कौन अधिक खाने के लिए एक रेस जीतने के लिए

बिंगे दौड़ (जिसे स्पीड खाने के रूप में भी जाना जाता है) संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान में लोकप्रिय शगल हैं, जहां पुरस्कार इसे उपयोगी बना सकते हैं। यदि आप उन लोगों के लिए एक शौकिया प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं जो अधिक खाते हैं, तो यह लेख आपको इसे बनाने में मदद करेगा।

कदम

विधि 1
तैयारी

विन एक भोजन प्रतियोगिता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यह शारीरिक और मानसिक रूप का ख्याल रखता है खाद्य प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप स्वस्थ और फिट हैं प्रतियोगिता से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें और उनकी सलाह सुनें सुनिश्चित करें कि आप दवाएं नहीं लेते हैं जिन्हें भोजन के साथ संयोजन में नहीं लिया जाना चाहिए। घुटन, एलर्जी प्रतिक्रियाओं, या मुंह जलने के मामले में एम्बुलेंस और पैरामेडिक्स के लिए मैच अधिकारियों से जांच करें।
  • विन ए खाने की प्रतियोगिता चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्षेत्र में खाना प्रतियोगिता खोजें आयोजकों को कॉल करके साइन अप कैसे करें और आप को भाग लेने के लिए क्या करना चाहिए पता करें आप स्थानीय अख़बारों या इंटरनेट पर खोज सकते हैं एक शौकिया के रूप में, आप इन विशेषताओं के साथ दौड़ के लिए दिखना चाहिए:
  • लघु अवधि (7-8 मिनट से अधिक नहीं)
    छवि एक खाने की प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आप जो खाना पसंद करते हैं (यह आपके लिए खाद्य पदार्थों से खुद को सामान पसंद नहीं करता है)
    छवि एक खाने की प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पिकनिक शैली में भोजन करना (यह मतलब है कि गंदे बिना खाए, अच्छी गति से खाना न मानें और अप्रिय नहीं)
    छवि एक खाने प्रतियोगिता प्रतियोगिता शीर्षक चरण 2 बुलेट 3
  • एक मजेदार घटना है, जो लोग इसे बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं लेकिन इसे आनंद लेना चाहते हैं।
    छवि एक खाने की प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • छवि एक एंटींग प्रतियोगिता चरण 3 शीर्षक
    3
    दौड़ में भाग लेने से पहले घर पर संक्षिप्त रूप से काम करें, यह समझने के लिए कि आप क्या प्रयास करेंगे और जब आप तेजी से खाएंगे तो क्या उम्मीद करेंगे प्रतियोगिता में इस्तेमाल किए गए वही खाद्य पदार्थों की कोशिश करें, और सब से ऊपर, यह सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए जो खाद्य पदार्थ हैं और आप पहले से ही जानते हैं यह ज़्यादा मत करो "परीक्षण की सवारी" - केवल परिचित होने के लिए ही सेवा देगा जब आप प्रयास करते हैं, तो आप इसे आसानी से भोजन को तेजी से और आसानी से प्राप्त करने के तरीकों को देखने के लिए उपयोगी पा सकते हैं। उदाहरण के लिए प्रयास करें (प्रतियोगिता के नियमों के अनुपालन में):
  • क्या इसे खाने में आसानी से निगलने के लिए आप भोजन कर सकते हैं?
    छवि एक खाने का प्रतियोगिता शीर्षक चरण 3 बुलेट 1
  • क्या आप इसे तेजी से निगलने के लिए टुकड़ों में तोड़ सकते हैं? भोजन को आसानी से खाने वाले भागों में फाड़ डालने के लिए अपने हाथों और मुँहों के समन्वय का अभ्यास करें, जबकि आप चबाते रहें। आपको सोचने का समय नहीं होगा
    छवि एक एंटींग प्रतियोगिता शीर्षक 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • क्या आप खाने के कुछ खाद्यान्नों को तेजी से निगलने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जैसे पिज़्ज़ा मोज़ेरेला का उपयोग करने के लिए आधार नीचे जाने के लिए बेहतर है?
    छवि एक खाने की प्रतियोगिता का शीर्षक शीर्षक 3 बुलेट 3
  • चबाने और निगलने वाली तकनीक की जांच करें और दौड़ के लिए पहलुओं को बेहतर बनाने के लिए देखें।
    छवि एक खाने की प्रतियोगिता चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • विन एक भोजन प्रतियोगिता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करें दौड़ के लिए अपने आप को तैयार करने के लिए अपने दिमाग को थोड़े से भंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है अपनी जीत और मज़ेदार अनुभव देखेंगे। पेशेवर भी मस्तिष्क के प्राकृतिक संकेतों पर काबू पाने के लिए प्रशिक्षित होते हैं जो हमें खाने को रोकने के लिए प्रेरित करते हैं, लेकिन यह एमेच्योर के लिए एक स्वस्थ दृष्टिकोण नहीं है, जो हर रोज़ जीवन में खराब खाने की आदतों को जन्म दे सकता है।
  • विन एक भोजन प्रतियोगिता चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दौड़ से पहले आम तौर पर खाओ उपवास शरीर को दर्द होता है, इसलिए दौड़ के दिन तक हल्का भोजन बनाएं। उपवास भी आपका पेट कस कर सकता है, और आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं!
  • विन ए खाने की प्रतियोगिता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रतिस्पर्धा से पहले नियमित शारीरिक गतिविधि की कोशिश करें प्रशिक्षण आपको लचीला, केंद्रित और अच्छे आकार में रखेगा।
  • विन एक भोजन प्रतियोगिता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप इसे सामान्य रूप से नहीं करते हैं तो नाक से सांस लेने के बारे में जानें जब आपके खाने के दौरान आपके मुंह से सांस लेने के लिए समय नहीं होगा
  • विन ए खाने की प्रतियोगिता चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    पीने से पहले कम पानी पीना (पानी, शीतल पेय, मादक पेयों, आदि)।) संभव बहुत सारे तरल पदार्थ आपके पेट को भर देंगे, भोजन के लिए कम कमरा छोड़कर। हालांकि, कुछ पेशेवरों का सुझाव है कि यह पेट का विस्तार करने के लिए एक लीटर पानी तक पीने और शांत करने और शुद्ध करने के लिए हर्बल चाय पीने के लिए एक अच्छा विचार है। इसके अलावा, दौड़ के दौरान दूध पीना मत क्योंकि आपको नाक से उल्टी का खतरा होगा।
  • विधि 2
    अपना भोजन चुनें

    विन एक भोजन प्रतियोगिता चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    भोजन से शुरू करें मुलायम. यदि आपने कभी भी खाद्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं लिया है, तो पेनकेक्स, ग्रेट, मीटबॉल और स्ट्रॉबेन जैसे नरम खाद्य पदार्थों के साथ शुरू करना एक अच्छा विचार हो सकता है। जब आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं तो आप कठिन और विभिन्न खाद्य पदार्थों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • विन एक भोजन प्रतियोगिता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन दौड़ों में भाग लेने से बचें जहां भोजन आपके लिए नहीं है यदि भोजन आपको बीमार बना देता है, यदि आप एलर्जी हो, या आपको इसे पसंद नहीं है, तो खाने से यह मजेदार नहीं है और इसका मतलब नहीं है। अच्छी तरह से चुनें!
  • छवि एक भोजन प्रतियोगिता प्रतियोगिता शीर्षक 11
    3
    सबसे अच्छा संभव तरीके से खाना खाने के लिए जानें यह जानने के लिए कि जब आप खाना खाते हैं, तो आपका खाना कितना व्यवहार करता है, और यदि आप पहले से ही घर पर प्रशिक्षित हैं, तो आपको सही तकनीकों का अच्छा विचार होना चाहिए यहां कुछ और सुझाव दिए गए हैं:
  • Matzah गेंदों - स्टॉक से बचने और सिर्फ meatballs पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो - और कटलरी नहीं, अपने हाथों का उपयोग करें!
  • विधि 3
    रेस डे

    छवि एक खाने की प्रतियोगिता चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    दौड़ में भाग लेने से पहले नियम पढ़ें कुछ बुनियादी नियम हैं जो कई खाद्य प्रतियोगिताओं पर लागू होते हैं:
    • पता लगाएँ कि क्या "गिलहरी तकनीक" इसे अनुमति दी जाती है - यह आपके मुंह को भरने के अभ्यास के बारे में है जितना कि इसे चघाने और निगलने से पहले - आमतौर पर जब तक आप अपने मुंह में खाना रख सकते हैं
    छवि एक खाने का प्रतियोगिता शीर्षक चरण 12 बुलेट 1
  • पता लगाएँ कि क्या इसे पानी में खाने के लिए नरम और आसानी से निगलने में अनुमति दी जाती है - हालांकि सावधान रहें, क्योंकि यह तकनीक भोजन के लिए अपमानजनक माना जाता है।
    छवि एक खाने की प्रतियोगिता चरण 12 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पता लगाएँ कि क्या खाने के दौरान आपको गंदी हो सकती है। कुछ दौड़ आपको अपने स्थान को साफ (पिकनिक शैली) रखने की ज़रूरत होती है, अन्य आपको गंदे होने की अनुमति देते हैं। यह सब उस भोजन के प्रकार पर निर्भर करेगा जो आप खा रहे हैं और आप कितना सोचते हैं कि आप गंदे हैं पिकनिक शैली संभवतः शौकीनों के लिए बेहतर है, क्योंकि यह आपको धीमा करने के लिए प्रोत्साहित करती है और केवल सब कुछ निगलने के बजाय आप क्या खाती है इसका ध्यान देते हैं।
    छवि एक भोजन प्रतियोगिता शीर्षक 12 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • ध्यान रखें कि फेंकने में अधिकांश जातियों में अयोग्यता शामिल है। यदि आप उस बिंदु पर जाते हैं, तो आप शायद मजाक नहीं ले रहे हैं!
    छवि एक एंटींग प्रतियोगिता शीर्षक 12 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • विन ए खाने की प्रतियोगिता चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत तेजी से मत जाओ हालांकि यह आपके लिए अजीब लग सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि आतंक या भीड़ न करें, लेकिन अच्छी गति से लगातार खाने के लिए यदि आप आतंक, आप अधिक गलतियां करेंगे और आप कम सफल होंगे
  • विन एंटिंग प्रतियोगिता चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    मज़े। यहां तक ​​कि अगर यह एक प्रतियोगिता है, तो यह मजेदार भी होना चाहिए, और यदि आप इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं, तो अन्य खेल आपके लिए बेहतर है ताकि आपकी ऊर्जा नाली जा सके।
  • विन ए खाने की प्रतियोगिता चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    इससे पहले रात आराम करें, एक हल्का भोजन करें, और केवल पानी पीयें अपनी सामान्य दिनचर्या को फिर से शुरू करें और सामान्यतः अगले दिन खाना खाएं या जब आप तैयार हों।
  • टिप्स

    • अपने पेट में कमरे बनाने के लिए इस छोटी-सी तकनीक की कोशिश करें: खाने के बाद, जब आपको थोड़ी-सी लगती है, खड़े हो जाओ और अपने कूल्हों को 5-10 सेकंड के लिए एक तरफ से स्विंग कर दें। जाहिरा तौर पर यह आपके अन्नप्रणाली में तेजी से नीचे खाने के लिए भोजन का कारण बनता है और इसे आपके पेट में कुचल देता है
    • हर दौड़ से पहले पेट को बढ़ाने में मदद करने के लिए, कच्चा चावल का एक बहुत प्याला कप बहुत गर्म पानी के प्याले (जल्दी से आप बर्दाश्त कर सकते हैं) के साथ खाएं।
    • यदि आप रोटी के साथ कुछ खा रहे हैं, तो पहले इसे पानी में भिगो दें। यह निगलने के लिए बहुत आसान होगा!
    • जब आपका मुंह चबाने में व्यस्त है, तो सुनिश्चित करें कि "चबाना" अपने हाथों से प्लेट पर खाना खाना को नरम और मशक रूप से संभव बनाने से आपको बहुत समय बचाएगा।
    • खाद्य प्रतियोगिता पेशेवरों ने एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ विस्तार करने, बहुत सारे पानी पीने, और उच्च-फाइबर खाद्य पदार्थों को खाने के लिए अपने पेट को प्रशिक्षित किया है, खासकर गोभी जैसे खाद्य पदार्थ। उबला हुआ गोभी पेशेवरों के लिए लगभग अनिवार्य भोजन है, और उनमें से कई 3-4 दिनों के लिए गोभी आधारित आहार का पालन करते हैं ताकि पेट को बढ़ाने के लिए इस सब्जियों द्वारा उत्पादित गैसों की अनुमति मिल सके। यदि आप एक शौकिया हैं तो इस तकनीक का प्रयास करने की सिफारिश नहीं है!
    • यदि आप एक खेल के रूप में प्रतियोगी खाद्य प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहते हैं, तो ध्यान से सोचें आनन्द का एकमात्र प्रयास एक बात है, लेकिन इस गतिविधि का अभ्यास नियमित रूप से सामाजिक और स्वास्थ्य समस्याओं सहित कई नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। खाद्य प्रतियोगिताओं की कई आलोचनाएं हुईं, क्योंकि वे एक ऐतिहासिक काल में लालच का शो माना जाता है जिसमें कई लोग भूख से पीड़ित हैं, और मोटापे से ग्रस्त बच्चों के लिए एक बुरा उदाहरण है। इसके अलावा, किसी भी समय के लिए खेल के रूप में इस खेल का अभ्यास करने से आपके स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है, खासकर यदि आपके पास मधुमेह जैसे रोगों की स्थिति होती है

    चेतावनी

    • यदि आप एक और काट नहीं खा सकते, तो रोकें। जबरदस्ती खाकर आप दम घुट सकती हैं इसके अलावा, खाना खाने के दौरान पेट में पचा जाता है और गैस्ट्रिक रस के रूप में एक तरल और फेनयुक्त समाधान जिसे चीम कहा जाता है, इसका गठन किया जाता है जिससे सहायता पाचन होता है। यह सब उल्टी, या घुटन भी हो सकता है बुरा लगता है की तुलना में एक दौड़ खोना बेहतर है
    • भोजन बहुत खतरनाक और अस्वस्थ है यह भी भोजन की बर्बादी है! ध्यान दें और खाद्य प्रतियोगिताओं के जोखिमों पर विचार करें।
    • एक दौड़ से पहले पांच दिन उपवास न करें। आप बुरा महसूस कर सकते हैं और दौड़ में भाग लेने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं।
    • यदि आप लगातार सूखा भोजन नहीं खा सकते हैं, जितना आप कोशिश कर सकते हैं, पाचन में मदद करने के लिए खाने के दौरान पानी की छोटी सी चीजों को पीने के लिए। यहां तक ​​कि कोबायाशी, यहां तक ​​कि सबसे बड़ी खाद्यप्रेमी पौराणिक कथाएं बिना पानी पीने के दौड़ को खत्म कर सकती हैं।
    • यहां तक ​​कि यदि दौड़ के आयोजकों ने लोगों को नशे में बंद कर दिया, तो आपको अभी भी याद रखना चाहिए कि यह नहीं है कभी शराबी खाने की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यह एक अच्छा विचार है - आप नशे में मुकाबला करने की कोशिश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com