गठन के स्वामित्व की पहचान संभव है? हां। एक महिला विभिन्न राज्यों के माध्यम से गुजरती है और जाती है। किस राज्य के माध्यम से इसे परिवर्तित किया जाता है?
    6. क्या महिला में प्रतिस्थापन की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। एक महिला को दूसरे विषय से बदला जा सकता है एक महिला को कौन बदल सकता है? महिला को खुद दूसरों के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है एक औरत द्वारा किसके स्थान पर रखा जा सकता है?
    7. क्या महिला में संतोष की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। महिला अपने कार्यों के माध्यम से उसकी जरूरतों को संतुष्ट करती है आप अपनी आवश्यकताओं को कैसे पूरा करते हैं? एक महिला अपने कार्यों के माध्यम से दूसरों की ज़रूरतों को भी प्रदान कर सकती है आप दूसरों की आवश्यकताओं को कैसे पूरा कर सकते हैं?

    उदाहरण 5. घटना का विश्लेषण कैसे करें

    1. क्या किसी घटना में विभाज्यता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक घटना को विभिन्न उप-घटनाओं में विभाजित किया जा सकता है (अर्थात, उस भाग में जो इसे लिखते हैं)। एक मुख्य घटना की माध्यमिक घटनाएं क्या हैं?
    2. क्या किसी घटना में तुलनात्मकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। अन्य घटनाओं और वास्तविकताओं के लिए घटना की तुलना करना संभव है। विभिन्न घटनाओं के बीच किस तरह की समानताएं स्थापित की जा सकती हैं? मतभेद क्या हैं?
    3. क्या किसी घटना में संबंधपरकता की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। जिन हिस्सों से एक घटना बनती है, वे एक दूसरे पर आधारित होते हैं। वे कैसे जुड़े हुए हैं? इसके अलावा, विचार करें कि हर घटना दूसरों से संबंधित है आप दूसरों के लिए एक निश्चित घटना कैसे जोड़ते हैं?
    4. क्या किसी घटना में परेशानी की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। कई कारक हैं जो स्थिति (पर्टर्बान) एक घटना है। क्या कारक हैं जो इसे परेशान करते हैं?
    5. क्या किसी घटना में पुनर्गठन के स्वामित्व की पहचान करना संभव है? हां। एक घटना विभिन्न राज्यों से गुजरती है। यहां तक ​​कि एक निश्चित घटना बनाने वाले भागों को पुनर्गठन और पुन: व्यवस्थित किया जा सकता है। वे पुनर्गठन कैसे करते हैं?
    6. क्या किसी घटना में प्रतिस्थापन की संपत्ति की पहचान संभव है? हां। किसी दिए गए घटना को अन्य लोगों द्वारा बदला जा सकता है इसके स्थान पर कुछ और हो सकता है या यह अन्य घटनाओं को भी बदल सकता है।
    7. क्या किसी घटना में संतोष की संपत्ति की पहचान करना संभव है? हां। एक घटना हमारी जरूरतों का हिस्सा संतुष्ट करती है और इसे स्वयं की आवश्यकता होती है और आगे प्रगति अपरिहार्य बनाता है।

    अध्ययन विषय

    1. विज्ञान और निरंतर गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या यह दिखाया जा सकता है कि विज्ञान और निरंतर गुणों के बीच कोई संबंध नहीं है, जैसे कि विभाज्यता?
    2. दर्शन और अटल संपत्ति के बीच संबंध क्या है? क्या यह दिखाया जा सकता है कि दर्शन और निरर्थक गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    3. मानव मन और अटल संपत्ति के बीच संबंध क्या है? क्या यह दिखाया जा सकता है कि मानव मन और अटल संपत्ति, जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    4. विकास और अटल गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या यह दिखाया जा सकता है कि विकास और अविचल गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई संबंध नहीं है?
    5. संस्कृति और निरंतर गुणों के बीच संबंध क्या है? क्या यह दिखाया जा सकता है कि संस्कृति और अतुलनीय गुणों जैसे कि विभाज्यता के बीच कोई रिश्ता नहीं है?
    6. इसके पीछे के दर्शन को समझने के लिए इस दस्तावेज़ को पढ़ें इस अनुच्छेद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com