कैसे शर्करा को खत्म करने के लिए

चीनी मिठाई, फजी पेय और कैंडीज में पाया गया एक मूल तत्व है। हालांकि, चूंकि मधुमेह और मोटापे से बचने वाली घटनाएं बढ़ रही हैं, इसलिए खाने की आदतों को बदलने के लिए उपयुक्त होगा। यह सभी शर्करा को खत्म करने के लिए लगभग असंभव है, लेकिन यह लेख आपको भौतिक स्थितियों में सकारात्मक बदलाव करने के लिए और संभवत: लाइन में भी कुछ अच्छी सलाह देगा।

कदम

इमेज का शीर्षक हटायें चीनी चरण 1
1
नाश्ते से शुरू करो शर्करा को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें सुबह आहार से निकालना है अनाज, क्रोइसन्ट या डोनट्स खाने के बजाय, अंडे, दही, फलों या दूध के गुच्छे की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 2
    2
    कॉफी मिठाई मत करो एक चीनी का उपयोग करें या चीनी के बिना इसे पीने का प्रयास करें
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 3
    3
    कार्बोनेटेड पेय से बचें या आहार का प्रयोग करें, लेकिन कम चीनी सामग्री के साथ।
  • इमेज का शीर्षक छिड़क चीनी कदम 4
    4
    ध्यान रखें कि दूध में चीनी शामिल है इसे लैक्टोज कहा जाता है वास्तव में, -OSIO में समाप्त होने वाली सभी चीजें चीनी होती है, जैसे कि शहद, मक्का और मेपल सिरप और कई अन्य खाद्य पदार्थ। शर्करा आप खाते हैं पता है. मूर्ख मत बनो सोया दूध एक विकल्प है, लेकिन अनसमृद्ध बादाम का दूध एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 5
    5
    अपने स्नैक्स पर विचार करें वसा में स्वस्थ नाश्ते या अमीर बनाने की कोशिश करें वसा हानिकारक नहीं है वास्तव में, प्रोटीन के बाद, यह भोजन है जो तेजी से संतुष्ट करता है, भूख और मिठाई खाद्य पदार्थों की इच्छा कम करता है।



  • इमेज का शीर्षक छमाही के चरण चरण 6
    6
    टूथब्रश और टूथपेस्ट का उपयोग करें जैसे ही आप एक अदम्य इच्छा महसूस करते हैं, अपने दांतों को ब्रश करें या मुंहवाश के साथ कुछ गड़बड़ कर। आपके मुंह को ताज़ा करने के बाद मिठाई के लिए कोई भी इच्छा गायब हो जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट शक्कर चरण 7
    7
    लालच को हटा दें पट्टी पर जाने के बजाय, घर पर कॉफी बनाओ, बिना चीनी या चाय बनें। वास्तव में, चाय बेहतर होगा क्योंकि इसमें कई एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो स्वास्थ्य के लिए उपयोगी होते हैं। घर पर मिठाई नहीं है, इसलिए यदि हर बार इच्छा होती है कि आपको सुपरमार्केट में जाने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आप को छोड़ देना कम झुकाव होगा।
  • इमेज का शीर्षक छमाही के चरण चरण 8
    8
    अपनी निर्भरता हटाएं एक लत के रूप में चीनी पर विचार करें पता करें कि मीठे खाद्य पदार्थों को निगलना और इसे खत्म करने की इच्छा क्या हो जाती है। यह तनाव, ऊब या शोक भी हो सकता है बल्कि, जब आप एक इच्छा महसूस करते हैं तो कुछ अलग कोशिश करें चलने की तरह, एक नए शौक के लिए समर्पित सुबह में, या जब आप जोर या ऊब रहे हैं आप क्या सोच सकते हैं इसके बावजूद, समय के साथ यह आपको ऊर्जा देगा, तनाव को खत्म करने और आपको कुछ करने की पेशकश करेगा। वैकल्पिक रूप से, पढ़ने शुरू करें। पढ़ना आपको मानसिक तनाव को दूर करने, बोरियत से राहत देने और यहां तक ​​कि अगर आपके पास सुबह में पढ़ने का समय नहीं है, तो आपको शाम को घर आने के बारे में उत्साहित होने के लिए कुछ होगा। मिठाई इच्छा को बदलने के लिए एक नई आदत खोजें
  • इमेज का शीर्षक एलिमेट चीनी चरण 9
    9
    परिस्थितियों से निपटने के लिए याद रखें यदि आप कोई गलती करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं होगा बस ठीक दूर उपाय। अगले दिन की प्रतीक्षा न करें एक गलतफहमी के बाद करना सबसे बुरी बात कहने के लिए है "मैं कल इसके बारे में सोचूँगा"। दिन में हल करें, अगर तुरंत नहीं। यदि आप चॉकलेट बार को पूरी तरह से खाने के बजाय इसे छोड़ दें, तो इसके आधा भाग रखें। यदि आपने अभी तक एक कार्बोनेटेड पेय खोला है और आपको पता है कि आप क्या कर रहे हैं, तो उसे फेंक दें अगर, अधिक वजन वाले, आप केक का एक टुकड़ा लगाया है, एक सांस लेते हैं, अपना कांटा डालते हैं, पानी की घूंट लेते हैं, अपने दांतों को ब्रश करते हैं और मिठाई से दूर जाते हैं
  • टिप्स

    • याद रखें कि एक लत के पैटर्न को तोड़ना मुश्किल है, इसलिए यदि आप कोई गलती करते हैं तो खुद को दंडित न करें।
    • लेबल पढ़ें: कम चीनी सामग्री का मतलब है कि, हालांकि, शर्करा मौजूद हैं। इस प्रकार, यदि कोई अंश में थोड़ी मात्रा शामिल हो सकती है, तो इसका मतलब है कि चार या पांच भाग खाने से, आप उन्हें काफी हद तक ले जा सकते हैं।
    • गहराई कुंजी है यह लेख एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन किसी भी प्रकार की जानकारी जांचें और जब आप कुछ समझ नहीं आते हैं, तो इसका विश्लेषण करें। अपने आप को सूचित करें, क्योंकि, सीखने से, आप जीवन में जो भी असंतुष्ट कर सकते हैं उसे बदल सकते हैं।
    • मीठे खाद्य पदार्थ खाने के दौरान, शरीर खून और कोशिकाओं में प्रवेश करने वाली चीनी को तोड़ने के लिए इंसुलिन का उत्पादन करता है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपका रक्त शर्करा का स्तर बढ़ सकता है, और यह जीवन के लिए खतरे में पड़ सकता है। यदि आपके पास साल में उच्च रक्त शर्करा के स्तर का पता चला है तो आपका शरीर इंसुलिन के प्रतिरोधी हो सकता है।
    • उन खाद्य पदार्थों की पहचान करें जिसमें शर्करा का स्तर अधिक है और उन्हें समाप्त करें। यदि आप चक्कर पीते हैं, तो ब्रेक लगाओ। यदि आप बहुत अधिक दूध पीते हैं, तो एक वैकल्पिक खोजें। फल के साथ मिठाई बदलें
    • याद रखें कि मस्तिष्क को जीवित रहने के लिए ग्लूकोज की जरूरत है। हालांकि यह चीनी है, इसे फल, सब्जियां और अनाज खाने से ले लो। इसलिए, जब यह कहा जाता है कि हमें शर्करा खत्म करना होगा, इसका मतलब है कि उन को छोड़ देना जरूरी नहीं है, या चीनी "जोड़ा"।

    चेतावनी

    • संभवतः शर्करा की अत्यधिक खपत आपकी सबसे खराब आदत नहीं होगी, लेकिन यह खतरनाक हो सकती है। टाइप 2 मधुमेह एक गंभीर बीमारी है जो संभव है "रोकना"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com