एक एकल और खुश महिला कैसे बनें

समाज की पुरानी प्रतिबद्धता के अनुसार, एक महिला को वास्तव में पूरी तरह से महसूस करने के लिए विवाहित होना चाहिए। शायद यह एक बार सच था, लेकिन यह अब और नहीं है उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित सबसे हालिया जनगणना के अनुसार, जनसंख्या का आधे से अधिक एकल एकल है इसलिए, अगर आपने एक रिश्ते को खत्म किया है या नि: शुल्क रहने का फैसला किया है, तो यह आपके जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का समय है, इसे स्वयं को समर्पित करना और आपकी खुशी

कदम

भाग 1

अपने आप पर फोकस
चित्र शीर्षक महिलाएं कहीं भी चरण 25
1
खुद के साथ अकेले रहना सीखें आप अपना सबसे अधिक समय अपने साथ बिताते हैं, इसलिए आपको अपनी कंपनी का आनंद लेना सीखना चाहिए। एक अकेले खुश होने के रहस्यों में से एक एकांत में अच्छा महसूस करना है, इस निष्कर्ष पर आ रहा है कि अन्य लोगों की कंपनी हमेशा आवश्यक नहीं होती है आखिरकार आप अपने आप के गुणों की खोज करेंगे जो आपको पसंद हैं और जिन विशेषताओं को आप बदलना चाहते हैं निजी खोज का यह चरण वास्तव में एक सुखद एकल होने के लिए अमूल्य है
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया ब्याज या शौक का पोषण करें एकमात्र मतलब होने के नाते अपने लिए अधिक समय होता है काम और रिश्तों से परे अपनी स्वयं के हित विकसित करने का समय आ गया है। उन चीजों का पीछा करें जो आपको खुश कर देते हैं, जो आपको संतुष्ट करते हैं या आपकी जिज्ञासा को उत्तेजित करते हैं। अन्य लोगों या अपने काम को उन हितों को प्रभावित न करें जो आप बढ़ने वाले हैं। आपको खुशी या संतुष्टि देने वाले शौक चुनें।
  • आप एक बाइक की सवारी कर सकते हैं, योग का अभ्यास कर सकते हैं, पढ़ना क्लब में शामिल हो सकते हैं या सिलाई वर्ग में दाखिला भी कर सकते हैं।
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    आनंद लें कि आपके पास क्या है खुशी को दबाना जोखिम के साथ नकारात्मक नकारात्मकता, अन्य नकारात्मकता इसके बजाय, चारों ओर देखो, अपने जीवन पर गहराई से प्रतिबिंबित करें और स्टॉक ले लो। अपने दोस्तों, अपने परिवार, अपने काम, घर, संग्रह, शौक, स्वास्थ्य और आत्मा के बारे में सोचो, आपकी क्या ज़रूरत है? सकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करने से हमें परिप्रेक्ष्य में बदलाव, कृतज्ञता और खुशी को बढ़ावा देने की अनुमति मिलती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी कदम 1
    4
    अपने मानकों को प्यार में सेट करें भविष्य में आप किसी के साथ रहने का फैसला कर सकते हैं: इस बात से समझने के लिए कोई बेहतर समय नहीं है कि आप क्या चाहते हैं और किसी पार्टनर में आपको क्या चाहिए। इस कारण पर विचार करें कि आप अब खुश क्यों महसूस करते हैं और संभावित भागीदार के कौन से चरित्र के लक्षण मन की इस अवस्था को उगल सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए सबसे अच्छा समय है कि आप क्या चाहते हैं, आप अपेक्षा करते हैं और किसी रिश्ते में इसकी आवश्यकता है। यह कन्फर्मली सभी सुविधाओं को स्थापित करने के लिए भी बढ़िया है जो आपको बंद कर देते हैं।
  • हो सकता है कि आप अपने भावी साथी को एक निश्चित डिग्री प्राप्त करने के लिए चाहते हों या किसी विशेष राजनीतिक दल के साथ जुड़ा हो।
  • दूसरी ओर, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि वेटर और अजनबियों के लिए एक अपमानजनक साथी आपके लिए नहीं है
  • स्किन के तहत स्किन पिंपल्स चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    खराब। आप एक खुश एकल और आप अपने आप को लाड़ प्यार के लायक हैं, वास्तव में, आपको यह करना चाहिए। हर अब और फिर आप खरीदारी की खरीदारी करते हैं और बजट को अनुमति देते हैं, आपके मासिक खर्चों में छोटे कुंडलों को एकीकृत करते हैं। आपको अपनी प्राथमिकता भी होगी, कभी-कभी पुरस्कृत भी क्योंकि आप शानदार हैं
  • एक स्पा में एक दिन की योजना बनाएं
  • वह एक महीने में एक बार ब्यूटीशियन पर उसकी भौहें हिलाता है
  • सिनेमा में आमंत्रित
  • वह बैग खरीदें जिसे आप लंबे समय से देख रहे थे
  • एक रात के लिए अपने शहर में सबसे सुंदर होटल में एक कमरे की बुकिंग करें।
  • डील विद बुलीज़ पायथन 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    करियर बनाएं आपको प्रेम और काम के बीच चयन करने की ज़रूरत नहीं है: यह पुराना विचार है जो आधुनिक महिलाओं के लिए आरक्षित अवसरों का सटीक रूप से प्रतिनिधित्व नहीं करता है। एकल होने के बावजूद, यह नकारा नहीं जा सकता है कि आपके पास कैरियर बनाने की अधिक संभावनाएं हैं, क्योंकि आप समय और लचीलेपन का आनंद उठाते हैं। सभी पेशेवर अवसरों को जब्त करें जो आपको अपने लचीलेपन का लाभ उठाकर बढ़ने और प्रशिक्षण देने की अनुमति देगा। यहां कुछ हैं:
  • वे आपको नियमित रूप से यात्रा करने या अधिक प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के लिए कह सकते हैं
  • वे आपको नियोजन के बिना अधिक समय काम करने के लिए कह सकते हैं।
  • काम के बाद कई नेटवर्किंग मीटिंग में भाग लेने के लिए आप जिम्मेदार हो सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने खुद के रिश्ते की खेती करें
    छवि का शीर्षक निजी अखंडता चरण 3 विकसित करें
    1
    अपने रिश्तों पर वापस सोचना मनुष्य सामाजिक जीव हैं अनुसंधान के मुताबिक, जब लोग किसी के साथ भावनात्मक संबंध रखते हैं, तब लोग खुश होते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि, हालांकि, आपको खुश होने के लिए भावुक संबंध होना चाहिए। प्लेटोनिक संबंध एक रोमांटिक बंधन के रूप में संतोषजनक हो सकते हैं और उन्हें उपेक्षित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे आनंद का एक स्रोत हो सकते हैं।
  • बीजा स्पेशल चरण 9 नाम की छवि
    2
    एक समर्थन नेटवर्क फार्म। एकल और खुश महिला के लिए दोस्ती और सहायता नेटवर्क का एक चक्र होना जरूरी है महिलाओं को पुरुषों की तुलना में अधिक आसानी से दोस्त बनाना पड़ता है, क्योंकि ये आम तौर पर अधिक मिलनसार हैं सभी को विश्वासियों, या जिन लोगों के साथ सुंदर और बदसूरत पलों को साझा करने की आवश्यकता है, यह पता चलता है कि वास्तव में क्या है।
  • कुछ महिलाओं को लोगों से मिलना या मिलनसार होना मुश्किल लगता है यदि यह आपका मामला है, तो अलग-अलग समूहों में शामिल होने या विभिन्न हितों की खेती करने का प्रयास करें, जो कि आपको उन लोगों के करीब लाएगा जिनके साथ आप कम से कम एक जुनून को साझा करते हैं।
  • हां फन फन आफ थ्री किशोर फ्रेंडस (गर्ल्स) स्टेप 14
    3



    अपने मित्रों और परिवार को प्राथमिकता बनाएं आपका समय, आपका पैसा और आपकी ऊर्जा पूरी तरह से आपके लिए होती है, इसलिए आप किसी भी सलाह के बिना उन्हें पसंद करते हैं नतीजतन, मित्रों और परिवार को देखने से बहुत आसान हो जाता है जैसे आपको एक अच्छा समर्थन नेटवर्क की आवश्यकता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य समर्थन नेटवर्क में एक विश्वसनीय सदस्य हैं।
  • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे सप्ताह में एक बार आपके साथ रात का भोजन करना चाहते हैं।
  • मदिरा स्वाद के लिए घर पर अपने दोस्तों को आमंत्रित करें
  • एक प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षण का दौरा करने के लिए अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों को एक छोटी कार यात्रा करने का सुझाव दें।
  • दोस्तों या रिश्तेदारों के एक समूह के साथ कैंपिंग जाओ।
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    रोग और बुढ़ापे के बारे में संगठित कुछ महिला अकेले होने के डर से डरते हैं जब वे वृद्ध हो जाते हैं या बीमार होते हैं। जैसा कि अधिक से अधिक लोग अकेले रहने का फैसला करते हैं, नए जानकार समुदायों एकल के लिए तैयार हो रहे हैं जिन्होंने एक निश्चित आयु बीत चुका है। वे सामाजिकता के लिए सहयोग, समर्थन और अवसर प्रदान करते हैं। वृद्धावस्था और बीमारी के दृष्टिकोण की योजना बनाना, चिंता और अनिश्चितताओं को कम करने, खुशी को फिर से देखने में मदद करेगा।
  • ये जानबूझकर समुदाय नर्सिंग होम नहीं हैं, भले ही एक सेवानिवृत्त लोगों के लिए समुदाय हो।
  • जानबूझकर समुदाय आम तौर पर कृषि, या आम सहकारी समितियों का निर्माण कर रहे हैं।
  • भाग 3

    आलोचनाओं का जवाब दें
    इकलौता का शीर्षक स्कूल में रहो
    1
    खुलासा सामाजिक अपेक्षाओं को चुनौती कई समाज शादी को प्राथमिकता देते हैं, यहां तक ​​कि एक महिला के लिए सबसे बड़ी सफलता के रूप में मनाते हैं। छोटी उम्र से, समाज महिलाओं को बताता है कि उन्हें बड़ा होना चाहिए, एक साथी मिल जाए, शादी कर लें और केवल तब खुश रहें यह पथ आपके लिए सही नहीं हो सकता है, और यह पूरी तरह स्वीकार्य है।
    • सामाजिक अपेक्षाओं के उदाहरण लगभग हर जगह, विज्ञापनों से लेकर वास्तविकता दिखाने के लिए उत्पादों को साफ करने के लिए, पत्रिकाओं में शादी के कपड़े और सगाई की अंगूठियां के विज्ञापन का उल्लेख नहीं कर सकते हैं।
    • आजकल, शादी के लिए दो परिवारों के बीच एक वित्तीय या प्रतिष्ठित समझौते की बजाय प्यार और आपसी स्नेह पर आधारित एक संघ माना जाता है। आलोचकों को यह याद रखना चाहिए कि एक औरत के लिए सुरक्षा या सफलता के लिए शादी करने की आवश्यकता नहीं रह गई है
    • यदि आपकी संस्कृति ने एकल महिलाओं को नापसंद किया है, तो अपने रिश्तेदारों को उनकी चिंताओं का आवाज़ करने के लिए आमंत्रित करें आपके पास संभवतः अलग-अलग विचार हैं कि आपके लिए क्या सही होगा: यह सामान्य होता है कि ऐसा होता है
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें चित्र 16
    2
    चुनौती सांस्कृतिक अपेक्षाएं आपके परिवार के सांस्कृतिक संदर्भ में शादी पर बहुत जोर दिया जा सकता है। यदि आपके रिश्तेदार केवल आपसे पूछते हैं कि जब आप किसी व्यक्ति को पेश करने या पेश करने की पेशकश करते हैं, तो उनके आग्रह के कारण परेशान होने से पहले याद रखें कि वे सांस्कृतिक प्रेरणाओं से प्रेरित हैं। इन अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि कैसे प्रतिक्रिया दें
  • यह भी याद रखें कि शायद आप अकेले रहने का निर्णय लेने के लिए परिवार की पहली महिला हैं, फिर भी स्वतंत्र और खुश रहने के लिए प्रबंध, किसी के लिए एक बेतुकी विचार है
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Chances of Having Twins चरण 2
    3
    सामान्य बातचीत से परिचित रहें। याद रखें कि हमेशा बास्टियन विरोधी होंगे, जो इस तथ्य को बर्दाश्त नहीं करेंगे कि आप एक पति को खोजने के लिए काम नहीं कर रहे थे। वे आम तौर पर आपसे सवाल पूछेंगे "क्या आपने प्यार छोड़ दिया है?", "क्या आप खुश नहीं होना चाहते हैं?" या यहां तक ​​कि "किसी के पास होने की इच्छा के साथ क्या गलत है?"। ये सवाल आम तौर पर अच्छे इरादों से प्रेरित होते हैं, क्योंकि जो व्यक्ति उन्हें रखता है वह वास्तव में समझ नहीं पा रहा है कि आप पार्टनर के बिना खुश कैसे हो सकते हैं। इस श्रृंखला के सवालों के पूर्व-पैक जवाब तैयार करने से तनाव कम हो जाएगा, और यह भी सुनिश्चित करेगा कि आप पूछताछ को समाप्त करने के लिए एक संक्षिप्त और प्रत्यक्ष तरीके से जवाब दें।
  • उदाहरण के लिए, अगर कोई आपको पूछता है "क्या आप खुश नहीं होना चाहते हैं?", आप जवाब दे सकते हैं: "बेशक, हां, यही कारण है कि मैं खुद और मेरी खुशी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं खुशी से और पसंद से एकमात्र हूं, मैं बहुत संतुष्ट हूं और मैं किसी भी रिश्ते की तलाश नहीं करता हूं। मैं सचमुच आपकी सराहना करता हूं कि मेरी भलाई का ख्याल रखना"।
  • भाग 4

    निराशाओं को संबोधित करते हुए
    आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र 14
    1
    बच्चों की इच्छा के साथ शांति बनाओ हो सकता है कि आप हमेशा बच्चों को चाहते थे या आप बस समझ गए हैं। हो सकता है कि रिश्ते नहीं होने का तथ्य आपको मनमाना करता है और आपको लगता है कि आप अपने विकल्पों को सीमित कर सकते हैं। सौभाग्य से, यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं, तो आप अभी भी अकेले एक बच्चे को मुक्त कर सकते हैं।
    • आज ऐसे विकल्प हैं जो अतीत में संभव नहीं थे। यदि आप एक बच्चा चाहते हैं तो आप गोद लेने या अन्य सड़कों पर विचार कर सकते हैं, यह सब उस देश पर निर्भर करता है जो आप रहते हैं।
    • दूसरी ओर, अकेले बच्चे को उठाने पर आप चिंता कर सकते हैं आप केवल एक ही नहीं हैं लगभग 20% महिलाओं के पास कोई बच्चा नहीं है और यह संख्या साल दर साल बढ़ती है।
  • रिटेंस स्ट्रेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक रिश्ते बनाने की आपकी इच्छा स्वीकार करें सभी अकेले लोग अकेले नहीं होते हैं, जैसे कि अकेले सभी अकेले लोग हमेशा अकेले नहीं होते हैं। शायद प्यार की कमी आपको पीड़ित बनाता है आप लगातार छवियों और सांस्कृतिक दबावों के साथ बमबारी कर रहे हैं जो एक संबंध रखने के महत्व पर ज़ोर देते हैं, घाव में चाकू बदलते हैं। चुनाव के आधार पर या नहीं, आप अकेले हैं, इसलिए यह स्वीकार करना है कि आप चाहते हैं कि एक रिश्ता मुश्किल हो सकता है क्योंकि इससे आपको कमजोर पड़ता है
  • यदि आप पसंद से अकेले हैं, तो आप कभी-कभी सोच सकते हैं कि आप एक रिश्ते चाहते हैं यह बिल्कुल सामान्य है याद रखें कि यह अंतिम विकल्प नहीं है और आप भविष्य में अपना मन बदल सकते हैं, लेकिन यह दायित्व नहीं है।
  • यदि किसी प्रेम जीवन की अनुपस्थिति आप को हतोत्साहित करती है, तो किसी के साथ बाहर जाने की कोशिश करें एक डेटिंग साइट, एक सिंगल क्लब में शामिल हों या एक कोर्स के लिए साइन अप करें: आप शायद आपके जैसे लोगों को जानते हों
  • आपकी सबसे अच्छी दोस्त बताओ कि आप निराश हैं चरण 10
    3
    अपने परिवार को चुनें आप अकेले हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप अकेले हैं आप अपने परिवार का चयन करने की स्थिति में हैं, अपने दोस्तों के सबसे महंगे समूह आप एक-दूसरे का समर्थन करते हैं, हंसते हैं, एक साथ जश्न मनाते हैं। यह वह परिवार है जिसे आपने खुद बनाया है बेशक, आपके पास पारंपरिक संबंध नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से आप अकेले नहीं हैं।
  • स्टेप 9 का अध्ययन करते हुए कमाई मनीज़ शीर्षक वाली छवि
    4
    क्या आप एकमात्र मां हैं? शायद आपने अकेले एक या अधिक बच्चों को उठाने की कल्पना नहीं की, लेकिन यह जीवन है आप अकेले ही चिंता करते हैं, रोते हैं, मनाते हैं और अनुशासन करते हैं, आपके पास कोई साथी नहीं है जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं, और यह मुश्किल हो सकता है ऐसा नहीं है कि आपने एक परिवार की खेती का सपना देखा था और शायद आप निराश हो गए हैं। अपनी ताकत को पहचानो, अपनी शक्ति और साहस के लिए आभारी रहो। सबसे ऊपर, समझने की कोशिश करें कि मित्रों और परिवार को मदद के लिए कब चालू करें।
  • और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com