फ़ॉइल पेपर का उपयोग कैसे करें

टिनफ़ोइल का उपयोग आम तौर पर खाना पकाने, पकाना और पैकेजिंग भोजन के लिए किया जाता है। हालांकि, इसकी चिंतनशील और इन्सुलेट गुणों में यह कई अन्य उपयोगों के लिए सही सामग्री बनाती है, जरूरी नहीं कि रसोई में। बॉक्स के बाहर सोचने के लिए जानें और पन्नी के सबसे अधिक रोल करें!

कदम

भाग 1
भोजन की तैयारी और भंडारण

एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
पन्नी में खाना पकाना अगर नुस्खा ग्रिल या ओवन में खाना पकाने में शामिल होता है, पन्नी में मांस, सब्जियां या अन्य भोजन लपेटो, डिश को बहुत अधिक सूखने से रोकता है और उसमें स्वादों को बेहतर रखता है। एक और अच्छी बात ये है कि, खाना पकाने के अंत में, आप केवल एल्यूमीनियम पन्नी की शीट को फेंक सकते हैं: धोने के लिए कोई और बर्तन या पैन नहीं!
  • ग्रील्ड मछली बनाओ या ग्रील्ड सब्जियां मछली या कच्ची सब्जियों के मौसम और फिर उन्हें कसबी में मजबूती से पैक। भोजन को गर्म करने के बाद, भोजन को ग्रिल पर व्यवस्थित करें जब वे अच्छी तरह से पकाए जाते हैं, तो पैकेज खोलें, एक सेवारत पकवान पर मछली या सब्जियों को स्थानांतरित करें और पन्नी फेंक दें इस विधि की सुविधा में यह तथ्य शामिल है कि धोने के लिए कुछ भी नहीं है
  • भुना हुआ टर्की बनाओ. कच्ची टर्की को एक पका रही शीट पर व्यवस्थित करें और इसे पन्नी के शीट पर फैलकर इसे आकार दें "एक तम्बू" ताकि हवा के संचलन के लिए कुछ स्थान हो। यह खाना पकाने के दौरान मांस के रस को बनाए रखेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि बर्तन बिना बर्तन पकाने गया है। जब यह एक घंटे के बारे में होता है, तो पन्नी को हटा दें और खाना पकाने को जारी रखें: अंत में, टर्की की त्वचा अच्छी तरह से भूरे और कुरकुरे होगी।
  • मजबूत पन्नी की शीट के साथ एक पका रही शीट को कवर करें अपने पसंदीदा ड्रेसिंग के साथ मांस और / या सब्जियां जोड़ें पन्नी के साथ एक पैकेज तैयार करें और इसे सुरक्षित रूप से बंद करें भुना हुआ भून ओवन में रखें और खाना पकाने के साथ आगे बढ़ें। जब यह तैयार हो जाता है, उसे एक सेवारत प्लेट पर स्थानांतरित करें और अंत में पन्नी को फेंक दो: यहां तक ​​कि इस मामले में, कोई बर्तन धोने नहीं!
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    कभी भी माइक्रोवेव में एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग न करें एल्यूमिनियम में इलेक्ट्रोमॅग्नेटिक तरंगों को हटाने की संपत्ति है, जो इस खाना पकाने की विधि की दक्षता के लिए जिम्मेदार हैं। परिणाम असमान खाना पकाने या उपकरण को नुकसान भी होगा। याद रखें: माइक्रोवेव और धातु साथ नहीं मिलता!
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    अपनी आवश्यकताओं के आधार पर, खाना गर्म या ताज़ा रखें एल्यूमिनियम एक उत्कृष्ट इन्सुलेटर है, इसलिए यह व्यंजन गर्म या ताज़ा रखने के लिए आदर्श है। इसे बचाए रखने के लिए या अपने खुद के दोपहर का भोजन लाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। मजबूत पन्नी की एक शीट में हर एक पकवान लपेटें लिफ़ाफ़ा को एक के आकार दें "तंबू" और पैकेज के ठीक नीचे कोनों को ठीक कर दें, ताकि गर्मी को अंदर से बचा सकें। यदि आप इसे सही ढंग से सील कर सकते हैं, तो तापमान घंटों तक रहेगा।
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    खाद्य पदार्थ पन्नी में रखें पैकेजिंग सामग्री के बीच, एल्यूमीनियम भाप और नमी के फैलाव के सबसे कम दर के साथ है। इसका मतलब यह है कि यह भोजन को सुखाने से रोकने के लिए आदर्श सामग्री है। इसे बनाने से खराब गंध को रोकने के लिए भी बहुत अच्छा है। एक वायुरोधी पन्नी की चादर में बचे हुए लपेटें और उन्हें फ्रिज या फ्रीज़र में रख दें जब तक कि आप उनका उपभोग करने का निर्णय नहीं लेते।
  • अगर आपके पास फ्रिज और फ़्रिज़र नहीं है, तो भोजन को ताज़ा रखने का एक तरीका यह है कि इसे पन्नी के शीट में लपेटें। सूरज से ठंडी, सूखी जगह से भोजन के साथ लपेटकर रखें।
  • पन्नी अरोमा को बनाए रखने के लिए प्लास्टिक की तुलना में बेहतर काम करती है और खाद्य पदार्थों को सुखाने से रोकती है। बस प्रत्येक भोजन पूरी तरह से सबसे हवा में तंग रास्ते में सील करने के लिए सुनिश्चित करें! इस तरह, ठंड के दौरान निर्जलीकरण और ऑक्सीकरण के लिए खाना कम संवेदनात्मक होगा।
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    ठोस गन्ने के चीनी के ढक्कन को पिघला देता है। पन्नी में गन्ने के गहन चीनी के कुछ चम्मच लपेटें सेंकना 150 डिग्री सेल्सियस पर 5-10 मिनट के लिए: गांठ पिघल जाएगा।
  • भाग 2
    सफाई और सभा की देखभाल

    एल्यूमिनियम फ़ॉइल का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    ड्रायर से स्थिर बिजली समाप्त करता है कुछ बनाने के लिए पन्नी के कुछ चाटों को क्रश करें "ड्रायर के लिए गेंदें", सुखाने के दौरान विकसित होने वाले स्थिर आसंजन को कम करने के लिए उपयोगी है। पन्नी के बारे में 5 सेमी के व्यास के साथ दो या तीन गेंदों के गठन को संकुचित करें जांचें कि गेंद अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट और समान रूप से दबायी जाती है, जिससे कि कपड़ों में पकड़े जाने का खतरा न हो। यह बाजार पर विरोधी स्थैतिक शीट्स के लिए एक किफायती और रासायनिक मुक्त विकल्प है।
    • आप महीनों के लिए एक ही गेंद का उपयोग कर सकते हैं। जब वे छुटकारा पाने लगते हैं, उन्हें नए लोगों के साथ बदलें
    • ध्यान रखें कि बाजार पर उत्पाद के रूप में कपड़े धोने पर उनके समान नरम प्रभाव नहीं होगा। इसके अलावा, वे ड्रायर को थोड़ा शोर बना सकते थे इन असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, लागत-लाभ अनुपात का मूल्यांकन करें और यह तय करें कि क्या उनका उपयोग करना उचित है या नहीं।
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल चरण 7 का उपयोग करें
    2
    एल्यूमीनियम पन्नी के साथ इस्त्री बोर्ड को कवर करें एक मानक इस्त्री बोर्ड को गर्मी और नमी को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पन्नी कपड़े के चारों ओर गर्मी और नमी को बरकरार रखती है, जिससे इस्त्री को तेज करना चाहिए। तीव्र गर्मी के खतरों से अवगत रहें और उच्च नमी एक ही स्थान पर केंद्रित हो: यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपने आप को जलने का खतरा बहुत बढ़ा देंगे।
  • इस पद्धति का प्रयोग लोहे के लिए उपयुक्त नहीं होने वाले कपड़े लोहे के लिए करें। फ़ॉइल के साथ खड़े बोर्ड पर कपड़े फैलाएं और लोहे को कपड़े से 3-5 सेमी तक पकड़ो। बटन दबाए रखें "भाप" जल्दी से सभी परतें फैलाने के लिए
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक



    3
    काला धातु का पोलिश सबसे पहले, पन्नी के साथ एक कंटेनर के अंदर कवर करें फिर इसे गर्म पानी से भर दें और नमक का एक बड़ा चमचा, बेकिंग सोडा का एक बड़ा चमचा और तरल डिश वाशिंग तरल का एक चम्मच जोड़ें। कंटेनर के अंदर डुबकी, काले धातु की वस्तुओं को आप साफ करना चाहते हैं: गहने, चांदी के बर्तन, सिक्के, आदि दस मिनट के लिए छोड़ दें पानी से वस्तुओं निकालें और उन्हें अच्छी तरह से सूखा
  • एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें
    4
    कैंची की एक जोड़ी तेज करें 5 से 6 परतों में एल्यूमीनियम पन्नी का एक टुकड़ा मोड़ो। फिर उस कैंची से काटें जो आप तेज करना चाहते हैं। यह ऑपरेशन ब्लेड को तेज करता है और इसकी अवधि बढ़ाता है।
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक स्टेप 10
    5
    एल्यूमीनियम पन्नी की मदद से फर्नीचर का भारी टुकड़ा ले जाएं। फर्नीचर के टुकड़े को स्थानांतरित करने से पहले, एल्यूमीनियम पन्नी के टुकड़े को काट लें। उन्हें एक साथ प्रेस करें और उन्हें कैबिनेट के पैरों के नीचे पर्ची दें, साथ ही अपारदर्शी पक्ष का सामना करना पड़ रहा है। फ़ॉइल पैड को मंजिल तक अधिक आसानी से कैबिनेट स्लाइड में मदद करनी चाहिए।
  • एल्यूमीनियम फ़ॉइल चरण 11 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    व्यंजन साफ़ करें लुढ़का हुआ फ़ॉइल पेपर के एक टुकड़े का उपयोग करें जैसे कि यह इस्पात की ऊन का संकट था। घोलों और पैन को सख्ती से धोएं: इससे अधिकतर कुचल और जला हुआ भोजन अवशेषों को हटा देना चाहिए। यह एक वास्तविक बूटर के रूप में प्रभावी नहीं होगा, लेकिन यदि आवश्यक हो तो यह पर्याप्त हो सकता है सभी प्रकार के धातु को साफ करने के लिए पन्नी का प्रयोग करें: ग्रिल, बारबेक्यू, साइकिल भागों, आदि।
  • भाग 3
    DIY और अवकाश

    एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 12 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    बिल्लियों को खेलने दें पन्नी का एक टुकड़ा लें और इसे रोल करें। इसे बिल्ली में ले लो और इसे देखते हुए मजाक देते हुए यह पंजे दे और अपने दाँतों के बीच इसे पकड़े। इससे आपको रबड़ की गेंद खरीदने की कीमतों की बचत होगी। पन्नी की एक गेंद एक बहुत अच्छा विचार है, भले ही आपके पास बिल्ली के बच्चे हों, क्योंकि आप इसे जितना पसंद कर सकते हैं उतना ही कर सकते हैं।
    • सोफे कुशन पर पन्नी की एक शीट को फैलाने के लिए इसे ऊपर कूदने से पालतू जानवरों को रोकने के लिए। जब वे सोफे पर खुद को फेंक देते हैं, तो वे क्रैकले सुनेंगे: मैं कितना शर्त लगा सकता हूं कि वे वहाँ नहीं जाते हैं?
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 13 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    DIY और छोटी नौकरियों के लिए टिनफ़ोइल का उपयोग करें यह एक बहुत ही जीवंत और evocative सजावट तत्व है और का उपयोग किया जा सकता है worktop को कवर करने के लिए अगर आप का उपयोग करते हैं यह अपने आप उत्पादों कि विशेष रूप से गंदे रचनात्मकता को उजागर करें और कल्पना करें कि अन्य उपयोग क्या काम में आ सकते हैं!
  • एल्यूमीनियम पन्नी के साथ बंडल उपहार आप इसे सबसे विविध आकार और रंगों में पा सकते हैं। यह पैकेज बनाने के लिए एक आर्थिक और रचनात्मक तरीका बन सकता है!
  • काम करने के लिए सादे कागज के बजाय इसका इस्तेमाल करें। इसे ज्यामितीय आकृतियों में या वर्णमाला के पत्रों में काटा। यह आसानी से सिलवटों और अपनी परियोजनाओं के लिए परिष्कृत लालित्य का स्पर्श दे सकता है!
  • टिन पन्नी का इस्तेमाल पेंट बाल्टी के लिए करें। जब मैं सफेद रंग में पेंट डालने से पहले पन्नी के साथ धातु की बाल्टी को अलग करता हूं तो अंतिम सफाई एक हवा बन जाती है: बस पन्नी फेंक दो!
  • एल्यूमिनियम फ़ॉइल चरण 14 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    आग लगाना पन्नी, कपास ऊन और स्टाइलस (एए) की कुछ ही मिनटों में आग लगने के लिए। कनेक्टर को बनाने के लिए, पन्नी की एक पट्टी को लगभग 10 सेमी लंबा और 1 सेमी चौड़ा से थोड़ा अधिक काटा। पट्टी के केंद्र में पन्नी को छीनने से: लगभग 2 सेंटीमीटर के लिए यह दो मिलीमीटर चौड़ा होना चाहिए। कनेक्टर के मध्य भाग के आसपास कपास ऊन लपेटें, पतले एक फिर कनेक्टर के दो सिरों को स्टाइलस के विपरीत ध्रुवों से कनेक्ट करें। कपास को जल्दी से आग लगाना चाहिए
  • जब कपास की चिंगारी शुरू होती है, तो अधिक टहनियाँ जोड़ें लकड़ी की व्यवस्था करें और आग के रूप में इसे विकसित फ़ीड।
  • आग सुरक्षा नियमों का सही ढंग से पालन करें!
  • टिप्स

    • एक उपयोगी चाल (जो हालांकि, कुछ का पालन करता है) सुनिश्चित करने के लिए कि मशीन पर समाप्त होने वाले एल्यूमीनियम रोल, मशीन पर समाप्त होने वाले बॉक्स से नहीं गिरते, वे त्रिकोण को बॉक्स के छोर पर दबाएं: वे रोल को ब्लॉक करने के लिए उपयोग किए जाते हैं
    • आम तौर पर, पन्नी में एक चमकदार और एक अपारदर्शी पक्ष होता है। यदि यह मानक फ़ॉइल पेपर है, तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किन पक्ष का उपयोग करते हैं। यदि आप इसके बजाय गैर-स्टिक प्रकार का उपयोग करते हैं, तो इसकी विशेषताओं का लाभ उठाने के लिए आपको अपारदर्शी पक्ष का उपयोग करना चाहिए, जो कि आप जिस भोजन को लपेटना चाहते हैं उसके साथ संपर्क में होना चाहिए।

    चेतावनी

    • पन्नी माइक्रोवेव के लिए उपयुक्त नहीं है सबसे अच्छा, खाना असमान रूप से पकाया जाएगा सबसे खराब में, यह आग पर पकड़ सकता है
    • टिनफ़ोइल में उच्च स्तर की अम्लता वाले खाद्य पदार्थ (जैसे कि टैर्ट, सिरका, टमाटर) एसिड को कुछ दिनों के भीतर इसे कुचलना होने की संभावना है, भोजन को हवा में उजागर करना और एल्यूमीनियम के छोटे टुकड़ों के डिब्बे को प्रसारित करना। इन "एल्यूमीनियम लवण" वे निगलने के लिए खतरनाक नहीं हैं, लेकिन वे भोजन को एक धातु स्वाद दे सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com