पुरस्कार प्रतियोगिताओं को कैसे जीतें

"बधाई! आपने अभी दस लाख यूरो जीत लिया है!" क्या यह सुनना अच्छा नहीं होगा? और इसके बारे में क्या: "बधाई! तुमने मोजे की एक जोड़ी जीती!" ठीक है, यह वास्तव में एक ही बात नहीं है, भले ही जीत हमेशा अच्छा हो। यदि आप कुछ नहीं के लिए कुछ करना चाहते हैं (और कौन इसे पसंद नहीं करेगा?) शायद यह पुरस्कार प्रतियोगिताओं के साथ बाहर की कोशिश कर रहा है स्पष्ट रूप से विजेताओं को लॉटरी के रूप में बेतरतीब ढंग से चुना जाता है, इसलिए आपके मौके को बढ़ाने का कोई तरीका नहीं है। या हो सकता है हाँ?

कदम

विन स्केपस्टेक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक प्रतियोगिता खोजें यह मुश्किल नहीं है आप सुपरमार्केट में एक के दौरान, बैंक में, कोशिश कर सकते हैं अनुदान संचय, या ऊपर इंटरनेट. आपको मेल में टिकट भी मिल सकता है मैं शायद अधिकांश प्रतियोगिताओं की कोशिश करना चाहता हूं, लेकिन अगर आप वास्तव में जीतना चाहते हैं तो आपको सबसे अच्छे लोगों की तलाश करना है।
  • समाचार पत्र पढ़ें और ध्यान से मेल का चयन करें
  • नोटबुक और एक कलम लें जो उन प्रतियोगिताओं के विवरण को लिखते हैं जिन्हें आप टीवी पर विज्ञापित करते हैं या रेडियो सुनते हैं
  • इंटरनेट पर खोजें ऑनलाइन डेटाबेस हैं, कुछ शुल्क और दूसरों के लिए शुल्क है जो आपको सैकड़ों स्वीपस्टेक्स पर सुझाव दे सकता है।
  • विन स्केपस्टेक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    चुनें कि भाग लेने के लिए सभी समान नहीं हैं उदाहरण के लिए, अगर आपको कुछ खरीदना है, तो इसे भूल जाओ उदाहरण के लिए एक नि: शुल्क आइपॉड के लिए उन कष्टप्रद बैनर - - आप इस कार्यक्रम के कुछ प्रकार भाग लेने के लिए (जो आमतौर पर खरीद शामिल है) को पूरा करने की जरूरत है यह अकेला छोड़ दें (जब तक आप रजिस्टर और सभी मुक्त कर सकते हैं) - याद इनमें से कई कि अवसरों को वास्तव में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करने के लिए विज्ञापन रोबोटों के साथ आपको कवर करने में सक्षम हो सकता है पकड़े जाने या पैसा खर्च करने के बिना जीतने के लिए कई अवसर हैं। इसके अलावा, आपका निर्णय आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर होना चाहिए। यहां पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं
  • आप क्या जीत सकते हैं? बड़ी रकम के साथ पुरस्कार हमेशा इसके लायक हैं क्योंकि वे बहुत पैसा हैं छोटे पुरस्कार वाले लोग ठीक उसी तरह जाते हैं क्योंकि वे आपको जीतने का और अधिक यथार्थवादी मौका देते हैं। हालांकि, उन लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो जिनके पास आपको पुरस्कार नहीं हैं, आप परवाह नहीं करते हैं या आप लाभ के लिए फिर से बेचना नहीं सकते।
  • क्या आपकी गोपनीयता संरक्षित है? दुर्भाग्य से, जवाब लगभग हमेशा होता है "नहीं"। अपने आप से पूछें: एक जीवन का जंक मेल, स्पैम, या यहां तक ​​कि टेलीफोन बिक्री, क्या यह एक पुरस्कार के लायक है? शायद नहीं। विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं गोपनीयता की विभिन्न डिग्री प्रदान करती हैं और स्पष्ट रूप से यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट करती हैं कि वे आपकी व्यक्तिगत जानकारी के साथ क्या करेंगे। छोटे में लिखे चीजों को पढ़ें और यदि आपको आश्वस्त नहीं लगता है, तो भाग न लें। याद रखें कि यहां तक ​​कि कंपनियां जो संवेदनशील डेटा की रक्षा करने का दावा करती हैं, शायद उन्हें बेचते हैं - इस प्रकार की धोखाधड़ी, भले ही अवैध, बहुत आम और लड़ाई करना मुश्किल है यह एक बड़ी समस्या है, विशेष रूप से ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के साथ, जो अक्सर आपके ई-मेल को स्पैमर को बेचते हैं, जो आपको जंक मेल के साथ बौछार करेंगे। उस ने कहा, याद रखें कि आप वास्तव में स्वर्ग से कुछ नहीं प्राप्त कर सकते हैं और कभी-कभी आपको यह तय करना होगा कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करना चाहेगा या नहीं।
  • विन स्केपस्टेक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जीतने की बाधाएं देखें आमतौर पर सुरक्षित संभावनाएं ज्ञात नहीं होती हैं क्योंकि वे प्रतिभागियों की संख्या पर निर्भर करते हैं। हालांकि, आप उन्हें अनुमान कर सकते हैं। यदि आपको एक बहुत ही उच्च पुरस्कार के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिलता है, तो जाहिर है, जो भाग लेते हैं, उनकी संख्या अत्यधिक होगी यदि आप एक स्थानीय रेस्तरां में एक बर्तन देखते हैं जो एक मुफ्त डिनर को दे रहा है, हालांकि, जीतने की संभावना अधिक होगी - आपको पता होगा कि बर्तन को देखकर कितने लोग भाग ले रहे हैं
  • सहभागियों की संख्या आम तौर पर पुरस्कार पर निर्भर करती है, लक्ष्य दर्शकों (स्थानीय प्रतियोगिताओं आमतौर पर राष्ट्रीय लोगों की तुलना में बेहतर होती हैं), अवधि (एक साप्ताहिक ड्रा मासिक से बेहतर होती है) और कितनी अच्छी प्रतियोगिता का विज्ञापन किया जाता है।
  • आपको यह भी विचार करना होगा कि पकड़ लेने के लिए कितने पुरस्कार हैं एक प्रतियोगिता जो हजारों पोस्टकार्ड प्राप्त करती है, लेकिन केवल एक सौ पुरस्कार प्रदान करती है, आपको एक अवसर में एक दिया जाएगा। इसका अर्थ है कि आपको पुरस्कार जीतने के लिए सैकड़ों पोस्टकार्ड भेजना होगा।
  • तो आपको बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेना चाहिए? वास्तव में नहीं: जब तक कि वे कई पुरस्कार या वास्तव में शानदार पेशकश नहीं करते
  • विन स्केपस्टेक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    नियमों को ध्यान से पढ़ें और उन्हें पत्र में पालन करें। यदि आप नियमों का सम्मान नहीं करते हैं तो आप जीतने की अपेक्षा नहीं कर सकते। एक आवर्धक कांच के माध्यम से झारना कुछ सरल हैं, कुछ नहीं हैं यदि आप उन्हें पूरी तरह से पालन नहीं करते हैं तो आपको अयोग्य ठहराया जा सकता है। अच्छी खबर यह है कि बहुत से लोग उनका पालन नहीं करते हैं, जिससे जीतने की संभावना बढ़ जाती है। एक नियम जो आमतौर पर सभी प्रतियोगिताओं के लिए आम है वह होल्डिंग्स की समाप्ति तिथि है। आपको निर्दिष्ट तारीख में पुनः दर्ज करना होगा या आप जीतने में सक्षम नहीं होंगे।
  • विन स्केपस्टेक चरण शीर्षक वाली छवि 5
    5
    स्पष्ट रूप से लिखें सुनिश्चित करें कि आपकी सुलेख स्पष्ट है यदि आप प्रतियोगिता के लिए एक पोस्टकार्ड भरते हैं, खासकर जानकारी के लिए संपर्क करने के लिए यदि आपके पास क्लासिक कौवा के पैर हैं, तो इसे टाइप करें, अगर नियमों की अनुमति है अन्यथा, किसी और से पूछिए जो आपके से बेहतर लिखता है



  • विन स्केपस्टेक चरण शीर्षक वाला छवि 6
    6
    सही उत्तर दें कुछ प्रतियोगिताओं को एक सटीक उत्तर की आवश्यकता होती है। यदि आप कोई गलती करते हैं तो आपको भाग लेने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए भेजने से पहले ठीक से जांचें।
  • विन स्केपस्टेक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि संभव हो तो कई बार जुड़ें जितना अधिक आप प्रयास करते हैं और उतना अधिक संभावनाएं बढ़ती हैं। यह सरल है दस लाख पोस्टकार्ड भेजने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्या नियमन अधिकतम सीमा के लिए प्रदान करता है। यदि आप बहुत अधिक भेजते हैं, तो आप अयोग्य हो सकते हैं। इसके अलावा, नियमों में लिखा हो सकता है "प्रति दिन केवल एक भागीदारी" या "लिफाफे प्रति एक पोस्टकार्ड" यदि आपको प्रत्येक शिपमेंट के लिए एक टिकट देना पड़ता है तो बजट के बारे में सोचें और न ही दूर ले जाओ, खासकर अगर पुरस्कार बहुत ज्यादा नहीं है।
  • भाग लेने के लिए फ़ॉर्म या पोस्टकार्ड घर ले लो यदि आप किसी विशेष कंटेनर में डाल सकते हैं, तो कुछ पोस्टकार्ड ले सकते हैं और जल्दबाजी के बिना उन्हें पूरा करने में सक्षम होने के लिए उन्हें घर ले सकते हैं।
  • यह बीच है। यदि होल्डिंग की संख्या नियमों या आपके द्वारा सीमित है बजट, एक बार में सभी पोस्टकार्ड न भेजें या पोस्ट न करें। एक पोस्टकार्ड और दूसरे के बीच कुछ दिनों या हफ्ते (प्रतियोगिता के आधार पर) रुको, ताकि जब वे तबाह हो जाए, तो आप को खींचा जाने की संभावना अधिक होगी
  • विन स्केपस्टेक्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने पोस्टकार्ड को अलग करें ऑनलाइन भागीदारी के लिए बहुत कुछ नहीं किया जा सकता है, लेकिन पेपर प्रकाशनों के लिए यह थोड़ा प्रतिस्पर्धी होने पर चोट नहीं लगाता है।
  • विस्तृत लिफ़ाफ़े का उपयोग करें अभियानों के साथ कई प्रतियोगिताओं में लिफाफे बड़ी टोकरी में एकत्रित होती हैं, फिर किसी ने एक लेता है। एक बड़ा लिफ़ाफ़ा खींचा जाने का अधिक मौका है। हालांकि कई प्रतियोगिताओं में लिफाफे या पोस्टकार्ड के उपयोग के बारे में कुछ नियम हैं, इसलिए यह चाल हमेशा मान्य नहीं होगी।
  • अपने पोस्टकार्ड को सजाने के लिए कभी-कभी जो लोग चुनते हैं वे आंखों पर पट्टी बांधते हैं, लेकिन ज्यादातर समय वे हमें बहुत अच्छी तरह से देखते हैं। एक रंगीन लिफाफा, स्टिकर या अन्य को सजाने के लिए उपयोग करने के लिए अपने पोस्टकार्ड को अलग करें (यदि नियम उसे निश्चित रूप से अनुमति देते हैं) तो यह आंख को प्रभावित करेगा।
  • अपने पोस्टकार्ड को एक अनूठे तरीके से मोड़ो। कंटेनर के साथ उन प्रतियोगिताओं के लिए, प्रत्येक पोस्टकार्ड को गुना करें ताकि यह मोटी और आकर्षक हो। उदाहरण के लिए Accordion, या एक सरल एक ओरिगेमी वे आपके पोस्टकार्ड को अधिक आकर्षक बना सकते हैं और इसलिए आपको चुना जाने की अधिक संभावनाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • विन स्केपस्टेक चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें एक बार जीत के बाद, आपको अब भी यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे आपको पुरस्कार देंगे और आमतौर पर एक शपथ पत्र को भरना, संभवतः एक नोटरी के सामने, या एक निश्चित समय के भीतर कुछ कार्ड भरना शामिल है। पुरस्कार प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें और हमेशा की समय सीमा जांचें। हालांकि घोटालों के लिए देखें (चेतावनी अनुभाग देखें)
  • शायद आपको फोटो इकट्ठा करना होगा क्योंकि आप पुरस्कार ले सकते हैं और आपका फोटो ऑनलाइन या एक समाचार पत्र में प्रकाशित किया जा सकता है। यदि आप नहीं चाहते हैं, तो पहले सभी नियम पढ़ें।
  • टिप्स

    • प्रतियोगिता अधिक कठिन है, कम योग्य प्रतिभागी वहाँ होंगे। यदि आपको एक कठिन प्रश्न सही ढंग से जवाब देना है, या सौ दोस्तों को स्पैम करना है, तो बाधाएं बेहतर हैं मुश्किल प्रतियोगिताएं शुद्ध सोना हैं लेकिन अवास्तविक (जो कि, यदि आपको 100 मित्रों को स्पैम करना है और वे किसी साइट पर अपना ई-मेल पता टाइप करना है) से मुश्किल अलग हैं।
    • यदि आप कई स्वीपस्टेक्स में भाग लेते हैं, तो आपको प्रत्येक समय सीमा को याद करने में कुछ परेशानी हो सकती है प्राथमिकता सूची या एक को बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार है एक्सेल शीट तो आप कुछ भी मत भूलना। एक योजना बनाएं अगले दिन आपको डिलीवरी के लिए अतिरिक्त भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है
    • प्रतियोगिताओं, जो एक प्रकार की योग्यता के आधार पर पुरस्कार की पेशकश करते हैं, समान पुरस्कारों वाले प्रतियोगिताओं की तुलना में हमेशा जीतने की अधिक संभावना होती है, क्योंकि उन्हें कौशल और समय की आवश्यकता होती है। यह लेख प्रतियोगिताओं पर लागू नहीं होता, लेकिन बहुत से नियम अभी भी मान्य हैं।
    • यदि प्रतियोगिता को एक निश्चित पोस्टकार्ड प्रारूप (आमतौर पर डाक) की आवश्यकता होती है तो उस का उपयोग करें! इसे मत बदलो क्योंकि आप निष्कर्षण से स्वचालित रूप से बाहर निकल जाएंगे।
    • विजेताओं की सूची का अनुरोध न करें यदि आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आप इसे जान लेंगे, जब तक कि आप कोई पता न छोड़कर पता बदलते हैं।
    • यदि आप एक निश्चित बजट को देखते हैं, तो नियमित पोस्टकार्ड का उपयोग करें यदि नियमन की अनुमति है वे एक लिफाफे से कम लागत और आप अधिक भेज सकते हैं।
    • कोई एक्सप्रेस मेल, यह मूल्य के लायक नहीं है तेजी से वितरण के लिए भुगतान करने वाले उन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए, एक बेकार खर्चे, धन है जो कि आप आगे प्रतियोगिताओं के लिए टिकटों में निवेश कर सकते हैं। यदि आप दौड़ में भाग लेते हैं (किस्मत के बजाय कौशल के आधार पर), तो आप तय कर सकते हैं कि बजाय अपने आवेदन के लिए प्राथमिकता मेल का उपयोग करना बेहतर है।
    • यदि आप ऑनलाइन भाग लेते हैं, सामान्य से एक अलग खाता बनाने के बारे में सोचें, इसका इस्तेमाल केवल इसके लिए करें आप अपरिहार्य स्पैम को मुख्य मेलबॉक्स को पकड़ने से रोकेंगे।

    चेतावनी

    • घोटालों पर ध्यान देना larks के लिए दर्पण प्रतियोगिताओं का एक समूह, भाग लेने के लिए खर्चों या खरीद की आवश्यकता होती है कर रहे हैं, लेकिन वहाँ भी उन है जिसमें आप जो आपको बताएगा कि आप एक पुरस्कार जीत लिया है फोन करेगा हैं, लेकिन आप एक छोटे से शुल्क का भुगतान करने के लिए या करने के लिए सक्षम होने के लिए आपके खाता नंबर देना है प्राप्त करते हैं। इन चाल में मत आना वैध प्रतियोगिताओं को भुगतान या वित्तीय जानकारी की आवश्यकता नहीं है
    • क्या आप इस तथ्य के लिए तैयार हैं कि आपका नाम और आपकी तस्वीर सभी अखबारों और समाचारों में, उसी प्रतियोगिता के भविष्य के विज्ञापनों में दिखाई जाएगी जिसमें आपने भाग लिया था? इस बारे में सोचें कि कितने नए लोग "मित्र", अवांछित विज्ञापन और कर आप अधिक मिलेगा, जीतने के लिए
    • लागत विश्लेषण करें यदि आप कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हैं, साथ ही साथ पोस्टकार्डों को खोजने और भरने के समय में पोस्टेज भारी हो सकते हैं। इस बारे में सोचें कि आपके शौक में कितना समय और पैसा खर्च करना है।
    • जब आप एक पुरस्कार प्रतियोगिता में भाग लेते हैं, तो आप जोखिम को चलाते हैं कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी को विभिन्न मेलिंग सूचियों में बेचा जाएगा। ऐसा तब भी हो सकता है जब प्रतिस्पर्धा आपकी गोपनीयता का सम्मान करने का दावा करता है, क्योंकि संवेदनशील जानकारी हमेशा नहीं माना जाता है "निजी" जैसे बैंक खाता नंबर दुर्भाग्य से, सच्चाई यह है कि प्रतियोगिताओं की बातों के बारे में कुछ भी मुफ्त नहीं है। इस मामले में, एक पुरस्कार के लिए भुगतान करें "मुक्त" आपकी जानकारी और इस तथ्य के साथ कि दूसरों ने आपके साथ विज्ञापन से लाभ कमाया है ये प्रतियोगिताओं स्पैमर के खेल का मैदान हैं और आप जीतने की संभावना हमेशा दूरस्थ होते हैं यहां तक ​​कि उन मामलों में जहां आपकी गोपनीयता की गारंटी दी जानी चाहिए, निजी जानकारी उन लोगों को बेची जा सकती है जो मेलिंग सूची एकत्र करते हैं। जब आप एक स्वीपस्टेक में भाग लेते हैं, तो बॉक्स में डरावना जंक मेल का एक वॉल्यूम की अपेक्षा करें। स्पैम के लिए एक पता बनाने के अलावा, यह भी एक ई-मेल पते के बारे में सोचता है यदि आप पोस्टकार्ड वाले लोगों में भाग लेते हैं। हालांकि, ध्यान दें कि आज कई ऑनलाइन प्रतियोगिताएं ट्रैफ़िक के बिना सबसे अधिक पते पहचानती हैं और उन्हें अक्षम कर सकती हैं। इसके चारों ओर पाने के लिए आप अपना खुद का डोमेन बना सकते हैं और आसानी से फिल्टर करने योग्य पता का उपयोग कर सकते हैं। कुछ प्रतियोगिताओं को मेलबॉक्स नहीं चाहिए क्योंकि वे आसानी से नहीं ढूंढ सकते हैं।
    • हां, प्रतियोगिताएं एक शौक है, नौकरी नहीं है आपको जीतने की संभावनाओं में वृद्धि करने में सक्षम होना है और यदि आप पर्याप्त प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं, तो जितनी जल्दी हो या बाद में आप कुछ जीत लेंगे, लेकिन बाधाएं अब भी खगोलीय तक दुर्लभ हैं। केवल इसके लिए भाग लें, लेकिन इसे अपनी प्राथमिक आय का प्राथमिक स्रोत बनाने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com