मैक पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें

एक मैक पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग करके आप एक ले सकते हैं स्क्रीनशॉट

सामग्री

पूर्ण स्क्रीन, उसका हिस्सा या यहां तक ​​कि सिर्फ एक खुली खिड़की। यदि आप जानना चाहते हैं कि प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

एक मैक चरण 1 पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग शीर्षक छवि
1
अपनी पूर्ण स्क्रीन की तस्वीर लें जिस स्क्रीन पर आप कब्जा करना चाहते हैं उसे ढूंढें और दबाएं कमांड + शिफ्ट +3. यह पूरी स्क्रीन की एक तस्वीर लेगा। अंत में आप भी कैमरे की शटर ध्वनि की पुष्टि करेंगे कि आपने स्क्रीनशॉट "कब्जा" किया है।
  • एक मैक चरण 2 पर प्रिंट स्क्रीन फंक्शन का उपयोग करें
    2
    स्क्रीन के एक आयताकार भाग की एक तस्वीर ले लो। ऐसा करने के लिए, बस दबाएं कमांड + शिफ्ट + 4 यह एक ऐसे उपकरण में माउस को चालू करेगा जिसके साथ स्क्रीन के किसी भी आयताकार हिस्से को चुनना होगा। उपकरण एक प्लस चिह्न की तरह दिखेगा जब उपकरण दिखाई देता है, तो आप अन्य कुंजियां जारी कर सकते हैं।
  • इसके बाद, माउस को क्लिक करें और दबाए रखें, जब तक आप वांछित आयताकार आकार नहीं बनाते हैं और जब आप चित्र लेने के लिए तैयार होते हैं तो माउस खींचें तब तक टूल खींचें।
  • एक मैक पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 3
    3



    एक खिड़की की एक तस्वीर ले लो। यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आपके पास एक खुली खिड़की है और आप पृष्ठभूमि के बिना डेस्कटॉप के बिना एक फोटो लेना चाहते हैं या बिना किसी अन्य चीज़ के लिए स्क्रीन पर विचलन के लिए दिखाई देता है। पुरस्कार कमांड + शिफ्ट + 4 + स्पेस बार और जब तक कि आयताकार स्क्रीन सेट करने वाला टूल एक कैमरा में बदलता है तब तक प्रतीक्षा करें। # * फिर कैमरे को माउस के साथ चारों ओर ले जाएं, जब तक कि आप अपनी इच्छानुसार स्क्रीन नहीं चुनते हैं: यह फीका हो जाएगा।
  • एक मैक चरण 4 पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग शीर्षक छवि
    4
    अपने डेस्कटॉप पर स्क्रीन कैप्चर खोलें फ़ाइल खोलने के लिए बस उस पर डबल क्लिक करें। यदि आप अपने स्क्रीनशॉट को एक स्थायी फ़ाइल के बजाय क्लिपबोर्ड पर सहेजना चाहते हैं, तो बस दबाएं >ख>अगली बार जब आप स्क्रीनशॉट लेते हैं तो दूसरी कुंजियों के साथ सीटीआरएल।
  • एक मैक चरण 5 पर प्रिंट स्क्रीन फंक्शन का उपयोग करें
    5
    स्क्रीनशॉट प्रिंट करें (वैकल्पिक)। अगर आप वास्तव में स्क्रीन प्रिंट करना चाहते हैं, तो बस क्लिक करें "फ़ाइल" और फिर "छाप" और फिर "छाप"।
  • टिप्स

    • प्रिंट करते समय, अपने पृष्ठ की सेटिंग को चेक करना सुनिश्चित करें 100% स्क्रीन फोटो मानक पेपर आकार से बड़ा है।
    • स्क्रीन के केवल एक हिस्से को कैप्चर करने के लिए, जैसे कि विंडो, शिफ्ट, कमांड (एप्पल प्रतीक के साथ) और 4 दबाएं, फिर उस क्षेत्र के आस-पास के एक बॉक्स को खींचें जिसे आप चाहते हैं।
    • यह एक *। PNG प्रारूप फ़ोटो है, हालांकि विस्तार प्रदर्शित नहीं होता है: अगर आपको फ़ाइल के बारे में जानकारी मिलती है, तो आप इसे देखेंगे।
    • मैक ओएस एक्स में परिवर्तन करने के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ सॉफ़्टवेयर आपको स्क्रीन शॉट्स का प्रारूप, नामांकन और स्थान बदलने की अनुमति देता है।
    • # के बजाय, आप $ का उपयोग भी कर सकते हैं - यह आपके कर्सर को क्रॉसहेयर बना देगा उस क्षेत्र का चयन करने के लिए खींचें, जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं छवि बनाने के लिए रिलीज़ करें वैकल्पिक रूप से, खींचें नहीं, बल्कि कर्सर एक कैमरा बनने के लिए स्पेस बार दबाएं। कैमरे के साथ विंडो पर क्लिक करना चयनित विंडो को कैप्चर करेगा, लेकिन स्पेस बार दबाकर दृश्यदर्शी प्रदर्शन पर वापस आ जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com