विटामिन सी के साथ शरीर को शुद्ध कैसे करें

विटामिन सी शरीर के लिए सबसे महत्वपूर्ण विटामिनों में से एक है - आप इसे खाने से खाद्य पदार्थों जैसे संतरे, लाल मिर्च, गोभी गोभी, ब्रोकोली और स्ट्रॉबेरी खाने से ले सकते हैं। आप इसे पानी (या अन्य पेय) के मिश्रण के लिए पाउडर खुराक के माध्यम से बड़ी मात्रा में ले सकते हैं, क्योंकि यह माना जाता है कि तनाव, विभिन्न बीमारियों और हार्मोनल असंतुलन जैसी बीमारियों को कम करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, इस विधि से स्वयं को शुद्ध करने से पहले आपको जोखिम और संभावित लाभों का मूल्यांकन करने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए और अपने चिकित्सक से बात करनी चाहिए। विटामिन सी का प्रचुर मात्रा में सेवन किसी के लिए सुरक्षित नहीं है और सावधानी के साथ आगे बढ़ना आवश्यक है हालांकि, यदि आपने इस विकल्प का चयन किया है, तो दो या तीन घंटे के भीतर प्रक्रिया को निर्धारित और पूरा करें- अगर आप शुद्धिकरण के दौरान कोई भी जटिलताएं देखते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें

कदम

भाग 1

कारण सावधानी बरतें
सोप पक्षाघात के साथ कोप शीर्षक छवि 11 कदम
1
यदि आपको चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस) या हेमोरेमेटोसिस है तो अपने डॉक्टर से बात करें। आप IBS या सिर्फ रक्तवर्णकता के रूप में एक लोहे की कमी है, तो आप एक डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए इससे पहले कि आप विटामिन सी की एक बड़ी राशि को लेने के लिए, क्योंकि यदि आप स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ना, इन शर्तों एसिड की उच्च मात्रा की उपस्थिति में खराब हो सकता है फैसला एस्कॉर्बिक - आपका डॉक्टर आपकी स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर एक विशिष्ट खुराक की सिफारिश कर सकता है
  • यदि आपको गुर्दा की बीमारी से ग्रस्त है या एस्कॉर्बिक एसिड से एलर्जी हो, तो आपको इस विटामिन से बचने चाहिए।
  • दिन के दौरान स्लीपिंग एंड यॉइंग से बचें छवि चरण 1 9
    2
    प्रति दिन 3000 मिलीग्राम से अधिक न लें। उच्च खुराक रक्त के थक्कों, गुर्दा की पथरी, पाचन समस्याओं और अन्य हृदय संबंधी विकारों के कारण हो सकते हैं - आपको एक ही बार में अधिक मात्रा में जोखिम और जोखिम लेने की ज़रूरत नहीं है।
  • खुराक प्रति दिन से अधिक 2000 मिग्रा ऐंठन, सीने में दर्द, चक्कर आना, दस्त, थकान, नाराज़गी और intestinali- समस्याएं पैदा कर सकता है, तो इन लक्षणों को पेश करने के मुद्दों, विटामिन सी लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान हैं, तो आप, इस विटामिन की खपत करने के लिए विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए उच्च खुराक में क्योंकि ipertensione- आप हमेशा अपने स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात करनी चाहिए पता करने के लिए करता है, तो यह आप के लिए सुरक्षित है, अपने बच्चे के लिए पैदा कर सकता है और आगे बढ़ना नहीं है जब तक कि आपके पास उनकी सहमति
  • छवि शीर्षक एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ डील शीर्षक 7
    3
    विटामिन सी के साथ सफाई कर रहे हैं, तो आपके डॉक्टर को बताएं कि आपके उल्टी या दस्त क्या हैं यदि आप वास्तव में खराब महसूस करते हैं, उल्टी करते हैं या इलाज शुरू करते हैं, तो आप सक्रिय संघटक के लिए एलर्जी या असहिष्णु हो सकते हैं - तत्काल रोकना और तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें
  • अगर आपको परेशानी या घबराहट की सामान्य भावना का सामना करना पड़ता है जो परीक्षण की शुरुआत से एक घंटे के बाद गायब नहीं हो जाता है, तो रोकें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • भाग 2

    शुद्धि तैयार और प्रारंभ करें
    ईट अधिक विटामिन बी चरण 1 नामक छवि
    1
    Buffered विटामिन सी के लिए खोजें शुद्ध पाउडर पेट के लिए आक्रामक हो सकता है और गैस्ट्रिक जलन और सूजन जैसी गड़बड़ी पैदा कर सकता है। अधिमानतः बफर किए गए फॉर्म का पता लगाएं, जिसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम और जस्ता जैसे खनिजों भी शामिल हैं और जो पाचन तंत्र के लिए अधिक नाजुक है।
    • आप इसे ऑनलाइन या स्वास्थ्य खाद्य भंडार में प्राप्त कर सकते हैं
  • इक्सोम सॉल्ट को एक रेचक चरण 3 के रूप में उपयोग करें
    2
    एस्कॉर्बिक एसिड पाउडर लें। यह एक विकल्प का प्रतिनिधित्व करता है और इसमें विटामिन के अलावा सोडियम बिकारबोनिट भी शामिल है - इसमें सबसे अधिक पानी पानी सेवन करने और विटामिन सी के पाचन की सुविधा प्रदान करता है।
  • आप इसे ऑनलाइन और प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में खोज सकते हैं
  • छवि एक गले में खराबी गला जल्दी से कदम 11 कदम शीर्षक
    3
    उपलब्ध फ़िल्टर्ड या शुध्द पानी के बहुत सारे रखें। आपको विटामिन सी को पाउडर में भंग करने की आवश्यकता है - पदार्थ को पूरे शरीर को कवर करने और शौच को उत्तेजित करने में मदद करने के लिए शुद्धि के दौरान आपको बहुत कुछ पीना होगा।
  • प्रक्रिया के दौरान आपको कम से कम 5 या 6 गिलास पानी पीना चाहिए, फिर आप कई लोगों को विषाक्तता से उबरने के लिए पी सकते हैं।
  • स्पीच 9 के बारे में जानें
    4
    उपचार के दौरान किसी भी मांग गतिविधि को करने के लिए संगठित। पूरी प्रक्रिया आम तौर पर 2 से 6 घंटे तक समाप्त हो सकती है, जो कि विटामिन पूरे शरीर की यात्रा के समय लेता है। इस समय के बैंड में कार्यक्रम से बाहर निकलना न करें, क्योंकि आपको पाउडर के रूप में पानी और विटामिन सी निकालने के लिए बाथरूम में आसानी से पहुंच प्राप्त होगी।



  • चित्र शीर्षक से बचें जब आपका ब्रेन्स ट्रेस किया जाता है चरण 7
    5
    सुबह में तुरंत उपचार शुरू करें जैसे ही आप उठते हैं और नाश्ते से पहले ही आगे बढ़ो- इस तरह, शरीर अनमोल विटामिन को अवशोषित कर सकता है।
  • भाग 3

    उपचार पूरा करें
    एक रेचक चरण 6 के रूप में ईपीएसम नमक का उपयोग करें
    1
    प्रति घंटे 1000 मिलीग्राम विटामिन सी भस्म हो। आधा गिलास पीने के पानी में विटामिन सी की खुराक पाउडर (बफर्ड या एस्कॉर्बिक एसिड) में जोड़ें, चम्मच और घूंट के साथ मिश्रण करें।
    • यदि आपको विटामिन पाउडर का स्वाद पसंद नहीं है, तो आप बिना किसी स्वीट प्रेसेज़ के फलों के रस को जोड़ सकते हैं।
  • होम उपचार के साथ एक वायरल संक्रमण के इलाज के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    उपचार को फिर से दोहराएं जब तक कि आप पानी के मल का उत्पादन न करें। आधा गिलास पानी में घुलने वाले 1000 मिलीग्राम विटामिन सी पाउडर पीने के लिए जारी रखें- एक से दो घंटों तक आगे बढ़ें या जब तक आप शौचालय जाने की आवश्यकता महसूस न करें। जाँच करें कि मल मल रहे हैं - यह एक संकेत है जो इंगित करता है कि आप इस पदार्थ के साथ शरीर को शुद्ध कर रहे हैं।
  • पेट को खाली करने के लिए कुछ घंटों लगते हैं- धैर्य रखें- आपको इलाज शुरू होने के 2-4 घंटों के भीतर शौचालय में जाना पड़ सकता है।
  • पता है कि एक लड़की छिपा रही है कुछ कदम चरण 5 शीर्षक छवि
    3
    इस प्रक्रिया के दौरान जब आप विटामिन लेते हैं, तो नीचे लिखें। आवृत्ति और समय की खुराक का ध्यान रखना सुनिश्चित करें - इस तरह, आप निश्चितता से विटामिन का सेवन जानते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे अधिक नहीं करते हैं।
  • यह भी ध्यान रखें कि जब आप तरल दस्त बनाते हैं ताकि बेहतर तरीके से समझ सकें कि आपके शरीर को कितना विटामिन की ज़रूरत है, खासकर यदि आप भविष्य में उपचार को दोहराने की योजना बना रहे हैं।
  • होम उपचार के साथ एक वायरल संक्रमण के इलाज का शीर्षक चरण 8
    4
    प्रक्रिया के दौरान तरल भोजन का उपभोग करें शुद्धिकरण बेहतर परिणाम की ओर जाता है यदि आप बड़ी मात्रा में ठोस पदार्थ नहीं खाते हैं - तरल पदार्थों के लिए विकल्प चुनें, जैसे सूप या ब्रोथ, ताकि पेट की असुविधा पैदा न करें। इस तरह 2-4 घंटे के उपचार के लिए जारी रखें और अंत में, धीरे-धीरे ठोस पदार्थों में लौटें।
  • शुद्धिकरण के दौरान पाचन तंत्र के माध्यम से विटामिन के मार्ग को प्रोत्साहित करने के लिए बहुत सारे पानी पीने से।
  • पूरा होने के बाद चावल, क्विनोआ और पका हुआ सब्जियों जैसे ठोस पदार्थ डालें "सफाई"। कुछ दिनों के बाद, आप मछली, टोफू, बीफ और चिकन जैसे उच्च स्थिरता प्रोटीन पर स्विच कर सकते हैं।
  • Opiates (नारकोटिक्स) से चरण 13 के साथ सहृप्त तीव्र वापसी का शीर्षक चित्र
    5
    धीरे-धीरे विटामिन का सेवन कम करें एक बार शरीर शुद्ध हो जाने पर, 4-5 दिनों के लिए दैनिक पदार्थ की एक छोटी मात्रा ले लें - इस तरह जारी रखें जब तक कि यह 1000 मिलीग्राम / दिन से कम तक नहीं पहुंचता।
  • यह क्रमिक कमी इस परिवर्तन को जीव के अनुकूलन को सुनिश्चित करता है और शुद्धि को आंत पर नकारात्मक प्रभाव से रोकता है।
  • आप इस चरण के दौरान मल में कुछ पानी देख सकते हैं, लेकिन जब आप 1000 मिलीग्राम की खुराक तक पहुँचते हैं तो स्थिति को सामान्य होना चाहिए।
  • छवि पर जाएं जब आप जाएं`re Sick Step 4
    6
    हर चार महीनों में उपचार दोहराएं या जब आप फिट नहीं लगेंगे यदि आपके पास एक पुराने फ्लू या ठंडा लक्षण हैं, तो हर चार महीने या उससे पहले उपचार का पालन करें, सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए पहली बार खुराक का सम्मान करें।
  • आप स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से 50-100 मिलीग्राम विटामिन सी ले सकते हैं - सुबह नाश्ता के पहले ही इसे पहली बार ले लें,
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com