कैनन T90 का उपयोग कैसे करें

कैनन टी 90 एक पेशेवर रोल फिल्म एसएलआर कैमरा है, जो कि डिजिटल युग में, कुछ लोगों की तुलना में कम के लिए खरीदा जा सकता है जो कैमरे के कंधे का पट्टा के लिए भुगतान करेगा। कभी-कभी किए गए सबसे उन्नत मैनुअल फोकसिंग कैमरे से कुछ को थोड़ा भयभीत किया जा सकता है यदि यह आपका मामला है, और आप 126 मैनुअल पृष्ठों को पढ़ने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो यह मार्गदर्शिका इन महानतम कैमरों में से किसी एक का उपयोग कैसे करेंगी।

कदम

भाग 1
तैयारी

1
बैटरी की जांच करें, अगर आपके पास एक है
प्रेस और बैटरी नियंत्रण बटन दबाए रखें। साइड पैनल खोलें, फिर बैटरी नियंत्रण बटन को दबाकर रखें (दिखाया गया)। मैन्युअल ले-अप रील बटन दबाएं, जो इसके नीचे है
  • बैटरी की जांच तीन बार दिखाती है, जो कि अच्छी स्थिति में टी 90 को दर्शाती है। शीर्ष पर एलसीडी की जांच करें यह लेखन दिखाएगा "ईसा पूर्व"। यह नीचे तीन बार भी दिखाएगा (जिनमें से प्रत्येक में तीन छोटे निशान होंगे)। यदि आप दो या तीन देखते हैं, तो आप सहज महसूस कर सकते हैं यदि आप केवल एक ही देखते हैं, तो यह रोल के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन आपके साथ स्टॉक लाने के लिए एक अच्छा विचार है यदि आपको कोई भी दिखाई नहीं देता है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके बैटरी की जगह लेनी चाहिए (भले ही कैमरे पूरी तरह से काम करे, जब तक कि वे पूरी तरह से छुट्टी न दे जाएं)।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो बैटरी को बदलें
  • 2 unlock_battery_tray_341.jpg शीर्षक वाला छवि
    बैटरी कम्पार्टमेंट को अनलॉक करें कुंडी मशीन के दाईं ओर है (पीठ से इसे देख)। लीवर को खींचें और वामकोपर की ओर बंद करें।
  • 2 removing_battery_tray_135.jpg शीर्षक वाली छवि
    बैटरी कम्पार्टमेंट निकालें डिब्बे थोड़ा कमजोर है, इसलिए इसे झटका मत कहो।
  • एक चार्ज बैटरी डिब्बे। डिब्बे में बैटरी डालें। आपको 4 एए बैटरी, जस्ता-कार्बन की आवश्यकता होगी (उन "भारी" आर्थिक), क्षारीय या निकल कैडमियम कैनन स्पष्ट रूप से निकेल-धातु बैटरियों के उपयोग का उल्लेख नहीं करता है, इसलिए आप उन्हें अपने जोखिम पर इस्तेमाल कर सकते हैं। बैटरी डिब्बे में दिखाए गए अनुसार, उन्हें सही दिशा में + और - समाप्त होने के साथ डालें।
  • कैमरे में चार्ज किए गए बैटरी डिब्बे को स्लाइड करें। बैटरी डिब्बे डालें। अंत में आपको बैटरी डिब्बे पर कुछ दबाव लागू करना पड़ सकता है, इसलिए आप उसे हुक कर सकते हैं। यह सामान्य है डिब्बे को सुरक्षित रूप से संलग्न करने के लिए स्टॉप घड़ी की दिशा को घुमाएं
  • 3
    लक्ष्य दर्ज करें दो प्रकार के कैनन एफडी लेंस हैं, जो कुछ अलग तरीके से डाले गए हैं। ध्यान रखें कि छवियों में लाल डॉट्स पूरी तरह से गठबंधन नहीं हैं, क्योंकि वर्णन से पता चलता है कि उन्हें होना चाहिए - चित्रों को ले जाया जा रहा है, जबकि लेंस को बाहर खींचने से रोकना आवश्यक था ... माफ करना।
  • अन्य प्रणालियों में लगभग सभी अन्य प्रकार के एसएलआर लेंस के लॉकिंग अंगूठी के बिना लेंस फिट होते हैं।क्रोम लॉकिंग रिंग्स के बिना लेंस: कभी-कभी उन्हें गोल कहा जाता है "नया एफडी" या "एफडी-एन"। कैमरे के शरीर पर एक के साथ लेंस पर लाल डॉट संरेखित करें यदि आप इसे सामने से देखते हैं, एपर्चर की अंगूठी को पकड़ो और लेंस को दक्षिणावर्त बदल दें, जब तक कि यह संलग्न नहीं हो जाता (जब आपको डॉक किया जाता है तो आप एक अचूक क्लिक सुनेंगे)।
  • पुराने एफडी लेंस में क्रोम प्लेटेड लॉकिंग रिंग हैक्रोम लॉकिंग रिंग्स के साथ लेंस: लॉकिंग रिंग पर मशीन के शरीर पर एक के साथ लाल डॉट संरेखित करें। ताला लगा अंगूठी को धीरे से घुमाएं जब तक यह पर्याप्त तंग न हो। ये लेंस पूरी तरह से संलग्न नहीं हैं, जैसे कि नए एफडी लेंस (और लगभग सभी अन्य कैमरों के)। जितना उपयुक्त लगता है उतना जितना कस लें, लेकिन सावधान रहें, बहुत ज्यादा कसने के लिए नहीं।
  • 4
    लेंस एपर्चर रिंग को सेट करें "एक"। एपर्चर प्राथमिकता मोड में, मशीन द्वारा सेट किया जाता है, एपर्चर अंगूठी नहीं। अगर यह पहले से ही नहीं है "एक", आपको जगह में डाल देने के लिए एक बटन दबाए जाने की आवश्यकता होगी "एक"।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि माप रोक स्विच दबाया नहीं गया है। यह इसके फ़ंक्शन को कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन यह कैमरा पर लेंस की घुमाई के दाईं तरफ स्विच (सामने से देख रहा है) है। यदि यह आंकड़े के रूप में दबाया जाता है, तो इसे लेंस की तरफ खींचें और फिर इसे रिलीज करें (माप स्टॉप स्विच में इसके कार्य हैं, विशेषकर टी 90 पर कुछ गैर कैनन एफडी लेंस का उपयोग करने के लिए, लेकिन अगर आप लेंस का उपयोग कर रहे हैं एफडी कैनन आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, यह गलतियों का मूल कारण है "ईईईई ईईई")।
  • 6
    दृश्यदर्शी प्रदर्शन को चालू करें फिर से ओर के दरवाज़े खोलें और शीर्ष पर स्विच को चेक करें, जिसे कहा जाता है "खोजक"। इसे केंद्रीय स्थिति में घुमाएं, यानी पूरे चक्र पर। यह दृश्यदर्शी में कुछ महत्वपूर्ण पाठ को चालू करेगा, ताकि आप बैटरी शक्ति पर बहुत कम न होने पर इसे छोड़ना चाहें।
  • 7
    रोल लोड करें यह प्रक्रिया ज्यादातर स्वचालित है आपको बस यही करना है:
  • छवि शीर्षक T90_set_to_A_353.jpg
    कैमरा चालू करें स्थिति में मुख्य स्विच रखें "एक"जैसा कि छवि में दिखाया गया है
  • छवि शीर्षक Opening_T90_film_back_184.jpg
    कार के पीछे खोलें ऐसा करने के लिए बटन मशीन के दायीं तरफ हैं (अगर आप इसे वापस से देखें)। बटन के रूप में चिह्नित करें "1" इस आंकड़े में, जबकि स्विच नीचे धक्का दिशा के रूप में चिह्नित "2"। वापस खुल जाएगा
  • बाईं ओर स्लॉट में एक रोल डालें इसमें केवल एक ही रास्ता डाला जा सकता है, इसलिए इस चीज़ पर नींद न खोएं।
  • शटर ब्लेड को स्पर्श न करने के लिए सावधान रहें वे बहुत सटीक और नाजुक घटक हैं उन्हें छूना मत, कभी नहीं
  • T90_film_in_place_181.jpg शीर्षक वाला छवि
    रोलर कार्ट निकालें जब तक इसकी बढ़त नारंगी सूचकांक मार्कर तक नहीं पहुंचती, तब तक इसे बढ़ाएं जैसा कि दिखाया गया है। सुनिश्चित करें कि फिल्म पर छिद्र स्पूलों के साथ जुड़े हुए हैं जो सिर्फ चार्ज कॉइल के बाईं ओर है।
  • कार के पीछे बंद करें T90 स्वचालित रूप से रोल लोड करेगा और सही आईएसओ स्पीड सेट करेगा।
  • भाग 2
    ले रहा है

    1
    अपने आप को तीन बुनियादी चेक से परिचित कराएं बाद में हम इनमें से दो को उनके नाम से देखेंगे, तो उन्हें अब जानें:
    कैन्यन T90 का मुख्य स्विच, सेट करें "एल", यह है "बंद"।मुख्य स्विच, यह एक वास्तविक वर्तमान स्विच नहीं है (कैमरा हमेशा चालू होता है)। इस स्विच में दो पद हैं, एल और ए (क्रमशः "लॉक और "स्वचालित", ओ "बंद" और "पर", हमारे लिए साधारण मनुष्यों के लिए)। यदि आप चिंतित हैं कि मशीन लोड हो जाने पर रोल का आनंद ले सकती है (या आप शटर बटन को अनजाने में दबा सकते हैं), तो इसे चालू रखें "एल" जबकि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं
  • T90 के शटर बटनशटर बटन यह एक का उत्पादन करेगा "क्लिक"।
  • नियंत्रण डायल इसके कई कार्य हैं, जैसा कि हम बाद में देखेंगे।नियंत्रण डायल यह बड़ी रिंग है जो शटर बटन के ठीक नीचे है।



  • 2
    शूटिंग मोड चुनें मशीन के दाईं ओर दरवाजा खोलो। नीचे, आप दो स्थानों, एस-सी और एक घड़ी आइकन के साथ एक स्विच देखेंगे। हम इसे फोन करेंगे "शूटिंग मोड स्विच", और हम केंद्र में बड़े पीला बटन को देखेंगे "शटर मोड बटन"। ये आपकी शूटिंग संभावनाएं हैं:
  • इसके बगल में तीर "एच" इंगित करता है कि आप मोड में हैं "मैं एक कम बजट के साथ शूटिंग कर रहा हूँ"।निरंतर मोड, उच्च गति यह अगले फ्रेम से फिल्म घायल हो जाने के बाद T90 शूटिंग जारी रखेगा, जब तक कि आप 4 फ़्रेम की गति और एक आधे सेकंड की शटर बटन को दबाएंगे। आप इस सेटिंग को कम रोशनी की स्थिति में शटर की गति में, जो कि स्पष्ट हाथ के शॉट्स का 100% (बहुत सी तस्वीरों को चुनना, सबसे तेज चुनना) प्राप्त करने के लिए बहुत कम हैं, या यह बहुत ही अद्भुत लगता है, क्योंकि इसका उपयोग कर सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि यह एक 36-एक्सपोज़र फिल्म को लगभग 8 सेकंड में जला देगा।
    इस शूटिंग मोड में प्रवेश करने के लिए, शूटिंग मोड स्विच को एस-सी की स्थिति में बदल दें, फिर बीच में शटर मोड बटन दबाएं जब तक कि शीर्ष पर एलसीडी के बाईं ओर अक्षर एच के आगे तीर दिखाई नहीं दे।
  • इसके बगल में तीर "एल" मोड इंगित करता है "मैं उच्च गति के लिए बहुत गरीब हूं"।निरंतर मोड, कम गति ऑपरेशन ऊपर वर्णित चीज़ों के समान है, लेकिन प्रति सेकंड केवल दो फ़्रेम की अग्रिम है। इस मोड को दर्ज करने के लिए, शूटिंग मोड स्विच को एस-सी स्थिति में बदल दें, फिर शूटिंग मोड बटन दबाएं जब तक कि एक तीर के पास दिखाई नहीं देता "एल" शीर्ष एलसीडी पर
  • अगले बगल में तीर "एकल" इंगित करता है कि आपके पिछले जीवन में आप एक स्नाइपर थे एक शॉट, एक हत्या!एकल शॉट मोड इसमें शटर बटन के प्रत्येक एक प्रेस के लिए एक क्लिक शामिल है, भले ही आप इसे कितनी देर तक पकड़ न दें (रोल अभी भी स्वचालित रूप से अग्रिम होता है)। यह तब उपयोगी हो सकता है जब आप अभी भी छवियां शूटिंग कर रहे हैं और आप फिल्म की बर्बादी के बारे में पागल हैं। इसका उपयोग करने के लिए, शूटिंग मोड स्विच को एस-सी स्थिति में बदल दें जब तक कि एक तीर के आगे दिखाई नहीं दे "एकल" शीर्ष एलसीडी पर
  • इसके बगल में तीर "2" इंगित करता है कि दो-सेकंड टाइमर सेट है। शूटिंग मोड बटन दबाकर आप इसे 10 सेकंड तक सेट कर सकते हैं, अगर आप तस्वीर में प्रवेश करना चाहते हैंसेल्फ टाइमर। यह लम्बी एक्सपोज़र तिपाई से शूटिंग के दौरान यह मोड सबसे उपयोगी होता है - शटर और शटर दबाव के बीच का विलंब होने के कारण सभी कंपन को दबाव के कारण होता है। स्वयं टाइमर को चालू करने के लिए, शूटिंग मोड स्विच को घड़ी आइकन पर बदलें, फिर 2 या 10 सेकंड में टाइमर विलंब का चयन करने के लिए शटर मोड बटन दबाएं (एक तीर 2 या 10 के बगल में दिखाई देगा ऊपर से एलसीडी पर, इनमें से चुनने पर)
  • 3
    बाहर जाओ अद्भुत फ़ोटो को देखना एक खाता है, उन्हें लेने के लिए सीखना एक और है। लेकिन अगर आप अपना अपना लेना चाहते हैं, तो आपको उठना होगा, उपकरण तैयार करना और बाहर जाना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको कुछ सामान्य आदतों और कुछ नुकसान से बचना होगा जो घर पर तस्वीरों को देख रहे हैं (या उससे भी बदतर, वे अधिक फ़ोटो लेने के बारे में बात करते हैं), उन्हें जाने और शूट करने के बजाय आदतों के बारे में भूल जाओ जैसे कि महान फोटो लेने की क्षमता पर भरोसा नहीं करना, या विश्वास करना कि सभी अच्छे फोटो पहले ही ले गए हैं - आपका परिप्रेक्ष्य अद्वितीय है और यह फोटोग्राफी में इसका प्रतिनिधित्व करने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।
  • 4
    शूटिंग मोड चुनें कैमरा एक्सपोजर का ज्ञान यहां काम में आ सकता है। T90 स्वचालित रूप से एपर्चर, शटर गति, या दोनों को सेट कर देगा। यह आपके द्वारा चुने गए मोड पर निर्भर करेगा। उसके बाद, बटन दबाए रखें "मोड" जबकि मुख्य नियंत्रण डायल को चालू करना आप अलग चीजें देखेंगे, जैसे "टीवी, एवी, कार्यक्रम", आदि शीर्ष पर एलसीडी पर दिखाई देते हैं। ये लोग हैं जिनके बारे में आपको रुचि चाहिए:
  • Canon T90 पर "पी"। ध्यान दें कि दिखाता है "पी-1" और "चौड़ा", जिसका अर्थ है कि कार्यक्रम शटर गति और छोटे एपर्चर के पक्ष में रखने के लिए सेट किया गया है। "टेली", कार्यक्रम के विपरीत "चौड़ा", छोटे शटर गति और छोटे उद्घाटन को बढ़ावा देता हैपी, स्वचालित प्रोग्राम के लिए यह आपके लिए एपर्चर और शटर गति दोनों सेट कर देगा, और एक संयोजन ढूंढने का प्रयास करेगा जो अधिकांश लोगों के लिए काम करता है, अधिकतर समय। एक बार पी मोड में, एपर्चर या शटर स्पीड के विभिन्न संयोजनों पर स्विच करने के लिए डायल को डायल करें। इसे कार्यक्रम में बदलाव कहा जाता है। ध्यान दें कि यह एक्सपोज़र मुआवज़ (नीचे चर्चा की गई) के समान नहीं है, जहां एक शॉट जानबूझकर या ओवर एक्सस्पोजेस है। बस अलग-अलग संयोजनों का चयन करें (उदाहरण के लिए, 1/30 से एफ / 4, या 1/125 से एफ / 2, प्रीसेट 1/60 से एफ / 2.8 के बजाय), एक्सपोजर को अनछुए रखने के लिए। आप प्रत्येक दिशा में दो स्टॉप ले जा सकते हैं

    (आप एक मोड देखा होगा "पी" मोड, लेकिन यह एक जैसा ही नहीं है "कार्यक्रम"। "कार्यक्रम" यह एपर्चर और शटर स्पीड संयोजनों के बीच स्विच करने की अनुमति नहीं देता है)।
  • एपर्चर प्राथमिकता आपको छोटी गहराई क्षेत्र (और धुंधला पृष्ठभूमि) को लागू करने के लिए एक बड़ा एपर्चर सेट करने की अनुमति देता है। (कैनन टी 90, कैनन एफडी 135 मिमी एफ / 3.5 एपर्चर, या कोडक पोर्ट्रा 400VC के साथ शूट करें।)Av, या एपर्चर प्राथमिकता का मतलब है कि आप एक एपर्चर चुनने के लिए मुख्य नियंत्रण डायल को घुमाएं, जबकि मशीन स्वत: एक उचित शटर गति चुनती है। नियंत्रण डायल के बाईं ओर मुड़ें एक व्यापक खोलने (च / संख्या छोटे, यानी क्षेत्र और तेजी से भरने की गति कम गहराई वाला) का चयन करेंगे, जबकि सही करने के लिए घुमाने कई संकीर्ण उद्घाटन (पहले के विपरीत) का चयन करता है ।

    .
  • मोड "टीवी" इसका मतलब है कि आप शटर की गति निर्धारित करते हैं, जबकि मशीन स्वतः एपर्चर चुनती है।टीवी, या शटर प्राथमिकता का मतलब है कि आप शटर गति चुनते हैं, जबकि मशीन स्वचालित रूप से आपके लिए एपर्चर सेट करती है। अगर आप आंदोलन पर कब्जा करने के लिए (या मशीन झटका रोकने के लिए) एक तेजी से शटर गति बाध्य करना चाहते हैं तो यह उपयोगी हो सकता है, या वे इस तरह के धुंधला पानी की उन सुंदर चित्र है कि आप के आसपास देखने के रूप में आंदोलन (धुंधला करने के लिए एक धीमी चाहते हैं )। टीवी मोड में एक बार, नियंत्रण डायल को दायीं ओर घूमते हुए एक तेज शटर की गति का चयन करेंगे, जबकि बाएं को घुमाने के लिए धीमे शटर गति का चयन किया जाएगा
  • 5
    यदि आपको इसकी ज़रूरत होती है तो जोखिम के मुआवजे को निर्धारित करें। टी 90 की सेंसर अपेक्षाकृत सरल है और बीच में केंद्रित है (जिसका अर्थ है कि यह फ्रेम के केंद्र में प्रकाश के लिए अधिक ध्यान देता है जो प्रकाश स्रोतों को चारों ओर देता है)। यह स्पष्ट नहीं है कि स्पष्ट विषयों को स्पष्ट कैसे रखा जाना चाहिए, और न ही अंधेरे विषयों को भी इस तरीके से कैसे रखा जाना चाहिए। यह यहाँ कि खेलने के मुआवजे में इस बल dell`esposizione- (पी मोड और Av में) अधिक या कम शटर की गति का उपयोग करने के मशीन आता है एक उद्घाटन व्यापक या अधिक संकीर्ण (टीवी मोड में) है, या जैसा कि यह आम तौर पर होता है, इसे ओवरेक्सोज़ या अंडरएक्ज़ेज़ करने के लिए मजबूर करता है

    जोखिम मुआवजा निर्धारित करने के लिए, जोखिम मुआवजा बटन दबाएं "ऍक्स्प। COMP।") और साथ में मुख्य नियंत्रण डायल को घुमाएं नियंत्रण की अंगूठी पर प्रत्येक क्लिक एक तीसरा स्टॉप है, इसलिए आप शटर की गति को शॉर्टटर की गति को एक तिहाई से अधिक समय तक बन्द कर सकते हैं जो स्वचालित रूप से क्या करेंगे। डायरेक्ट को ओवरेक्सेज़ करने के लिए दाएं, और बाईं ओर अंडरक्सेज़ करें। आप देखेंगे कि शीर्ष एलसीडी परिवर्तन पर एक्सपोज़र मुआवजे सूचक, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है। प्रदर्शन "2", मध्य में दाईं ओर की ओर, सामान्य प्रदर्शन के दोगुनी, या स्टॉप को दर्शाता है।

    परिस्थितियों के कुछ उदाहरण जहां आपको जोखिम मुआवजे की आवश्यकता होगी:
  • इस तरह एक जोरदार बैकलिट विषय, जिसे टी 90 के साथ नहीं लिया गया है, को अग्रभूमि में विवरण रखने के लिए जानबूझकर ओवर एक्सपोजर की आवश्यकता होगी।कठोर रूप से बैकलाइट विषयों। आप ओवर एक्सस्पोज़र के दो स्टॉप जोड़ सकते हैं (ताकि एलसीडी का सूचक दाईं तरफ जाता है, स्थिति में "4")।
  • बर्फ। टी 090 काफी चतुर नहीं है कि यह पता है कि बर्फ बर्फ है, और यह उज्ज्वल रखा जाना चाहिए, इसलिए यह इसे ग्रे करने के लिए बेनकाब करने का प्रयास करेगा। आप एक स्टॉप के दो-तिहाई स्टॉप को जोड़ना चाहते हैं, या फिर भी
  • साफ़ सूर्यास्त यदि आप थोड़ा `अंडरएक्सस्पोज़र का उपयोग नहीं करते हैं तो आप आकाश के कुछ सुंदर विवरण खो देंगे। यदि आप एक स्लाइडिंग रोलर का उपयोग कर रहे हैं, तो स्टॉप के दो-तिहाई हिस्से को छिपाने का प्रयास करें। इससे यह भी सुनिश्चित होगा कि छाया अंधेरे रहें, जैसा कि वे होना चाहिए।
  • एक लंबे शटर गति के साथ बहुत कम रोशनी में यह शूटिंग, एक कोडक Ektar 100 पर पारस्परिकता की कमी की क्षतिपूर्ति को overexposure के एक पूर्ण विराम की आवश्यकता (, के साथ एक कैनन ए -1 लिया एक T90 के साथ नहीं।)रोल के पारस्परिकताफिल्म के कई रोल समस्याएं होती हैं जब एक्सपोजर का समय बहुत लंबा हो जाता है - शटर की गति बढ़ने पर उन्हें अतिरिक्त एक्सपोजर की आवश्यकता होती है। यह कहा जाता है "पारस्परिकता की विफलता"। अब मृत कोडाच्रोम, उदाहरण के लिए, एक दूसरे के दसवां अंश की छोटी गति के लिए ओवरेक्स्पोज़र की आवश्यकता होती है। अधिकांश रोल इतने खराब नहीं होते हैं, लेकिन अब तक अधिक गति पर ओवेरक्स्पोज़र की आवश्यकता होती है। अपने रोल के लिए दस्तावेज खोजें - यह आपको बताएगा कि आपके पास कितना अतिरिक्त जोखिम होगा
  • 6
    शटर बटन को बहुत धीरे से दबाएं और दृश्यदर्शी के माध्यम से देखें। आपको अपने क्रासहेयर में निम्नलिखित चीजों का ध्यान रखना चाहिए:
  • शटर गति यह आपके द्वारा चुने गए शटर की गति है (टीवी मोड में), या मशीन ने आपके लिए चुना है (पी या ए वी मोड में)। यह दृश्यदर्शी के निचले भाग में स्थित है, थोड़ा बाएं से
  • खोलना। यह दृश्यदर्शी के निचले भाग में लाल अंक की जोड़ी है, केवल केंद्र के बाईं ओर। यह बताएं कि आपने कौन सा खोलने की स्थापना की है (ए वी मोड में), या जिसने आपके लिए मशीन को चुना है (पी या टीवी मोड में)।
  • आपने कितने शॉट्स का उपयोग किया है यह दृश्यदर्शी के दाईं ओर स्थित सूचक है
  • विभाजित-छवि आप अपने क्रासहेयर के केंद्र में तीन सर्किल देखेंगे आंतरिक एक विभाजन छवि रेंज डिटेक्टर है, एक फोकस सहायता जिसे हम बाद में चर्चा करेंगे।
  • माइक्रो-प्रिज्मीय अंगूठी यहां उल्लिखित दूसरा अंतरतम चक्र एक और फोकस सहायता है, और हम इस बारे में बाद में बात करेंगे।
  • अन्य चीजें यदि आप एक देखते हैं "+/-" आपके दृश्यदर्शी में, यह इंगित करता है कि आपने जोखिम मुआवजा निर्धारित किया है। यदि आप एक को देखते हैं "एम" क्रॉसहेयर में, इसका अर्थ है कि आप अनुभाग के चरण 4 की उपेक्षा करते हैं "तैयारी"।
  • 7
    ध्यान दें। अपने लेंस पर फोकस रिंग घुमाएं जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपके पास दो फ़ोकस एड्स हैं रेंज डिटेक्टर में विभाजित-छवि को ऊर्ध्वाधर लाइनें दिखाई देंगी जैसे कि वे आधे हिस्से में विभाजित हो गए हों- जब आपके व्यूफ़ाइंडर में छवि फोकस में होती है, तो ऊर्ध्वाधर लाइनें एक साथ जोड़ दी जाएंगी।

    ध्यान केंद्रित करने के लिए अन्य सहायता आपकी सूक्ष्म प्रिशितिक अंगूठी है। जब विषय फोकस से बाहर हो जाते हैं, तो सूक्ष्म-प्रिज्मीय अंगूठी में छवि क्षेत्र फ्लैश होगा - जब वे फोकस में होते हैं, तो यह निमिष बंद हो जाएगा
  • 8
    अपना चित्र लें शटर बटन को सभी तरह से नीचे दबाएं शटर क्लिक करेंगे और आप तस्वीर के अगले अद्भुत विषय पर जा सकते हैं।
  • 9
    जब तक आप अपना रोल समाप्त नहीं कर लेते शूटिंग रखें एक बार किया, रोल स्वचालित रूप से रीवाइंड होगा
  • 10
    मशीन के पीछे को खोलें और रोल को उसके स्लॉट से बाहर खींचें। अपनी छवियां विकसित करें, और उन्हें दुनिया को दिखाने के लिए मत भूलना!
  • टिप्स

    संकेत बटन को दबाकर सुरक्षा स्विच चालू करें। टी 90 के पास एक उत्कृष्ट कॉल सुविधा है "सुरक्षा में बदलाव"। इसका मतलब यह है कि यदि आप Av (छिद्र प्राथमिकता मोड) में खुलने का चयन किया है कि एक धीमी शटर गति या तेजी से T90 उचित जोखिम के लिए बनाने के लिए, सक्षम है की आवश्यकता है अपने आप आपके लिए चयन किया जाएगा एक व्यापक या संकुचित उद्घाटन। इसी तरह, टीवी मोड में, आप एक शटर गति है कि अपने लक्ष्य द्वारा अनुमति है कि तुलना में एक व्यापक खोलने या संकरा की आवश्यकता का चयन करते हैं, शटर गति की अपनी पसंद को नजरअंदाज कर दिया जाएगा, और मशीन स्वचालित रूप से एक तेज गति का चयन करता है या आपने जो चुना था उससे धीमी।

    अपनी सुरक्षा परिवर्तन को चालू करने के लिए, दोनों बटनों को दबाए रखें "सुरक्षा शिफ्ट" (जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है), जब तक कि लेखन प्रकट नहीं हो जाता "एसएस" शीर्ष पर अपने एलसीडी में इसे बंद करने के लिए, लिखने तक ठीक उसी चीज करें "एसएस" यह गायब नहीं है।
  • टी 9 0 एक मशीन है जो 25 साल का है - अगर कुछ ऐसा काम नहीं करता है, और आप सुनिश्चित हैं कि आपने सही तरीके से सभी कदम उठाए हैं, अपनी कार को एक विशेषज्ञ के पास ले लीजिए जो रोल कैमरे की मरम्मत कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com