क्रिएटिव राइटिंग लैबोरेटरी कैसे खोजें

एक रचनात्मक लेखन कार्यशाला है, जो एक लेखन पाठ्यक्रम है, तो यह आपको कई पेशेवर लेखकों के मार्गदर्शन में "बराबर" के एक समूह के साथ अपने लेखन को साझा करने और शिक्षकों लिख कर अपने लेखन कौशल को सुधारने का मौका देता। कुछ प्रयोगशालाओं विश्वविद्यालय के लिए रास्ते का हिस्सा हैं, दूसरों के विश्वविद्यालयों में अतिरिक्त गतिविधियों के रूप में की पेशकश कर रहे हैं, दूसरों लेखकों, सम्मेलनों, उत्सवों और retreats के सम्मेलन में पाया जा सकता है। सही लेखन कार्यशाला ढूंढने के लिए आप अपने कौशल और वरीयताओं के स्तर का पता, और फिर यह पता लगाने की जो एक है कि अपनी आवश्यकताओं के लिए निकटतम आता है कुछ शोध करने की ज़रूरत के लिए। निम्न चरणों में विशिष्ट विवरण कैसे मिलते हैं, इसके बारे में विशिष्ट विवरण प्रदान करते हैं।

कदम

विधि 1
क्या देखना है

क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
प्रयोगशाला का लक्ष्य रखने वाले लोगों के लक्ष्य की जांच करें। कुछ कार्यशालाओं का उद्देश्य सभी उम्र के लेखकों के उद्देश्य हैं, अन्य का उद्देश्य युवा लोगों (बच्चों और किशोरों) या पुराने लोगों के लिए है। कुछ लेखकों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, दूसरे दोनों लिंगों के लेखकों के लिए
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस प्रयोगशाला की तलाश करें जो आपके द्वारा लिखे गए लेखन के प्रकार से संबंधित है। रचनात्मक लेखन कार्यशालाएं पटकथा लेखन, कविता, कॉमिक्स या शैली की कल्पना, जैसे कि विज्ञान कथा, कल्पना, हॉरर, या पीले रंग में विशेषज्ञता है एक ही कार्यशाला में दाखिला देने वाले लेखकों से घिरा होने के कारण, आपके कुछ हद तक दिलचस्पी बढ़ेगी, जहां केवल कुछ अन्य प्रतिभागियों को आपके लेखन की सराहना होगी।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    उस प्रयोगशाला की तलाश करें जो आपके द्वारा लेखन चरण से सामना कर रहे हैं। कुछ कार्यशालाएं उन लेखकों के लिए लक्षित होती हैं, जो अभी भी एक कहानी के लिए एक ही विचार रखते हैं, अन्य लेखकों के लिए अधिक अनुकूल हैं जिन्हें पांडुलिपि को ठीक करने की आवश्यकता है जो वे पहले से ही काम कर रहे हैं।
  • लेखकों को उनकी मौजूदा पांडुलिपि को बेहतर ढंग से संरचित करने में मदद करने के लिए डिजाइन किए कार्यशालाओं में प्रतिभागियों को कार्यक्रम की शुरुआत से पहले एक प्रति भेजने की आवश्यकता हो सकती है। यह विशेष रूप से प्रयोगशालाओं के लिए अपेक्षाकृत है जो कि केवल एक या उससे कम दिन तक चलते हैं, जैसे कि विज्ञान कथा सम्मेलन जैसी घटनाओं से जुड़ा हुआ है।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 4 में खोजें छवि शीर्षक
    4
    एक प्रयोगशाला की तलाश करें जो आपको ध्यान के सही स्तर की गारंटी देगा। प्रयोगशाला को छोटा या प्रतिभागियों की संख्या जितनी छोटी हो, उतनी अधिक संभावना होती है कि वे अपने काम का व्यक्तिगत ध्यान और विशिष्ट आलोचना प्राप्त करें। एक बड़ी प्रयोगशाला के लिए सभी को उसी प्रकार के ध्यान को समर्पित करने के लिए, शिक्षकों को कई सहायकों और ट्यूटर्स होने चाहिए।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रयोगशाला की अवधि की जांच करें। रचनात्मक लेखन कार्यशालाएं कुछ घंटों से एक दिन तक कई हफ्तों तक रह सकती हैं। विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों में शामिल प्रयोगशालाओं में कई सप्ताह के कई सत्र शामिल हैं, प्रत्येक स्थायी 1 या 2 घंटे। कम प्रयोगशालाएं आम तौर पर अधिक गहन और केंद्रित होती हैं, जबकि लंबे समय तक प्रयोगशालाओं में अधिक आराम से दृष्टिकोण होता है।
  • इस तथ्य पर ध्यान दें कि कुछ रचनात्मक लेखन कार्यशालाओं को साप्ताहिक पाठ्यक्रम के रूप में चार्ज किया जाता है, लेकिन केवल 5 दिनों में अंतिम।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 6 में खोजें
    6
    संरचना की जांच करें जो प्रयोगशाला को रखती है। विश्वविद्यालयों से जुड़े कार्यशालाएं आम तौर पर उसी विश्वविद्यालय कक्षाओं में आयोजित की जाती हैं। सम्मेलनों, सम्मेलनों या त्यौहारों से जुड़े लोगों को आम तौर पर मुख्य सुविधाएं जैसे होटल, बिस्तर जैसे ही सुविधाओं में किया जाता है&नाश्ता, सम्मेलन केंद्र या पीछे हटने, चर्च हॉल या अन्य सुविधाएं
  • घटना की मेजबानी करने वाली सुविधाएं अक्सर साइट पर भोजन, पेय और अन्य सेवाओं की उपलब्धता का निर्धारण करती हैं, जैसे कमरे, इंटरनेट, एक पुस्तकालय, टेलीफोन, टेलीविजन और एयर कंडीशनिंग तक पहुंच। प्रयोगशालाओं के लिए जहां मौके पर कोई लंच या रात्रिभोज नहीं हैं, एक रेस्तरां से दूरी या घर से भोजन लाने की संभावना पर विचार करें।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7



    शिक्षक और ट्यूटर की योग्यता की जांच करें रचनात्मक लेखन कार्यशालाओं पेशेवर लेखक जो थोड़ा / कोई शिक्षण या लिखित रूप विशेषज्ञ शिक्षकों में (विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की तरह) अपेक्षाकृत कुछ लेखन मान्यता प्राप्त अनुभव के साथ अनुभव है द्वारा सिखाया जाता है। दोनों की राह पर और लेखक की वेब साइट पत्रक पर शिक्षकों के पाठ्यक्रम का कार्यशाला की जाँच करें, लेकिन यह भी इंटरनेट पर अन्य स्रोतों और यदि संभव हो तो, आप लेखन की उनकी शैली की एक विचार प्राप्त करने के लिए अपने काम के कुछ पढ़ा।
  • इसके अलावा प्रयोगशाला शिक्षकों को छोड़ दिया गया लिखित संदर्भ देखें। संदर्भों की संख्या, उन लोगों की योग्यता पर विचार करें जो संदर्भ छोड़ते हैं और शिक्षक की प्रशंसा के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों पर ध्यान देते हैं। संदर्भ जो कार्यशाला और शिक्षक के बारे में जानकारी देते हैं, आपको यह जानने का एक बेहतर विचार होगा कि पाठ्यक्रम से क्या अपेक्षा की जाती है।
  • योग्यता ही कर रहे हैं, तो यह शायद एक लेखक जो आपके लिए मूल्यवान है, बजाय एक है कि पता नहीं है के साथ अध्ययन करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन आप लेखक की शैली की नकल में समाप्त होने का खतरा तुम अपने को खोजने के बिना चाहते चलाते हैं।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    कोर्स प्रतिभागियों द्वारा प्राप्त परिणामों के लिए खोजें एक प्रयोगशाला सफल है या नहीं, यह जानने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि यह देखने के लिए कि कितने प्रतिभागियों ने अपना काम प्रकाशित किया है। सामान्य वाक्यांशों पर रोक देने की बजाय, पिछले प्रतिभागियों, खिताब और उनके प्रकाशित कार्यों के प्रकाशकों के विशिष्ट नामों के लिए खोजें, जो पिछले प्रतिभागियों का एक निश्चित प्रतिशत प्रकाशित किया गया है।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    कुल लागतों पर विचार करें एक लेखन कार्यशाला की कुल लागत इसकी अवधि पर निर्भर करती है, प्रतिभा का स्तर और उस जगह पर निर्भर करता है जहां इसे आयोजित किया जाता है। इसके बाद आपको परिवहन लागत को वापस जाने और वापस लेने पर विचार करना होगा, किसी भी सेवा को छोड़कर (उदाहरण के लिए भोजन) और अप्रत्याशित व्यय यदि आप किसी विशिष्ट लेखक की कार्यशाला बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप कम महंगे एक पर विचार कर सकते हैं, लेकिन घर के करीब, कम तामझाम के साथ, लेकिन यह आपके लेखन के लिए आवश्यक प्रतिक्रिया की गारंटी देगा।
  • विधि 2
    कहाँ देखने के लिए

    क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्थानीय लेखकों के समूह की जांच करें। लेखकों के कुछ समूह, खासकर राष्ट्रीय महत्व के, साहित्यिक त्योहारों को बढ़ावा देते हैं, जिनमें कार्यशालाएं शामिल होती हैं। छोटे लेखकों के समूह जो प्रयोगशालाओं की पेशकश नहीं करते हैं वे अन्य समूहों में कार्यशालाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और न्यूज़लेटर्स और ई-मेल के माध्यम से अपने सदस्यों के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, समूह के सदस्य आपको उन कार्यशालाओं पर सलाह दे सकते हैं, जो आपने पहले ही देखे हैं, जिनके बारे में आप विचार कर रहे हैं।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पुस्तकालयों और पुस्तकालयों की जांच करें। ये संरचनाएं अक्सर लेखकों के समूह की मेजबानी करती हैं और कभी-कभी साहित्यिक घटनाओं को व्यवस्थित करती हैं, इसलिए वे अन्यत्र आयोजित होने वाले समान कार्यक्रमों से अवगत हैं। आप वहां व्यक्ति में जा सकते हैं, वेबसाइट पर कॉल कर सकते हैं या चेक कर सकते हैं।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों की जांच करें वयस्कों के एक सेमेस्टर, तीन या चार महीने तक रहता है, और आम तौर पर सत्र के कार्यक्रम का खुलासा इससे पहले कि वे शुरू के लिए विश्वविद्यालयों और उच्च अध्ययन के स्कूलों आमतौर पर गतिविधियों या कोर्स कराते हैं। आप निश्चित रूप से, अपने कार्यक्रम का एक संक्षिप्त विवरण, शिक्षक का नाम, जिसका योग्यता पाठ्यक्रम विवरण में शामिल किया जा सकता है के साथ, प्रत्येक लेखन कार्यशाला अनुसूचित की एक सूची मिल जाएगा।
  • क्रिएटिव राइटिंग वर्कशॉप चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इंटरनेट पर चेक करें जैसा कि ऊपर उल्लेख स्रोतों की वेबसाइटों पर जाकर के अलावा, आप भी, "रचनात्मक लेखन कार्यशालाओं" या एक खोज इंजन में "कार्यशाला लेखन", एक साहित्यिक शैली या अपनी पसंद के साथ टाइप कर सकते हैं भविष्य प्रयोगशालाओं के लिए देखो। उन आप के बारे में परवाह की वेबसाइट पर जाएं और "क्या लगता है" जो एक आपके लिए सही है तय करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • कुछ साइट्स के पास सम्मेलनों, त्यौहारों और कार्यशालाओं की अपनी सूची है, जिससे आप भौगोलिक क्षेत्र को संकीर्ण कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी भी रचनात्मक लेखन कार्यशाला या किसी अन्य लेखन पाठ्यक्रम पर विश्वास न करें जिसका उद्देश्य आपको लेखन के जरिए समृद्ध और प्रसिद्ध बनना है। जबकि एक अच्छी लेखन कार्यशाला आपको अपने काम को परिष्कृत करने में मदद कर सकती है, जब तक कि आप एक पोस्ट योग्य गुणवत्ता प्राप्त न करें, कोई गारंटी नहीं है कि एक अच्छी लिखित पांडुलिपि स्वतः प्रकाशित हो जाएगी। अपनी पांडुलिपि के लिए एक प्रकाशक ढूंढने से पहले कई बार शरण लेने के लिए उचित संदेह की अपेक्षा करें।
    • हालांकि लेखन पाठ्यक्रम में कोई वचन नहीं यह नहीं रख सकते हैं बनाता है, अगर आप कोर्स अक्सर उम्मीद नहीं किसी तरह से अपने काम को प्रकाशित किया जाएगा है। यद्यपि आप विभिन्न कार्यशालाओं में भाग लेने और लेखन शुरू करने के लिए चाहते हो सकता है, वहाँ अनगिनत इच्छुक कार्यशालाओं के बाद कार्यशालाओं में भाग लेखकों, कक्षाएं लेखन के बाद कक्षाएं लेखन के बजाय लेखन में एक ही प्रयास लागू सफलता लेखन का जादू सूत्र खोजने के लिए उम्मीद कर रहे हैं, एक ही।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com