कैसे तेज़ तेज़ी से गुजारें

बहुत कम लोग कह सकते हैं कि "प्रतीक्षा" उनकी पसंदीदा गतिविधियों में से एक है, फिर भी यह किसी के लिए या किसी के लिए इंतजार करने के लिए हर किसी के साथ होता है चाहे आप एक छोटे से अप्रत्याशित प्रतीक्षा के दौरान या लंबे समय तक, संभवत: सप्ताह या महीनों के लिए अधिक समय बिताना चाहते हैं, यह आलेख आपको कई उपयोगी टिप्स प्रदान कर सकता है।

कदम

विधि 1

रुको थोड़ी देर के समय तेज़ी से गुजर रहा है
इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 1
1
अपने आप को एक पुस्तक के पन्नों में विसर्जित करें चाहे आप कैश डेस्क पर इंतजार कर रहे हों, अपने साथी के लिए एक महत्वपूर्ण घटना के लिए जाने के लिए तैयार होने के लिए इंतजार कर रहे हों, अगर आप को अपने आप को विचलित करने का एक रास्ता मिल जाए तो समय गुज़र जाएगा। जब आप पढ़ते हैं, तो आपको भूखंड और वर्णों से अपहरण कर लिया जाता है, इसलिए समय बीतने के बारे में भूलना आसान हो जाता है।
  • पॉकेट किताबें और ई-बुक पाठक अप्रत्याशित उम्मीदों को देखते हुए बैग में हर दिन ले जाने के लिए एकदम सही हैं।
  • उसी तरह, यदि आप किसी निश्चित तिथि का इंतजार नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, छुट्टियों की शुरुआत के अनुसार, किसी पुस्तक के पृष्ठों में डाइविंग एक ही समय में मन को ध्यान में रखकर विचलित करने का एक शानदार तरीका है।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 2
    2
    अपनी उंगलियों पर खुद को विचलित करने के अन्य तरीके रखें यदि इंतजार लंबे समय तक चलता है और आपके पास पढ़ने के लिए कोई पुस्तक या पत्रिका नहीं है (या यदि आप इसे करने के मूड में नहीं हैं), तो किसी अन्य आकर्षक गतिविधि के बारे में सोचें
  • प्रभावी तरीके से विचलित करने के अन्य तरीकों में एक फिल्म को देखने, एक नए टीवी श्रृंखला में शामिल करना, वीडियो गेम खेलने और बुनाई शामिल करना शामिल है
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 3
    3
    कुछ आंदोलन करो, अधिमानतः बाहर। यदि आपके पास बाहर जाने का मौका है, तो अपने आप को विचलित करने के लिए टहलने या रन लेने पर विचार करें। ताजा हवा और दृश्यावली बदलने से आपको हताशा और अधीरता से छुटकारा मिलेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उड़ान या एक नियुक्ति के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, भले ही आप इमारत से बाहर नहीं निकल सकें, तो आप उठ सकते हैं और पैदल चल सकते हैं आपके द्वार के सामने प्रतीक्षा क्षेत्र में रहने की कोई आवश्यकता नहीं है, हवाई अड्डे सूचना स्क्रीन से भरा है जो आपको बता सकता है कि जब बोर्ड पर वास्तव में समय होता है थोड़ा आगे बढ़ने और अपनी मांसपेशियों को खींचने से आपको प्रतीक्षा के साथ बेहतर सौदा मिल सकता है।
  • इमेज शीर्षक से टाईम पास तेज चरण 4
    4
    कुछ संगीत सुनें संगीत का हमारे मनोदशा पर गहरा असर है, इसलिए यदि आप किसी चीज़ या किसी के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो आप अपने आप को विचलित करने या चिंता करने की दिशा तलाश रहे हैं, एक अच्छी प्लेलिस्ट उपलब्ध रखें।
  • आदर्श आंदोलन के साथ संगीत को गठबंधन करना है यदि आपको डर है कि चलने या चलाने से आप चिंता को दूर रहने से नहीं रोक पाएंगे (उदाहरण के लिए, क्योंकि एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार के दिन बाद के दिन), इयरफ़ोन डाल कर और वॉल्यूम बढ़ाएं। आप अपने पसंदीदा कलाकार के साथ गाने की कोशिश करते वक्त चिंता करना मुश्किल है।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 5
    5
    लोगों को देखो आपकी नाक को अच्छी किताब के पन्नों के बीच डूबने में कुछ भी गलत नहीं है या अपने स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल करते समय अपने आप को विचलित करने के लिए जब आपको लंबी या अप्रत्याशित रूप से प्रतीक्षा करना पड़ता है, लेकिन याद रखना कि आपके पास एक और बेहतरीन स्रोत है अपनी आंखों के सामने विचलन: देखो और अपने आसपास के सभी दिलचस्प अक्षर देखें
  • कठोर या अनुपयुक्त होने के बिना, कुछ बातचीत सुनने की कोशिश करें यदि विषय बहुत निजी है, तो तुरंत बंद करें
  • जिन लोगों को आप देख रहे हैं, उनके लिए भूखंडों का आविष्कार करें: आप अपने मित्रों को चैट के माध्यम से वास्तविक कहानियों को मज़ेदार या अपने अनुमानों को भेज सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 6
    6
    आप के लिए उपलब्ध अधिकांश समय बनाओ एक अनपेक्षित उपहार के रूप में इंतजार करने के लिए आपको जिस समय तक सहना पड़ता है, उसके बजाय आप अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं। बेशक, यह कहा तुलना करना आसान है!
  • बेशक, 45 मिनट के लिए चिकित्सक के इंतजार के कमरे में रहने के लिए परेशानी होती है क्योंकि आपकी नियुक्ति के समय का सम्मान नहीं किया गया है। हालांकि, गुस्सा होने और लगातार घड़ी की जांच करने के बजाय, अपनी टू-डू सूची पर आगे बढ़ने की कोशिश करें।
  • अपने इनबॉक्स में सफाई के लिए इंतजार करने के लिए समय का उपयोग करें, आपको धन्यवाद कार्ड लिखने के लिए (बैग में कुछ नए रखें), अपने नाखून फाइल करने, डायरी रखने के लिए आदि।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 7
    7
    कम अंतराल में प्रतीक्षा समय उप-विभाजित करें। शायद एक लंबे और थकाऊ कसरत या समान रूप से कठिन और अंतहीन परीक्षा परीक्षा का सामना करने का विचार आपको बहुत निराश महसूस करता है जब दुख का अंत विरोध करने के लिए बहुत दूर लगता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि काम को विभाजित करके या प्रतीक्षा अवधि को छोटे और अधिक प्रबंधनीय चरणों में विभाजित करके मन को धोखा देना - इस तरह से समय शीघ्रता से गुजरना होगा
  • उदाहरण के लिए, संभवतः आपको 400 मीटर की दूरी के 12 laps करना है (जो लोग नहीं चलते हैं: यह एक कठिन प्रशिक्षण है, जो गति पर चलने के लिए काफी प्रयास और लगभग निरंतर की आवश्यकता होती है)। बारह से एक उलटी गिनती शुरू करने के बजाय, प्रशिक्षण के बारे में सोचें जैसे कि इसे चार भागों में विभाजित किया गया और तीनों में से प्रत्येक को बदल दिया गया। पहले आपको पहले भाग पर ध्यान देने की जरूरत है, जिसमें सिर्फ तीन गोद हैं। पहला प्रशिक्षण सत्र पूरा हो जाने के बाद, केवल तीन और लापता होंगे।
  • शायद आप एक बहुत ही मुश्किल परीक्षा के बारे में चिंतित हैं जो एक पूरे दिन चलेगा। यह सोचने के बजाय कि आपको इसे समाप्त करने के लिए छह घंटे का परीक्षण करना होगा, व्यक्तिगत सत्र पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना, उदाहरण के तर्क, भाषाविज्ञान, लेखन आदि।
  • इमेज शीर्षक से टाईम पास तेज चरण 8
    8
    घड़ी को दूर रखें किसी ने इस चाल को कम से कम एक बार पहले उपयोग किया है ताकि प्रतीक्षा के दौरान समय गुजरने का प्रयास किया जा सके जो थका हुआ हो: "मैं कम से कम आधे घंटे बीत चुका होने तक घड़ी नहीं देखूँगा", लेकिन अंतिम परिणाम अक्सर निराशाजनक था: केवल कुछ मिनट बीत चुके थे।
  • यदि आप समय चाहते हैं वास्तव में तेजी से (उदाहरण के लिए एक यात्रा के दौरान देरी को सहन करने के लिए या एक कठिन दिन के अंत में काम पर पहुंचने के लिए), घड़ी जुनूनी छोड़ने का सही तरीका नहीं है आप जितना परिणाम प्राप्त करेंगे, उतना ही निराश और ऊब महसूस होने वाला होगा।
  • यदि संभव हो, तो दृश्य से कोई भी घड़ी छुपाएं। यदि आपको कुछ समय के भीतर कुछ करने की आवश्यकता है, तो अलार्म सेट करें, फिर उसे रिंग करने तक बंद कर दें।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 9
    9
    ताजा। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि हमारे शरीर का तापमान जिस तरह से हम समय को देखता है उसे प्रभावित करता है: हमारे पास गर्म है, अब उम्मीदें लंबे समय तक लगती हैं। इसके विपरीत, जब हम ठंडा हो जाते हैं, तो समय की हमारी धारणा तेजी से तेज हो जाती है (थोड़ी)।
  • यहां तक ​​कि अगर यह ठीक तरह से गारंटी नहीं दी जाती है कि एक बार जब आप अपना लेवल हटा लेते हैं, तो समय तेजी से गुजरता है, यह कोशिश नहीं करने का कोई कारण नहीं है।



  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 10
    10
    एक झपकी ले लो क्या आपको याद है कि लंबी कार यात्राएं कितनी भयानक और उबाऊ थीं जब आप बच्चे थे? सोना और जागने के बजाय अंतिम गंतव्य पर पहुंचने के लिए कितना अच्छा था? स्वाभाविक रूप से, नींद समय को तेज करने में मदद करता है, इसलिए यदि आप एक झपकी ले सकते हैं या जल्दी बिस्तर पर जा सकते हैं, तो प्रतीक्षा में कम दिखाई देगा।
  • अगर आपको नींद आना पड़ता है क्योंकि आप अधीर (या चिंतित) हैं कि कल आप आ रहे हैं, तो कोशिश करें ध्यान या नींद में तेजी लाने में आपकी मदद करने के लिए छूट की तकनीक का उपयोग करें
  • विधि 2

    जब पास पकड़ लम्बा हो तो तेज़ समय गुजर रहा है
    इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 11
    1
    अंतिम परिणाम पर ध्यान दें प्रतीक्षारना लगभग हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन यह वास्तव में जटिल हो सकता है जब प्रतीक्षा दिनों, सप्ताह या उससे भी अधिक समय तक लम्बी हो जाती है कभी-कभी जब आप अपनी इच्छा के खिलाफ धैर्यपूर्वक मजबूर हो जाते हैं, तो आपको यह महसूस होता है कि समय बंद हो गया है - इन मामलों में यह याद दिलाया जा सकता है कि आप वास्तव में क्या उम्मीद कर रहे हैं या आपके लक्ष्य क्या हैं।
    • शायद आप एक भयानक गर्मियों की नौकरी की नियमितता का सामना करने की कोशिश कर रहे हैं जो आपको ट्यूशन फीस का भुगतान करने में मदद करेंगे। ग्रीष्मकालीन शाश्वत लग सकता है जब आप इसे शहर में खर्च करने के लिए मजबूर कर रहे हैं एक नौकरी आप खड़े नहीं कर सकते हैं, लेकिन अपने आप को याद दिलाने के लिए क्यों तुम यह प्रतिबद्धता लिया मुश्किल क्षण को दूर करने में मदद मिलेगी
    • पाठ्यक्रम कार्यक्रम की एक प्रति रखें जिसे आप प्रेरित होने के लिए आपकी बैग या टी-शर्ट में उपस्थित होने या विश्वविद्यालय के बैज में शामिल होने का इरादा रखते हैं।
  • मेक टाइम पास तेज चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    समझें कि प्रतीक्षा करने वाले लोगों के लिए अच्छी चीजें होती हैं यह चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं, यह चाहते हैं कि सामान्य होना सामान्य है, लेकिन नतीजे पर इंतजार करना और कड़ी मेहनत जोड़ना
  • अगर आपको अचानक एक नया कंप्यूटर दिया गया था, तो आप इसका अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन अगर समय के साथ संतुष्टि को स्थगित कर दिया गया तो आप इसकी सराहना करेंगे। पुराने का उपयोग करना जारी रखने के लिए आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं हो सकता है, लेकिन इंतजार करने से नया एक पुराने की तुलना में और भी शानदार लग सकता है "स्क्रैप" जो आपके साथ इतनी दूर है
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 13
    3
    एक शौक खोजें। जब समय धीरे-धीरे बढ़ने लगता है, तो आप अपने आप को विचलित करने का रास्ता खोजने का विरोध करने में सक्षम होने की अधिक संभावना है। विशेष रूप से जब प्रतीक्षा लंबा है, तो अपने निपटान में समय भरने के तरीकों को देखना महत्वपूर्ण है। एक शौक का चयन करने से आप अपनी प्रतिभा को विकसित कर सकते हैं और अपनी रुचियों का पता लगा सकते हैं, लंबी प्रतीक्षा से पार पाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • उदाहरण के लिए, शायद आप को उस व्यक्ति से दूर रहने के लिए मजबूर होना जरूरी है जो आपसे मिलकर कई हफ्ते एकांत खर्च कर लेते हैं। उस समय का एक छोटा सा प्रयोग करने के लिए एक बार जब आप वापस आ जाए तो एक साथ काम करने की योजना बनाते हैं, तो निश्चित रूप से ठीक है, लेकिन अगर आप सब कुछ उस दिन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो वर्तमान अकेलापन और अधीरता बढ़ेगी, सबसे बुरी, असहनीय लग रही होगी।
  • मैराथन के लिए प्रशिक्षण शुरू करने के लिए, आपको बागवानी देने के लिए, घर पर रोटी बनाने आदि सीखने का सही समय हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 14
    4
    सकारात्मक रहने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें अगर आप ऐसी किसी अनिश्चित परिणाम के लिए इंतजार कर रहे हैं, जैसे चिकित्सा या स्कूल परीक्षा, आशावादी रवैया बनाए रखने के लिए अच्छे और अच्छे भविष्य के आशा की आशा है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य उच्च रक्तचाप के खतरे को कम करने के लिए है, इस प्रक्रिया को आकार में वापस करने के लिए की जरूरत स्थिति के बारे में मन की एक सकारात्मक राज्य से काफी फायदा हो सकता है।
  • यह दिखाने का सबूत है कि नकारात्मक भावनाओं को समय की हमारी धारणा धीमा कर सकती है जब हम निराश, चिंतित या ऊब जाते हैं, तो हम समय के पारित होने पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, इसलिए हमारे पास यह महसूस होता है कि यह धीमा हो रहा है।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 15
    5
    अपने आप को संदेह या नकारात्मकता के कुछ क्षण दें हालांकि एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आप अधिक अनिश्चितता और लंबे समय तक प्रतीक्षा करता है की अवधि के माध्यम से उन्हें मिलने की संभावना है, यह है कि कभी कभी आप दुखी या स्थिति के बारे में निराशावादी महसूस स्वाभाविक है। यदि आप अपने आप को आशावादी दिखाने के लिए लगातार दबाते हुए महसूस करते हैं, तो आप अपने आप को और अधिक निराशा भी करेंगे, जब आप सकारात्मक स्थिति को बनाए नहीं रख सकते।
  • वास्तव में, एक रवैया "थोड़ा" निराशावादी कुछ लाभ भी ला सकते हैं उदाहरण के लिए, आप एक परीक्षा पर नकारात्मक मत से अनजान नहीं पकड़े जाते।
  • सबसे बुरे व्यवहार्य परिदृश्य की कल्पना करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें आपको किसी भी अवांछित परिणाम से बेहतर सौदा करने की तैयारी कर सकता है। यदि सबसे खराब होता है, तो आपको प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने में सक्षम होने का बेहतर मौका होता है
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 16
    6
    प्रवाह का पालन करें तेजी से समय देने के लिए आपको एक निश्चित शेष राशि तक पहुंचने की जरूरत है: आपको सकारात्मक होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा, लेकिन आपको नकारात्मक विचारों से लड़ने के प्रयास में खुद को निकालना नहीं पड़ता है। कुछ अध्ययनों का सुझाव है कि जब भावनाओं को आत्म-विनियमन करने के प्रयास अत्यधिक हो जाते हैं, तो समय की धारणा नकारात्मक रूप से प्रभावित होती है।
  • उदाहरण के लिए, हाल के एक अध्ययन में भाग लेने वालों जिसमें यह कहा गया था भावनात्मक रूप से तटस्थ के रूप में उनके द्वारा देखे गए आंसू मरोड़ते फिल्मों लग रहा है कि उन वीडियो जो लोग अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करने का दायित्व नहीं था की तुलना में काफी लंबे समय तक थे पड़ा है रहने के लिए।
  • इमेज शीर्षक से टाइम पास तेज चरण 17
    7
    दूसरों पर अपना ध्यान केंद्रित करें दूसरे लोगों की सहायता करने के लिए एक मार्ग की तलाश में बाहर की ओर रुचिकर रखने के लिए, लंबी प्रतीक्षा के दौरान तेज़ी से गुजरने का एक शानदार तरीका है। अपने आप को मदद करने के अलावा, जो आपको कुछ विचलित कर पाता है, आपको दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • आपके शहर में एक बेघर आश्रय में स्वयं सेवा करें, पार्क या एक बुजुर्ग पड़ोसी की मदद करने के लिए उसे बगीचे की देखभाल करने के लिए बच्चों की निगरानी: वहाँ समुदाय को अपनी क़ाबिलियत और अपने कौशल का दोहन करने के लिए वास्तव में कई तरीके हैं।
  • अप्रत्याशित रूप से, संतुष्ट और खुश महसूस करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप अपने आप की तुलना में दूसरों को अच्छा बनाने के लक्ष्य के साथ कार्य करना है
  • आप क्या कर रहे हैं उससे खुश और संतुष्ट होने पर आप प्रतीक्षा करते समय अधिक मरीज बनने में सहायता करेंगे। कह रही है "मजेदार होने पर समय मक्खी होता है" लगता है कि एक वैज्ञानिक आधार है: कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि समय की हमारी धारणा वास्तव में तेजी से बढ़ जाती है जब हम ऐसा कुछ करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से टाईम पास तेज चरण 18
    8
    फिलहाल आप जी रहे हैं। हालांकि यह महत्वपूर्ण है लक्ष्य हासिल करने के लिए (और इंतजार) के लिए, और समय-समय पर अपने आप को कठिन समय का सामना करना पड़ खोजने के लिए सामान्य है, आप वर्तमान क्षण जीने के लिए है क्योंकि आप भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं व्यस्त भूलना नहीं सावधान रहना होगा।
  • अपने जीवन में सभी सकारात्मक चीजों को लिखें और अपनी खुशी के स्रोतों की पहचान करें। ऐसा करने से आपको आशावादी मानसिकता बनाए रखने और सही परिप्रेक्ष्य में चीजों का मूल्यांकन करने में सहायता मिलेगी।
  • सुनिश्चित करें कि मज़ेदार होने का मौका आप कब लेते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com