व्यायाम करने के लिए कैसे प्रेरित किया जाए यदि आप अत्यधिक वजन वाले हैं

जब आप अधिक वजन वाले होते हैं, तो वजन कम करना शुरू करने के लिए प्रेरित करना आसान नहीं है I आप कुछ हफ्तों तक प्रेरित महसूस कर सकते हैं, और फिर आलस्य और पिछली गलतियों में वापस आ जाते हैं यदि आप एक मजबूत अधिक वजन वाली महिला हैं, तो सुपर प्रेरित और वजन कम करना संभव है, यह जानें कि कैसे!

सामग्री

कदम

छवि से प्रेरित होकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 1
1
अपने वर्तमान वजन और जो लक्ष्य आप प्राप्त करना चाहते हैं, उसके साथ एक चार्ट बनाएं। आपको अपनी सभी प्रगति को ट्रैक करने की आवश्यकता होगी जितना ज्यादा वजन कम हो, उतना ही आसान बने रहने के लिए और अपना वजन कम करना जारी रखेगा।
  • छवि से प्रेरित होकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियों) चरण 2
    2
    वर्तमान ते की एक पूरी तस्वीर प्रिंट करें, जो आप वास्तव में नफरत करता है तस्वीर में केवल अंडरवियर पहनता है, आप इसे देखने के लिए केवल एक ही रहेंगे। इसे जगह दें जहां आप इसे देख सकते हैं और यदि संभव हो तो एक कॉपी रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर जोड़ें। यह आपको प्रेरित होने में सहायता करेगा, जब आपको संदेह से परेशान महसूस होता है। आप अपनी खुद की तस्वीर भी प्रिंट कर सकते हैं जिसमें आपके शरीर के वजन कम है, या उस छवि के सापेक्ष छवि जो आप जोड़ना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्रेरित होकर कार्य करने के लिए प्रेरित करें यदि आप अत्यधिक वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 3
    3
    अनुसरण करने के लिए एक साधारण प्रोग्राम तैयार करें हर दिन, एक ही समय में, उठो, नाश्ता करें, और अपनी सामान्य दैनिक गतिविधियों को करें, लेकिन व्यायाम के लिए एक विशेष क्षण सुरक्षित रखें हर दिन एक अलग कसरत करने की कोशिश करें, इसलिए आपको ऊब महसूस करने का खतरा नहीं होगा।
  • छवि से प्रेरित होकर काम करने के लिए प्रेरित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 4
    4
    एक दोस्त, एक परिवार के सदस्य या अपने साथी के साथ ट्रेन! यह जारी रखने के लिए प्रेरित रहने में अधिक आसान होगा, और विशेष रूप से आलस के समय में आपका प्रशिक्षण भागीदार आपको प्रोत्साहित नहीं कर सकता कि आप हार न दें
  • छवि शीर्षक से प्रेरित होकर काम करने के लिए प्रेरित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 5
    5
    इसे अपनी जीवन शैली में बदलाव करें हमेशा याद रखें कि आहार काम नहीं करते! सफल होने के लिए, आपको अपने प्रशिक्षण योजना के निष्पादन के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध करना चाहिए आप कुछ महीनों तक व्यायाम करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, नतीजे देख सकते हैं, और फिर छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। आपको खुद को अपने लक्ष्य में समर्पित करना चाहिए और इसे प्राप्त करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना चाहिए।



  • छवि से प्रेरित होकर कार्य करने के लिए प्रेरित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप इसे स्वयं के लिए करते हैं आपको आगे की प्रेरणा की ज़रूरत नहीं होगी यदि आपको पता चल जाए कि आप जो कर रहे हैं वह आपके अलावा किसी के अच्छे के लिए नहीं है, और आपके आत्मसम्मान के लिए। आपको अपना वजन कम नहीं करना चाहिए क्योंकि कोई आपको यह करने के लिए आग्रह करता है, लेकिन क्योंकि यह आपकी ईमानदारी की इच्छा है
  • छवि शीर्षक से प्रेरित होकर कार्य करने के लिए प्रेरित करें यदि आप अत्यधिक वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 7
    7
    विकसित और अपनी कमजोरियों में कटौती दें। उन्हें पता करने के लिए समय आ गया है। अधिक वजन वाले होने के कारण कुछ हानिकारक खाद्य पदार्थों के लिए एक विशेष भेदभाव होने का अर्थ हो सकता है। हर कोई कभी-कभी उल्लंघन करता है, लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि इन हानिकारक खाद्य पदार्थों को खाने के लिए समय कब है यहां तक ​​कि अगर आपकी कमजोरी के समय या ऊर्जा आपको प्रशिक्षित करने के लिए नहीं है, तो अब वास्तव में यह पर्याप्त बहाने कहने का समय है।
  • छवि से प्रेरित होकर काम करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 8
    8
    एक मजबूत समर्थन प्रणाली बनाएं लोगों को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं, आपके इरादों क्या हैं, और आप अपने लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करना चाहते हैं वे आपकी मदद कर सकते हैं और अपने वकील बन सकते हैं, अपने दुश्मनों को नहीं। अगर लोगों को यह नहीं पता है कि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे अक्सर आपको एक नया फास्ट-फूड या रेस्तरां का प्रयास करने के लिए आमंत्रित करेंगे, जबकि वे अधिक सतर्क होंगे अगर उन्हें स्वास्थ्य हासिल करने के अपने प्रयास की जानकारी है।
  • छवि से प्रेरित होकर काम करने के लिए प्रेरित करें यदि आप अत्यधिक वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 9
    9
    यह गलती करना सामान्य है अगर आपने किसी दोस्त की पार्टी में केक का टुकड़ा खाया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी योजनाओं को गड़बड़ाना होगा। आज एक और दिन है, और वर्तमान क्षण एक नई रोमांचक शुरूआत के लिए एकदम सही है!
  • छवि से प्रेरित होकर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप भारी वजन वाले हैं (लड़कियां) चरण 10
    10
    अपनी संभावनाओं में विश्वास रखें उन्हें पता है कि वह एक मजबूत व्यक्ति है जो पहले से ही अपना वजन कम करने के फैसले की ओर पहला कदम उठा चुका है।
  • चेतावनी

    • फैशंस द्वारा पारित होने वाले फास्टों और आहार काम नहीं करते हैं और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हैं!
    • यदि आप गर्भवती हैं, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    • यदि आप बहुत अधिक वजन वाले हैं, तो एक नया व्यायाम आहार शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। एक कसरत जो बहुत तीव्र या अपर्याप्त है, वह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com